IhsAdke.com

तिथि कैसे करें जब आपके पास दो बच्चे हैं

एकल माता पिता के रूप में डेटिंग डरावना हो सकता है, खासकर अगर रिश्ते के दूसरे हिस्से में भी बच्चे हैं साथ ही, आप दोनों के लिए स्थिति को दिलासा दे सकता है इस प्रकार के रिश्ते जितना ज्यादा जटिलताएं ला सकते हैं, उतने ही इसमें शामिल सभी लोगों के लिए भी फायदेमंद हो सकते हैं। रिश्तों को मजबूर किए बिना, अपने साथी और आपके बच्चों के साथ खुले संचार बनाए रखना बहुत जरूरी है, भले ही आप दूसरे व्यक्ति के बच्चों को आपकी पसंद करना चाहें। चलो भी?

चरणों

विधि 1
दूसरे व्यक्ति के साथ संचार करना

चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप दोनों रिश्ते से बच्चे होते हैं चरण 1
1
अपने साथी के साथ खुले तौर पर बात करें जितना डरावना लगता है, उतना ही आपके लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने रिश्ते के बारे में कैसा महसूस करते हैं। चर्चा करें कि रिश्ते में बच्चों को कैसे शामिल करें और भविष्य में यह सब कैसे विकसित हो सकता है। इस बात के बारे में बात करें कि आप अपने बच्चों को कितनी बार देखते हैं और अन्य माता-पिता के बच्चों के साथ सभी संभव जटिलताओं के बारे में बात करें यदि आप अधिक सहज महसूस करते हैं, भविष्य के बारे में बात न करें, लेकिन अपने रिश्ते के लिए कुछ सामान्य नियमों पर चर्चा करें। इस प्रकार, संचार जल्द ही खोलना आसान हो सकता है
  • रिश्ते में बच्चों की भूमिका कितनी बड़ी होगी और यह एक दंपति के रूप में आपकी कैसे प्रभावित कर सकता है? क्या चर निर्णय लेने में जाएंगे? बच्चों की उम्र? छोटे लोगों के जीवन में आपकी भूमिका क्या है?
  • अन्य बच्चों के माता-पिता के साथ आपका रिश्ता कैसा है? क्या यह स्थिति को जटिल कर सकता है?
  • चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप दोनों बच्चे पिछले रिश्तों से चरण 2
    2
    अपनी गति से चलें किसी को कभी भी प्यार संबंध में कभी नहीं घूमना चाहिए, और यह तब और भी अधिक निश्चित है जब कोई बच्चे शामिल हो। अपने आप को उस समय लेने की अनुमति दें, जो विश्लेषण करने के लिए आवश्यक है कि क्या रिश्ते भी काम कर सकते हैं। यदि दो परिवारों में शामिल होने की संभावना वास्तविक है, तो उस भविष्य के बारे में सोचें कि भविष्य कैसे होगा यदि यह कोई विकल्प नहीं है, तो विचार करें कि क्या आप रिश्ते के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं या नहीं।
    • छोटे लोगों के अस्तित्व के बारे में ईमानदार रहें, लेकिन हर किसी को जल्द ही पेश करने की कोशिश न करें यह महत्वपूर्ण है कि रिश्ते फर्म हैं और आप बच्चों को पेश करने के लिए एक साथ भविष्य देख सकते हैं।
    • याद रखें कि बच्चों को चीजों की सूचना होगी और कई सवाल होंगे। झूठ बोलना या रिश्ते को छिपाने की कोशिश न करें छोटे लोगों की उम्र के आधार पर, उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि यह क्या मतलब है-सुलभ शर्तों में समझाएं।
  • चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप दोनों बच्चे पिछले रिश्तों से चरण 3
    3
    सीमाएं और नियम बनाएं यह परिभाषित करना महत्वपूर्ण है कि अकेले समय के संदर्भ में रिश्ते के लिए क्या स्वीकार्य है, बच्चों की उपस्थिति, बाहर सो रही है, चलने के लिए बाहर जाना और टेलीफोन का उपयोग करना जैसे ही आप दोनों सहमत हो, बच्चों के साथ इन चीजों पर चर्चा करें ताकि वे निर्णय लेने में शामिल हों। तय करें कि आप एक साथ कैसे होंगे और किस तरह का संचार स्वीकार्य है। क्या आपकी प्रेमिका आपके बच्चे के फुटबॉल के खेल में जा सकती है या नौकरी की घटना में भाग ले सकता है? क्या आप अपने पूर्व को बताएंगे कि आप एक नए व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं?
    • जाहिर है, यह लचीला होना अच्छा है कुछ महीनों के बाद, स्थिति की समीक्षा करें और देखें कि कौन से नियम काम कर रहे हैं और कौन से लोगों को बदलने की आवश्यकता है।
    • आपके बच्चों में शायद प्रश्न और चिंताएं होंगी उन्हें सुनें और पहचानें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। फिर भी, याद रखें कि आप निर्णय लेने के लिए वयस्क ज़िम्मेदार हैं
    • एक पिता और प्रेमी होने के बीच संतुलन ढूँढना मुश्किल हो सकता है कुछ बिंदु या किसी अन्य पर, आपको बच्चों या अन्य व्यक्ति के लिए योजनाओं को बदलने की आवश्यकता होगी
  • विधि 2
    बच्चों के साथ बात कर

    चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप दोनों रिश्ते से बच्चे होते हैं चरण 4
    1
    बच्चों के साथ खुले तौर पर बात करें जब एक नए रिश्ते को शुरू करते हैं, तो यह जानना अच्छा नहीं है कि छोटे लोगों को यह नहीं पता है कि क्या हो रहा है। जब यह सब लोगों को पेश करने का समय है, तो आपके बच्चों को तैयार होना चाहिए और पता होना चाहिए कि उन्हें क्या खतरा नहीं है। कठोर परिवर्तन से पहले किसी को भी अंधेरे में छोड़ना पसंद नहीं है।
    • बच्चों से बात करने के बारे में बच्चों से बात करें। संभवतः उन्हें चित्र दिखाने के लिए एक अच्छा विचार है
    • बच्चों के लिए व्यक्तिगत रूप से उनसे संबंधों और भविष्य की योजनाओं को सूचित करने के लिए बात करें। बच्चों को सच्चाई जानना है, लेकिन बच्चों को ज्यादा जानकारी की आवश्यकता नहीं है।
    • जाहिर है, संचार हर समय खुला रहता है आपके बच्चों के पास अभी तक कई सवाल नहीं हो सकते हैं, लेकिन उन्हें यह जानना होगा कि जब भी वे चाहते हैं वे आपसे बात कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक शीर्षक जब आप दोनों रिश्ते से बच्चे होते हैं चरण 5
    2
    अपने बच्चों पर ध्यान दें, क्योंकि वे शायद ईर्ष्या हो जाएंगे। छोटे लोगों के लिए यह थोड़ा सामान्य है कि कोई अन्य व्यक्ति आपको उनसे "ले" ले रहा है। इन भयों से बच्चों के साथ रहने के लिए समय निकालने में मदद करें और इसे स्पष्ट करें कि वे आपके जीवन में प्राथमिकता रखते हैं।
    • प्रत्येक बच्चे के साथ अकेले समय बिताएं उन्हें यह जानना चाहिए कि उन्हें प्यार है और आप उन्हें चोट पहुँचाने का कोई इरादा नहीं है।
  • जब आप दोनों बच्चे पिछले रिश्तों से कदम रखते हैं, तो तस्वीर का शीर्षक दिनांक 6
    3
    बच्चों को स्थिति पर कुछ नियंत्रण होने दें। यदि आप अपने साथी के बच्चों के साथ समय बिताते हैं, तो छोटे लोगों को आगे बढ़ने दो और रिश्ते को मजबूर न करें। कोई हग और मजबूर चुंबन नहीं: बच्चों को पहल करना चाहिए
    • अपने बच्चों को नमस्कार करने और खुद को दूसरों के सामने पेश करने के लिए सिखाओ
    • बच्चों के मजे के साथ समय बनाओ कुछ गतिविधियों की योजना बनाएं, जो सभी को शामिल करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप दोनों बच्चे पिछले रिश्तों से चरण 7
    4
    समझौता किए बिना आमंत्रण बनाएं यदि कुछ बच्चे बड़े हो जाते हैं, तो रिश्ते के दूसरे हिस्से को जानने के लिए उनके लिए अच्छा होगा। फिर भी, आपको सावधान रहना होगा कि लोहे का दंड लगाने के लिए मजबूर न करें और अपने बच्चे को नए साथी को स्वीकार करने के लिए ज़्यादा प्रयास करें। अपने नए साथी को अपनी शर्तों पर पूरा करने के लिए किशोर या वयस्कों के लिए अवसर प्रदान करें।
    • उदाहरण के लिए, की तरह कुछ "जोनास घर में आज यहां रात के खाने के लिए आता है। आप हमारे साथ खाने के लिए स्वागत से अधिक हैं। भाग लेने के लिए दबाव में न आएँ, लेकिन पता है कि मुझे लगता है कि अच्छा लगेगा।" यह अच्छा है कि जवान आदमी जानता है कि उनकी शिक्षा के लिए उन्हें खाने में नहीं जोड़ा गया था।
  • विधि 3
    बच्चों के साथ समय व्यतीत करना




    चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप दोनों बच्चे पिछले रिश्तों से हैं चरण 8
    1
    प्रस्तुतियों के साथ सावधान रहें उदाहरण के लिए, शुरुआत में एक मित्र के रूप में अपनी नई प्रेमिका को शुरू करने से संबंधों की गति को नियंत्रित करना अच्छा होगा। यद्यपि एक आकस्मिक प्रस्तुति उपयुक्त है, अपने बच्चों और एक नए व्यक्ति को एक साथ न मिलें, जब तक आप रिश्ते के भविष्य में भरोसा नहीं करते। जब आपके साथी के बच्चों को खोजने की बात आती है, तो उसी नियमों का पालन करें।
    • उदाहरण के लिए, "यह वह व्यक्ति है, जिसके बारे में मैं बात कर रहा था। हम एक साथ बाहर जा रहे हैं" या "मैंने कहा कि मैं डेटिंग कर रहा हूं, और मैं आपको जॉन से मिलना चाहता हूं।"
    • प्रस्तुति के स्थान के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, एक पार्क या मॉल जैसे तटस्थ वातावरण छोटे से एक के लिए और अधिक आश्वस्त हो सकता है कुछ मामलों में, बच्चों को परिचित परिवेशों में अधिक सहज महसूस होती है, जैसे कि घर ही
  • चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप पिछले रिश्तों से दोनों बच्चे हैं चरण 9
    2
    अस्वीकृति के लिए तैयार रहें बच्चे अप्रत्याशित हैं और आनंद और उत्तेजना के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं, लेकिन उदासी और भय के साथ भी। आपके बच्चे को अपने दूसरे माता-पिता के पास वापस जाने के लिए बाध्यता के रूप में नए रिश्ते को देख सकते हैं अगर आपको तुरंत अपने साथी के बच्चों द्वारा स्वीकार नहीं किया जाता है, तो शांत रहें और दोस्ताना रहें।
    • यदि आप नए सहयोगी को अपने बच्चों की प्रतिक्रिया से निराश हैं, तो आराम करें और समय दें। छोटे लोगों पर कोई दबाव न डालें।
    • बच्चों को वे जो महसूस कर रहे हैं उन्हें शर्मिंदा न करें। उन्हें अपनी भावनाओं को सामान्य रूप से संसाधित करें, और फिर पूछें कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक शीर्षक जब आप दोनों रिश्ते से बच्चे हैं चरण 10
    3
    एक-दूसरे के बच्चों को जानें सभी बच्चों को एक साथ लाने के लिए एक आयोजन का आयोजन करने के बजाय, पहले एक दूसरे के बच्चों को जानने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, अपनी प्रेमिका के बच्चों के साथ एक सप्ताह के अंत में खर्च करें, और अगले सप्ताह के अंत में, अपने बच्चों के साथ बाहर निकल जाएं। सभी छोटे लोगों को अलग-अलग करने से पहले उन्हें अलग-अलग जानते हैं, इसलिए वे अधिक सहज महसूस करते हैं।
  • जब आप दोनों रिश्ते से बच्चे होते हैं, तो चित्र का शीर्षक दिनांक 11
    4
    नई पारिवारिक गतिविधियों की कोशिश करें जब आप बच्चों के साथ समय बिताते हैं, तो भविष्य में कुछ ऐसी चीज़ खोजें, जो आप के लिए विशेष हो सकती है। एक साथ कुछ पैदा करना एकता और टीम वर्क की भावना को सुदृढ़ करने में मदद कर सकता है। यदि प्रश्न में गतिविधि हर किसी के लिए नई होती है, तो स्थिति आपके बीच के अन्तरक्रियाओं को और अधिक आराम और आरामदायक बनाती है,
    • कुछ चीजों का प्रयास करने के लिए: सर्कस कक्षाएं, चढ़ाई और कला परियोजनाएं
  • विधि 4
    मजबूत संबंध स्थापित करना

    चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप दोनों रिश्ते से बच्चे हैं चरण 12
    1
    एक साथ एक अच्छा समय है। क्योंकि परिवार के दायित्वों को आपके खाली समय को कम करना पड़ता है, आपको प्रत्येक दूसरे सार्थक बनाने की ज़रूरत है अभ्यास गतिविधियां जो हर किसी को खुश करती हैं और आगे बढ़ने के तरीके जानने के लिए अपने मूल्यों पर चर्चा करें। आप दोनों के लिए मजेदार और अर्थपूर्ण बातें करने के लिए समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि रिश्ते का भविष्य है, अपनी सहजता को सुनें और दूसरे व्यक्ति के साथ एक महत्वपूर्ण कदम उठाने का निर्णय लेने से पहले बच्चों को याद रखें।
  • चित्र का शीर्षक दिनांक जब आप दोनों रिश्ते से बच्चे हैं चरण 13
    2
    कुछ साधारण बैठकों की योजना बनाएं कुछ बिंदु पर या किसी अन्य पर आपको बच्चों के लिए घर पर रहना होगा, लेकिन यह सब बुरा नहीं है! फिल्मों का आनंद लें या विशेष भोजन तैयार करें जितना चखने और अलग-अलग मुकाबले अच्छे हैं, उतना ही आपको पता होना चाहिए कि घर पर जीवन का आनंद कैसे लें।
    • मोमबत्तियों और विशेष कटलरी के साथ एक सनकी खाना बनाओ।
  • पिक्चर का शीर्षक शीर्षक जब आप दोनों बच्चे पिछले रिश्तों से चरण 14
    3
    विश्वास के साथ nannies है जब आप बच्चे शामिल होते हैं, तो हमेशा अप्रत्याशित होने की उम्मीद करें उदाहरण के लिए, यदि आप निर्धारित समय पर बच्चों के साथ रहना चाहते हैं, तो संपर्क करने के लिए नैनियों की एक सूची है। हमेशा एक योजना बी होना अच्छा है।
    • दूसरे व्यक्ति से पूछें अगर अचानक उसके लिए एक योजना बी है, जैसे दूसरे भरोसेमंद दूसरा
  • 4
    तनाव से निपटने के तरीके जानें यह दो परिवारों को एक साथ लाने के लिए काफी जटिल है, इसलिए अपना ख्याल रखना और जब जरूरत पड़ने पर सहायता प्राप्त करना कुछ विश्राम तकनीक का अभ्यास करने के लिए प्रतिदिन कम से कम 15 मिनट का समय निर्धारित करें
    • योग का अभ्यास करने की कोशिश करो, ध्यान और गहरी सांस आराम करने के लिए
    • दोस्तों और परिवार के समर्थन के लिए पूछें यदि तनाव बहुत अधिक है, तो चिकित्सक से बात करना अच्छा होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com