IhsAdke.com

कैसे एक दादाजी की मौत के साथ सौदा करने के लिए

दादा-दादी की मौत के साथ काम करना शायद सबसे कठिन चीजों में से एक हो सकता है जो आपको करना पड़ेगा। यह दोगुना मुश्किल हो सकता है क्योंकि यह आपके प्रियजन के नुकसान के साथ अपना पहला अनुभव हो सकता है। हालांकि आपके दिल में दर्द जादुई नहीं है, आप अपनी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए कदम उठा सकते हैं और उस व्यक्ति के नुकसान से निपटने के लिए सीख सकते हैं जो आप के बारे में बात करने के लिए करीबी और प्रिय हैं, सहायता के लिए अपने परिवार का उपयोग करके और अपने जीवन में लौटकर । आपके प्रिय दादाजी की यादें आपके जीने के लंबे समय तक आपके साथ रहेंगी, और आप हमेशा उस व्यक्ति की याद का सम्मान करने में सक्षम होंगे जो आपको पसंद हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि दादा की मृत्यु से कैसे निपटना है, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं को स्वीकार करना

डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपरेंट चरण 1
1
आपको आवश्यक समय ले लो उन लोगों को न सुनो जो आपको बताते हैं कि जब शोक की बात आती है तो समयरेखा होती है कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में बहुत कम समय लगता है जब किसी प्रियजन के निधन के बाद आगे बढ़ने की बात आती है, और आपको महसूस नहीं करना चाहिए अगर आपको लगता है कि आप लंबे समय तक शोक में हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप तुरंत अपनी भावनाओं को पूरी तरह से संसाधित करने के लिए समय लेते हैं, तुरंत आगे बढ़ने और आपको वास्तव में क्या महसूस करते हैं दबाने के बजाय।
  • पता है कि कोई फर्म लाइन नहीं है जो आप शोक से "आगे बढ़ने" के लिए पार करते हैं, और आगे बढ़ने का मतलब यह नहीं है कि आप अपने दादा को भूल गए हैं और आप नुकसान से अब तक दुखी नहीं हैं। प्रत्येक व्यक्ति को वह समय लेना चाहिए जो आवश्यक है
  • बेशक, अगर यह पहले से ही कई महीनों या एक साल या दो वर्ष के लिए है, और आपको लगता है कि आप अभी भी इतने गहरे दुःख में हैं कि यह चलना मुश्किल है, तो पेशेवर मदद आगे बढ़ने का एक तरीका हो सकती है।
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडप्रेनेंट चरण 2
    2
    अपनी भावनाओं को जारी रखें अपनी भावनाओं को स्वीकार करने का एक और तरीका है रोना, चीखना, नाराज़ होना या अपनी भावनाओं को छोड़ने के लिए आपको जो कुछ करने की ज़रूरत है आप अपने आंसुओं को नहीं रोकना चाहते हैं या अपनी भावनाओं को दबाना नहीं चाहते हैं क्योंकि इससे अधिक कठिन सामना करना पड़ता है आप अपनी भावनाओं को दिखाने से डर सकते हैं, खासकर यदि दुःखी माता-पिता या आपके दूसरे दादा-दादी को आपकी सहायता की जरूरत है, लेकिन आपको उन भावनाओं को किसी बिंदु पर छोड़ देना चाहिए, किसी मित्र के साथ होना चाहिए, एक सहानुभूति वाले परिवार के सदस्य या अकेले
    • रोने का समय लेना बहुत चिकित्सीय हो सकता है। उस ने कहा, यदि आप रोने के प्रकार नहीं हैं और आपको आँसू नहीं मिल पा रहे हैं, तो दोषी या भ्रमित मत महसूस करो, भले ही आप गहराई से उदास हो।
    • यह आपकी जर्नल में लिखने का एक अच्छा समय हो सकता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। आपकी भावनाओं को अधिक संगठित और शांत तरीके से प्रदर्शित करने में मदद मिल सकती है
  • चित्र शीर्षक से डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपैंट चरण 3
    3
    अपने दिल और यादों में अपने दादा दादा रखें। ऐसा मत सोचो कि एक ऐसा बिंदु आएगा जहां आप अपने प्यारे दादाजी के बारे में पूरी तरह से सोच रहे होंगे। आप हमेशा इसे अपने दिल और स्मृति में रख सकते हैं अपने आप को अच्छे समय साझा किए जाने, आपके द्वारा हुई वार्तालापों और आपके साथ मिलने वाली यात्राओं के बारे में सोचने की अनुमति दें। और अगर आपको कुछ ग़लतफ़हमी या बुरा समय मिल गया है, तो आप इसके बारे में भी सोच सकते हैं। यह सिर्फ अच्छे समय की बात करने और बुरे लोगों को भूलने के बारे में नहीं है, बल्कि पूरे व्यक्ति का सम्मान करने के बारे में है।
    • अपने दादाजी के बारे में आपको कुछ याद रखें यह आपके दादाजी को अपने दिल में हमेशा रखने में मदद कर सकता है।
    • शांति में महसूस करने के लिए आप की तस्वीरें देखें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद द डेड ऑफ़ ए ग्रैंडप्रेनेंट चरण 4
    4
    अपने ट्रिगर्स से अवगत रहें बेशक वर्ष के कुछ समय या कुछ जगहों पर यह दादाजी के नुकसान से निपटने में अधिक कठिन होगा। शायद आपको उस झील से बचना चाहिए, जहां आप अपने दादाजी या रेस्तरां के साथ मछली पकड़ने के लिए जाते थे, जहां आपके दादाजी आपको हमेशा के लिए एक आइसक्रीम रखने के लिए ले गए थे जब तक कि आप अपने पसंदीदा स्थानों का सामना करने के लिए तैयार न हों। शायद क्रिसमस विशेष रूप से मुश्किल है क्योंकि आप उस समय को अपने दादा दादी के साथ बिताते हैं। यह जानने के लिए कि ये ट्रिगर्स क्या हैं, यदि आप नहीं कर सकते हैं तो आप उनसे बचने या अतिरिक्त सहायता प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने दादाजी के साथ हमेशा से काम करने वाले सभी चीजों को रोकना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको इन चीज़ों से थोड़ी दूर की आवश्यकता हो सकती है जब तक आप और अधिक स्थिर और शांति में नहीं महसूस करते।
    • दुर्भाग्य से, छुट्टियों जैसी कुछ चीजें हमेशा थोड़ा अधिक कठिन हो सकती हैं लेकिन, समय के साथ-साथ, आपके परिवार के समर्थन के साथ, आप उन्हें फिर से आनंद ले सकते हैं और एक ही समय में अपने दादाजी के बारे में सोच सकते हैं।
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपरेंट चरण 5
    5
    अपने परिवार के अन्य सदस्यों को सहायता प्रदान करें और प्राप्त करें अपनी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए आप सबसे अच्छी चीजों में से एक है अपने परिवार के अन्य सदस्यों से नुकसान के बारे में बात करना। आपके माता-पिता को वास्तव में आपके समर्थन की आवश्यकता हो सकती है, और आप उनके लिए वहां होना चाहिए। यदि आपके पास एक और दादा-दादी या रहने वाली दादी है, तो आपको इस मुश्किल समय पर उसके लिए भी होना चाहिए। आप अपनी भावनाओं को साझा कर सकते हैं और अपने प्रियजनों का समर्थन कर सकते हैं, और आपको हर समय मजबूत होने का दबाव महसूस नहीं करना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको उपस्थित होना चाहिए।
    • अपनी भावनाओं को साझा करने से डरो मत अपने दुःख के साथ अपने कमरे में अलग होने के बजाय, सामान्य से अपने परिवार के आसपास अधिक समय व्यतीत करें। हालांकि वे आपकी कंपनी से पूछ नहीं सकते हैं, वे इसकी सराहना करेंगे।
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडप्रेनेंट चरण 6
    6
    अपने आप को ख्याल रखना याद रखें जब आप अपने दादाजी के नुकसान से निपटने में सोचते हैं, तो एक महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको स्वयं का ख्याल रखना नहीं भूलना चाहिए सुनिश्चित करें कि आपको बहुत सारे आराम मिले - पूरे दिन बिस्तर में बिताए बिना - तीन दिन में तीन स्वस्थ भोजन खाएं, साथ ही बाहर जाने के लिए समय निकालना और सामूहीकरण करना। अन्य परिवार के सदस्यों की देखभाल करना महत्वपूर्ण हो सकता है, लेकिन आपको प्रक्रियाओं में पूरी तरह से अपने स्वयं के कल्याण का त्याग नहीं करना चाहिए। नियमित रूप से स्नान और अपनी स्वच्छता बनाए रखने से आप अपने जीवन के नियंत्रण में अधिक महसूस कर सकते हैं। हालांकि आप अभी भी असुरक्षित महसूस करेंगे, एक स्वस्थ दिनचर्या बनाने से बड़ा अंतर हो सकता है
    • यहां तक ​​कि अगर आपको बहुत बीमार महसूस हो रहा है, तो बस साफ कपड़े पहनना और पहनना आपको बेहतर महसूस कर सकता है अगर आप बिस्तर पर पूरे दिन बिछाए बिना बिताए।
    • पर्याप्त आराम प्राप्त करना आपकी भावनाओं के नियंत्रण में अधिक महसूस करने में आपकी सहायता कर सकता है। यदि आप पर्याप्त नींद नहीं ले रहे हैं या ओढ़ना करके अस्थिर महसूस करने से समाप्त हो रहे हैं, तो यह सब कुछ का सामना करना कठिन होगा
  • भाग 2
    अपने प्यारे दादाजी की स्मृति का सम्मान करना

    डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडप्रेनेंट चरण 7
    1
    अपने दादाजी के बारे में अधिक जानें जब आपके माता-पिता या परिवार के दूसरे सदस्य तैयार होते हैं, तो अपने दादाजी के बारे में आप के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं, उनसे पूछने के बारे में शर्मीली मत रहें। उनसे बात करें कि वह कहाँ बड़ा हुआ, उसका काम कैसा था, आपने उन कहानियों के बारे में क्या कहानियां नहीं सुनाईं, या आपके प्रिय दादाजी के बारे में कोई भी जानकारी दिये। कई नाती-पोते अपने दादा दादी को एक समृद्ध इतिहास और पृष्ठभूमि वाले लोगों के बजाय पुराने के रूप में सोचते हैं, खासकर यदि वे एक युवा उम्र में उन्हें खो देते हैं - पूरे व्यक्ति की धारणा है जो आप खो चुके हैं, वह आपकी मदद कर सकता है स्थिति के नियंत्रण में और अधिक महसूस करते हैं।
    • यदि आपका पिता इस बारे में बात करने के लिए तैयार है, तो उससे पूछें कि उसके लिए अपने दादाजी के साथ घर में कैसे बढ़ना है और वह बचपन से क्या यादें साझा कर सकते हैं।
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपरेंट चरण 8
    2
    अपने दादाजी को बताने वाली कहानियां लिखें हालांकि सभी दादा दादी अपने जीवन को याद रखना पसंद नहीं करते हैं, उनमें से कई अपने बचपन, उनके काम, उनके शहर या देश की कहानियों को साझा करना पसंद करते हैं, या उस समय दुनिया कैसी थी। अपने प्रियजनों से मिलो और देखें कि आपके प्यारे दादाजी से आप कितनी कहानियां याद करते हैं उन्हें लिखना पूरे व्यक्ति की भावना को व्यक्त करने में मदद कर सकता है और आपको हमेशा के लिए रखने के लिए कुछ दे सकता है।
    • आप नोटबुक पास भी कर सकते हैं, हर किसी को कहानी लिखने दें जिससे कि हर कोई याद रखे। जबकि आपके द्वारा खोए हुए व्यक्ति की पूरी कल्पना करना असंभव है, तो आपको इन कहानियों को याद रखने में आराम मिल सकता है।
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपैंट चरण 9
    3
    अपने दादाजी के जीवन की तस्वीरें देखें यद्यपि आपके प्यारे दादाजी के पास एक फेसबुक अकाउंट नहीं था, जो जन्म से लेकर अंतिम वर्ष तक अपने जीवन का वर्णन करता था, एक परिवार की एल्बम को देखकर आपको शांति मिल सकती है और आपके दादाजी के व्यक्ति की बेहतर समझ हो सकती है। हो सकता है कि 1 मिलियन फोटो उपलब्ध न हों, इसलिए आपको अपने दादाजी द्वारा बनाई गई प्रत्येक तस्वीर और मेमोरी का आनंद लेना चाहिए। एक परिवार के सदस्य के साथ एल्बम देखें, जो कुछ संदर्भ प्रदान करने में सहायता कर सकते हैं, और इस तथ्य से दिलासा दिलाएंगे कि आपके दादा एक पूर्ण और समृद्ध जीवन जी रहे थे।
    • यदि फ़ोटो को एक फोटो एलबम में संगठित नहीं किया गया है लेकिन एक बॉक्स में हैं, तो आप खुद को एक प्रोजेक्ट बना सकते हैं और एक फोटो एल्बम बना सकते हैं जो आपके दादा की स्मृति को कालानुक्रमिक क्रम में सम्मानित करता है।
    • बेशक इस गतिविधि से कुछ और आँसू पैदा होंगे सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करने से पहले तैयार हैं।



  • चित्र शीर्षक से डील विद द डेड ऑफ़ ए ग्रैंडप्रेनेंट स्टेप 10
    4
    यादों को अपने दादाजी ने आपको याद दिलाया। अपने दादाजी ने आपको उपहार, फोटो, स्वेटर, किताबें, गहने या अन्य बहुमूल्य स्मृति चिन्हों पर नज़र डालें। अगर ऐसा कुछ है जो आप पहन सकते हैं, थोड़ी देर के लिए इसका उपयोग करें यदि ऐसा नहीं है, तो हाइलाइट किए गए आइटम को प्रदर्शित करें ऐसा मत सोचो कि आपको इन वस्तुओं से छुटकारा पाना होगा या उन्हें अपने दादाजी के नुकसान से "दूर" देखने के लिए छोड़ दें। आप उन्हें अपने दिल के पास बंद कर सकते हैं, और जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं, उसकी स्मृति का सम्मान कर सकते हैं।
    • यदि आपके दादाजी ने आपको कुछ विशेष दिया है, जैसे कि लटकन, एक प्रतिमा या लिखे पत्र, आप थोड़ी देर के लिए इसे ले जा सकते हैं और आराम के लिए इसका सहारा ले सकते हैं। यद्यपि यह मूर्खतापूर्ण और प्रतीकात्मक लग सकता है, यह आपके दुःख में आपकी मदद कर सकता है
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपरेंट चरण 11
    5
    यदि आप तैयार हैं तो अपने दादा की कब्र पर जाएं आपको लगता है अपने दादा की कब्र का दौरा करने के उनका दु: ख में और जिसे तुम खो दिया है के साथ एक शांत बातचीत में मदद मिलेगी, तो आप एक यात्रा वहाँ ले जब आप तैयार लग रहा है, अकेले या परिवार के सदस्यों के साथ करना चाहिए। यदि आप बहुत कमजोर हैं और कभी भी कब्र की यात्रा नहीं करते हैं, तो आपको इसके बारे में अपने माता-पिता से बात करनी चाहिए और देखें कि क्या यह तैयार है। यदि आप बड़े हैं और लगता है कि यह आपके द्वारा खोए हुए व्यक्ति की याद का सम्मान करने में मदद करेगा, तो आप ऐसा कर सकते हैं यदि आप कर सकते हैं
    • फूल लाने या आपकी संस्कृति में जो कुछ भी उचित है, वह आपके द्वारा खोए हुए व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने में आपकी मदद कर सकता है।
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपरेंट स्टेप 12
    6
    उन लोगों से बात करें, जिन्होंने आपके दादा दादी को खो दिया है आप अपने दादाजी की स्मृति को उन लोगों से बात करके भी सम्मानित करने में सक्षम हो सकते हैं जिन्होंने एक समान नुकसान का अनुभव किया है। अगर आपको लगता है कि जब आप इसके बारे में बात करते हैं तो आपके परिवार के सदस्यों को भावनात्मक रूप से सूखा जा सकता है, तो आप उन दोस्तों से बात कर सकते हैं जिन्होंने इस तरह के दर्द का अनुभव किया है और जो कि मुश्किल समय पर काबू पाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। हालांकि शोक की कोई दो प्रक्रिया बिल्कुल समान नहीं है, लेकिन किसी के साथ बात करने से आपको कम अकेला महसूस हो सकता है।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    चित्र शीर्षक से डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपैंट चरण 13
    1
    पता है कि आप पूरी तरह से "आगे नहीं बढ़ेंगे" आप नहीं सोचना चाहिए एक नकारात्मक शब्द "आगे बढ़ने" या कि यह मतलब है कि आप अपनी प्रेयसी दादा के विचारों से छुटकारा पाने के लिए सक्षम हो जाएगा और अपने जीवन के साथ पर खुशी से ले जाने के साथ जुड़े अर्थ नहीं है। यह सिर्फ मतलब है कि, हालांकि आप हमेशा अपने दिल में उसके दादा दादी के लिए एक खास जगह है, तो आप दर्द महसूस नहीं होगा कि आप पूरी तरह से अपने जीवन जीने रोक रहा है।
    • अपने दादाजी के प्रति विश्वासघात के रूप में आगे बढ़ने की कोशिश मत करो। एक सकारात्मक विकास के रूप में इस तरह का सामना करें जिससे आप स्वस्थ जीवन जी सकें।
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडप्रेनेंट स्टेप 14
    2
    अपना रूटीन बदलें एक बात आप कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि आप किसी चीज में हैं तो कुछ चीजें बदलना है। यदि आपने अपने दादाजी जिंदा रहने के लिए हमेशा किया था, तो क्या आप हमेशा ऐसा करते थे, यदि आप चीजों को थोड़ी सी बदलते हैं, तो इससे थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय बिता सकते हैं, एक नया शौक प्राप्त कर सकते हैं, या स्वयंसेवा या पढ़ने के प्यार की खोज कर सकते हैं जिसे आपको नहीं पता था कि आपके पास था।
    • यद्यपि आप कठोर परिवर्तन करने या शोक का एक समय में बड़ी जीवन निर्णय लेने, यहाँ छोटे बदलाव करने से बचते और चाहिए वहाँ मदद कर सकते हैं महसूस करने के लिए कि आप एक नया और सकारात्मक गति में प्रवेश कर रहे हैं।
  • डैल विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपरेंट चरण 15
    3
    अपने परिवार के सदस्यों के साथ अधिक समय व्यतीत करें अधिक आरामदायक महसूस करने और आगे बढ़ने का एक अन्य तरीका अपने करीबी परिवार के सदस्यों के साथ अधिक समय बिताना है। यह एक क्लिच है कि परिवार में एक मौत वास्तव में प्रियजनों ला सकता है, और आप जिसे आप देखभाल और परिवार के लिए अधिक उन्मुख योजनाओं करना साथ उन लोगों के साथ अधिक समय बिताने के लिए एक अवसर के रूप में इस लेना चाहिए। यह दुःखी प्रक्रिया में मदद कर सकता है, और आपको आराम और स्थिरता भी ला सकता है।
    • हो सकता है कि आप आमतौर पर छुट्टियों के लिए घर न जाएं या एक सप्ताह में कई बार फ़ोन पर आपके माता-पिता से बात करते हैं। अपने परिवार के साथ संवाद करने के समय की मात्रा बढ़ाने का प्रयास करें और आप देखेंगे कि यह मुश्किल समय में ताकत लाएगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद द डेड ऑफ़ एक ग्रैंडपींट पायरे 16
    4
    क्या बातें तुम और तुम्हारे दादाजी एक साथ करना पसंद करते थे हालांकि यह स्वाभाविक है कि आप अपने प्रिय दादाजी के साथ करते हुए कुछ गतिविधियों से बचने के लिए, जैसे कि अपने पसंदीदा पार्क में लंबी पैदल यात्रा करना, डेसर्ट बनाना या सिर्फ थोड़ी देर बाद फुटबॉल देखना, इन गतिविधियों पर लौटना प्राकृतिक होना चाहिए और करना चाहिए तुम्हें खुश करने के लिए उन चीजों से बचें जो आप हमेशा से प्यार करते थे, या आप महसूस नहीं कर सकते कि आप अपने शोक में प्रगति कर रहे हैं। जब आप तैयार होते हैं, तो उन चीजें करने के लिए बाहर निकलें जो आप अपने खुद के या किसी अन्य परिवार के सदस्य / दोस्त के साथ करना चाहते हैं
    • जबकि आपके दादाजी के साथ काम करने के समान नहीं है, यह एक ऐसा तरीका है कि आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति के साथ होने का स्मृति है जिसे आप पसंद करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद द डेथ ऑफ द ग्रैंडपरेंट चरण 17
    5
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो अधिक सहायता प्राप्त करें यदि आपको लगता है कि आप कई महीनों के बाद दुखद समाचार प्राप्त करते हैं तो आप अभी भी शोक और महसूस कर रहे हैं, तो आपको अतिरिक्त मदद की आवश्यकता हो सकती है। आप एक दुख सलाहकार देख सकते हैं, ग्रुप थेरेपी कर सकते हैं या अगर आपको लगता है कि कुछ भी काम नहीं कर रहा है तो डॉक्टर से बात करें। स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि आपको इस मुश्किल समय पर काबू पाने के लिए अधिक मदद की ज़रूरत है, और आगे बढ़ने के लिए जितने भी उपाय कर सकते हैं उतना ही अच्छा कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद द डेड ऑफ़ ए ग्रैंडप्रेनेंट स्टेप 18
    6
    याद रखें कि आपके दादाजी चाहते हैं कि आप अपने बाकी के जीवन का आनंद लें। हालांकि यह एक प्यारी सलाह की तरह लग सकता है जब आप दिन के अंत में शोक की सांस में रहते हैं, तो कुछ भी सच्ची नहीं है। आपके दादाजी आपको बहुत प्यार करते हैं और आप सभी अविश्वसनीय पलों को याद करते हुए खुश और सार्थक जीवन जीना जारी रखना चाहते हैं। आप महसूस कर सकते हैं जैसे आप शातिर कुछ कर रहे हैं, या आप खुशी महसूस कर के लिए दोषी महसूस कर सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं अपने दादा द्वारा प्यार से विचारों के साथ अपने जीवन का आनंद लेने के लिए जारी है।
    • आपके दादाजी का निधन हो जाने के बाद आपके जीवन पर एक लंबे समय तक जारी रहेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने लिए और अपने आस-पास के सभी लोगों को अपने दैनिक जीवन का आनंद ले सकते हैं और साथ ही अपने दादाजी को आपके दिल और स्मृति में आपके पास रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप अपने दादा से प्यार करते हैं और हमेशा उससे प्यार करेंगे।
    • मत सोचो कि उसने तुम्हें छोड़ दिया वह हमेशा आपके हृदय में रहता है
    • अंतिम संस्कार में थोड़ा रोना ठीक है। शायद आप केवल एक ही नहीं हैं!
    • आपके माता-पिता समझ जाएंगे कि आप दादाजी को याद करते हैं क्योंकि आप बेतरतीब ढंग से रोते हैं, हालांकि वे ऐसा कर सकते हैं।
    • हमेशा अपनी दादी, दादा या अपने माता-पिता को बताएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं, इसलिए वे जानते हैं!
    • अपने जन्मदिन पर, आप बधाई को धीरे से गा सकते हैं या अपने कंप्यूटर पर आपके वी फ्लाई आइकन / पृष्ठभूमि की अपनी पसंदीदा चीज बना सकते हैं।
    • पता है कि वह हमेशा आपके साथ रहेगा
    • अपने मूड को सुधारने के लिए कुछ अजीब बातें याद रखें
    • जब आप पहले महान पहाड़ से आगे निकलते हैं, तो आप प्रबुद्ध महसूस कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com