IhsAdke.com

किशोरावस्था में एक दूरस्थ संबंध बनाए रखने के लिए कैसे

रिश्ते में दूरी मुश्किल हो सकती है, खासकर किशोरावस्था के दौरान हालांकि इन मामलों में एक साथ रहना मुश्किल है, लेकिन संबंधों को दूर करने के कुछ फायदे हैं। यदि दोनों जानते हैं कि इसका क्या मतलब है और संपर्क में रखने का प्रयास करते हैं, तो संघ विशेष बनाने के लिए संभव है।

चरणों

भाग 1
दूरी पर एक रिश्ते शुरू करना

जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
1
संबंधों की सीमा निर्धारित करें एक साथ मिलते समय दोनों के समान लक्ष्य होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप अलग-अलग कॉलेजों में जाने से पहले हाई स्कूल में हैं, तो भ्रम और ईर्ष्या से बचने के लिए इस क्षण को बोलना महत्वपूर्ण है।
  • आपको यह तय करना होगा कि रिश्ते अद्वितीय होंगे या नहीं। जब तक आप दोनों जानते हैं, तब तक आप चाहे किसी भी तरह से चाहते हैं, जिसमें अन्य की तारीखों में सक्षम होना शामिल है
  • प्रतिबिंबित अगर आपको लगता है कि रिश्ते को समाप्त कर सकते हैं। यदि हां, तो सोचें कि आप दोनों एक साथ क्या कर सकते हैं। एक किशोरी के रूप में, यह बहुत समय पहले लग सकता है, लेकिन अगर आपको नहीं पता कि रिश्ता कहाँ जाएगा, तो इसे रखना मुश्किल होगा।
  • जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
    2
    दूरी के फायदों को याद रखें यह बुरा होने के लिए एक लंबी दूरी का रिश्ता नहीं लेता है। पृथक्करण आपको एक-दूसरे के बारे में अधिक जानने का मौका दे सकता है और मुश्किल समय में किसी से बात करने के दौरान अपने बारे में भी।
    • आप बेहतर संवाद करने में सक्षम होंगे दूरी आपको उनकी समानताएं और मतभेदों के बारे में अधिक जानने के लिए बार-बार बात करने के लिए बाध्य होगी। आपके जीवन, अपने सपनों और आपकी चिंताओं के बारे में बात करना बंद करना असंभव होगा यदि यह एकमात्र चीज़ है जो आपके पास थोड़ी देर होगी।
    • यह आपके दोस्तों और परिवार के साथ और साथ ही आपको जो भी आनंद लेते हैं, उनके साथ अधिक समय बिताने का अवसर है। आपका नया प्रेमी या प्रेमिका शायद आपके सभी शौक पसंद नहीं करेंगे दूरी के साथ, आप जो कुछ भी पसंद करते हैं उसे आप उसके साथ समय व्यतीत करने के लिए दोषी महसूस किए बिना करने में सक्षम होंगे।
    • सभी फायदे लिखने में सहायक हो सकता है इससे आपको अपने विचारों को स्पष्ट करने में मदद मिलेगी, साथ ही साथ कुछ पढ़ना होगा, जब आप अपने प्यार से दूर रहने के बारे में बुरा महसूस करेंगे।
  • जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
    3
    अलविदा कहने के लिए तैयार हो जाओ रिश्ते के अंत तक नहीं, लेकिन हर बार उन्हें फिर से अलग करना होगा। याद रखें कि हर बार जब आप मिलेंगे, तो अलविदा कहने का समय होगा और आपको अलग करना होगा। हालांकि यह हमेशा एक दुखद समय है, अगर आप उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो इसका सामना करना आसान हो सकता है।
    • आपके भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए यह हर विदाई पर बुरा नहीं दिखता है। आपको यह तय करने की ज़रूरत है कि रिश्ते वास्तव में नियमित रूप से होने के लायक हैं या नहीं।
  • जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
    4
    अपने माता-पिता से बात करें किशोरावस्था के बारे में सबसे मुश्किल चीजों में से एक यह जानना है कि आपके माता-पिता की आपके जीवन पर इतना नियंत्रण है। उसने कहा, उन्हें अपने रिश्ते के बारे में पता होना चाहिए और आपको उन नियमों का पालन करना चाहिए जिन्हें वे स्थापित करते हैं। वे समर्थन प्रदान कर सकते हैं और यहां तक ​​कि आपको अपने प्रेमी (या प्रेमिका) के संपर्क में रखने या यहां तक ​​कि एक यात्रा का भुगतान करने के तरीके भी प्रदान कर सकते हैं।
    • हो सकता है कि आपके माता-पिता रिश्ते को स्वीकार नहीं करते हैं, लेकिन यह उन कारणों को नहीं बताता है कि आप डेटिंग कर रहे हैं। इसके बजाय, परिपक्वता दिखाएं और सही काम करें उन्हें बताएं कि आप उन्हें क्या करने की उम्मीद करते हैं, जैसे कि सलाह देने या समर्थन देना आप रिश्ते से क्या अपेक्षा करते हैं, इसके बारे में खुला और ईमानदार रहें सबसे ऊपर, अगर आप अपने फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं, तो शांत रहें और समझने के लिए सवाल क्यों पूछें
  • जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
    5
    सावधानी से आगे बढ़ें अगर आप ऑनलाइन व्यक्ति से मिले आप और आपके आधे आदमी एक-दूसरे को देखना चाहते हैं, लेकिन अगर आप ऑनलाइन सोशल नेटवर्क या फोरम पर ऑनलाइन मिले हैं, तो हो सकता है कि आप वास्तव में क्या सोचें। किसी भी तरह के रिश्ते को शुरू करने से पहले वास्तव में व्यक्ति को जांचें।
    • कुछ चीजें हैं जो आप व्यक्ति की पहचान की पुष्टि करने के लिए कर सकते हैं। अन्य लोगों से पूछें जो ऑनलाइन फ़ोरम में भाग लेते हैं या सामान्य में दोस्तों से बात करते हैं यदि यह सोशल नेटवर्क पर है। यदि यह एक फोटो भेजता है, तो प्रामाणिकता की जांच के लिए Google छवियों पर रिवर्स खोज करें।
    • कभी भी व्यक्तिगत जानकारी न दें, जैसे फ़ोन या पता, जब तक आप यह नहीं जानते कि अन्य स्टाफ वास्तव में कौन हैं और इसके बाद भी, व्यक्तिगत डेटा साझा करने के बारे में सावधान रहें
    • अन्य सौंदर्य प्रयासों से अवगत रहें, जैसे निजी बातचीत, पैसे की पेशकश या अन्य उपहार, या अपने घर या परिवार के बारे में प्रश्न अगर आपने कभी व्यक्ति को नहीं देखा है, यह मुसीबत का संकेत हो सकता है और आपको अपने माता-पिता को बताना चाहिए।
    • यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है जब किसी को ऑनलाइन बैठक हो ऐसे कई लोग हैं जो लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं किसी के साथ शामिल न हों जिसे आप नहीं जानते
  • भाग 2
    संपर्क में रहना

    1. 1
      अक्सर बात करें लंबी दूरी पर संवाद करने के कई तरीके हैं। सेल फोन, कंप्यूटर और अन्य तकनीकी उपकरणों उन लोगों की सहायता करते हैं जो शारीरिक रूप से मौजूद नहीं हो सकते हैं। नियमित संचार सुनिश्चित करने के लिए एक कार्यक्रम बनाएं। [छवि: एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें जब आप एक किशोरी चरण 6 संस्करण 2.jpg | center]]
      • हर दिन बात करने की आवश्यकता नहीं है या यहां तक ​​कि एक समय का समय निर्धारित करने की आवश्यकता नहीं है। जब तक आप दोनों कड़ी मेहनत करते हैं, तब तक चीजें बाहर निकल जाएंगी। बस अपनी गतिविधियों के रास्ते में समय निकालने की आवश्यकता न दें।
      • प्रौद्योगिकी दोनों के पक्ष में होना चाहिए यदि आपका प्रेमिका कमज़ोर हस्ताक्षरित स्थान पर रहता है तो मोबाइल कॉल्स और संदेश उपयोगी नहीं हो सकते। इसी तरह, अगर आपके प्रेमी के पास एक पुराना कंप्यूटर है, तो कैमरा नहीं, स्काइप पर बात करना मुश्किल होगा।
      • समय क्षेत्र पर विचार करें यदि आप विभिन्न समय क्षेत्रों में रहते हैं, तो याद रखें कि यह बातचीत के क्षणों को प्रभावित करेगा। कोई भी सुबह में पांच बजे बातचीत करना चाहता है।
      • अपने संचार प्रवाह के बारे में सोचें क्या आप हमेशा फोन करते हैं? क्या वह हमेशा ही वार्तालाप शुरू करती है? अगर आप में से केवल एक संघर्ष कर रहा है तो अच्छा संकेत नहीं है दोनों को संपर्क में रखने का प्रयास करना चाहिए।
    2. जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
      2
      चीज़ें एक साथ करें यह कठिन लग सकता है, क्योंकि आप अलग-अलग जगहों पर हैं, लेकिन रिश्ते मजबूत करने के लिए यह महत्वपूर्ण है। इस तरह, ऑनलाइन या फ़ोन पर चैट करने के लिए आपके पास हमेशा कुछ समान होगा इससे दूरी के बावजूद आप करीब महसूस कर सकते हैं। मज़ा चीजें एक साथ करने के लिए कुछ विचार शामिल हैं:
      • क्या हो रहा है यह टिप्पणी करने के लिए फोन पर बात करते हुए एक ही श्रृंखला देखें।
      • एक नई कौशल सीखें, जैसे भाषा या खेल आप एक-दूसरे की प्रगति पर अपडेट रख सकते हैं और सुझाव भी साझा कर सकते हैं।
      • यदि आप दोनों ऑनलाइन खेलना पसंद करते हैं, तो यह एक मजेदार गतिविधि हो सकती है दोनों को एक दूसरे की प्रतियोगी प्रकृति के बारे में पता होना चाहिए ताकि वे खेल के दौरान अपनी भावनाओं को चोट न सकें।



    3. जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
      3
      एक दूसरे के लिए विनिमय उपहार महंगी चीजें खरीदने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ छोटे अनुस्मारक को यह दिखाते हैं कि आप ध्यान रखते हैं। यह सामान्य किशोरों में बहुत पैसा नहीं है, इसलिए महंगी चीजें खरीदने के बारे में चिंता न करें। भी एक हस्तलिखित पत्र बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है
      • जिस स्थान पर आप मिले थे, उसके एक छोटे से अनुस्मारक एक साथ अच्छे समय को याद रखने के लिए एक सरल संकेत हो सकता है। छोटे टिकट वाले दो लोगों की एक तस्वीर अच्छी यादें पैदा करने के लिए पर्याप्त हो सकती है।
      • उस व्यक्ति के स्वाद पर ध्यान दें ताकि आप वह कुछ भेज सकें जो वह चाहें। इसमें खाद्य एलान भेजना चाहते हैं, जिसमें एलर्जी को जानना शामिल है।
    4. जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
      4
      अगली बैठक की योजना बनाएं हालांकि विभिन्न स्थानों में होने के फायदे हैं, भौतिक उपस्थिति अभी भी महत्वपूर्ण है। दोनों को एक साथ होने का समय निकालने का प्रयास करना चाहिए।
      • मीटिंग का विवरण आपके बीच की दूरी पर निर्भर करेगा। यदि आप एक ही राज्य में रहते हैं, तो आप सप्ताहांत में मिल सकते हैं। हालांकि, यदि आप देश के अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं या दुनिया में भी रहते हैं तो यह अधिक कठिन हो सकता है तय करें कि आप कितनी बार यात्रा करेंगे और कौन यात्रा करेगा
      • यात्रा के लिए धन की बचत मजेदार हो सकती है देखें कि आपकी बचत की लागत और मॉनिटर कितनी होगी। याद रखें कि हर बार जब आप एक पैसा बचाते हैं, तो आप जो चाहें देखने के करीब होंगे।

    भाग 3
    अपने लिए देखभाल

    जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
    1
    अपने मूल्यों के बारे में ईमानदार रहें रिश्ते का उद्देश्य किसी अन्य व्यक्ति की वजह से नहीं बदलना है, लेकिन आप कौन हैं उससे प्यार करना। किशोरावस्था में यह मुश्किल हो सकता है, क्योंकि जब आप अपने बारे में निश्चित नहीं हैं, तो परिवर्तन का दबाव महान और काफी संभव हो सकता है यदि आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण है, तो अपने साथी को बताएं यदि वह वास्तव में परवाह करता है, उसे उसे समर्थन देना होगा या इसके साथ रहने के लिए सीखना होगा।
  • जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
    2
    अपना समय प्रबंधित करने के लिए जानें यद्यपि रिश्ते आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, अपने जीवन में इसे एकमात्र प्राथमिकता न दें। अपने दोस्तों और नए अनुभवों पर अपना कुछ समय व्यतीत करें। अन्य चीजें करना सुनिश्चित करें क्योंकि आप कॉल करने के लिए समय अलग करने का प्रयास कर रहे हैं। यदि आपका रिश्ता बहुत महत्वपूर्ण है, तो आपका प्रेमी समझ जाएगा
    • याद रखें इसका मतलब है कि आपके प्रेमी का जीवन भी होगा। उसे उम्मीद नहीं है कि वह आपकी बात सुनने के आस-पास बैठे, जैसे वह चला गया है, और यदि वह ऐसा करता है तो ईर्ष्या न करें।
  • जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
    3
    अपने दोस्तों के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करें उन्हें पता होना चाहिए कि आप एक रिश्ते में हैं आपके प्रेमी ने क्या किया है, इसके बारे में समय-समय पर बोलते हुए और आप इसके बारे में क्या सोचते हैं पर्याप्त है आप अपने प्रेम प्रसंग के बारे में बात करेंगे यदि दोनों पास रहते थे, तो इस मामले में क्यों कोई भिन्न होना चाहिए?
    • इससे आपको अपने प्रेमी को अपने विचारों में रखते हुए भी याद रखने में मदद मिलेगी, जब आप उससे बात नहीं कर रहे हों।
    • आपके मित्र यह भी देख सकते हैं कि आपके रिश्ते में चीजें इतनी अच्छी नहीं होतीं जब आपकी टोन बदलती है जब आप इसके बारे में बात करते हैं या आप इसके बारे में अक्सर क्यों नहीं बात करते हैं वे आपके सामने समस्या का एहसास करेंगे और इसे हल करने में आपकी मदद करेंगे।
  • जब आप एक लंबी दूरी की रिश्ते में रहें` class=
    4
    अपने लक्ष्यों के बारे में सोचो एक किशोरी के रूप में, रिश्ते मुश्किल हो सकता है क्योंकि आप वास्तव में अभी तक नहीं जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं। आपके लक्ष्यों को समय के साथ बदल सकता है और आप अपने बारे में उन चीजों के बारे में अपना मन बदल सकते हैं जो आप करते हैं या इसके बारे में नहीं करना चाहते हैं।
    • जब चीजें बदलती हैं तो अपने साथी को सूचित करें यह केवल उचित है कि वे दोनों एक ही पृष्ठ पर हैं। अन्यथा, अगली बार जब आप मिलेंगे तो आपको एक अप्रिय आश्चर्य मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • ट्रस्ट किसी भी संबंध में आवश्यक है, खासकर भौतिक उपस्थिति की अनुपस्थिति में। यदि आप एक-दूसरे पर भरोसा नहीं करते हैं, तो रिश्ते काम नहीं करेंगे, दूरी की परवाह किए बिना।

    चेतावनी

    • अधिकांश किशोरावस्था के रिश्तों को समाप्त नहीं होता है और अलग होने से केवल चीजें बदतर होती हैं यदि आपके संबंध समाप्त हो जाते हैं, यह दर्दनाक होगा, लेकिन किसी दूसरे छोर के साथ, आगे बढ़ने के अवसर होंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com