IhsAdke.com

एक कदम-माँ के साथ कैसे बातचीत करें

एक ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते शुरू करना जो पहले से ही बच्चे हैं, एक भावनात्मक और कठिन समय हो सकता है इस लेख में यह सलाह दी जाती है कि बच्चे में भावनात्मक गड़बड़ी को कम करने के लिए संवेदनशीलता के साथ ऐसा कैसे करें, जिससे यह हो सके। पाठ एक नर परिप्रेक्ष्य में लिखा गया है, लेकिन योगदान किसी को भी प्रोत्साहित किया जाता है, खासकर महिलाएं

चरणों

एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक 1 चित्र
1
रिश्ते को ईमानदारी से और अपने फैसले के प्रभाव को समझें यह स्पष्ट है कि आपको अपने साथी को बेहद सम्मान से व्यवहार करना चाहिए। अगर उसके बच्चे हैं तो यह ज़िम्मेदारी भी बढ़ जाती है। महिला के साथ खेलना, व्यक्तिगत रूप से अगर उसके पास बच्चे हैं, तो कई समस्याएं पैदा हो सकती हैं और संभवत: परिवार को पीड़ित होने वाली किसी भी परित्याग संबंधी समस्याओं को खराब कर सकता है। मनुष्य सही नहीं हैं और न ही वे भविष्य की भविष्यवाणी कर सकते हैं, लेकिन कम से कम समान परिवार की स्थिति में प्रवेश करने से पहले अपने साथ एक ईमानदार वार्तालाप करना है यह कहने में कोई फायदा नहीं है कि आप अपने बच्चों के साथ "अपनी मां" के साथ रहने के लिए "चलना" चाहते हैं यह स्थिति समय बीतने के साथ सभी को दुखी कर देगा। यदि आप खुले दिमाग में हैं, तो आपको उस परिवार के "कपड़े" का हिस्सा बनना होगा। यदि दो परिवार शामिल हैं, यानी दोनों के बच्चे हैं, तो चिंतन पूरी तरह "नया" हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें चरण 2
    2
    अपने आप को धीरे-धीरे परिचय दें अचानक एक दिन में 24 घंटे, एक बच्चे के जीवन में सप्ताह में 7 दिन दिखाई देने लगते हैं, एक बड़ा बदलाव है, और यह चाहते हैं कि उसे जल्दी से इसे इस्तेमाल करने के लिए अनुचित होना चाहिए। आपको परिवार को धीरे से और "तटस्थ" घटनाओं या स्थितियों के माध्यम से दर्ज करने की आवश्यकता है - उदाहरण के लिए, अपने साथी के घर पर नहीं। सबसे पहले, फिल्मों या चिड़ियाघर में जाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि आप अन्य विकर्षण प्राप्त करेंगे, और स्थिति का तनाव थोड़ा बिखर जाएगा अपने बच्चे के साथ बिताने वाले समय की मात्रा में धीरे-धीरे वृद्धि करें, उन्हें आपको पता चलाना शुरू करना और इसके विपरीत।
  • एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक चित्र 3
    3
    आप वास्तव में कौन हैं के बारे में ईमानदार रहें स्कूल या सहकर्मी में दोस्त बनने का नाटक स्थिति का सामना करने का एक घटिया तरीका है। आपके अच्छे इरादों के बावजूद, एक बार यह थोड़ा झूठ पता चला है, एक नकारात्मक मिसाल बना दिया जाएगा, और बच्चे को पीछे छोड़ दिया जा सकता है
  • एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक 4 चित्र
    4
    पारिवारिक जीवन शैली में जाओ पहले से गठित परिवार में प्रवेश करना और चीजों पर शासन करना चाहते हैं, तो असंतोष पैदा होगा। समझदार रहें, क्योंकि परिवार आपके सामने बहुत अच्छी तरह से काम करता है। सम्मान करो समय के साथ, कोई कारण नहीं है कि आप काम करने के विभिन्न तरीकों का सुझाव क्यों देते हैं, लेकिन संवेदनशीलता और सामान्य ज्ञान है एक गिलास पानी में बारिश न करें यदि वे व्यंजन अलग-अलग ढेर कर देते हैं, तो आपके और बच्चे के बीच एक उबाऊ स्थिति पैदा करने का कोई कारण नहीं है।
  • एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक चरण 5
    5



    उन्हें छड़ी न करें। आपके आगमन से पहले, उस व्यक्ति के पास साथी के साथ अप्रतिबंधित समय था .. इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि यह अभी भी होता है बच्चे को आपकी मौजूदगी के बिना मां से बात करने के अवसरों की आवश्यकता होती है। कुछ घंटों के लिए चलते रहें या किसी दोस्त को चलिए।
  • एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक चरण 6
    6
    समस्याओं से निपटने के लिए तैयार रहें एक सौतेले पिता के रूप में, ईर्ष्या और कभी-कभी असंतोष होगी, भले ही आप इसे से बचने की कोशिश करें। "आप मेरे पिता नहीं हैं और आप मुझे नहीं बताते हैं" सबसे आम है इन वाक्यांशों द्वारा बस रिश्ते पर हार न दें आप इसे असली के लिए कर रहे हैं!
  • एक नए साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक 7
    7
    जबकि बच्चा स्कूल में है, या किसी अन्य तरीके से घर से दूर, पार्टनर के साथ नियमों, अनुशासन और संघर्ष पर चर्चा करता है। आपको उसे अंतिम शब्द देना होगा और उसे किसी भी तरह समर्थन देना होगा। हमेशा बच्चे के सामने सहमत यदि सजा को शाप के लिए सजा है, दोनों को सहमत होना चाहिए। इससे बच्चे पर कम तनाव होता है वह इसका परीक्षण करेगी, लेकिन यदि नियम एक जिम्मेदार से दूसरे में नहीं बदले, तो यह अधिक सुरक्षित होगा। जब वह किसी चीज़ की अनुमति मांगती है, तो हमेशा पूछिए, "क्या आपने अपनी मां से बात की है?" और उसके साथ पुष्टि करें बच्चा यह जांच करेगा कि माता-पिता के लिए अनुमति पूछने के लिए सबसे अच्छा है। अच्छा संचार हजारों समस्याएं हल करता है
  • एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक 8 चित्र
    8
    अधिक से अधिक से बचें उस सुपर-प्रेमी की कोशिश करने से आपको टायर मिलेगा, साथ ही साथ एक वित्तीय समस्या पैदा होगी। हमेशा परिवार का सबसे मजेदार व्यक्ति बनना व्यावहारिक नहीं है! अपने आप को रहो! बच्चा जल्द ही आपके द्वारा बनाई गई सुपर हीरो को अनमास्क कर देगा।
  • एक नई साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक 9
    9
    जैविक पिता की आलोचना मत करो यहां तक ​​कि अगर वह एक बुरे व्यक्ति है, तो यह आपके कहने के लिए नहीं है! आपके द्वारा आने वाले बदनामी टिप्पणियों को सुनने के बिना बच्चे को इसके बारे में बात करने की आवश्यकता है। यह तब भी होता है जब साथी पूर्व के बारे में बुरी तरह से बात करना शुरू कर देता है। बच्चा तुम्हारा सम्मान नहीं करेगा, और आप इसे गलत छोड़ देंगे।
  • एक नए साझेदार के बच्चों के साथ इंटरैक्ट करें शीर्षक 10 शीर्षक
    10
    बच्चे को उसके जीवन में फिट होने का निर्णय लेने दें। अपने जैविक पिता को बदलने की कोशिश मत करो! मजबूर होने के बजाय आपके बीच का सबसे अच्छा संबंध स्वाभाविक रूप से विकसित किया गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com