IhsAdke.com

एक सौतेले पिता होने की कठिनाइयों को समझना

यदि पहले से ही दो माता-पिता होने के लिए मुश्किल हो, तो केवल तीन या अधिक से निपटने की कल्पना करें, जो आपके वास्तविक माता-पिता भी नहीं हैं। दत्तक अभिभावकों के साथ बच्चे या किशोर अक्सर सोचते हैं कि कोई आदर्श कदम-माता-पिता नहीं है। यह लेख कुछ बहुत ही वास्तविक विचार प्रस्तुत करता है कि, सौतेले पिता या सौतेली माँ के रूप में, आप पर विचार करना चाह सकते हैं।

ध्यान रखें कि ये सुझाव आदर्श नहीं हैं। वास्तव में, चीजें हर समय काम करना असंभव है। अपनी पत्नी को उन तरीकों में जुटाना बहुत मुश्किल है, जिनके साथ आप कभी भी ऐसा नहीं करेंगे

चरणों

डबल समस्या

एक सौतेले पिता के रूप में, आपको इस बात से दखल से बचने की आवश्यकता है कि आपकी पत्नी ने बच्चों को कैसे उकसाया। हालांकि, जब आप ऐसा करते हैं, तो आपके पास अपने साथी के बच्चे में कोई रुचि नहीं है। इससे कोई यह महसूस कर सकता है कि कोई रास्ता नहीं है।

एक कदम परिवार के चरण 1 के गठन के संघर्ष को समझें शीर्षक छवि
1
अपनी पत्नी और उसके बच्चों के साथ अपने रिश्ते के बारे में दो अलग-अलग रिश्तों के बारे में सोचो यह आपकी इच्छा हर समय हो सकती है, लेकिन ज्यादातर समय, आपके बच्चे उसी तरह महसूस नहीं करते हैं। अधिकांश समय, बच्चे चाहते हैं कि उनके माता-पिता एक-दूसरे के साथ प्यार करें।
  • चित्रा का चित्रण एक कदम परिवार के चरण 2 के गठन के संघर्ष को समझें
    2
    यह याद रखने योग्य है कि माता-पिता हर समय अपने बच्चों की इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाएंगे। उनकी इच्छा के लिए अपनी इच्छा का त्याग नहीं करते।
  • एक परिवार के चरण बनाने के संघर्ष को समझें शीर्षक
    3
    अपने बच्चे के द्वारा आपकी पत्नी को साझा करने के लिए आपकी पत्नी के प्रेम की अपेक्षा न करें।
  • एक परिवार के चरण बनाने के संघर्ष को समझें शीर्षक चरण 4
    4
    आपका नया रिश्ता आपके बच्चों को महसूस करने के तरीके को परिवर्तित नहीं करता है सिर्फ इसलिए कि आपको एक बेहतर साथी मिल गया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपके बच्चे इसे पसंद करेंगे। वैसे, यह आमतौर पर बहुत ज्यादा नहीं होता है



  • एक परिवार के चरण बनाने के संघर्ष को समझने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    क्या आपको लगता है कि आपकी पत्नी को यह कहना ज़रूरी है कि वह एक माँ के रूप में गलत है, या अपने रिश्ते की सामंजस्य बनाए रखने की कोशिश करें?
  • एक परिवार के चरण 6 के गठन के संघर्ष को समझें शीर्षक चित्र
    6
    तय करें कि आप प्यार करना या शिक्षित करना चाहते हैं वे एक ही बात नहीं हैं
  • एक परिवार के चरण 7 के गठन के संघर्ष को समझें शीर्षक
    7
    याद रखें: जिस तरह से तुम्हारी पत्नी ने अपने बच्चों की देखभाल की थी, वह आपके व्यवसाय में से कोई भी नहीं है ज्यादातर लोग जो बच्चों को उठाने में विशेषज्ञ हैं, उन्हें पता नहीं है कि वे क्या कर रहे हैं वे आम तौर पर दो समूहों में आते हैं: जो एक पुस्तक में इसके बारे में पढ़ते हैं, सोचते हैं कि यह एक परिवार की वास्तविकता में अनुवाद करता है, और जो खराब तरीके से बनाए गए हैं, और उनके बच्चों को होना चाहिए।
  • एक परिवार के कदम बनाने के संघर्ष को समझें शीर्षक चरण 8
    8
    पता है कि कुछ लोगों के पास वास्तव में parenting के बारे में रचनात्मक विचार हैं
  • युक्तियाँ

    • एकमात्र ऐसी स्थिति जिसमें एक सौतेले पिता को अच्छी तरह से प्राप्त किया जाता है, जब वह अनजाने में बच्चे की भावनाओं को पहचानता है और उसे एक बच्चे के रूप में नहीं मानता है। दूसरे शब्दों में, सौतेले पिता के लिए "जोड़ी" अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है, जो अब अपने साथी के बच्चों को अपना प्यार बढ़ाता है और परिवार में एक स्थान प्राप्त कर रहा है।
    • जो लोग मानते हैं कि बुरे विवाह में रहना उनके बच्चों के लिए तलाकशुदा होने की तुलना में उनके बच्चों के लिए यह विश्वास पारित करने से बेहतर है।
    • यदि आपका बच्चा बचकाना से व्यवहार करता हो तो बच्चे न बनें एक वयस्क के रूप में, आपको यह समझना चाहिए कि बच्चों को सभ्य नहीं पैदा किया जाता है, और जब किसी नास्तिक वयस्क द्वारा हमला किया जाता है,
    • ऐसे कुछ लोग हैं जो मध्य जमीन ढूंढ सकते हैं। वे बच्चों की शिक्षा का सावधानी से हिस्सा हो सकते हैं, जैसे कि वे वास्तव में ऐसा नहीं कर रहे थे ये लोग अपनी राय खुद को रख सकते हैं, लेकिन वे हमेशा कार्य करते हैं जब वे एक बहुत बड़ी गैर जिम्मेदाराना पकड़ते हैं। ये अंतर एक वर्ष में केवल कुछ ही बार होते हैं। अधिकांश समय, इन माता-पिता सबसे बातें, .. उपेक्षा विकल्प छोड़ने माँ के लिए बच्चे को डाँटने, इन मामलों में केवल (जैसे बहुत बुरा ग्रेड, विकार खाने, अवैध पदार्थों आदि के दुरुपयोग के रूप में) गंभीर मामलों में अभिनय, अपने पत्नी अपनी राय पूछती है क्योंकि वह स्थिति खुद से छिपा नहीं सकती।
    • जब तक आपको अपनी राय देने के लिए आमंत्रित नहीं किया जाता है, तब तक अपने लिए माता-पिता के बारे में अपने विचारों को रखें। सबसे अच्छा इरादों वाले उपासकों के लिए तटस्थता की भी सिफारिश की जाती है यहां तक ​​कि अगर आपकी सलाह का अनुरोध किया जाए, तो इसे देने के लिए उत्सुक न हों यह लगभग हमेशा बाहर काम करता है जब आपके पति या पत्नी इस विषय पर आपकी राय मांगते हैं, तो वे केवल सुनते हैं कि वे क्या सुनना चाहते हैं - ज्यादातर लोग बेहतर माता पिता बनने के लिए ईमानदार सलाह का उपयोग नहीं करते हैं।
    • यदि आपका पति चिकित्सा कर रहा है, तो सलाह देने में संकोच न करें, लेकिन जब आपकी राय का अनुरोध किया जाए
    • लोग बुरे माता-पिता नहीं हैं, क्योंकि वे बनना चाहते हैं। इन्हें कहा जा सकता है कि उदासीनता, भावनात्मक अक्षमता, चीजों को सुलझाने की इच्छा और माता के माता-पिता के झूठ को दोहराए जाने के लिए बेहोश मजबूरी है। जब इस प्रकार का व्यक्ति निराश हो जाता है, तो यह आपके लिए एक जाल स्थापित करता है जब वह पूछती है कि आपको क्या करना चाहिए, तो जवाब न दें। वह तुम्हारी बात नहीं सुनी जाएगी, जैसे वह अपने बच्चों की गलत रचना को नहीं सुनती। यह हस्तक्षेप करने योग्य नहीं है क्योंकि आपका साथी पारिवारिक जीवन पर आपकी सलाह को लागू नहीं कर पाएगा।
    • यदि उसके बच्चों के लिए अच्छा होना असंभव लगता है, तो आपको वैसे भी प्रयास करना चाहिए। वैसे भी, अपने सौतेले बेटे के प्रति शत्रुतापूर्ण होने की कोशिश न करें
    • यदि आपका पार्टनर आपकी सलाह मांगता है, तो वह आपको स्मार्ट व्यक्ति के रूप में सोचने की संभावना है। इस के बावजूद, वह आपका पालन करने के लिए तैयार नहीं होगी, आप ऐसा करने में सक्षम न होने के लिए शर्म महसूस करेंगे और आपको इसके लिए नफरत करेंगे।
    • यहां तक ​​कि सबसे अच्छा मामलों में, एक बच्चे को अपनी मूल करने के लिए अनुचित लगता है, जब यह अपने सौतेले पिता के साथ सुखद है। एक स्वस्थ बंधन बनाने के बजाय, वह महसूस करेगा कि वह आपके पिता के साथ धोखा दे रहा है जैसे वह आपसे संपर्क करता है ज्यादातर समय, आप जो कहते हैं और पिताजी को सब कुछ बताते हैं, उसे विकृत कर देगा। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या कहना, बच्चे के पिता हमेशा यह आलोचना, एक आक्रामक मुद्रा में बच्चे को रखने होगा। एक सौतेले पिता अच्छा नहीं है या बुरा जैविक पिता असंतोष बच्चे भर जाएगा, madrastos का सबसे अच्छा के खिलाफ एक धर्मयुद्ध में उसे लपेटकर चाहिए। आप केवल सचेत बच्चे के साथ एक रिश्ता बनाने में सक्षम होंगे जो बातचीत के लिए वास्तव में खुले हैं।
    • कुछ लोगों के पास माता-पिता के लिए कुछ रचनात्मक विचार हैं लेकिन सौतेले बेटे के लिए, यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगर सौतेले पिता के बच्चे अच्छी तरह से पैदा होते हैं।
    • लोग अभी भी लगता है कि तलाक के एक गरीब परिवार के बच्चों के लिए और अधिक दर्दनाक है, लेकिन है "मूल बरकरार।" हालांकि, अगर हम कहानियों पर विचार हम सुनते या हम क्या रहते हैं - के रूप में, उदाहरण के लिए, अनुपस्थित पिता और ठंड माताओं को अभी भी एक साथ, बजाय बातचीत के उनके नफरत करने के लिए अपने बच्चों को उजागर अलग और बच्चों के लिए समर्पित रहने के लिए के मामलों - यह आशा करना मुश्किल हो सकता है कि जोड़ों को एक साथ रहना पड़ता है, चाहे उनके बच्चों को क्या पता चलना चाहिए।
    • अपवादों के साथ, बच्चे अपने सफल आधे भाई-बहनों से भी ज्यादा नफरत करते हैं, जैसे उनके नए पति या नई पत्नी।
    • कई लोग इस प्रकार के विवाह में प्रवेश करते हैं, एक कदम-माता-पिता के रूप में अपने नए साझेदार पर अपने बच्चे के पालन-पोषण के विश्वासों को लगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन यह पता चला कि कोई भी उनसे ऐसा करने के लिए नहीं पूछा
    • यह आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है कि आपके साथी अपने बच्चों को उठाएं। उनमें से ज्यादातर बातचीत, भावनाओं, व्यवहार और बच्चों के लिए कुछ भी समझ में नहीं आता - अधिकांश लोगों को बच्चों की परवरिश के संबंध में भयानक विचार या अव्यावहारिक है। इन लोगों को लगता है कि विषय के विशेषज्ञ हैं और आम तौर पर दो समूहों में गिर के आधा: या कुछ किताबों में बच्चे के विकास के बारे में पढ़ सकते हैं और वास्तव में लगता है कि यह वास्तविक जीवन में एक परिवार के लिए लागू करने के लिए पर्याप्त है, या एक बुरा रचना था और लगता है कि कोई एक और बच्चे को बेहतर बनाया जाना चाहिए
    • तय करें कि आप प्यार करना या शिक्षित करना चाहते हैं वे एक ही बात नहीं हैं
    • माता पिता, जो तलाक के लिए दोषी महसूस, लेकिन खेद है और बढ़ने और आगे बढ़ने के लिए, अंत में एक सिंड्रोम के लिए ले जाया जा रहा बच्चा मदद करने के लिए पता नहीं कैसे: पिता, दोषी महसूस, कम करने की कोशिश में जरूरत से ज्यादा मुलायम हो जाता है उनके ईमानदारी और संरचना प्राप्त करने के लिए बच्चे की जरूरतों के प्रति दोष, अपमान।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com