IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर आपकी प्रेमिका वास्तव में आप को प्यार करता है

कवि विलियम बटलर येट्स के अनुसार, "प्यार कुटिल है, और कोई भी पर्याप्त बुद्धिमान अपनी संपूर्णता में यह पता करने के लिए है।" यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही कुछ समय के लिए किसी को देख रहे हैं, हमेशा नहीं जानना चाहते हैं कि वह उसे चाहती है आसान है। प्यार को कई अलग अलग तरीकों से व्यक्त किया जा सकता है - आप जिस उत्तर की तलाश कर रहे हैं उसे ढूंढने के लिए, आपको अपने साथी के शब्दों और कार्यों पर ध्यान देना होगा।

चरणों

विधि 1
एक स्थायी संबंध के लक्षणों को स्वीकार करना

चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में आपका प्यार करता है चरण 1
1
प्यार और प्यार में गिरने के बीच अंतर जानें यद्यपि जुनून से जुड़े कई भावनाएं हैं, लेकिन यह आम तौर पर एक बहुत ही निष्क्रिय और भावनात्मक अनुभव है। किसी को प्यार करना जारी रखना बेहद मुश्किल हो सकता है, और एक अधिक सक्रिय दृष्टिकोण और रिश्ते के साथ एक गहरी भागीदारी की आवश्यकता होती है।
  • "प्रेम" एक क्रिया है, अर्थात, एक ऐसी क्रिया जिसे आप लगातार अपने रिश्ते में अभ्यास करने की आवश्यकता होती है। इस बात पर विचार करें कि आपकी प्रेमिका शुरुआत में (या बेहतर) के रूप में आपके रिश्ते के लिए सक्रिय रूप से योगदान करती है।
  • समझें कि आपकी प्रेमिका संबंधों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को सुदृढ़ करने के लिए शब्दों और कार्यों का उपयोग कैसे करती है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 2
    2
    विचार करें कि आपके रिश्ते में दोनों टकरावों के साथ कैसे निपटें। अधिकांश युगल झगड़े या "बर्फ" उनके साथी के साथ अपने संघर्ष का समाधान करते हैं। कभी-कभी लड़के की नाराजगी महीनों तक रह सकती है। कुछ जानबूझकर असुविधाजनक मामलों से बचते हैं और स्वयं को सब कुछ रखते हैं। दूसरों को भावनात्मक रूप से स्थिर, संचार पर सभी प्रयासों को अवरुद्ध कर रहा है।
    • जोड़े वास्तव में रिश्तों के भविष्य के प्रति प्रतिबद्ध हैं, एक साथ काम करने और समस्या को हल करने की कोशिश करें। वे एक-दूसरे को दोष देने से बचते हैं, केवल स्थिति को हल करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • एक स्वस्थ और प्रेमपूर्ण रिश्ते में, दो लोगों को पता है कि कैसे माफ करने और भूलने की ज़रूरत है, क्योंकि किसी भी लंबे समय तक चलने वाले असंतोष से संघर्ष हो सकता है जो एक रिश्ता खत्म कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 3
    3
    सोचें कि दोनों की समान प्राथमिकताओं और जीवन के लक्ष्य हैं यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि संगतता हर संबंधों का व्यावहारिक पहलू है।
    • विरोध आकर्षित होते हैं, लेकिन वे शायद ही कभी एक अच्छा, दीर्घकालिक संबंध बनाते हैं। स्वाद, मूल्य, प्राथमिकताओं और जीवन के लक्ष्यों को साझा करना एक जोड़े को एक गहरी और स्वस्थ संबंध बनाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में आपको प्यार करती है चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि क्या आपको और आपकी प्रेमिका में अंतरंगता के चार आयाम हैं। लेखक रोनाल्ड एडलर और रसेल प्रोक्टर II ने हमारे चार साझेदारों के साथ गहन रूप से जुड़े चार तरीकों की पहचान की हैः शारीरिक, भावनात्मक, बौद्धिक और साझा गतिविधियों के माध्यम से। यह जानने के लिए निम्नलिखित अभ्यास पूरा करें कि क्या आप और आपकी प्रेमिका पहले ही इस स्तर पर पहुंच चुके हैं:
    • एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति में अंतरंगता के चार आयामों को सूचीबद्ध करें अपने और अपने साथी को सूची में ए और बी के रूप में पहचानें।
    • आपके रिश्ते के आधार पर, प्रत्येक आयाम को "अच्छे," "सुधार," या "निरर्थक" के रूप में बताएं।
    • अपने साथी को ऐसा करने के लिए कहें, या उन उत्तरों को लिखें जो आपको लगता है कि वह देगी।
    • प्रतिक्रियाओं के अधिक सकारात्मक संयोजन, जोड़े को लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते की संभावना अधिक हो सकती है। चूंकि कोई स्थिर संबंध नहीं है, खासकर अगर यह स्वस्थ है, तो रेटिंग समय के साथ और भी अधिक संगत हो सकते हैं।
    • दूसरे की जरूरतों को समझना यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि एक आवेशपूर्ण युग कई वर्षों तक रहता है।
  • आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 5 के बारे में जानते हैं
    5
    अपने दोस्तों और परिवार से पूछें कि वे आपकी प्रेमिका के बारे में क्या सोचते हैं यदि आपके पास सबसे करीब वाले लोग इसे से दूर करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप सही व्यक्ति के साथ नहीं हैं।
    • अपनी स्वयं की भावनाओं और भावनाओं पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है, यह जानना ज़रूरी है कि जब आपके मित्र और परिवार अपने रिश्ते को समर्थन देते हैं, तो यह आमतौर पर एक बहुत ही सकारात्मक संकेत होता है
  • विधि 2
    अपनी प्रेमिका के शब्दों और कार्यों पर ध्यान देना

    चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 6
    1
    जब वह आपके साथ बोलती है तो उसकी टोन सुनें देखें कि क्या कोई अंतर है जब वह अन्य लोगों से बात करता है। यदि आपका साथी आपके साथ बात करते समय एक मिठाई, देखभाल करने वाला स्वर का उपयोग करता है, तो वह शायद आपको एक विशेष व्यक्ति के रूप में सोचती है, और आपके बारे में बहुत परवाह करता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 7
    2
    सूचना अगर वह अक्सर कॉल करती है, या अपने साथ अपना अधिक समय बिताना चाहती है रिश्ते में समय का निवेश प्रतिबद्धता का एक महत्वपूर्ण संकेतक है, खासकर यदि आपका साथी अन्य प्रतिबद्धताओं जैसे कि स्कूल, काम या परिवार के साथ संबंधों को संतुलित करने की कोशिश कर रहा है वास्तव में प्रतिबद्ध व्यक्ति आपके साथ रहने के लिए किसी भी उपलब्ध समय का उपयोग करेगा।
    • प्यार मस्तिष्क में सेरोटोनिन की रिहाई का कारण बनता है, और यह माना जाता है कि उच्च स्तर के सेरोटोनिन आपको अपने साथी के बारे में लगातार सोच सकते हैं। इसलिए जब वह कहती है और कहती है कि वह आपके बारे में सोच रही थी, यह उसकी भावनाओं का एक रासायनिक संकेत है।



  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 8
    3
    क्या वह आपके दिन के बारे में पूछता है जब आप बात कर रहे हैं? इस भाव के रूप में नाबालिग के रूप में, यह दिखाता है कि वह अपने जीवन के सबसे छोटे विवरणों में भी रुचि रखते हैं। यह दंपति के बीच संचार को खुले रखने में भी मदद करता है, जो रिश्ते को बेहतर बनाता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 9
    4
    ऐसे संकेतों की तलाश करें कि वह आपकी राय और निर्णय का सम्मान करता है। चाहे आप राय के मतभेदों के बावजूद, उसे अभी भी खुले दिमाग की ज़रूरत है, अपने विचारों को सुनना और सम्मान और रुचि के साथ अपनी राय का पालन करना चाहिए।
    • अगर आपका पार्टनर वास्तव में आपके बारे में चिंतित है, तो आपको अपनी राय और विचारों को सुनने के लिए तैयार रहना होगा, और उन चर्चाओं में संलग्न होना चाहिए, जिनके बारे में आपको अलग-अलग दृष्टिकोणों का ध्यान रखा गया है।
    • उसे अपने फैसले में भी शामिल करना चाहिए, यह रात के खाने के लिए क्या करना है या नयी नौकरी स्वीकार करने के लिए या नहीं। यद्यपि उसे हर समय आपके साथ परामर्श करने की आवश्यकता नहीं है, फिर भी उसे सुनना चाहिए कि आपको कुछ चीज़ों के बारे में क्या कहना है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में आप का प्यार 10 है
    5
    देखें कि क्या वह हमेशा जानना चाहती है कि आप कहां हैं साझेदार जो वास्तव में परवाह करते हैं, वे आपको अपने सेल फोन पर जासूसी करने से बचने या आपके क्रेडिट कार्ड बिल की जांच करने के लिए संदेह का लाभ दे देंगे, यह जानने के लिए कि आप कहां हैं और किसके साथ हैं
    • इस तरह का विश्वास वास्तविक स्नेह से पता चलता है, और एक स्थायी प्रतिबद्धता का एक बड़ा संकेत है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका वास्तव में आपका प्यार करता है चरण 11
    6
    विचार करें कि क्या आपकी प्रेमिका आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करती है एक अच्छा साथी आपकी आत्मसम्मान बढ़ा सकता है। उन्हें सकारात्मक सुदृढीकरण प्रदान करना चाहिए और आपको प्यार करना चाहिए।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपका रिश्ते हमेशा गुलाब का समुद्र होगा, लेकिन कुल मिलाकर, आपको यह महसूस करना चाहिए कि आपकी प्रेमिका आपको सहायता देती है और आप के लायक होने पर भरोसा करते हैं। यदि आप किसी व्यक्ति से खुश हैं, तो आप उनके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं, लेकिन आप उस समय को भी देखेंगे जो आप एक दूसरे को सकारात्मक तरीके से अलग करते हैं।
  • विधि 3
    अपनी भावनाओं पर चर्चा करना

    चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 12
    1
    एक अंतरंग और निजी वातावरण बनाएँ एक भीड़ भरे कमरे में अपने प्यार को घोषित करना बहुत कठिन हो सकता है, इसलिए रात का खाना तैयार करें या इसे एक अलग जगह पर ले जाएं जहां आप अपनी भावनाओं के बारे में गहराई से बातचीत कर सकते हैं।
    • यह आप दोनों को अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदारी से और खुले तौर पर बात करने के लिए और अधिक आरामदायक बना देगा।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 13
    2
    ईमानदार और सरल रहें, और आपको पता होना चाहिए कि आपकी प्रेमिका आपके बारे में क्या सोचती है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपकी प्रेमिका सचमुच प्यार करता है आप चरण 14
    3
    अपनी भावनाओं को दिखाने से डरो मत अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए आपकी प्रेमिका को थोड़ा प्रोत्साहन की आवश्यकता हो सकती है
    • यदि आप वास्तव में जानते हैं कि आप उनके लिए क्या महसूस करते हैं, तो बताएं कि वह वही कर रही है और अधिक सहज महसूस करती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com