IhsAdke.com

निर्धारित करने के लिए कि क्या आपने अपने सोल मेट को मुलाकात की है

सही मिलान ढूंढने के लिए हर कोई सपने यह विश्वास है कि दुनिया में कोई ऐसा व्यक्ति है जो हमें मिलाने के लिए इंतज़ार कर रहा है, यह बहुत पुरानी है, परन्तु आत्मा के साथी जादुई प्राणी नहीं हैं, न ही हमारी गोद में सीधे आसमान से गिरेंगे। एक सच्ची आत्मा दोस्त कोई है जिसे आप अपनी बाकी की ज़िंदगी के साथ खर्च कर सकते हैं और कौन आपको चुनौती देगा और आपके साथ बढ़ेगा। इसके लिए बहुत सी काम की आवश्यकता है

चरणों

भाग 1
संगतता की डिग्री की खोज

  1. 1
    एक साथी का पता लगाएं जो आपको पूरक करता है स्थायी प्रेम की ठोस नींव बनाने के लिए, आपको उस व्यक्ति को ढूंढना चाहिए जो आपके जीवन में संतुलन जोड़ता है।
    • उस पुरानी कहावत पर अधिक भरोसा मत करो "विपरीत आकर्षित" विरोध करने वाले लोगों के बीच रिश्ते अक्सर समस्याग्रस्त रिश्तों के लिए निकलते हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप शांत व्यक्ति हैं, तो मान लें कि आपको एक विशाल साथी की आवश्यकता नहीं है। आपके पास ऐसे व्यक्ति के साथ खुद को व्यक्त करने का अवसर कभी नहीं हो सकता है इसके बजाय, किसी व्यक्ति की मानसिकता के साथ तुलना करें जो अपेक्षाकृत आपके समान है। तो आप एक साथ बड़े हो जाएंगे।
  2. 2
    अपने मूल मूल्यों पर विचार करें किसी को ढूँढ़ने की कोशिश करें जिनके साथ आप अपनी गहरी मान्यताओं को साझा कर सकते हैं। अगर आप धार्मिक हैं और आपका साथी नास्तिक है, तो आपको भविष्य में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
    • आप उस व्यक्ति के साथ संगत होने की अधिक संभावना होगी जो आपके समान बुनियादी नैतिक मूल्यों के समान है।
    • एक संबंध से आप क्या अपेक्षा करते हैं, इसके बारे में सोचें क्या आप एक परिवार का निर्माण करना चाहते हैं? तुम कहाँ रहना चाहते हो? यदि आप यात्रा करना चाहते हैं लेकिन स्थिरता प्राप्त करने वाले व्यक्ति के लिए आकर्षित होते हैं, तो एक कदम पीछे ले जाएं यद्यपि आप साथ मिल सकते हैं, हो सकता है कि आप एक साथ जीवन बनाने में सक्षम न हों।
    • सामान्य जीवन की प्राथमिकताओं किसी के साथ जीवन साझा करने की क्षमता का एक अच्छा संकेत है
  3. 3
    "आधा नारंगी" के लिए खोज बंद करें यह काफी संभावना नहीं है कि हम में से प्रत्येक के लिए दुनिया में केवल एक ही व्यक्ति है एक खुले दिमाग रखें और "सही" साथी के लिए इंतजार न करें।
    • हमारी "एकल" आत्मा दोस्त खोजने के बारे में सोच भी हानिकारक हो सकती है कोई रिश्ता सही नहीं है, वे संघर्ष के लिए प्रवण हैं। संघर्षों की उपस्थिति को एक ऐसे संकेत के रूप में न समझें जो आपने अभी तक "परिपूर्ण मैच नहीं पाया" है।
    • अक्सर, "संपूर्ण मैच" के लिए खोज में, हम किसी ऐसे व्यक्ति की खोज करते हैं जो हमें "पूरा करता है" किसी ऐसे साथी की अपेक्षा न करें जो आपकी सभी जरूरतों को पूरा करे। इसके बजाय, उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपको बढ़ने और नई चीजों का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  4. 4
    शारीरिक रूप से आगे बढ़ें शारीरिक आकर्षण एक रिश्ते में महत्वपूर्ण है, लेकिन यह दोस्ती है जो आपको लंबे समय तक बनाए रखेगा।
    • एक साथी ढूंढिए जो एक अच्छी कंपनी है आप इस व्यक्ति के साथ समय बिताने के लिए उत्साहित होना चाहिए। आपको किसी को आकर्षक भी मिल सकता है, लेकिन यदि आप उसके साथ समय बिताने का आनंद नहीं लेते हैं, तो रिश्ते का भविष्य बहुत ज्यादा नहीं होगा।
    • आपको ऐसी गतिविधियों का अभ्यास करने में सक्षम होना चाहिए जो आपको करीब लाने में मदद करें। अगर वे दोनों संगीत पसंद करते हैं, तो वे कॉन्सर्ट में जा सकते हैं यदि आप बाहर रहना पसंद करते हैं, तो आप शिविर कर सकते हैं।
  5. 5
    खराब रिश्ते के लिए समझौता न करें प्यार की तलाश में, किसी से संतुष्ट न हों जो आपको खुश नहीं करता। विश्वास न करें कि किसी को सुधारना या बदलना संभव है। आप किसी व्यक्ति को बदल नहीं सकते हैं
    • अगर आप किसी से खुश नहीं हैं, तो यह संभावना है कि यह व्यक्ति पूरी तरह से आपके साथ खुश नहीं है इस रिश्ते को रस्सी न दें देख रहें
    • पिछले प्रेम संबंधों पर विचार करें और किसी भी पैटर्न की उपस्थिति की पहचान करने का प्रयास करें। सोचो कि क्या काम किया और क्या नहीं किया। अपनी खोज को अतीत में आपके द्वारा दर्ज किए गए लोगों को सीमित करने की कोशिश न करें।
  6. 6
    समय दें जितना अधिक आप किसी के साथ बिताते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप उनसे मिलें। अगर आपको लगता है कि आपको आत्मा दोस्त मिल गया है, डेटिंग रखना ध्यान दें कि ऐसा व्यक्ति कैसे बढ़ता है और कैसे उसे बढ़ता है।
    • जीवन के बाकी हिस्सों के लिए एक पार्टनर चुनने पर, चीजों को धीरे धीरे लेना है इससे संबंध बेहतर और मजबूत हो जाएगा
    • अपने विकल्पों को बिना व्यर्थ प्रतिबंधों के साथ सीमित करें ऐसे कारकों के आधार पर भागीदार चुनने की कोशिश न करें जैसे आयु या प्रकार के कार्य प्रदर्शन हालांकि वरीयताओं के लिए अच्छा है, प्यार के लिए खोज में एक खुले दिमाग रखें।

भाग 2
रिश्ते की खेती

  1. 1
    ध्यान दें कि आप कैसे संवाद करते हैं एक भागीदार के साथ प्रयोग की जाने वाली भाषा महत्वपूर्ण और खुली और ईमानदारी से बातचीत आवश्यक है। जोड़े को संतुलित बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए, जहां दोनों भागीदारों को सुना हो।
    • प्यार करने वाले व्यक्ति से बात करते समय दयालु और प्रेम रखो। तनाव या संघर्ष के चरणों में भी, संभावित दो जुड़वां आत्माओं के बीच संचार में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा शांत होगी। आपको समझना चाहिए और एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए।

अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें आप महसूस कर सकते हैं कि आप वर्षों से व्यक्ति को जानते हैं, भले ही उन्होंने अब डेटिंग शुरू कर दिया हो यदि आप किसी से आकर्षित होते हैं और आप उन्हें अपने जीवन में प्राथमिकता बनाना चाहते हैं, तो विरोध न करें।




  1. 1
    • एक भागीदार के बारे में उत्साहित महसूस करना महत्वपूर्ण है। यदि वह उसी उत्साह के साथ प्रतिक्रिया करता है, तो आप सही रास्ते पर होंगे।
  2. 2
    अपने लक्ष्यों का समर्थन करें रिश्ते का एक हिस्सा दूसरे व्यक्ति के विकास को ट्रैक करना है। अपने प्रियजनों को अपने प्रयासों में सफल होने के लिए प्रोत्साहित करें
    • उत्साह दिखाएँ जब वह एक नया शौक लेने या कैरियर परिवर्तन करने का फैसला करता है। इन विकल्पों का समर्थन करने से, आप रिश्ते को बढ़ाएंगे और प्रियजन का आत्मसम्मान भी बढ़ाएंगे।
  3. 3
    अपनी भावनाओं को साझा करें एक रिश्ते में, साझा करने के लिए एक सुरक्षित जगह खेती करना महत्वपूर्ण है जो हम महसूस करते हैं। न्याय के डर के बिना आपको अंतरंग विवरण एक दूसरे को बताने में सक्षम होना चाहिए। एक ग्रहणशील भागीदार के साथ खुलने से रिश्ते की अंतरंगता बढ़ जाएगी।
    • सबसे पहले, आपको व्यक्तिगत विवरण साझा करने में कठिनाई हो सकती है जो आपको कमजोर महसूस कर सकें। हालांकि, यदि आप किसी दूसरे के साथ अपना पूरा जीवन व्यतीत करना चाहते हैं, तो उनके साथ गहरा संबंध विकसित करना महत्वपूर्ण है।
    • देखें कि जब वह बात कर रहे हैं और जब वह आपके साथ चीजें साझा करता है, तब वह ध्यान से सुनता है।

भाग 3
एक साथ एक जीवन का निर्माण

  1. 1
    लचीला होना आपको कठिन समय का सामना करना होगा जीवन इस तरह है आप इन परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं यह तय करने वाला एक कारक है कि आप आत्मा साथी हैं या नहीं।
    • वफादारी चाबी है आपको यह जानना चाहिए कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह आपके पक्ष में होगा, यहां तक ​​कि सबसे खराब समय में भी।
  2. 2
    संघर्षों के साथ मिलकर काम करना एक आत्मा दोस्त सिर्फ अपने पक्ष में नहीं रह जाएगा, वह सक्रिय रूप से कठिन समय के दौरान आप का समर्थन करेंगे। इससे आपको हिम्मत और आपकी कमजोरियों को पहचानने में सहायता मिलेगी।
    • रियायतें बनाने के लिए तैयार रहें एक आत्मा दोस्त ढूँढना का अर्थ यह नहीं है कि आप जैसे किसी को ढूंढना चाहिए। जब कोई संघर्ष उठता है, तो आप विभिन्न तरीकों से समस्याओं से निपट सकते हैं। इसलिए, लक्ष्य एक दूसरे के साथ एकजुट होना है
  3. 3
    अपने साथी को माफ कर दो। यदि आप एक दूसरे को चोट पहुँचाते हैं, तो माफ करना सीखो। इस घटना के खिलाफ शिकायत रखने के बजाय, आपको जो प्यार करता है उसे माफ कर दो और आगे बढ़ें।
    • यदि प्रियजन आप को चोट पहुँचाता है, लेकिन आप चीजों को हल करना चाहते हैं और रिश्ते में रहना चाहते हैं, तो उसके व्यवहार के लिए उसे दोष दें। समस्याओं को हल करने के लिए कार्य करना एक मजबूत और अधिक संतोषजनक संबंध बना सकता है
    • जब आप गलत हो तो कबूल करें जब आप कोई गलती करते हैं, तो ज़िम्मेदारी लें। किसी भी मजबूत रिश्ते को ईमानदारी की आवश्यकता होती है। यदि आप समस्याओं को हल कर सकते हैं, तो आप एक ठोस संघ के आधार का निर्माण करेंगे।

जुनून जलने रखें यद्यपि एक रिश्ता सेक्स और शारीरिक आकर्षण पर आधारित नहीं हो सकता है, ये अभी भी बहुत महत्वपूर्ण घटक हैं यौन आकर्षण और रोमांस एक स्वस्थ और स्थायी संबंध के संकेत हैं

  1. 1
    • एक आत्मा साथी साथी की खामियों से परे दिखाई देगा वह हमेशा उस व्यक्ति में सुंदरता दिखाई देती है, जिसे वह प्यार करती है।
  2. 2
    समझें कि प्रेम काम देता है आत्मा के दोस्त को खोजना का मतलब सही व्यक्ति को खोजने में नहीं है, लेकिन किसी को खोजने के साथ आप काम कर सकते हैं मूल रूप से, आपसे प्यार के साथ संबंध बनाने के लिए यह आपके ऊपर निर्भर होगा आपको समय और प्रयास समर्पित करना होगा ताकि प्यार स्थायी हो।
    • आप चुनना एक दीर्घकालिक रिश्ते में है। साथी के साथ रहने के लिए किसी को भी जरूरी नहीं है, आपको उसके साथ रहना है। संबंधों का सकारात्मक दृष्टिकोण रखना महत्वपूर्ण है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com