IhsAdke.com

कैसे एक लंबी और खुश संबंध है

यह आपके `सरल और सार्वभौमिक मार्गदर्शक` है जो आपके प्रेम के साथ एक लंबा और सुखी रिश्ते बनाए रखता है। यह कई चीजों के बारे में है- लेकिन एक तरफ या पिक नहीं होने के बारे में कभी नहीं। अपने आप को ऐसा न करें नियंत्रक

, भयभीत और पागल , लेकिन खुला और हंसमुख हो यह लेख इस बारे में है कि आप ऐसा कैसे करेंगे और जारी रखेंगे ...

चरणों

एक लम्बी और सुखी रिश्ते का पहला शीर्षक चित्र है
1
समझदारी से अपने साथी को चुनें इसी तरह की स्वाद, शौक, स्वभाव और जीवन में लक्ष्य बहुत महत्वपूर्ण है, भले ही आप अच्छी चीजों में व्यक्ति के विपरीत हो। यदि आपके पास है विभिन्न रिश्ते लक्ष्यों, आप विभिन्न भागीदारों को खोजने की कोशिश करनी चाहिए। आखिरकार इससे कठोर और हल्के संघर्ष होंगे, लेकिन इन प्रकार के संघर्षों में आप और आपके साथी को यह तय करने में मदद मिलेगी कि वे रिश्ते में क्या चाहते हैं, इसलिए समय की बर्बादी कुछ भी नहीं है। लेकिन इसकी नींव में संगतता के बिना, एक सुखी रिश्ते को बनाए रखना बहुत कठिन है। अगर कोई हमेशा "चल रहा है, चल रहा है और कल्पना करता है," लेकिन दूसरा (कोई बात नहीं, यह कितना आकर्षक है) हमेशा "रहना, रोकना या सब कुछ भूलना" चाहता है, लंबे समय तक एक साथ रहने और चीजों को लंबे समय तक काम करना मुश्किल होता है।
  • एक लंबे और खुश रिश्ते के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हमेशा सब कुछ के बारे में ईमानदार होना चाहिए मामूली मामलों में भी। ईमानदार होना अधिक एक रिश्ते में महत्वपूर्ण राज या बेईमानी एक घातक साँप का जहर है, जो दोनों काट लेंगे ... जब यह रेंगने आता है, और यह आ जाएगा।
  • चित्र एक लंबे और खुश रिश्ते का शीर्षक है 3 चरण
    3
    कभी अपने साथी से विश्वासघात मत करो कल्पना करो कि अगर आपको धोखा दिया जाएगा तो आपको क्या लगेगा क्या आप वास्तव में इस तरह महसूस करना चाहते हैं? क्या आप एक साथ बिताए सभी महीनों / वर्षों को बर्बाद कर सकते हैं? क्या आप दूसरे के दिल को तोड़ सकते हैं? ध्यान रखें कि धोखाधड़ी आपके साथी के आत्मविश्वास को स्थायी नुकसान पहुंचा सकती है, और आपके प्रेम जीवन को पूरी तरह से हमेशा के लिए बर्बाद कर सकती है। आप कभी भी भरोसेमंद नहीं होंगे, चाहे आप कोई भी माफी माँग न दें। क्या यह आपके सेक्स रिलेशन को बर्बाद कर रहा है? यदि आप मत करो अपने साथी से खुश महसूस करें, पहले अलग करें
  • एक लंबे और खुश रिश्ते के चरण 4 में शीर्षक वाला चित्र
    4
    खुला और सूचनात्मक जितना आप कर सकते हैं उतना ज्यादा। गोपनीयता कुछ है जो जोड़ों को पूरी तरह से खुले होने की ज़रूरत है, और यह जान लें कि दूसरे को उनसे क्या उम्मीद है और आपकी समस्याएं हो सकती हैं। जैसा कि रिश्ते जारी हैं, और उन शुरुआती सीमाएं बदल रही हैं, उन्हें संशोधित करें और आखिरकार एक आदर्श रिश्ते में, बिल्कुल कुछ भी निजी नहीं होगा, लेकिन कुछ भी सही नहीं है, इसलिए, पूरी तरह से सब कुछ के अलावा, सुनिश्चित करें कि चीजों के बारे में अपने साथी से बात करने और एक दूसरे की इच्छाओं का सम्मान करने के लिए
  • एक लंबे और खुश रिश्ते का शीर्षक है चित्र 5
    5
    अपने साथी की जरूरतों को समझें अपनी इच्छाओं को उनके साथ संतुलित रखें इस तरह, कोई भी लगातार फायदा नहीं उठाता है लेकिन हर कोई खुश है
  • एक लंबे और खुश रिश्ते का शीर्षक है चित्र 6
    6
    अपने जन्मदिन और जन्मदिन को ध्यान में रखें यह बहुत महत्वपूर्ण है!
  • एक लांग और हैप्पी रिलेशनशिप चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7



    यदि आप उसे खुश करना चाहते हैं, तो कुछ ऐसा करें जिसे आप जानते हैं कि वह पसंद करता है, या वह जो हमेशा करना चाहता था लेकिन कभी नहीं कर सकता था। वह ऐसा महसूस नहीं करता है कि उसे उसके लिए कुछ करने की कोई आवश्यकता है कभी-कभी पूरी तरह से अप्रत्याशित चीजें ही दूसरे को क्या चाहिए कुछ करो एक साथ हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है
  • एक लंबी और खुशहाल रिश्ते का शीर्षक है चित्र 8
    8
    इंतजार न करें, खरीद लें या यहां तक ​​कि मूल्यवान उपहार भी दें। यह वास्तव में एक संबंध को जहर कर सकता है, अगर व्यक्ति स्वयं की तलाश में समाप्त होता है उपहारों पर खर्च करने के लिए क्या सही है इसके बारे में पहले से चर्चा करें, भले ही आपको आइटमों का कोई अंदाज़ा न हो और उनके मूल्य पहले से ही हो। इसके अलावा, यदि आप वास्तव में काम करने के लिए अपना दिमाग रखते हैं, तो सबसे अच्छा उपहार दिल से आते हैं, और एक हाथ और एक पैर की कीमत नहीं है, लेकिन वे भी मुफ्त में हो सकते हैं!
  • चित्र एक लंबे और खुश रिश्ते का शीर्षक है 9
    9
    जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें। , लेकिन दूसरे व्यक्ति के लक्ष्य के साथ अपने व्यक्तिगत लक्ष्य को मर्ज या गड़बड़ से बचें! आप परिवार के लक्ष्यों को फ्यूज करेंगे, जैसे बच्चों को एक साथ मिलना, लेकिन मुख्य आवश्यकताएं और विश्वास नहीं। कोई भी उचित और लंबे समय तक लक्ष्य और लक्ष्य नहीं खोना चाहिए।
  • एक लंबे और खुश रिश्ते का शीर्षक है चित्र 10
    10
    इससे पहले कि आप अधीर या अपने दिमाग से बाहर हो, अपने आप से पूछने की कोशिश करें, "क्या वह सब कुछ नकद करने के लिए मुझे लायक है?"कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस सवाल का उत्तर-नहीं! वे योग्य नहीं हैं यह। निष्पक्ष रहो, धैर्य रखने और धैर्य के लिए पूछना। शांत रहना किसी के साथ खुश रहने की कुंजी है हर कोई मुश्किल दिन या मुश्किल सप्ताह हो सकता है यह सब बहुत प्रयास और साँस लेने की आवश्यकता है, ताकि मन बोलता है, मुंह नहीं (सोचने से पहले आप क्या कहेंगे)।
  • पिक्चर शीर्षक है लांग एंड हैप्पी रिलेशनशिप चरण 11
    11
    एक अच्छे संबंध में, बहुत कम वर्जित होना चाहिए। बस दोनों समझदार हो सकते हैं-यह आपके कहने वाले किसी चीज को अपने साथी के बारे में कहने में लायक हो सकता है। फिर भी, एक बहुत ही कामुक व्यक्ति साथी को `व्याकुलता`, एक `बच`, कुछ शांति और चुप (हमेशा विरोधों को आकर्षित नहीं करता है, या जो भी दखलंदाजी या `अहंकारी` है) के लिए नेतृत्व कर सकता है ...
  • एक लंबे और खुश रिश्ते का शीर्षक है चित्र 12
    12
    किसी भी तरह के व्यवहार या आदतों के बारे में घृणा या क्रूर न करें। उन्हें कुछ करने या नहीं करने के लिए मजबूर मत करो यदि यह आपके लिए अस्वीकार्य है, तो आपको तय करना होगा कि क्या सही है या क्या गलत है। अगर आपको उसकी मदद की ज़रूरत है या पूछना-एक बुरी आदत को बदलने के लिए-आपको उतनी जितनी सहायता करनी चाहिए, और एक `सुविधा`
  • पिक्चर शीर्षक है लांग एंड होपिंग रिलेशनशिप 13
    13
    दूसरे व्यक्ति को `नगण्य` छोटी चीजों को अनदेखा करना एक रिश्ते का हिस्सा है। अपने साथी को बदलने की कोशिश मत करो (अपने माता-पिता या मनोवैज्ञानिक के अलावा)। एहसास है कि लोगों को आदतें और व्यवहार है जो उन्हें वे कौन हैं का हिस्सा बनाते हैं। आप उसे रोक नहीं सकेंगे, और आपको उस के लिए प्यार करना चाहिए जो वह है। यदि कोई समस्या महत्वपूर्ण है, जैसे कि बहुत मांग या शर्मनाक है, तो आपको रिश्ते पर फिर से विचार करना पड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • `` दूसरों की राय या आइडिया `` - कभी ऐसा मत करो कोई नहीं कैसे आप अपने रिश्ते के साथ "सौदा करना चाहिए" कोई भी आपके और आपकी पार्टनर के बारे में अधिक जानता है, जो आपके द्वारा जोड़े गए हैं लोग केवल देख सकते हैं बाहर से, और इसके बारे में अलग-अलग विचार हैं कि एक अच्छा रिश्ता क्या है।
    • `` अकेलापन या निराशा `` - यह कभी भी काम नहीं करेगा जब लोग अकेलापन से बचने के लिए रिश्तों को शुरू करते हैं। -एक स्वस्थ आकर्षण के बजाय-वे अक्सर अवर, उपेक्षित और आत्म-कृपा महसूस करते हैं।
    • शुभकामनाएं और खुश रहो!

    इस पर आधारित किसी रिश्ते को कभी भी प्रारंभ या बनाए रखना नहीं है:

    • "रिश्तेदारों या दोस्तों की इच्छा" - इन लोगों को कभी नहीं होना चाहिए अधिक यह महत्वपूर्ण है कि आपका साथी- और जब तक कि यह एक दुर्लभ आपातकालीन स्थिति न हो, जितनी महत्वपूर्ण नहीं है।
    • `` ईर्ष्या या पेशेवर ईर्ष्या `` - यदि आप वास्तव में एक दूसरे से प्यार करते हैं, तो आपको दूसरे के पेशेवर लक्ष्यों की सफलता या उपलब्धि पर गर्व होना चाहिए- न ही ईर्ष्या करना या अस्वीकार करना।
    • `` वित्तीय या भौतिक हित `` - एक प्रदाता, कर्मचारी या सेक्स ऑब्जेक्ट के रूप में किसी को उस व्यक्ति के बारे में ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए जिससे वे प्यार करते हैं।
    • `` डर या दया `` - यह कभी काम नहीं करेगा यदि आप इसे अकेले नहीं निकाल सकते, तो अपने माता-पिता और अधिकारियों से मदद लें!
    • `` अज्ञान ``: एक-दूसरे से प्यार करने के बारे में नहीं जानते- प्रेम मत करो कुछ ऐसा है जो अलग-अलग रास्तों में शामिल होगा, या असंगत लोगों में बढ़ेगा (यह दोनों में होना चाहिए) सभी कहानियों के बावजूद आप सुन सकते हैं, परिपक्व और स्थायी तरीके से प्यार जीवन भर के लिए कुछ भी हो सकता है। यह अच्छे विकल्पों की बात है, उस आधार पर एक साथ निर्माण का, और दोनों एक साथ मिलकर आनंद ले रहे हैं

    चेतावनी

    • कहने में डरना कभी नहीं "मुझे माफ करना ..." माफी माँगने या सही काम करने के लिए कभी देर नहीं हुई। लेकिन कभी नहीं की आवश्यकता है इस! ऐसा नहीं है जैसे आपको कभी नहीं करना पड़ता था कहने के लिए जो किसी को प्यार करता है जब वह बहुत माफी चाहता है यह लगभग उस के विपरीत है शब्दों को खोलने और ग्रहणशील जोड़ों के लिए कुछ भी उतना ही महत्वपूर्ण हो सकता है लेकिन जब आप माफी मांगते हैं, तो आपको उन कार्यों को दिखाने के लिए ज़रुरत करना चाहिए जो आपने कहा था।
    • यदि कोई रिश्ते उबाऊ या उबाऊ हो रहे हैं, तो शौक में ... आप एक ही जगह और समय - आम हित के साथ कर सकते हैं - या एक जटिल शौक खोजें, अपने विभिन्न कौशल और रुचियों को ढूंढें। उन जगहों पर जाएं, जिन्हें आप पसंद करते हैं या उनसे बात करते हैं कि आप और वह क्या करना चाहते हैं, दूसरे के साथ मुड़ें।
    • निरंतर ध्यान या स्नेह की मांग या उम्मीद न करें - अपने प्यार को दिखाएं और इसके बारे में बात करें, और आपका साथी भी ऐसा करेगा! इसलिए, क्योंकि आपने व्यक्ति को अच्छी तरह से चुना, आराम करो और उस व्यक्ति को जिस तरह से आप से मेल खाए उसे स्वीकार करें - और बिना खेल की तरह "मैं आपकी अगली चाल का इंतज़ार कर रहा हूँ" या "जब आप तैयार हों तब कुछ करो" । "
    • हमेशा आपको आसानी से मुस्कुराहट नहीं करना पड़ेगा, या शांत रिश्तेदार - धीरज, प्यार, कोमल और गैर-महत्वपूर्ण
    • `जब तक आप जो मैं चाहता हूं, तब तक नहीं` खेलना न करें! `` बिना संचार किए, उबाऊ, या दूसरे व्यक्ति को सहमत होने पर मजबूर होने के लिए संचार के मुताबिक रहें, या आप असंतोष को कुछ नहीं हासिल करेंगे। कहने और अपना हिस्सा करने की कोशिश करें, आप थोड़ी प्रतीक्षा कर सकते हैं - अपने आप को धूल नीचे लाने के लिए अतिरिक्त समय दें - और रिश्ते को पोषण के लिए एक साथ फिर से काम करें।
    • कभी एक रिश्ते को शुरू न करें यदि आप स्वयं के लिए तैयार नहीं हैं सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी आप दूसरे व्यक्ति को कर सकते हैं उसे दे सकते हैं यदि आप किसी ऐसे संबंध में हैं जो काम नहीं कर रहा है, तो इसे समय की बर्बादी के रूप में नहीं मानें इसके बजाए, अनुभवों से सीखें, जिन चीज़ों को आप दूसरे व्यक्ति में खोजते हैं आप अपने भविष्य के रिश्तों के संबंध में अपने पिछले संबंधों में इन चीजों का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com