IhsAdke.com

कैसे एक दूरस्थ रिश्ते को बनाए रखने के लिए

कोई भी नहीं कहा कि दूरी पर एक रिश्ते रखने के लिए आसान होगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह बर्बाद हो गया है। प्रतिबद्धता और संचार के साथ, भौगोलिक दृष्टि से करीब लोगों के बीच दूरी रिश्तों को भी स्थिर हो सकता है। आपके रवैये और जीवन शैली में सरल परिवर्तन से प्यार वाले को कभी भी मौजूद रहने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
जब संभव हो तो सामान्यता को संरक्षित करें

एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
संपर्क में रहें चूंकि आप व्यक्ति में एक-दूसरे को नहीं देखेंगे, जितनी बार संभव हो उतना भावनात्मक संबंध स्थापित और बनाए रखना महत्वपूर्ण है। यह लंबे, गहरी वार्तालाप नहीं होना पड़ता है। लगातार संचार, कोई बात नहीं कितना तुच्छ, यह दिखाएगा कि आप रिश्ते में समय और प्रयास निवेश करने के लिए पर्याप्त ध्यान रखते हैं, साथ ही दोनों पक्षों के लिए एक-दूसरे के जीवन के साथ रहने के लिए एक आसान तरीका है। लंबी अवधि (संचयित दिनों) की प्रतीक्षा करके, रोजमर्रा के अनुभव पृष्ठभूमि में फीका पड़ जाएंगे, और जब भी आप संचार को फिर से शुरू करेंगे, तो आपको खरोंच से शुरू करना होगा।
  • आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उससे संचार की पद्धति को जानें। यह पता लगाने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा काम किसने किया है, विभिन्न तकनीकों के साथ प्रयोग करने के लिए याद रखें। आप अपने जीवन के दैनिक विवरणों को अपडेट करने के लिए पाठ संदेश, ईमेल या फेसटाइम के बीच चुन सकते हैं।
  • उनके एजेंडे को देखें अगर आप संवाद करने में बहुत व्यस्त हैं, तो पहले से किसी को पता चले जाएं और जितना संभव हो उतना संपर्क में रहने का प्रयास करें। यदि आप इतने व्यस्त नहीं हैं, तो उस रुचिकरता को ध्यान में रखें जो आपके हितों को पिक्स करता है।
  • चित्र बनाओ एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम चरण 2
    2
    छोटे और तुच्छ चीजों के बारे में बात करें ऐसा न करें कि सभी बातचीत को संबंध, आशा और सपनों के बारे में गहराई से चर्चा करने की आवश्यकता है। इसके बजाय, छोटी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जो एक साथ रहने वाले जोड़े हैं, जैसे कि बाज़ार में खरीदारी करना, घर के कामों को पूरा करना या घर को फिर से सिक्योरेट करना। यह आपको एक साथ एक घर बनाने की भावना देगा, आप दोनों के लिए उम्मीद कर सकते हैं।
    • दिन के थकाऊ और आम भागों के बारे में बात करते हुए संबंधों के आधार पर अधिक कनेक्शन और अन्योन्याश्रितता का भी पोषण होता है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में काम करें
    3
    अक्सर यात्राएं करें आप दोनों के लिए जितनी बार संभव हो, या जितनी संभव हो आर्थिक रूप से यात्रा करने का समय निकालने का प्रयास करें। आपको अपने आप को प्रत्येक मौके पर व्यक्ति में देखना चाहिए जो उपलब्ध है। आखिरी बार यात्रा समाप्त हो जाने के बाद, नियमित यात्राओं का एक कार्यक्रम बनाएं या कम से कम अगले यात्रा के लिए योजना बनाएं। संतोष, प्रतिबद्धता, और विश्वास के रूप में एक प्रेमपूर्ण रिश्ते में आमने-सामने संचार महत्वपूर्ण है।
    • यात्राओं पर अपनी स्वयं की रस्में बनाएं, जैसे पसंदीदा रेस्तरां में खाएं, घर पर चुप शाम का आनंद ले रहे हों या पसंदीदा गतिविधि साझा करें।
    • समस्याओं से बचने के लिए चिकनी यात्रा रसद, जो आपके समय को एक साथ निराश करते हैं। पता करें कि आपको स्टेशन या हवाई अड्डे पर कहाँ मिलना चाहिए। एक सूटकेस या बैकपैक के साथ यात्रा करना या हवाई अड्डे पर समय बचाने के लिए किसी प्रिय घर में कुछ बुनियादी वस्तुएं छोड़ना सीखें।
    • खुद को कुछ अवसरों पर घर से दूर खोजें एक ऐसे स्थान पर संयुक्त यात्रा करें जो दोनों के लिए नया हो या आप दोनों के बीच आधे रास्ते के स्थान का चयन करें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करो शीर्षक से शीर्षक चित्र 4
    4
    एक दूसरे को जानें किसी भी रिश्ते की तरह, आपको वास्तव में जानने और किसी को समझने में कुछ समय का निवेश करना चाहिए। अपनी वार्तालापों में, उन चीजों के लिए देखें जो वह सबसे ज्यादा प्यार करती हैं (जैसे कि शौक या रोज़ की गतिविधियों) और अधिक जानकारी ढूंढें ताकि आपके पास कुछ और चर्चा हो सके।
    • जब आप उपहारों का आदान-प्रदान करने जा रहे हैं, तो अन्य व्यक्ति की वरीयताओं को जानना भी आपकी मदद करता है। यह कार्य सिर्फ एक दूरी पर, दूसरे के लिए आपके द्वारा भावनाओं को संचार करने का एक और तरीका है।
  • चित्र बनाओ एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम चरण 5
    5
    याद रखें कि आपका साथी एक इंसान है दूरी दिल से प्यार बढ़ता है, लेकिन इससे आप किसी एक को प्यार करते हैं। हालांकि यह रिश्ते को स्थिर कर सकता है, यह पूजा (सोच रहा है कि यह एक आदर्श व्यक्ति है) आप को व्यक्ति में मिलने के लिए इसे और अधिक कठिन बना देगा।
    • दोनों के दैनिक जीवन के बारे में दैनिक वार्तालाप को ध्यान में रखते हुए प्रियजन को मानवीय बनाना होगा और आपको उन परिवर्तनों से अवगत रहना चाहिए जो वह हो सकती हैं।
  • चित्र बनाओ लांग डिस्टेंस रिलेशनशिप बनाओ चरण 6
    6
    दूरी पर भी, एक-दूसरे का समर्थन करें जब भी आपका प्यार किसी परेशानी, चोट या अन्य कारणों से हो, तब भी उपस्थित रहें। आपको यह दिखाने की जरूरत है कि आप उसे दिखाकर कि आपकी देखभाल करते हैं, उसके लिए आप उपलब्ध हैं। अगर उसे अपने खुद के प्रमुख मुद्दों से निपटना पड़ता है, तो उसे अब आपकी आवश्यकता नहीं होगी। परस्पर निर्भरता किसी एक या रिश्ते के लाभ के लिए आत्म-ब्याज के खिलाफ कार्रवाई करने की इच्छा से संबंधित है। इस तरह, एक व्यक्ति अन्य व्यक्ति को एक दूसरे पर निर्भरता, एक लंबी दूरी के रिश्ते में महत्वपूर्ण कुछ बनाता है समर्थन करता है।
    • रोज़मर्रा की गतिविधियों में परस्पर निर्भरता प्राप्त की जा सकती है - उदाहरण के लिए, दीर्घावधि निर्णय और व्यवहार (जैसे धूम्रपान छोड़ने) में देकर।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम बनाओ चित्र 7
    7
    विश्वास बनाएँ रिश्ते में ट्रस्ट महत्वपूर्ण है, कोई फर्क नहीं पड़ता दूरी ईमानदार होने और प्रलोभन से बचने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो ईमानदार होना और सच्चाई को स्वीकार करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, ऐसे मामलों में भी जहां झूठ बोलना आपके पक्ष में काम करे। उदाहरण के लिए, यदि आप खुद को मोहक स्थिति में डालते हैं (जैसे बार जा रहे हैं), आपके स्थान के बारे में झूठ बोलने से आपको फायदा होगा - ईमानदारी, दूसरी तरफ, रिश्ते के लिए काम करेंगे।
    • ई-मेल और ऑनलाइन संसाधनों का लगातार उपयोग प्यार संबंधों में भरोसा बढ़ाने में मदद कर सकता है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करो शीर्षक से शीर्षक चित्र 8
    8
    एक दूसरे के लिए प्रतिबद्ध व्यक्तिगत जानकारी साझा करते समय खुला और ईमानदार रहें आपको एक दूसरे के लिए नैतिक रूप से प्रतिबद्ध होना चाहिए, व्यक्तिगत मूल्यों के लिए रिश्ते में बने रहना, सामाजिक दबावों के लिए नहीं। इन व्यक्तिगत मूल्यों में ऐसे विचार शामिल हैं जैसे "सत्य रहना मेरी पहचान का हिस्सा है।" दूसरी तरफ, सामाजिक दबावों में, समाज की स्वीकृति या अस्वीकृति की धारणा शामिल है। उदाहरण के लिए, "मेरी मां को यह जानकर तबाह हो जाएगा कि मैंने अपनी प्रेमिका को धोखा दिया और वह मेरे साथ टूट गया।"
    • ऐसे व्यवहारों पर ध्यान दें जिनसे आप प्यार करते हैं, उस चीज़ को करने में आपको हेरफेर करने की कोशिश करता है जो आपको केवल लाभ पहुंचाएगा, जैसे कि आपातकाल के बारे में झूठ बोलना ताकि आप महत्वपूर्ण व्यापार बैठक के दौरान फोन का जवाब दे सकें। यदि बेईमानी और हेरफेर आपके संचार का हिस्सा बनते हैं, तो आपको उन कारणों पर पुनर्विचार करना चाहिए, क्योंकि आपके संबंधों में कोई भरोसा नहीं है।
  • चित्र बनाओ लांग डिस्ट्रेंशन रिलेशनशिप बनाओ चरण 9
    9
    कुछ न केवल अनुचित मत करो क्योंकि आप जो कुछ किया था या कहा था, उस पर आप नाराज थे। संचार कुंजी है: यदि आपको कोई समस्या है, तो इसके बारे में बात करें। ऐसा करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आपको अधिक जुड़ा हुआ महसूस होगा। यदि आप इसे हर समय मिलते हैं, तो उस संबंध को बनाए रखना संभव नहीं है, जिस पर आप के खिलाफ कुछ बुरा करने का विचार होगा, क्योंकि आपने कुछ किया जो आपको नहीं करना चाहिए था।
  • विधि 2
    चीजों को एक साथ करना

    एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक से चित्र 10
    1



    कुछ साझा करें ऐसा कुछ बनाएं जिसे आप दो का उपयोग और साझा कर सकते हैं, जैसे कोई ब्लॉग या नोटबुक यह संचार के एक नए माध्यम को सक्षम करेगा और साथ ही साथ कुछ भी पैदा करने की भावना को सक्षम करेगा। आप रसोई में अपने रोमांच बताकर, Instagram पर अभ्यास साझा कर या आप में से दो के लिए विशेष ट्विटर हैशटैग बनाकर एक पाक ब्लॉग बना सकते हैं।
    • अपने कैलेंडर ऑनलाइन भी साझा करें यदि आप एक-दूसरे को याद करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि प्रत्येक ने क्या किया है। आप के बारे में बात करने के लिए कुछ भी होगा, जैसे कि "कल का कंसर्ट कैसा था?"
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करो शीर्षक वाला चित्र 11
    2
    एक ही समय में एक ही बात करें यह आपके बीच की दूरी को छोटा और अधिक सहनशील दिखाई देगा। आप एक ही समय में करीब से महसूस करेंगे और बांड बनाएंगे। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, तो निम्न विचारों में से किसी एक को आज़माएं:
    • उसी दिन उसी भोजन को पकाने की योजना बनाएं। यदि आप में से कोई भी पकाना पसंद नहीं करता है, तो आप एक ही भोजन या एक ही नाश्ता खाने की योजना बना सकते हैं।
    • एक ही किताब या लेख पढ़ें आप एक-दूसरे को जोर से पढ़ने के लिए भी मुड़ सकते हैं
    • एक टीवी या मूवी शो को एक साथ देखें कॉल को खुला रखें और अपनी प्रतिक्रियाओं को साझा करें
    • जब आप खाने या फिल्में देखें तो बात करने के लिए वीडियो कॉल का उपयोग करें
    • एक साथ सो जाओ आप दोनों फोन या कंप्यूटर के माध्यम से एक वीडियो कॉल में आ सकते हैं और एक साथ सो सकते हैं। समय-समय पर ऐसा करने से आप करीब महसूस कर सकते हैं
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते में काम करें
    3
    एक साथ सीखें एक परियोजना चुनें जिसे आप दोनों करना चाहते हैं, जैसे कि ऑनलाइन भाषा के सबक लेना या बुनना सीखना जो कुछ भी आप दोनों को पसंद करते हैं, वह सब करो। इससे आपको साझा इतिहास का एक अविश्वसनीय अर्थ मिलेगा और आपके पास ऐसा कुछ होगा जो वाकई दो दिलों को एकजुट करे। साथ ही, एक साथ समय व्यतीत करने और वार्तालाप का विषय बनाने का एक शानदार तरीका है।
    • इंटरनेट का लाभ उठाएं एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम या शतरंज जैसे कुछ और पारंपरिक खेलना संभव है। किसी भी तरह, आप खेलते समय आप बात कर सकते हैं, आपको एकजुटता का एक मजबूत अर्थ दोनों प्रदान कर सकते हैं।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते कार्य बनाओ चित्र 13
    4
    एक दूसरे को दिखाएं कि आप विशेष हैं ऐसी छोटी चीजें करने की कोशिश करें जो दूसरे को दिखाते हैं कि आप परवाह करते हैं। आप प्रेम पत्र लिख सकते हैं और उन्हें पोस्ट द्वारा भेज सकते हैं या बिना किसी कारण के छोटे उपहार, कार्ड या फूल भेज सकते हैं। प्रियजन को लगभग किसी भी चीज़ को भेजने के तरीके खोजने के लिए पहले से कहीं ज्यादा आसान है
    • भव्य अर्थ के साथ कुछ भेजने के लिए बाध्य महसूस न करें। विशेष अवसरों पर किसी व्यक्ति को विशेष महसूस करने के लिए छोटी और अक्सर चीजें उतना ही महत्वपूर्ण हैं
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करो शीर्षक से शीर्षक चित्र 14
    5
    सामान्य में रूचि का पालन करें नई चीजों को एक साथ आज़माएं, भले ही इसका अर्थ उन्हें अलग से करना चाहिए इस तरह, आप फोन पर बात नहीं करेंगे, कुछ ऐसा जो एक महान जाल हो सकता है जब यह दूरी के संबंध में संचार का एकमात्र माध्यम का प्रतिनिधित्व करता है। इसके बजाय, रोमांटिक कुछ करें, जैसे कि वे फोन पर बात करते समय सितारों की प्रशंसा करते हैं। एक-दूसरे के बारे में सोचने के लिए इस समय को आरक्षित करने के लिए, एक दिन का एक-एक समय संयोजन करें और दिन के एक ही समय में अलार्म सेट करें
    • याद रखें कि प्रियजन आप के बारे में सोच रहे हैं, जबकि वे दोनों रोज़मर्रा की गतिविधियां करते हैं- यहां तक ​​कि दूर के लोगों को भी। यह आपके बीच के बंधन को मजबूत कर सकता है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करें शीर्षक से चित्र चरण 15
    6
    कनेक्शन बनाएं यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि आपके प्रियजन के जीवन में एक जगह है। एक-दूसरे के मित्रों को ऑनलाइन और वास्तविक जीवन में मिलने की कोशिश करें यह दोनों एक-दूसरे के जीवन को समझने में मदद करेगा, संचार को और भी आसान बना देगा।
    • यदि आप में से एक को एक साथ जाने की जरूरत है, तो वह व्यक्ति आपके दोस्तों को पीछे छोड़ देगा। उस स्थिति में, आप में से एक के लिए मित्रों और व्यावसायिक संपर्कों का एक नया नेटवर्क तुरंत बनाना शुरू करना महत्वपूर्ण है, जो आगे बढ़ रहा है।
  • विधि 3
    उम्मीदें और सीमा निर्धारित करना

    एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करो शीर्षक से शीर्षक चित्र 16
    1
    अपने रिश्ते की प्रकृति पर चर्चा करें शुरुआत से महत्वपूर्ण प्रश्नों से यह सुनिश्चित करने के लिए पूछें कि आप दोनों रिश्ते की प्रकृति से अवगत हैं। तय करना कि आप किस तरह के रिश्ते चाहते हैं उदाहरण के लिए, क्या आप बस देख रहे हैं, डेटिंग कर रहे हैं या लगे हैं? रिश्ते की विशिष्टता को परिभाषित करना महत्वपूर्ण है (यदि आप अन्य लोगों से मिलेंगे)। उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं, "क्या आप पुनर्वास के लिए इच्छुक हैं यदि रिश्ते को और अधिक गंभीर हो जाता है?" या "इस रिश्ते में आप क्या चाहते हैं?"
    • हालांकि ये कठिन प्रश्न हो सकते हैं कि जिनसे जटिल बातचीत हो सकती है, संबंध स्थापित करने से आप भविष्य में बहुत दर्द और असहमति बचा पाएंगे। आप दोनों के द्वारा वांछित रिश्ते को बनाने में यह महत्वपूर्ण है
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करो शीर्षक से शीर्षक चित्र 17
    2
    संदेह, अनिश्चितताओं और भय के बारे में एक साथ बात करें डरावनी और कठिन विषयों का पता लगाएं, जैसे अच्छे लोग इसे ईमानदारी के बारे में अपनी भावनाओं का पता लगाने के अवसर के रूप में सोचें। जब आप शारीरिक रूप से अलग हो जाते हैं, तो प्यारे की ऊंची और नीचता को पहचानते हुए आप को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं और अपने आप को देखकर अपनी कठिनाइयों को स्वीकार करने के लिए तैयार कर सकते हैं।
    • यह समझ में आता है कि आप अच्छे बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। हालांकि, आपको किसी को अपने नकारात्मक बिंदुओं को जानना चाहिए। आप इंसान हैं, और अगर आप हर समय खुश नहीं हैं तो यह ठीक है।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम करो शीर्षक से शीर्षक चित्र 18
    3
    आशावाद बनाए रखें दूरी के सकारात्मक बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कि आपकी रुचि, शौक और कैरियर लक्ष्यों का पालन करने की क्षमता। समझें कि दूरी भावनाओं को संप्रेषण करने और व्यक्त करने के लिए दोनों को और अधिक रचनात्मक बनाने के लिए मजबूर करेगी। अपनी भावनाओं और संचार कौशल का परीक्षण करने का अवसर के रूप में इस तरह के एक बिंदु देखें।
    • जब तक आप एक अस्थायी स्थिति के रूप में दूरी के संबंध को देखते हैं, तब भी आपके सिर को पकड़ना और प्यार वाले व्यक्ति को सुरक्षा और खुशी की भावना व्यक्त करना संभव होगा।
  • चित्र बनाओ एक लंबी दूरी की रिश्ते का काम चरण 1 9
    4
    उचित उम्मीदें रखें याद रखें: सब किसी तरह के रिश्ते को प्रियजनों के लिए प्रयास और समर्पण की आवश्यकता होती है, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वह पास या दूरी पर है यदि आप इन चरणों का पालन करने के लिए तैयार हैं, तो आप अप्रत्याशित घटनाओं की उम्मीद कर सकते हैं और जिस तरह से चल सकते हैं। अगर दोनों ही तरीके से नेविगेट करना सीखते हैं, तो चुनौतियां केवल एक बेहतर दीर्घकालिक रिश्ते के विकास में योगदान करती हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप महत्वपूर्ण तिथियों या अवकाशों में कठिनाई का सामना करने के लिए तैयार हो सकते हैं, जिसमें आप अलग हो जाएंगे। यदि आप जानते हैं कि आप रिश्ते की सालगिरह पर एक साथ नहीं होंगे, तो संपर्क के कुछ खास प्रकार की योजना बनाने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको किसी प्रिय व्यक्ति से मिलने के लिए सार्वजनिक परिवहन के किसी अन्य माध्यम से उड़ान भरने या उसका उपयोग करना है, तो तुरंत एक अच्छे पुरस्कार कार्यक्रम (उड़ान मील या लाभ कार्यक्रम) के लिए साइन अप करें। ये मील जमा कर लेंगे, पुरस्कार समय के माध्यम से यात्रा करने में मदद करेगा और यहां तक ​​कि आश्चर्य से एक या दो यात्राओं का खर्च भी कर सकता है।
    • एक उलटी गिनती तैयार करने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करें और इसे किसी एक को भेजें, और दोनों ही इंतजार का आनंद लेंगे जब तक वे एक दूसरे को फिर से नहीं देखेंगे उदाहरण के लिए, फ़ोटो के साथ एक कैलेंडर बनाएं, कुछ के साथ आप जो भी वर्णन करेंगे वह प्रत्येक दिन जोड़ देगा नर्स उसके बारे में
    • किसी के साथ खोलें रूममेट या पास के किसी पारिवारिक सदस्य होने से आपको अकेले महसूस न करने में मदद मिलेगी
    • जब भी संभव हो प्यार किसी को अपनी तस्वीरें भेजें। SnapChat में छवियाँ स्वैप करें, और दोनों खुश होंगे।
    • जब आप दूरी के संबंध में हैं, तो चर्चाओं में आसानी हो सकती है, क्योंकि यह हमेशा टोन को समझना संभव नहीं है जिसमें दूसरे व्यक्ति को पाठ संदेश के माध्यम से बात की गई थी। आप चीजों का सामना करना पड़ने पर चोट लगी है, लेकिन शब्दों को उसी तरह से चोट पहुंचाई जा सकती है। आप किसी दूसरे व्यक्ति के शब्दों की व्याख्या कैसे करते हैं (यह हो सकता है कि इसका मतलब यह नहीं था कि आप क्या समझ गए) और जब भी आप गुस्से में हैं, तब भी आप क्या कहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com