IhsAdke.com

लंबी दूरी के संबंधों के साथ कैसे निपटें

दूरस्थ संबंध बहुत मुश्किल हो सकते हैं, खासकर शुरुआत में यह किसी से प्यार करने के लिए बहुत परेशान हो सकता है, और आप दूरी से अलग हो गए हैं ये रिश्ते आपके जीवन पर दबाव डाल सकते हैं, अपने साथी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का परीक्षण कर सकते हैं, और यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आपके पास वास्तव में कार्य करने के लिए धैर्य है। लेकिन याद रखें, लंबी दूरी के जोड़ों को हमेशा मजबूत संचार और विश्वास होना चाहिए, एक खुश और स्थायी संबंध के लिए एक स्थिर आधार प्रदान करना।

चरणों

लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र 1 चरण
1
आपके नए रिश्ते की शर्तों पर जाएं यदि आपके साथी को काम की वजह से स्थानांतरित करना पड़ता है, या इंटरनेट के माध्यम से एक नए रिश्ते बन गए हैं, तो यह महसूस करना आवश्यक है कि आप तब तक दूरी से अलग हो गए हैं, तब तक। इसके बारे में सोचने में कुछ समय निकालें इससे निपटने के लिए सबसे कठिन बात यह है कि आप उन्हें देख नहीं सकते। यह कुछ ऐसी चीज है जो चोट लगी है, खासकर अगर यह एक नया रिश्ता है, और आप बाहर जाना चाहते हैं और साथी के साथ समय बिताना चाहते हैं। लेकिन आपको इसकी शर्तों के साथ आने की जरूरत है, अन्यथा आपका रिश्ता प्रगति नहीं होगा और आप नाखुश हो जाएगा।
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 2
    2
    स्वीकार करें कि आपके पास क्या है अगर आप अपने साथी से प्यार करते हैं, तो आभारी रहें कि आपके पास वह है, भले ही वह अब आपके साथ नहीं है मजबूत संचार नींव के साथ एक रिश्ते रखने के लिए, और अपने जीवन में कोई खास होने के लिए आभारी रहें।
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    संचार। अपने मित्रों और परिवार सहित, उन लोगों से भी बात करें, जो करीबी हैं। उन्हें पता है कि आप इस स्थिति में हैं और आप कैसा महसूस कर रहे हैं। अपने साथी के साथ हमेशा खुला और ईमानदार होना महत्वपूर्ण है क्योंकि एक सुखी रिश्ते होने की चाबी दोनों के बीच बंधन और अच्छे संचार है।
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र 4
    4
    संचार की एक स्थिर विधि स्थापित करें हालांकि यह बहुत पसंद नहीं हो सकता है, पहले जिस तरह से आप संवाद करने जा रहे हैं, उस पर काम करने के लिए पहले से बहुत मुश्किल हो सकता है कोई बात नहीं यदि आप स्काइप के वेबकैम, एक गेम कंसोल हेडसेट या एक साधारण फोन कॉल के बारे में बात कर रहे हैं, तो आपको सबसे अच्छी तरीके से संवाद करना महत्वपूर्ण है। सर्वोत्तम समय की योजना बनाएं क्या आप और आपके पार्टनर अलग समय क्षेत्र में हैं? क्या आपके साथी को शौक या काम के लिए समय लगेगा? इस तरह की बातें माना जाना चाहिए और चर्चा की जानी चाहिए।
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र 5
    5
    मज़ा लो! यह नाखुश रिश्ते में होने योग्य नहीं है, और दूरी को बदलना संभव नहीं है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि दोनों मज़ेदार नहीं हो सकते। टीवी देखना एक साथ (आप "एक साथ" देख सकते हैं अपने पसंदीदा टीवी शो या फिल्म), आप के बीच मज़ाक उड़ाते हुए, खेल खेलते हैं, शौक एक साथ है, सूची अंतहीन है। यह तथ्य न दें कि आपका रिश्ते दूसरों के बराबर नहीं है, आप दोनों इसे बाहर का सबसे ज्यादा फायदा उठाते हैं। आपको उसके साथ टीवी देखने के लिए अपने साथी के बगल में बैठने की ज़रूरत नहीं है आपको दोपहर के भोजन के लिए एक ही मेज पर होना जरूरी नहीं है। और मज़ेदार होने के लिए उन्हें निश्चित रूप से पक्ष की तरफ नहीं होना पड़ता है



  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र चित्र 6
    6
    आशावादी रहें हालांकि यह सामान्य है कि हर किसी को "कम आत्माओं" की अपनी दिन है, दूरी आप को मिलता है यह बताने के लिए नहीं की कोशिश करो। उसे याद करना आसान हो सकता है, लेकिन यह कहने के लिए कि आप कैसा महसूस करते हैं, वह बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं। हमेशा चमकदार पक्ष देखें आप और आपके साथी के साथ दिन के 24 घंटे नहीं हैं, तो कम से कम आप इसके बारे में कष्टप्रद आदतों से निपटने और अपने आप के लिए और अधिक समय है की जरूरत नहीं है। याद रखें, लंबी दूरी की रिश्ते क्या आप उन्हें कर रहे हैं - यदि आप इसे एक "सामान्य" संबंध बनाने, तो यह एक रिश्ता "सामान्य" जहां दो भाग डबल दिन-प्रतिदिन की है।
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र 7
    7
    अन्य लोगों को आप के लिए तय न करें हालांकि अन्य लोगों को यहां और वहां आपकी सलाह देने में सहायक हो सकता है, याद रखें कि दूसरों को अपने रिश्ते को नियंत्रित न करने दें। एक दूरी संबंध किसी अन्य रिश्ते से अलग नहीं है, तो क्या आप लोगों को बताएंगे कि क्या करना है या नहीं? लोग जो कहते हैं, उनके द्वारा खड़े न हों, जो आपको सही लगता है वह करें। यदि Skype पर अपने साथी के साथ हर रात बात कर आप खुश कर देते हैं, तो यह करें। अन्य लोगों को हस्तक्षेप न करें, इसलिए स्वयं को नीचे न डालें। यह संभावना है कि इन लोगों ने पहले कभी दूरी पर एक संबंध नहीं निकाला है, इसलिए उन्हें जानने का कोई तरीका नहीं है कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं।
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र 8
    8
    ऑनलाइन रहें एक लंबी दूरी के संबंध में जोड़ों के लिए एक अच्छी बात यह है कि ऑनलाइन जाकर "खोज" करें मददगार सुझावों के साथ कुछ लेख देखें जो आपके रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं। वहाँ भी कई लंबी दूरी की रिश्ते साइटों है कि जोड़ों के लिए सलाह प्रदान करते हैं, और आप अन्य जोड़ों से बात करने में सक्षम हो सकते हैं और उनसे सलाह और सुझाव प्राप्त कर सकते हैं।
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र 9
    9
    योजना बनाएं यहां तक ​​कि अगर ये योजनाएं अमल में नहीं आती हैं, तो दंपति के भविष्य के बारे में बात करें। आप अपने साथी के साथ किस जगह जाना चाहते हैं और इन जगहों पर आप क्या करना चाहते हैं? भविष्य के बारे में बात करने से दूरी को तोड़ सकता है और आप इस तरह से अधिक सकारात्मक महसूस कर सकते हैं कि रिश्ते कहीं आगे बढ़ रहे हैं। इसके अलावा, अपने साथी को देखने की योजना बनाना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि यह पहली बार है
  • लांग डिस्टेंस रिश्तों के साथ डील शीर्षक चित्र 10
    10
    अपने साथी को नियमित रूप से देखें संभवतः जितना संभव हो, एक या दूसरे को देखकर स्थिति में सुधार होता है अपने साथी के साथ व्यक्ति में कुछ समय व्यतीत करने में सक्षम होने के नाते, लंबी दूरी के रिश्ते में सबसे अच्छी चीजों में से एक है। सोचो, आप उस व्यक्ति को देखने के लिए तत्पर हैं, जो कि विशेष समय से एक साथ अधिक समय बना देता है। सुनिश्चित करें कि जब आप मिलें, बाहर जाएं, स्थानों पर जाएं, और एक साथ काम करें!
  • चेतावनी

    • यदि आप पहली बार अपने साथी से मिल रहे हैं, तो अपने परिवार का एक दोस्त या सदस्य लें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com