IhsAdke.com

कैसे एक स्थायी रिश्ते है

कभी कभी स्थिरता आकर्षक लग सकता है क्या आप तेजी से डेटिंग डेटिंग के थक गए हैं या आप कुछ और प्रतिबद्ध चाहते हैं? हो सकता है कि आपके पास कुछ सवाल हैं कि कैसे एक रिश्ते बनाने के लिए पिछले लंबे समय तक रहना है। यदि हां, तो यह जानने के लिए पढ़ें कि क्या आप एक दीर्घकालिक रिश्ते के लिए तैयार हैं और यह जानने के लिए कि रिश्ते का काम कैसे करें।

चरणों

भाग 1
रिश्ते का परीक्षण करना

एक लंबे समय तक रिश्ते में कदम 01 शीर्षक वाला चित्र
1
एक आकस्मिक संबंध से प्रारंभ करें यदि आप अभी भी अकेले हैं, लेकिन एक शांत और स्थिर जीवन चाहते हैं, तो आप चीजों को जल्दी नहीं लेना चाहिए। आप लोगों को जानने और एक गंभीर रिश्ते के लिए सही व्यक्ति की तलाश में बहुत समय बिता सकते हैं, इसलिए इसे आसान बनाएं और अपनी गति से बातें आगे बढ़ें।
  • आमतौर पर विवाह और बच्चों जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है। कुछ लोगों के लिए, विशेष रूप से बड़े लोग, यह काम कर सकता है फिर भी, किसी से मिलना सबसे अच्छा तरीका नहीं है।
  • रिश्ते के पहले कुछ महीनों में आपका लक्ष्य यह निर्धारित करने के लिए पृष्ठभूमि में व्यक्ति को पता होना चाहिए कि क्या आप चीजों को अगले स्तर तक ले जाना चाहते हैं या आपको देखने की आवश्यकता है या नहीं। यदि लक्ष्य तुरंत एक स्थायी संबंध स्थापित करना है, तो आप व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हुए ही खुद को समाप्त कर सकते हैं और अपने समझौता मूल्यों को समाप्त कर सकते हैं या अपनी वास्तविक क्षमता तक पहुंचने में विफल हो सकते हैं। बाद के लिए भविष्य के बारे में बातचीत छोड़ना सबसे अच्छा है
  • कुछ महीनों के बाद अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने साथी का परिचय, और सवाल पूछने वाले व्यक्ति के बारे में पूछने के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। अगर हर कोई आपसे एक दूसरे के लिए खुश और सही दिखने के बारे में बात करता है, तो इसे एक अच्छा संकेत के रूप में लें
  • चित्र शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 02
    2
    रिश्तों के बारे में मित्रों और परिवार से पूछें प्यार आमतौर पर अंधा होता है और हम संभावित भागीदारों में स्पष्ट समस्याओं की अनदेखी कर सकते हैं। आपके पास जो लोग इस तरह की चीजों को आसानी से देख सकते हैं, इसलिए उनके साथ बात करें।
    • रिश्ते तुम्हारा है और निर्णय केवल आप पर निर्भर करते हैं यदि आपके मित्र अपनी प्रेमिका को पसंद नहीं करते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप संगत नहीं हैं। क्या मायने तुम्हारी खुशी है
  • चित्र में एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 03 है
    3
    भविष्य के लिए अपनी इच्छाओं पर चर्चा करें जब संबंध पहले ही फर्म हो। यदि आप किसी व्यक्ति के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में सोच रहे हैं, तो पहले चर्चा करना महत्वपूर्ण है कि क्या उन्हें दीर्घकालिक संबंधों में रुचि है। विभिन्न प्रकार के रिश्ते हैं, रिश्ते के अर्थ के बारे में अपेक्षाएं, और प्रतिबद्धता के बारे में विचार। आपका साथी क्या सोचता है यह जानने का सबसे अच्छा तरीका पूछना है
    • एक सरल प्रश्न पूछें, जैसे "आप हमारे रिश्ते को कितनी दूर देखते हैं?" सभी प्रकार की प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार रहें
    • "दीर्घकालिक" क्या मतलब है? कुछ महीने? पहली लड़ाई तक? विवाह? बच्चे?
    • उन स्थितियों के बारे में सोचें जो प्रतिबद्धता के बारे में सोचने में आपकी सहायता करते हैं। क्या होगा अगर आपकी प्रेमिका को देश के दूसरी तरफ नौकरी मिल गई? क्या आप उसके साथ जाना चाहते हैं? आप किस परिस्थिति में रिश्ते खत्म करना चाहते हैं?
  • चित्र शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिश्ते में कदम 04
    4
    अपने साथी के साथ अपने जीवन के लक्ष्यों को साझा करें आप जीवन से क्या चाहते हैं? आप दस साल में कहाँ होना चाहते हैं? आप कैरियर का कैरियर बनाना चाहते हैं? ऐसी चीजें लंबे समय तक चलने वाले रिश्तों को बाधित कर सकती हैं, या बस आपकी संगतता को कम कर सकती हैं।
    • यह उठता है जब असंगति को पहचानें यदि आप आने वाले वर्षों में बहुत कुछ यात्रा करना चाहते हैं, लेकिन आपके साथी की इसी इच्छा नहीं है, तो आपको इस मुद्दे पर चर्चा करने की आवश्यकता है। ऐसे रिश्ते जो आपको उन चीजों को करने के लिए हेरफेर करते हैं जिन्हें आप नहीं करना चाहते हैं वे स्वस्थ नहीं हैं
    • दीर्घकालिक संबंधों के लिए तैयार होने और दीर्घकालिक संबंधों के लिए तैयार होने में अंतर है इस व्यक्ति के साथ. ज्यादातर समय, स्थिरता अच्छा, सुरक्षित और आकर्षक लगती है, लेकिन क्या उस व्यक्ति के साथ सही बात है? अब? इसके बारे में सोचो और अपने साथी से बात करें।
  • चित्र शीर्षक है एक लंबी अवधि के रिश्ते का चरण 05
    5
    एक साथ यात्रा करने के लिए बाहर जाओ। यह पता लगाने का एक अच्छा और त्वरित तरीका है कि रिश्ते की सफलता के लिए क्षमता एक साथ यात्रा करना है। यात्रा तनावपूर्ण हो सकता है और आपको एक साथ बहुत समय बिताने के लिए मजबूर कर सकता है, जो रिश्ते की स्थायित्व के लिए एक अच्छा परीक्षण है। आप शायद दूसरे व्यक्ति के "बदतर" पक्ष को देखेंगे क्या आप अभी भी उसे पसंद करेंगे?
    • पता लगाने के लिए आपको किसी अन्य देश की यात्रा करने की ज़रूरत नहीं है। कभी-कभी एक ठंडी जगह पर सप्ताहांत यात्रा पर्याप्त होती है।
  • चित्र का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 06
    6
    सही समय पर एक साथ रहने की कोशिश करें अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर "सही" है, तो शादी करने या कुछ दीर्घकालिक व्यवस्था करने से पहले थोड़ी देर रहने का प्रयास करें। यात्रा की तरह, एक साथ रहकर आपको यह देखने में मदद मिलती है कि आपका साथी कब थक गया है, मूडी, भूखा आदि। यदि आप अभी भी ऐसी परिस्थितियों में भी उससे प्यार करते हैं, तो एक संकेत है कि आपके पास कुछ विशेष है
    • कुछ जोड़ों के लिए, हालांकि, अलग-अलग जगह सफलता का रहस्य है हर किसी को अपनी जगह की जरूरत है और कहीं नहीं लिखा है कि एक साथ रहना एक अच्छे रिश्ते के लिए एक आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 07
    7
    एक बच्चे से पहले एक पालतू जानवर की कोशिश करो कुछ जोड़ों में यह सोचने की गलती है कि एक बच्चा एक रिश्ते को फिर से शुरू करने में मदद कर सकता है। सिर्फ इसलिए कि आप एक बच्चे के लिए तैयार हैं इसका मतलब यह नहीं है कि अभी उस व्यक्ति के साथ एक बच्चा है। यह जानने के लिए कि आप अपने साथी के साथ एक पिता कैसे होंगे? एक पालतू जानवर की कोशिश करें जो कि पहले दो की जिम्मेदारी है।
    • यहां तक ​​कि एक जानवर को कम जिम्मेदारी की आवश्यकता होती है, जैसे कि पक्षी या हम्सटर, यह देखने में आपकी मदद कर सकता है कि आपका साथी दूसरे जीवन के लिए कैसे प्रतिबद्ध है। क्या वह एक परोपकारी तरीके से प्रतिबद्ध और प्यार करने को तैयार है?
    • जाहिर है, हमेशा अपनी वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करें कुछ मामलों में, जब आप एक स्थिर पर्याप्त वातावरण में नहीं रहते हैं, तो एक पालतू जानवर अपनाना गैर जिम्मेदार है। जब तक आप इसे समर्पित करने के लिए समय और संसाधन न रखें तो एक पालतू को अपनाना न करें।
  • भाग 2
    रिश्ते पर हस्ताक्षर

    चित्र शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 08
    1
    अपने साथी के लिए प्रतिबद्ध यदि, रिश्ते के परीक्षण के बाद, आपको लगता है कि आपको सही व्यक्ति मिल गया है, हो सकता है कि यह समय और अधिक गंभीर के लिए प्रतिबद्ध हो। जब आप तैयार हैं, तो यह स्पष्ट करें कि आप रिश्ते पर काम करना चाहते हैं और इसे आगे ले जाना चाहते हैं। प्रत्येक संबंध अलग होंगे, इसलिए इस मुद्दे पर चर्चा करें।
    • प्रतिबद्धता "विशिष्टता" और मोनोगैमी या शादी के रूप में गंभीर होने का एक समझौता जितना आसान हो सकता है, यह आपकी इच्छाओं पर निर्भर करता है जब प्रतिबद्ध हो, तथापि, यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों रिश्ते को मजबूत करने का प्रयास करते हैं।
    • आमतौर पर आपको उम्मीद है कि आप अन्य लोगों के साथ नहीं जाएंगे, लेकिन यह सभी रिश्तों की वास्तविकता नहीं है। कुछ भी मत मानो! अपने साथी से स्पष्ट रूप से बात करें
  • चित्र शीर्षक है एक लंबी अवधि के रिश्ते का चरण 9
    2
    ईमानदार रहो दीर्घकालिक संबंधों के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक ईमानदारी है यदि आप प्रतिबद्ध होने जा रहे हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति को ईमानदारी देते हैं, कम से कम जहां तक ​​आपकी रिश्ते की इच्छा है और आपकी खुशी का संबंध है अगर आप कुछ से निराश हैं, तो इसके बारे में बात करें
    • ईमानदारी से बोलने के अलावा, एक अच्छा श्रोता हो. उपस्थित रहें जब आपके साथी को बात करने और सुनने के लिए तैयार होने की आवश्यकता होती है।
    • शब्द "ईमानदारी" का अर्थ प्रत्येक जोड़ी के लिए एक अलग अर्थ है। क्या यह आपके साथी के लिए अपने अतीत के अंतरंग विवरणों को उद्धृत करना आवश्यक है, अगर आपको लगता है कि यह आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है? केवल आप उस प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं यदि ऐसी स्थिति आपको खुश होने से रोकती है, तो ऐसा कहें। अन्यथा, इसे एक गुप्त रखें



  • चित्र शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिश्ते के चरण 10
    3
    कठिनाइयों पर काबू पाने के लिए मिलकर काम करें "रोल" और स्थायी संबंधों के बीच मुख्य अंतर यह है कि जिस तरह से झगड़े पर बातचीत हो रही है। एक चर्चा का मतलब जरूरी नहीं कि रिश्ते का अंत हो, लेकिन आपको एक ऐसी समस्या का सामना करना पड़ता है जिसकी ज़रूरत है आपको यह स्वीकार करना पड़ सकता है कि आपको उस व्यक्ति के साथ आपकी खुशी के लिए संभावित रुकावट मिल गई है फिर भी, रिश्ते के लिए चर्चा महत्वपूर्ण है
    • समस्याओं के बारे में बात करें जैसे वे उठते हैं। सबसे खराब बात यह है कि जब वे रिश्ते को संतुलित रखने की कोशिश करने के लिए चेतावनी के संकेतों की उपेक्षा करते हैं समस्याओं को संचित न करें और रिश्ते को पहनें।
    • गंभीर समस्याओं से छोटे और दैनिक विचार विमर्श को अलग करने के लिए जानें, जिन्हें हल नहीं किया जा सकता। यदि आप आम तौर पर व्यंजनों से लड़ते हैं, तो ठीक है। यदि व्यंजन पर चर्चा करने के बाद आपका पार्टनर अक्सर आप की आलोचना करता है या आपको अपमान करता है, तो समस्या बड़ी है
  • पिक्चर शीर्षक है लांग टर्म रिलेशनशिप चरण 11
    4
    आम में दोस्त खोजें बहुत से लोग अपने दोस्तों से दूर हो जाते हैं क्योंकि वे गंभीर रिश्तों में प्रवेश करते हैं, क्योंकि रिश्ते पर काम करना और समाजीकरण के लिए समय देना मुश्किल है। चीजों को आसान बनाने के लिए, दो स्थितियों को एक साथ मिलाने का प्रयास करें: मित्रों को मिलकर एक जोड़े के रूप में सामंजस्य करें।
    • उन परिस्थितियों से बचें जहां आप केवल अपने प्रेमिका के दोस्तों के साथ समय बिताते हैं। यह बहुत अच्छा है कि उसके पास कई दोस्त हैं, लेकिन आपको कुछ के रूप में मित्र बनाने की ज़रूरत है। यदि वे कर चुके हैं, तो यह भयावह है कि आप अपने सभी दोस्तों को खो चुके हैं।
    • आप के साथ मिलकर अन्य जोड़ों को ढूंढें और आपके साथ समय बिताने का आनंद लेने वाले एकल मित्र खोजें।
  • पिक्चर शीर्षक है लांग टर्म रिलेशनशिप स्टेप 12
    5
    आपसी लक्ष्यों को परिभाषित करें यदि आपने पाया है कि आपके जीवन के लक्ष्य आपके साथी के समान हैं, तो अपने आप और आपके रिश्ते के लिए आपसी लक्ष्यों को परिभाषित करें। आगे क्या? आप अगले साल कहाँ होना चाहते हैं? आप अगले पांच सालों में कहाँ होना चाहते हैं? पता करें कि अब आप को रिश्ते बढ़ने के लिए क्या करना है।
    • शुरुआत में, लक्ष्य एक साथ पैसे बचाने, कॉलेज खत्म करने, जीवन को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए एक अच्छा कैरियर और अन्य चीजें प्राप्त करने के लिए हो सकता है।
    • आगे बढ़ते हुए, लक्ष्यों को शादी कर सकते हैं और बच्चे हो सकते हैं, एक परिवार बनाने के उद्देश्य से धन और अन्य चीजों का निवेश कर सकते हैं
  • भाग 3
    प्यार को ध्यान में रखते हुए

    पिक्चर शीर्षक है लांग टर्म रिलेशनशिप चरण 13
    1
    कहते हैं कि आप अपने साथी को प्यार करते हैं। ऐसा कोई बात नहीं दिखती है कि यह कितना स्पष्ट है, यह कहकर आपके प्रेम की याद दिलाना महत्वपूर्ण है कि जब भी संभव हो। प्रेम और विश्वास के आधार पर एक दीर्घकालिक संबंध बनाना चाहिए। आपके कार्यों और शब्दों को यह संवाद करने की आवश्यकता है!
  • पिक्चर शीर्षक है लांग टर्म रिलेशनशिप चरण 14
    2
    चीज़ें एक साथ करें दीर्घकालिक रिश्तों में जोड़े को पहले संबंध रखना चाहिए, पार्टनर के साथ काम करने के लिए समय देना चाहिए, भले ही आप मित्रों और परिवार के साथ कुछ पैमानों को बलिदान कर लें। लंबे समय तक संबंध रहता है, कठिन हो जाएगा। प्रयास इसके लायक है
    • महंगे चीजों को करने या रिश्ते को जीवित रखने के लिए विदेशी स्थानों पर जाने की ज़रूरत नहीं है। रात के खाने के लिए और फिल्मों में जाने के लिए एक बढ़िया विकल्प है, लेकिन आप भी चलने के लिए बाहर जा सकते हैं, एक दूसरे की मालिश कर सकते हैं या एक बोर्ड गेम खेल सकते हैं। किसी भी समय एक साथ बिताया अच्छा है।
    • जैसे रोमांटिक लग सकता है, कभी-कभी कुछ समय के लिए आवश्यक है और आपके बीच अंतरंगता और भावनात्मक संबंध बनाए रखें। साप्ताहिक या सप्ताहांत मिलते-रहें
  • पिक्चर शीर्षक है लांग टर्म रिलेशनशिप चरण 15
    3
    एक अच्छा व्यक्ति बनो और कुछ भी करने को तैयार हो। एक दीर्घकालिक रिश्ते में एक अच्छा साथी बनने के लिए, अच्छा, मेहनती और कुछ करने के लिए तैयार होना महत्वपूर्ण है।
    • अच्छा होने के नाते हमेशा दूसरे व्यक्ति के लिए सर्वोत्तम सोचने का प्रयास करना हमेशा!
    • मेहनती होने के नाते अपने साथी को खुश रखने के लिए मूल बातें से परे जाने का अर्थ है स्वयं का एक हिस्सा दान करें, अपनी रूचि और अपने जीवन को दूसरे व्यक्ति के साथ साझा करना निस्वार्थ रहें
    • सब कुछ करने के लिए तैयार होने का मतलब उन गतिविधियों के लिए जाने का मतलब है जो सामान्य रूप से आपको प्रोत्साहित नहीं करेगा। यह उन चीज़ों के बारे में बहुत उत्साहित नहीं होने के लिए सामान्य है, जो आपकी दिलचस्पी नहीं लेते हैं, लेकिन भाग लेने के लिए प्रयास करते हैं यदि यह आपके साथी को खुश करता है। हो सकता है कि आप मज़ेदार न हों?
  • पिक्चर शीर्षक है लांग टर्म रिलेशनशिप चरण 16
    4
    रिश्ते को सहज बनाएं लंबे समय तक के रिश्तों के लिए यह सामान्य है कि उम्मीद के मुताबिक बनें। आप काम करते हैं, कॉलेज में जाते हैं, घर वापस जाते हैं, एक ही दोस्तों को साझा करते हैं, एक ही जगह पर जाते हैं, एक ही टीवी शो देखते हैं ऊब और दिनचर्या संबंध समाप्त कर सकते हैं, इसलिए सहजता बनाए रखने के लिए प्रयास करें।
    • यहां तक ​​कि अगर वे एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें डेटिंग जारी नहीं रखना चाहिए बाहर निकलना और मजेदार बनाने के लिए समय बनाने का प्रयास करें।
    • विशेष आश्चर्य की योजना के साथ समय-समय पर अपने साथी को आश्चर्यचकित करें यहां तक ​​कि एक विशेष रात्रिभोज खाना पकाने जैसी साधारण चीजें कुछ बिंदुओं को उत्पन्न कर सकती हैं। छोटी चीजें फर्क पड़ती हैं
  • चित्र का शीर्षक है एक दीर्घकालिक रिलेशनशिप चरण 17
    5
    अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों के लिए समय निकालें हालांकि महत्वपूर्ण है कि रिश्ते को सक्रिय रखने के लिए, आपको अपने दोस्तों और अपने स्वयं के हितों के साथ एक अलग समय बिताने की ज़रूरत है आपके जीवन में सब कुछ आपके साथी को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है।
    • अपनी खुद की एक जगह है, खासकर यदि आप एक साथ रहते हैं, भले ही यह टेबल या बेडसाइड टेबल है
    • अपने ही दोस्त हैं और उनके साथ स्वतंत्र योजना बनाएं। यदि आपका साथी आपको पसंद नहीं करता है, तो यह एक समस्या है जिस पर चर्चा करने की आवश्यकता है। आप दोनों को दोस्तों के साथ बात करने और थोड़ी देर में एक बार बाहर निकलने की ज़रूरत है।
  • युक्तियाँ

    • इस बारे में सोचें कि क्या आप उस व्यक्ति के साथ हैं जो आप वास्तव में प्यार करते हैं अपने आप को एक व्यक्ति के साथ हमेशा के लिए रहने के लिए मजबूर न करें क्योंकि आप सुंदर और दयालु हैं। यदि आप के साथ आम में एक चीज चीज़ के लिए स्वाद है, तो आप देख रहना चाह सकते हैं।
    • संचार आवश्यक है जितना शुरूआत में थोड़ा घबराहट है, उतना ही इसका हिस्सा है। समय के साथ, आपको दूसरे व्यक्ति के साथ फ्रैंक होने और आपकी भावनाओं को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए।
    • नाराज मत हो अगर दूसरे व्यक्ति ऐसा कुछ कहता है जो आप असहमत हैं। यदि वह आपके द्वारा सुझाए गए रेस्तरां को पसंद नहीं करता है, तो कहीं और जाएं
    • अगर आपको लगता है कि आपका साथी अविश्वासू हो रहा है, तो निष्कर्ष पर न जाएं। हिक्के जैसे संकेतों को देखो, काम पर देर से रहें, आदि। यह तर्कसंगत रूप से सामने आओ, पूछ रहा है कि क्या हो रहा है।
    • नाराज मत बनो, अगर दूसरे व्यक्ति आपके लिए इतना प्यार नहीं दिखाता है हम सभी मुश्किल चरणों के माध्यम से जाते हैं जिसमें संबंधों के लिए बहुत समय समर्पित करना मुश्किल होता है।
    • अक्सर दोस्ती से संबंध शुरू होते हैं यदि आप किसी मित्र से प्यार करते हैं और वह आपके साथ कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने आप को खतरनाक मित्र-क्षेत्र में फंस सकते हैं।
    • अहिंसात्मक संचार जैसी तकनीकों का उपयोग करना सीखें इसके बारे में कुछ खोजें!
    • अपने साथी को लगता है कि आपके लिए महत्वपूर्ण है
    • आपको पता चल जाएगा कि आपको सही व्यक्ति मिल गया है जब आपको पता है कि आप अपने बारे में अपने बारे में अधिक देखभाल करते हैं और आप उसके लिए सब कुछ करेंगे।

    चेतावनी

    • इसे आसान, हमेशा ले लो एक दीर्घकालिक संबंध एक सतत काम है और आकाश से नहीं गिरता है। जब तक आप या आपके साथी रिश्ते के किसी भी पहलू से असहज महसूस नहीं करते हैं, तब तक आप सफल होंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com