IhsAdke.com

अपने पहले रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता से बात कैसे करें

कई किशोर अपने माता-पिता को जानने के बिना डेटिंग करना शुरू करते हैं यह समझ में आता है क्योंकि युवा लोगों को इसके बारे में बात करना मुश्किल लगता है। यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे माता-पिता से संपर्क करें और रिश्ते के बारे में बात करें।

चरणों

अपने पहले रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता से बात करना आरंभ करें चित्र 1
1
निर्धारित करें कि उन्हें जानने की आवश्यकता क्यों है यदि माता-पिता को रिश्ते को जानने में कोई फायदा नहीं होगा, तो क्यों बताओ? क्या आप अपने प्रेमी को घर ले जाना चाहते हैं? या हो सकता है कि गुप्त रखने क्यों आपके श्रेष्ठ गुण नहीं हैं? जो भी कारण, मूल्यांकन करें कि क्या उन्हें वास्तव में डेटिंग के बारे में जानने की ज़रूरत है, क्योंकि कुछ माता-पिता रिश्ते को समाप्त करने के लिए मजबूर कर सकते हैं। विचार करें कि क्या आपको वास्तव में उन्हें जारी रखने से पहले बता देना चाहिए।
  • आपकी पहली रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता के लिए प्रारंभ टॉकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    परिपक्व हो जाओ जब वे अपने माता-पिता को हँसते या मुस्कुराते हुए देखते हैं, तो वे अपरिपक्वता का पता लगा सकते हैं। यह आपको बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा, क्योंकि वे बच्चे को रिश्ते बनाने का सही समय नहीं मानेंगे। हालांकि, एक गंभीर आसन और परिपक्वता दिखाने के द्वारा, आप सुरक्षा और एक रिश्ते को प्रबंधित करने की क्षमता का अनुभव करेंगे। यदि यह मदद करता है, तो आईने के सामने माता-पिता के साथ वार्तालाप करना सीखें
  • अपने पहले रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता से बात करना शुरू करें
    3
    तैयार हो जाओ इससे पहले कि आप इसके बारे में बात करने के लिए अपने माता-पिता से संपर्क करें, यह किसी तरह से खुद को तैयार करना बुद्धिमानी है। चाहे आप क्या लिखना चाहते हैं या सिर्फ खुद से कह रहे हैं कि आप तैयार हैं, आप रिश्ते के बारे में अधिक आराम महसूस करेंगे। अन्यथा, वार्तालाप काम नहीं करेगा, और वयस्कों को पारित होने वाले एकमात्र भाव असुरक्षा और मूर्खता है। तैयारी करने में, व्यक्ति की परिपक्वता के स्तर को दिखाया जा सकता है और वह माता-पिता की भावनाओं और भावनाओं पर कैसे विचार करता है।
  • अपने पहले रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता के साथ टॉकिंग प्रारंभ करें
    4



    संभव प्रश्न और उत्तर का विश्लेषण करें जब कोई किशोर अपने माता-पिता से कहता है कि वे किसी को देख रहे हैं, तो वे निश्चित रूप से हजारों प्रश्न पूछेंगे। इसके लिए भी तैयार रहें, क्योंकि वयस्कों से आने वाले इतने दबाव के साथ गिरना अच्छा नहीं है। बच्चे वे लोग हैं जो अपने माता-पिता को अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए भविष्यवाणी करना संभव नहीं है कि कौन से प्रश्न पूछे जाएंगे। यह चरण व्यक्ति के जोखिम में है और दोस्तों की मदद नहीं होगी। यद्यपि युवा व्यक्ति जानता है और बेहतर जानता है कि माता-पिता क्या पूछेंगे, कुछ और बुनियादी सवाल हैं जो हर कोई शायद पूछेगा:
    • "आप कब तक डेटिंग कर रहे हैं?"
    • "उसका नाम क्या है?"
    • "कितने सालों में / वह किस श्रृंखला में है?"
    • "आप उस व्यक्ति से कैसे मिले?" हां, यह एक मूर्खतापूर्ण सवाल है, लेकिन सभी माता-पिता इसे करेंगे। एक सामान्य जवाब न दें, जैसे "स्कूल" वे सभी विवरण जानना चाहते हैं एक अच्छा जवाब होगा "वह मेरा वर्ग है और हम हमेशा आधे समय में एक साथ रहते हैं। एक व्यक्ति ने हमें पेश किए जाने के बाद हम लंबे समय तक करीबी दोस्त हैं।"
  • अपने पहले रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता से बात करना आरंभ करें चित्र 5
    5
    सही समय चुनें आप माँ और पिताजी से अलग से या एक ही समय में बात कर सकते हैं, यह आपकी पसंद है। हालांकि, उनमें से केवल एक ही नहीं गिना, क्योंकि दूसरे को कुछ बिंदु पर पता चल जाएगा और सूचित नहीं होने के लिए नाराज होगा। उनके साथ बात करने का एक अच्छा समय यह है कि जब वे अच्छे मूड में होते हैं और जब भाइयों ने छोड़ दिया हो किसी बदसूरत के बाद विषय को स्पर्श न करें और कभी चिल्लाओ नहीं उनके साथ चर्चा की गर्मी में यह मत कहो कि आप थके हुए हैं और इसलिए डेटिंग के प्रति इस तरह के एक असहिष्णु व्यवहार को अपनाया है, क्योंकि यह केवल उन्हें और भी अधिक परेशान कर देगा। यदि आप मदद कर सकते हैं, तो पैदल चलकर उनसे जुड़ें और रास्ते में खबर बताएं। दबाव बढ़ते समय, माता-पिता यह महसूस करेंगे कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है।
  • आपका पहला रिश्ते के बारे में स्टार्ट टॉकिंग टू अपने माता-पिता का शीर्षक चित्र 6
    6
    उन्हें बताओ कुछ कदम हैं, निर्णय कैसे माता पिता को समाचार तोड़ने के लिए बनाया गया होगा। पूछें कि वे किशोर के रूप में डेटिंग के बारे में क्या सोचते हैं और उनसे कहें कि वे सही और गलत होने के बारे में क्या कहें जैसे ही आप यह स्पष्ट कर रहे हैं कि आप एक रिश्ते चाहते हैं, उन्हें इसके बारे में अपनी राय स्पष्ट करने की आवश्यकता है। वे आपको बताए जाने के बाद, शायद वे "क्यों" से समाप्त हो जाएंगे? अब समय बोलने का समय है, सभी सवालों के जवाब देने की जल्दी में नहीं है - माता-पिता के लिए इंतजार करना बेहतर है कि वे कुछ नहीं कहना चाहिए जो जरूरी नहीं है। हो सकता है कि वे भी स्थिति हास्यास्पद पाते।
  • आपकी पहली रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता के साथ आरंभ टॉकिंग शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    अपने प्रेमी को दिखाएं माता-पिता हमेशा जानना चाहते हैं कि बच्चा इतना खास क्यों है, इसलिए सोशल नेटवर्क की एक तस्वीर दिखाएं या औपचारिक रात का भोजन करें। किसी व्यक्ति को धूम्रपान या पीने के साथ चित्र न चुनें, आपके पास बहुत करीब है या कोई बेवकूफ व्यवहार नहीं है। हालांकि, एक तस्वीर प्रस्तुत करने से पता चलता है कि प्रेमी की परिपक्वता से उसके माता-पिता बहुत अधिक संतुष्ट होंगे। अगर यह तस्वीर दोनों मज़ेदार दिखाती है तो उन्हें यह भी पता चल जाएगा कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं
  • युक्तियाँ

    • परिपक्व हो जाओ
    • यह दिखाने का प्रयास करें कि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं और यह आपको खुश करता है। माता-पिता सिर्फ अपने बच्चों को खुश देखना चाहते हैं
    • वही उनके साथ वार्तालाप के लिए जाता है- अपनी लाइनों को रिहर्सल न होने दें। इस धारणा को दोहराएं कि यह सब प्राकृतिक है
    • बातचीत के दौरान असुविधाजनक न होने की कोशिश करें
    • यह "हर कोई करता है" के बारे में बात करने का कोई फायदा नहीं है। आप सिर्फ अपरिपक्व और मूर्ख दिखेंगे इसके बजाय, "मुझे खेद है, माँ / पिताजी। यह इसलिए है क्योंकि हर कोई डेटिंग है, इसलिए मैंने सोचा था कि आप उन्हें भी जाने देंगे।"

    चेतावनी

    • माता पिता के साथ बात करने के लिए विशिष्ट समय का विश्लेषण करें और ढूंढें यदि आप व्यस्त, काम कर रहे हैं या खराब मूड में हैं, तो ऐसा करने से बचें।
    • अपने आप को ऊंचा मत करो शांत रहो और एक गहरी सांस ले लो घबराहट और चिल्ला लेकर ही उन्हें दिखाएगा कि आप इस तरह की अविवाहितता के लिए कितने गैर जिम्मेदार हैं या बहुत ही युवा हैं।
    • उन्हें रिश्ते को स्वीकार करने के लिए बाध्य न करें माता पिता इस बचकानी और बेवकूफ रवैया को असहमति और प्रणयशिप के अंत की मांग कर सकते हैं।
    • आपके माता-पिता रिश्ते के अंत को मजबूर कर सकते हैं, इसलिए यदि वे करते हैं तो व्यक्ति को डेटिंग न रखें।
    • हर माता पिता अलग है यदि आप जानते हैं कि रिश्ते के कारण उनमें से एक आपके नाराज़ और / या नर्वस होगा, तो विषय को छूने के लिए सबसे अच्छा नहीं होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com