IhsAdke.com

अगर आप एक परिवार को प्रारंभ करने के लिए तैयार हैं तो कैसे जानिए

अपने परिवार को शुरू करने का संकल्प करना कठिन निर्णय है हालांकि यह जीवन के सबसे पुरस्कृत क्षेत्रों में से एक हो सकता है, यह बहुत समय, धन की मांग करता है, और सफलता की कोई गारंटी नहीं होती है। इस प्रयास में विचार करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:

चरणों

चित्र शीर्षक से पता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 1
1
अपने परिपक्वता स्तर का परीक्षण करें क्या आप एक वयस्क हैं? न केवल भौतिक परिपक्वता के संदर्भ में, बल्कि उनकी बौद्धिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक विकास भी।
  • क्या आपको लगता है कि आप उन पार्टी रातों को पीछे छोड़ सकते हैं?
  • आप अपने खुद के पहले दूसरों की जरूरतों को तैयार करने के लिए तैयार रहना चाहिए और वे बलिदान करना चाहते हैं जो दर्दनाक हो सकते हैं।
  • आपको खुद का ख्याल रखना भी चाहिए, अन्य लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए जिससे इसे करना है आप. इसका मतलब है कि आप दादा दादी, चाची, चाचा, चचेरे भाई, या किसी और को अपने बच्चे को उठाने के लिए भरोसा नहीं करना चाहिए (इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपकी मदद नहीं कर सकते या आपकी सहायता नहीं कर सकते हैं - इसका मतलब यह है कि आपको उम्मीद है कि उन्हें हमेशा आपकी मदद न करें )।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 2
    2
    क्या आप एक स्थिर रिश्ते में हैं? यद्यपि सफल एकल माता पिता हैं, सफलता, खुशी और कल्याण के लिए आपका सबसे अच्छा शर्त है प्रेम, करुणा और आपके और आपके बच्चे के लिए प्रतिबद्ध पति या पत्नी का समर्थन
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 3
    3
    अपने पति से बात करें इस दुनिया में पेय या परिवार के लिए एक बच्चा लेना जिसमें माता-पिता दोनों के बारे में खुश नहीं हैं, यह किसी के लिए उचित नहीं है दोनों को समझौते में होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 4
    4
    अपने वित्त का मूल्यांकन करें एक बच्चा या एक बच्चा पैदा करने के लिए प्यार से ज्यादा लेता है शिशुओं, कपड़े और फर्नीचर के लिए आपूर्ति की लागत का अनुमान लगाने की कोशिश करें, साथ ही दूसरी चीजें जिन्हें आपको आवश्यकता हो सकती है, जैसे दिन देखभाल।



  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 5
    5
    एक बच्चे को उठाने के बारे में आप कितना जानते हैं पर विचार करें आप पाठ्यक्रम, बेबीसिट भतीजियों और भतीजे और बच्चे के दोस्तों को ले जा सकते हैं। पता लगाएं कि आप क्या कर रहे हैं लेकिन बहुत डरो मत - हालांकि एक बच्चा जुटाना मुश्किल है, समय पर हर माता पिता अपने बच्चे से सीखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 6
    6
    अप्रत्याशित से निपटने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करें जीवन के अन्य भागों की तरह, बच्चों के साथ कोई गारंटी नहीं है आप अपंग या विकलांग बच्चे के माता-पिता के रूप में समाप्त हो सकते हैं तलाक के कारण आप एकल माता-पिता को समाप्त कर सकते हैं। आप तीन बार हो सकते हैं यद्यपि आपको सख्त चिंता नहीं करनी चाहिए, और यहां तक ​​कि अधिक चुनौतीपूर्ण बच्चों के रूप में ज्यादा खुशी ला सकते हैं, ध्यान रखें कि आप सब कुछ पर नियंत्रण नहीं करेंगे
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 7
    7
    तय करें कि बच्चों को आपके जीवन के इस चरण के लिए सही चीज है। यदि आप अपने शुरुआती बिसवां दशा में हैं, तो आप सही साथी की तलाश करते समय विचलित हो सकते हैं और एक जैविक मूल बनने के लिए अपना कैरियर बना सकते हैं। 30 या 40 साल की आयु से, यह हो सकता है कि आप अपने अंतिम वर्ष तक किसी बच्चे की अवधारणा के लिए पहुंच रहे हैं, हालांकि गोद लेने किसी भी उम्र में एक विकल्प है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप परिवार शुरू करने के लिए तैयार हैं चरण 8
    8
    तय करें कि बच्चा चाहे कितना चाहता है भावनात्मक स्तर पर, क्या आप वास्तव में एक माता-पिता बनना चाहते हैं? क्या आपको लगता है कि यदि आपके पास कोई बच्चा नहीं है तो क्या आपको कुछ याद होगा?
  • युक्तियाँ

    • अपने अनुभवों के बारे में हाल के माता-पिता और माताओं से पूछें।
    • आपको 100% तैयार करने का अनुभव नहीं करना है बच्चा होने के लिए या नहीं करने का एक सही समय हो सकता है जीवन शायद ही कभी इतना स्पष्ट है आपको सभी के बाद विश्वास में जाना पड़ सकता है।
    • बच्चों, किशोर और वयस्कों के माता-पिता के साथ भी बात करें।

    चेतावनी

    • अपने प्रेमी या पति को पकड़ने के लिए एक बच्चा नहीं है ज्यादातर समय, यह काम नहीं करता है और केवल चीजों को अधिक जटिल बनाता है
    • कोई बच्चा नहीं है जिसे आपसे प्यार करता है विशेष रूप से पहले कुछ महीनों में, एक बच्चा अपने प्यार को मुक्ति के मुकाबले खुद को खिलाने की अपनी प्रारंभिक आवश्यकता के कारण अधिक काम करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com