IhsAdke.com

बच्चों को किसने इश्कबाज़ किया है

कोई पिछला रिश्ते से बच्चे को लेकर डेटिंग करना कठिन हो सकता है बच्चा हमेशा पहले आएगा और उस निर्णय का सम्मान और समर्थन किया जाना चाहिए। स्पष्ट सीमाएं सेट करके और सहानुभूति दिखाकर, आपका संबंध सफल होगा।

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

पिछला रिश्ते से एक बच्चा कौन है
1
पता लगाएँ कि क्या आप प्रतिबद्धता को संभाल सकते हैं। यदि आप अपेक्षाकृत गंभीर संबंध चाहते हैं, तो आपको बच्चे को ध्यान में रखना होगा। किसी ऐसे व्यक्ति से डेटिंग करना जो पहले से ही एक अभिभावक है, चुनौतीपूर्ण हो सकता है और आप इस तरह के प्रतिबद्धता के लिए तैयार हैं या नहीं इसके बारे में अपने आप से ईमानदार होना चाहिए।
  • बच्चे आम तौर पर पहले आते हैं, खासकर जब छोटे बच्चों की बात आती है आपके बच्चे के कार्यक्रम की वजह से बैठकें और योजनाएं अंतिम क्षण में बदल सकती हैं आपको आदर्श से आगे बढ़ना पड़ सकता है और आप अपने साथी के साथ कम समय बिता सकते हैं।
  • पूर्व हमेशा अपने जीवन का एक हिस्सा होगा। एकतरफा हिरासत मामलों में छोड़कर, आपका पार्टनर हमेशा बच्चे की मां के साथ कुछ संपर्क बनाए रखेगा। क्या वे आपके लिए निर्धारित सीमाएं हैं? क्या आपको लगता है कि अभी भी कुछ रोमांटिक तनाव है? अगर चीजें गंभीर हो जाती हैं, तो आपको पूर्व के साथ मिलकर काम करना पड़ सकता है संबंधों को गहन करने से पहले इस बारे में सोचें
  • कई एकल माता पिता आरक्षित हैं, कम से कम शुरुआत में, क्योंकि जब आपके पास बच्चा होता है तो सब कुछ अधिक वजन होता है यदि वह प्रेम की समस्या से परेशान हो जाता है, तो बच्चे की देखभाल करना मुश्किल हो सकता है। हालात धीमे हो सकते हैं, क्योंकि बच्चों के लिए सावधानी भी अधिक महत्वपूर्ण है।
  • पिछला रिश्ते से एक बच्चा कौन है
    2
    अन्य सीमाओं को सेट करें रिश्ते के प्रारंभ में, जब बच्चे की बात आती है, तो सीधे रहें। जब आप एकमात्र माता-पिता हो, तो इस तरह से बातचीत शुरू करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपका पार्टनर पहल की तरह होगा रिश्ते और बच्चे के बारे में अपनी अपेक्षाओं से पूछें
    • सीमा सरल हो सकती है, जैसे बच्चे को समर्पित समय उदाहरण के लिए, वह कह सकता है कि वह सप्ताह के दौरान कभी भी नहीं छोड़ सकता है और सभी सप्ताहांत को मुफ्त में नहीं छोड़ेगा सम्मान और प्रतिबंधों को समझें।
    • कुछ प्रतिबंधों को भी बच्चे की उपस्थिति के बारे में मौजूद होना चाहिए - ये अभी तक निश्चित उत्तर नहीं हो सकते हैं। पेश करने के लिए प्रेस न करें, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि जब संभव हो तो बच्चे को मिलने में आपको खुशी होगी।
  • पिछला रिलेशनशिप से बच्चे का कोई बच्चा कौन है
    3
    सकारात्मक सोचो बच्चे को बोझ या "अतिरिक्त सामान" के रूप में न देखें। हमेशा स्थिति के सकारात्मक पक्ष को देखें
    • एक साथी जो माता-पिता होता है, उसका जीवन पर एक नया परिप्रेक्ष्य होता है। यह आपके मन को खोलने और अन्य विचारों को उजागर करने का एक अलग तरीका हो सकता है सामान्य रूप में काम, जीवन और जिम्मेदारियों को देखने का तरीका बच्चे द्वारा प्रभावित होगा बढ़ने और सीखने का अवसर लें।
    • कभी-कभी आप जितना चाहें अपने साथी के साथ ज्यादा समय बिताने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आपका समय अधिक मूल्यवान होगा। आपको उसे स्वीकार्य नहीं लेना चाहिए और आपको अपना अधिक से अधिक समय देना चाहिए - अपने संचार को जारी रखने के लिए फोन बातचीत महत्वपूर्ण होगी, जिससे उन्हें एक साथ मिलकर लाने में मदद मिलेगी।
    • बच्चों के लिए विभिन्न गतिविधियों का आनंद वयस्कों द्वारा भी किया जा सकता है। मेले, मनोरंजन पार्क और बच्चों की फिल्मों के अच्छे विकल्प हैं जो कृपया सुनिश्चित करें कि कृपया
  • भाग 2
    बच्चे को जानना

    पिछला रिश्ते से बच्चे का बच्चा कौन है
    1
    बच्चे के साथ माता-पिता की बातचीत का निरीक्षण करें जिस तरह से अपने साथी को अपने बच्चे की देखभाल किया जा रहा है, उससे प्यार करना महत्वपूर्ण है। यदि आप किसी कारण से उनके साथ असहमत हैं, तो शायद रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता।
    • याद रखें कि एक एकल माता पिता को डेटिंग करके आप परिवार का हिस्सा बन सकते हैं, इसलिए परिवार के रिश्तों पर सहमत होना महत्वपूर्ण है। उनकी बातचीत देखने के लिए देखें कि क्या आप उनमें से एक हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं।
    • स्थिति के साथ सहज महसूस नहीं करना इसका मतलब यह नहीं है कि आपको लगता है कि आपका साथी खराब माता-पिता है यदि आप अपने तरीके से अस्वीकार करते हैं, तो स्थिति को रोकें और पुन: सौंपें - आप थोड़ा सा बदलाव महसूस कर सकते हैं। अगर आप अज्ञेयवादी हैं और आपका साझेदार बच्चे के लिए मजबूत धार्मिक विश्वासों को पारित करता है, उदाहरण के लिए, असुविधा को समझ में आता है। यह सफलता पर बहुत कुछ ध्यान केंद्रित कर सकता है, जबकि आप अधिक आराम से व्यक्ति हैं, उदाहरण के लिए।
  • पिछला रिश्ते से कोई बच्चा कौन है
    2
    उदाहरण दें और हमेशा दया करो। अगर आप बच्चे को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आपको यह नहीं पता कि इसके साथ कैसे निपटें। अच्छी खबर यह है कि आपको बल्लेबाज़ी से इसे ठीक करने की जरूरत नहीं है। हो सकता है कि आपको बस एक अच्छा उदाहरण हो।
    • बच्चे के सामने अच्छी तरह से व्यवहार करें "कृपया" और "धन्यवाद" कहो, हमेशा अच्छे व्यवहार का अभ्यास करें। सुनो जब वह बोलती है या कचरे को बाहर ले जाने जैसे छोटे काम करने के लिए बोलती है और पेश करती है।
    • अपने साथी को दया और सम्मान के साथ व्यवहार करें, खासकर बच्चे के सामने। सभी को विनम्र और विनम्र रूप से इलाज करके एक उदाहरण सेट करें
    • दया छोटे कार्यों में प्रदर्शित किया जा सकता है अपने साथी की प्रशंसा करें- अगर बच्चा स्कूल में कुछ दिखाता है, प्रशंसा करता है और उन्हें प्रोत्साहित करता है। यदि उनके घर में पालतू जानवर हैं, तो उन्हें अच्छी तरह से व्यवहार करें!
  • पिछला रिश्ते से बच्चे का बच्चा कौन है
    3
    शुरुआत में ईमानदार और मरीज रहें बच्चे तब महसूस करते हैं जब हम खुद नहीं होते हैं जब मैत्रीपूर्ण या बहुत अच्छा होने की कोशिश कर रहा हो, तो आप इसे दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने आप को रहें और अपने आप को समय के लिए उपयोग करने के लिए दे।
    • अपने आप को पहली बार मुठभेड़ों में रखें आदर्श रूप में, बच्चे को उसे पता होना चाहिए कि वह एक चरित्र के रूप में नहीं है, जैसा उसने बनाया है। भाषा और विषयों की चर्चा कीजिए, लेकिन बच्चे की ओर से अपने व्यक्तित्व को पूरी तरह से बदलना न दें।
    • अध्ययन, खेल और दोस्तों के बारे में पूछें बहुत से लोग इंटरनेट की खोज करते हुए "आज के बच्चों" को खोजते समय बर्बाद करते हैं, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प उनसे बात करना है
    • याद रखें कि मुलाकात करते समय बच्चा नर्वस हो सकता है यह सामान्य है - बहुत पहले मोटी हो सकती है, लेकिन दयालुता से शत्रुता से लड़ें कुछ भी निजी न लें, लेकिन अपने आप को अपने बच्चों के जूते में रखें: आप उसी स्थिति का जवाब कैसे देंगे?
  • पिछला रिश्ते से कोई बच्चा कौन है
    4



    लचीली रहें, सब के बाद, पितृत्व अप्रत्याशित है। यदि यह प्रकृति से लचीला नहीं है, तो प्रयास करें! अनपेक्षित बीमारियों, माता-पिता की बैठकों, बच्चों की घटनाओं आदि के कारण योजनाएं बदल सकती हैं। अपने साथी के पक्ष को समझें और बच्चे की आवश्यकताओं के अनुसार योजनाओं को संशोधित करने की स्वतंत्रता दें।
  • पिछला रिश्ते से कोई बच्चा कौन है
    5
    कुछ गतिविधियों में बच्चे को शामिल करें ताकि वह आपकी उपस्थिति के साथ अधिक सहज महसूस कर सकें। बच्चों की घटनाओं के अनुसार बैठकों की योजना बनाएं ताकि आपके साथी को यह महसूस न हो कि उन्हें आपके और बच्चे के बीच चयन करने की ज़रूरत है
    • एक बच्चा लेने के लिए बॉलिंग, स्केटिंग और स्पोर्टिंग इवेंट्स शानदार विकल्प हैं पर्यटन सर्कस, मेलों और मनोरंजन पार्क भी अच्छे विकल्प हैं।
    • यदि वे फिल्मों में जाना पसंद करते हैं, तो बच्चों को एक साथ फिल्म में ले जाओ, जो सभी को खुश करता है। कई बच्चों की फिल्मों में वयस्कों के लिए मजेदार भी हो सकता है
    • घर पर अधिक समय व्यतीत करें, खासकर सप्ताह के दौरान। बुधवार की रात को अपने साथी के साथ बाहर जाना मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपने घर में रात का खाना खाने की पेशकश करें। एक पिज्जा लो और कुछ बोर्ड गेम के साथ "परिवार रात्रि" है।
  • पिछला रिश्ते से कोई बच्चा कौन है
    6
    बच्चे के साथ संबंध स्वाभाविक रूप से विकसित होने दें। बहुत से लोग बच्चों के साथ संबंधों को बाध्य करना चाहते हैं - हालांकि महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके करीब आने के लिए, रिश्ते पर बल देना असंभव है। चीजों को समय पर ही विकसित करने दें
    • अपने साथी की गति का पालन करें यदि वह आपके साथ सहज है, तो एक महीने में केवल एक या दो बार बच्चे के साथ बातचीत करना, उसका सम्मान करना।
    • उसे पार्टनर को पेश करने का फैसला करना चाहिए कभी-कभी वह आपको मित्र के रूप में पेश करना पसंद कर सकता है- समझने के लिए और "प्रेमिका" जैसे शब्दों के उपयोग पर बल न दें, अगर वह इस समय उनके साथ सहज नहीं दिखता।
  • पिछला रिश्ते से एक बच्चा कौन है
    7
    कभी अपने पितृत्व की आलोचना न करें याद रखें कि आप केवल एक प्रेमिका हैं और आप बच्चे की मां नहीं हैं यदि आप किसी फैसले से असहमत हैं, तो याद रखें कि यह आपके लिए आलोचना करने के लिए नहीं है। वह बच्चे को तैयार कर लेता है जैसा वह देखता है और उसे समर्थन देता है!
  • भाग 3
    रिश्ते को गहराते हुए

    पिछला रिश्ते से कोई बच्चा कौन है
    1
    अब से संबंधों पर चर्चा करें। डेटिंग के एक समय के बाद, शायद यह स्थिति के साथ आगे बढ़ने का समय है। यह बच्चे के लिए मुश्किल हो सकता है, इसलिए रिश्ते के भविष्य के बारे में खुले तौर पर बात करें।
    • संबंध की शर्तों को परिभाषित करें सभी रिश्ते उन अपेक्षाओं को प्रस्तुत करते हैं जो समय के साथ विकसित होते हैं। कुछ समय बाद, हालांकि, आपको रिश्तों से क्या अपेक्षा की जाती है, इस बारे में आपको खुली चर्चा की आवश्यकता है। संबंध कितने गंभीर हैं? क्या आप खुद को इस व्यक्ति के साथ भविष्य में देख सकते हैं? यदि हां, तो कैसे आगे बढ़ें? यदि नहीं, तो क्या यह अब के लिए संबंध रखने के लायक है?
    • याद रखें कि बच्चों को शारीरिक अंतरंगता जटिल हो सकती है सेक्स उस दिन तक सीमित हो सकता है जब बच्चा घर पर न हो और आप रिश्ते की शुरुआत में अपने प्रेमी के घर में रात बिताने में सक्षम न हो। हमेशा इच्छाओं की सीमाओं का सम्मान करें
  • पिछला रिश्ते से 12 वर्ष की बच्ची कौन है
    2
    भविष्य के बारे में गंभीरता से बात करें यदि आप एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो आपको भविष्य पर गंभीरता से चर्चा करने की आवश्यकता है! पता लगाएँ कि वह अपने परिवार में कहां से फिट बैठता है और अब से उम्मीदें क्या हैं।
    • क्या आप खुद को भविष्य में देखते हैं? क्या आप एक ही चीजें पेशेवर और परिचित चाहते हैं? क्या आप माता-पिता की तरह ही समान मूल्यों को साझा करते हैं? क्या आपके बीच मतभेद स्वस्थ हो सकते हैं?
    • यदि आप शादी चुनते हैं, तो बच्चे के साथ क्या रिश्ता होगा? क्या आप एक कदममापी हो या कानूनी हिरासत अधिकार प्राप्त करें? क्या वह उसे "माँ" कहेंगे या अपने पहले नाम से फोन करना जारी रखेंगे?
    • पूर्व से मिलो थोड़ी देर बाद, वह उससे मिलना चाहती है कि यह जानने के लिए कि बच्चा अपने समय को किस तरह खर्च कर रहा है। अपने साथी के साथ बैठक की चर्चा करें और पता करें कि आपकी बैठक के लिए क्या उम्मीदें हैं
  • पिछला रिश्ते से एक बच्चा कौन है
    3
    एक सौतेली माँ बनने की संभावना के बारे में सोचो एक शादी के मामले में, यह आपकी नई भूमिका होगी और आपको उस तरह की प्रतिबद्धता के लिए तैयार रहना होगा।
    • याद रखें कि जरूरतों को हमेशा इच्छाओं से पहले आना चाहिए। एक कदम बनकर, आप सिर्फ एक बच्चे का दोस्त नहीं हैं। नियम बनाना और बच्चे को कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करना आवश्यक है।
    • आपको नई पारिवारिक परंपराओं को एक साथ बनाना होगा। अब जब आप रिश्ते का हिस्सा हैं और आप चाहते हैं कि बच्चे वास्तव में महसूस करें वे कर रहे हैं एक परिवार, यह आवश्यक है कि नई गतिविधियों को दैनिक रूप से प्रस्तुत करें, जिसमें त्योहारों के दौरान बोर्ड गेम, पारिवारिक रात्रिभोज और विशेष आयोजनों की रात शामिल है।
    • अपने साथी के साथ खुले तौर पर संवाद करें जब बच्चे को उठाने की बात आती है, तो आप हमेशा ऐसा नहीं सोचेंगे। समस्याओं को शीघ्रता से हल करने के लिए एक संचार चैनल खोलें
  • चेतावनी

    • यदि आपका साझेदार बच्चे का अपमान करने का संदेह करता है, तो अधिकारियों से संपर्क करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com