IhsAdke.com

कोंडोन्स कार्ड कैसे साइन करें

जब कोई व्यक्ति किसी एक को खो देता है, तो यह जानना मुश्किल हो सकता है कि क्या कहना है। शब्दों को इतने दर्द के समय में कैसे फर्क पड़ता है? लेकिन एक सच्चे और ईमानदार संदेश के साथ एक शोक कार्ड भेजकर दुःखी व्यक्ति को देखभाल और प्यार करने में मदद मिलेगी, बड़ी दुःख के समय में थोड़ी सी शान्ति मिलेगी। एक शोक कार्ड पर एक सहानुभूति संदेश लिखने के तरीके पर मार्गदर्शन के लिए चरण 1 और ऊपर देखें।

चरणों

विधि 1
टॉम राइट रखें

  1. 1
    उचित ग्रीटिंग के साथ आरंभ करें शोक कार्ड पर संदेश शुरू करने का सबसे आम तरीका "प्रिय (ओ)" शब्द के साथ होता है आप "प्रिय" भी लिख सकते हैं या बस व्यक्ति के नाम से शुरू कर सकते हैं। "हाय" या किसी अन्य आकस्मिक ग्रीटिंग से शुरू होने से बचें - मिस की तुलना में बहुत औपचारिक होना बेहतर है।
    • उस व्यक्ति पर चर्चा करें जिसे आप लिख रहे हैं क्योंकि आप आमतौर पर उनसे बात करते हैं। यदि आप एक शिक्षक के लिए लिख रहे हैं, जिसे आप सामान्य तौर पर श्रीमती सिल्वा को फोन करते हैं, तो कार्ड पर इस तरह का इलाज करें। अगर आप किसी को अच्छी तरह से जानते हैं, तो उस व्यक्ति के नाम का उपयोग करना उचित है।
    • अगर कार्ड का मतलब पूरे परिवार के लिए सहानुभूति व्यक्त करना है, न कि केवल एक व्यक्ति, प्रत्येक व्यक्ति का नाम लिखें यदि आप परिवार में सभी के नामों को नहीं जानते हैं, तो आप "सारा और परिवार" लिख सकते हैं
  2. 2
    लिखें कि आप व्यक्ति की मृत्यु के बारे में कैसा महसूस करते हैं। बताइए कि आपको यह सुनना कैसा महसूस होता है कि वह निधन हो गया है, और अगर आप उस व्यक्ति को जानते हैं, तो उसका नाम लिखें। यदि आप उस व्यक्ति को नहीं जानते थे, तो आप उसे "आपकी मां" या "आपके दादा" के रूप में और इतने पर संदर्भित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए:
    • "मुझे अफसोस है कि पेड्रो कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद मर गया।"
    • "मार्गरेट की मौत के बारे में जानने के लिए मुझे गहरा दुख होता है।"
    • "शब्द यह व्यक्त नहीं कर सकते हैं कि मुझे कितना अफसोस है कि मेरी मर गई है।"
  3. एक सहानुभूति कार्ड पर हस्ताक्षर करें चित्र चरण 3
    3
    यदि आप व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो संक्षिप्त संदेश बनाने पर विचार करें। अपना संदेश समाप्त करने के बाद, अपने अफसोस को व्यक्त करने के बाद, उस संदेश के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है जिसे आप किसी को भेज रहे हैं जिसे आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। एक ऐसे पारंपरिक वाक्यांश को शामिल करें जिसमें गलत व्याख्या नहीं की जा सकती है। जैसे कि "आप के साथ सहानुभूति के बारे में सोच" या "कृपया मेरी संवेदनाओं को स्वीकार करें" जैसे कुछ लिखना चुनें, यदि आप संदेश संक्षिप्त रखना चाहते हैं तो यह विशेष रूप से उपयुक्त है यदि आप का प्रयोग कर रहे शोक कार्ड पहले से ही एक कविता या संदेश में छपी है। अन्य उचित संक्षिप्त भावनाओं के उदाहरण:
    • "आप मेरे विचार में हैं।"
    • "हमारे विचार और प्रार्थनाएं आपके साथ हैं।"
    • "हम आप के बारे में सोच रहे हैं।"
    • "मैं इस कठिन समय के दौरान आपके लिए प्रार्थना कर रहा हूं।"
    • "हम दुःख के इस समय के दौरान [मृतक] की याद का सम्मान करेंगे।"
    • "[मृतक] हमेशा हमारे विचारों में रहेगा।"
  4. एक सहानुभूति कार्ड पर हस्ताक्षर करें चित्र चरण 4
    4
    यदि आप मृतक को जानते हैं, तो यादों को साझा करने पर विचार करें। यदि आप उस व्यक्ति को जानते हैं जो निधन हो गया है, तो लिखिए कि आप उसे कितनी याद करेंगे और कुछ यादें साझा करेंगे। साझा दुख से पता चलता है कि कार्ड के प्राप्तकर्ता अपने नुकसान के समय के दौरान कम अकेला महसूस करते हैं। संक्षेप में व्यक्ति के बारे में कुछ विशेष या आप का कितना मतलब है इसका उल्लेख करते हैं।
  5. एक सहानुभूति कार्ड पर हस्ताक्षर करें चित्र चरण 5
    5
    अगर आप चाहें तो सहायता या सहायता प्रदान करें कुछ शब्दों को लिखना जिससे कि आपको कॉल करने के लिए व्यक्ति को आमंत्रित किया जाए या आपसे बात कर सकें, अगर उसे इसकी ज़रूरत है तो संभवतः इसकी सराहना की जाएगी। सुनिश्चित करें कि आप कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं यदि व्यक्ति वास्तव में मदद के लिए पहुंचता है
  6. एक सहानुभूति कार्ड पर हस्ताक्षर करें चित्र चरण 6
    6
    उचित संदेश के साथ अपने संदेश को अंतिम रूप दें यदि आप व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप बस "लव" लिख सकते हैं और फिर उनके नाम पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को कार्ड भेज रहे हैं जिनके पास यह क्लोजर सही नहीं होगा, तो वह व्यक्ति चुनें, जो आपकी भावनाओं को व्यक्त करता है और व्यक्ति के साथ आपका संबंध व्यक्त करता है। उदाहरण के लिए:
    • "स्नेही विचारों के साथ,"
    • "प्यार यादों के साथ,"
    • "स्नेह के साथ,"
    • "मेरी गहरी सहानुभूति,"
    • "दिमागी संवेदनाओं के साथ,"
    • "हमारी ईमानदारी सहानुभूति,"

विधि 2
विशिष्ट स्थिति को संबोधित करते हुए




  1. 1
    यदि आप अच्छी तरह से मृतक को जानते हैं तो अंतरंग संदेश लिखें बेशक, आपको साझा करने की यादें और थोड़ा और कहना होगा, अगर आपको वह व्यक्ति पता चलेगा जो निधन हो गया है। अपने शोक कार्ड पर संदेश लिखने से पहले अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए कागज के एक अलग टुकड़े पर एक मसौदा लिखने पर विचार करें। उन चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आप मृतक के बारे में जानते थे और एक प्राकृतिक और ईमानदार संदेश लिखने की कोशिश करें। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • प्रिय मार्सियो, हम यह जानकर बहुत दुखद हैं कि जोयाना निधन हो गया है। वह एक दयालु और देखभाल करने वाली दोस्त थी जो हमेशा दूसरों की मदद करता था, और हम उससे प्यार करते थे। छात्र उन्हें एक समर्पित शिक्षक के रूप में और एक अद्भुत व्यक्ति का एक उदाहरण याद करेंगे। यदि आपको बुनियादी कार्यों के लिए मदद की ज़रूरत है, तो घर या कुछ भी रखने के लिए, हमें कॉल करने में संकोच न करें। हम प्यार करते हैं और हम आप के बारे में सोच रहे हैं हमारी गहरी सहानुभूति, मार्सिया और लुकास "
    • प्रिय मरियाना और जॉन, यह व्यक्त करना असंभव है कि हम उसकी सुंदर बेटी के बारे में कैसा महसूस करते हैं, जो उसके संघर्ष के बाद मृत्यु हो गई। वह क्या था एक बहादुर और प्रसन्न बच्चे हम आपको हर दिन याद करेंगे हमारे विचार और प्रार्थना आपके और आपके बच्चों के साथ हैं अगर कुछ भी हम कर सकते हैं, तो कृपया हमें बुलाओ। प्यार से हेलेना और मार्सियो "
  2. 2
    ईमानदार संवेदना व्यक्त करें यदि आप मृतक कभी नहीं मिले हैं। यद्यपि आप व्यक्ति की अपनी यादों को साझा नहीं कर सकते हैं, आप अपनी प्रतिष्ठा के बारे में बात कर सकते हैं या अपने मित्र या परिवार के सदस्य के नुकसान पर अपने दुःख को व्यक्त कर सकते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • प्रिय मेलिंडा, मैं यह सुनकर बहुत दुखी हूं कि तुम्हारे पिता की मृत्यु हो गई थी। यद्यपि मुझे उससे मिलने का मौका कभी नहीं मिला है, मुझे पता है कि चर्च में सभी ने स्वयंसेवक कार्य की प्रशंसा की। अपने आखिरी दिनों में आप के साथ इतना समय बिताए कितने अद्भुत हैं कृपया मुझे फोन करें अगर आपको कुछ चाहिए या यदि आप बात करना चाहते हैं मैं तुम्हारी सोच रहा हूँ सहानुभूति के साथ, जिम "
    • प्रिय विटर, मैं अपने भाई हेक्टर के बारे में खबर सुनने के लिए बहुत उदास था। मुझे पता है कि आप दोनों कैसे करीब थे अगर कुछ भी मदद करने के लिए मैं कर सकता हूं, तो मुझे कॉल करने में संकोच न करें। ईमानदारी से संवेदना, एलिसिया "
  3. 3
    एक पालतू जानवर की मृत्यु को स्वीकार करने के लिए एक ईमानदार संदेश लिखें जब आप किसी के शोक दिलाते हुए कार्ड लिखते हैं, तो उसकी ही भावनाओं को व्यक्त किया जाना चाहिए, जिनके पालतू जानवरों की मृत्यु हो गई है। शामिल करने के लिए पालतू जानवर के बारे में कुछ विवरण याद करने की कोशिश करें। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • प्रिय लुसिया, मुझे खेद है कि छाया दूर हो गई है। मुझे याद है जब आपने उसे 13 साल पहले अपनाया था वह एक अद्भुत साथी कौन था हमारे साथियों के बिना हमारे पर्यटन उसी तरह नहीं होंगे लव एंड हग्स, जूलिया "
    • रॉबर्टो, मैंने आपकी प्रिय के बारे में खबर सुनाई वह ऐसी विशेष बिल्ली थी यह विश्वास करना मुश्किल है कि वह अगले वसंत में बगीचे में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह हमेशा ऐसा करना पसंद करती थी जब मौसम गर्मी शुरू हुआ। मैं तुम्हारी सोच रहा हूँ, जोर्डाना

विधि 3
कंडोलस कार्ड स्टिकर को जानने का

एक सहानुभूति कार्ड पर हस्ताक्षर करें चित्र चरण 2
1
हमेशा एक कार्ड भेजें, ईमेल नहीं। यहां तक ​​कि अगर आपने सोशल मीडिया या किसी ईमेल द्वारा किसी की मौत के बारे में सुना है, तो नियमित मेल से एक कार्ड भेजना अच्छा है। स्टोर पर एक शोक कार्ड खरीदें, किसी रिक्त कार्ड को उचित तस्वीर के साथ उपयोग करें या अपने संदेश को अच्छे व्यक्तिगत पेपर पर लिखें। संदेश को हस्तलिखित या नीले या काली स्याही में टाइप करना चाहिए।
  • एसएमएस द्वारा अपने संवेदना व्यक्त न करें
  • यदि आप सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों के द्वारा संवेदना व्यक्त करते हैं, तो एक कार्ड भी भेजें।
  • 2
    एक कार्ड भेजें, भले ही आप फूल भेज रहे हों यहां तक ​​कि अगर फूल एक छोटे से कार्ड के साथ आते हैं, तो अपने सच्चे अफसोस व्यक्त करने के लिए पर्याप्त स्थान के साथ एक अलग शोक संदेश भेजें। यह आपको फूल की दुकान पर प्रिंट करने के बजाय संदेश लिखने और इसे स्वयं हस्ताक्षर करने की अनुमति देता है।
  • 3
    एक कार्ड भेजें, भले ही यह एक लंबा समय हो। जैसे ही आप किसी व्यक्ति की मृत्यु के बारे में सुनते हैं, जैसे ही व्यक्ति के मरने के कुछ दिनों या सप्ताह के भीतर होता है, जैसे ही कार्ड भेजना सबसे अच्छा है। हालांकि, आपको अभी भी एक कार्ड भेजना चाहिए, भले ही मृत्यु के बारे में सुना होने के बावजूद कई महीनों या साल भी हो गए हों। यदि आप कोई कार्ड नहीं भेजते हैं, तो व्यक्ति को आश्चर्य होगा कि क्या आप परवाह करते हैं यहां तक ​​कि अगर एक देर कार्ड भेजने के लिए थोड़ा सा शर्मनाक है, तो निश्चित रूप से कुछ भी नहीं भेजना बेहतर होता है
  • 4
    अत्यधिक धार्मिक सामग्री से बचें, जब तक कि व्यक्ति अपने विश्वासों को साझा न करे। "मैं तुम्हारे लिए प्रार्थना कर रहा हूँ" कह रही है, पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन बाइबिल के अनुच्छेदों को कॉपी करना या अन्य तरीकों से अपने धार्मिक विश्वासों को व्यक्त करना एक शोक कार्ड के लिए उपयुक्त नहीं है। कार्ड प्राप्त करने वाले व्यक्ति को एक ही विश्वास नहीं हो सकता है और आप इस तरह के नाजुक समय पर अपने धार्मिकता को धक्का नहीं देना चाहते हैं। अपने धर्म के लिए विशिष्ट लोगों की बजाय प्यार और करुणा के सार्वभौमिक रूप से स्वीकृत अभिव्यक्तियों को प्राथमिकता देते हैं।
    • उदाहरण के लिए, कहते हैं कि "मुझे पता है वह स्वर्ग में है अब" उचित क्योंकि व्यक्ति स्वर्ग में विश्वास नहीं कर सकता नहीं हो सकता।
    • हालांकि, अगर आप और व्यक्ति एक ही धार्मिक समूह के सदस्य हैं, तो यह ध्यान में रखना एक नोट लिखने के लिए पूरी तरह स्वीकार्य है।
  • 5
    गलत बात कहने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो अपने आप को एक संदेश लिखने पर भरोसा करें जो आपके प्राप्तकर्ता को अपना प्यार दिखाने की सच्ची इच्छा व्यक्त करता है। कार्ड भेजने का सरल कार्य एक विचारशील भाव है जो सराहना की जाएगी। एक ईमानदार और मीठी संदेश लिखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यदि आपको अपने लिखित संदेश के माध्यम से व्यक्त करना मुश्किल लगता है, तो ठीक है - इस मुश्किल समय के दौरान उस व्यक्ति को दिखाने के अन्य तरीके होंगे कि आप उनके लिए वहां हैं।
  • युक्तियाँ

    • जैसे ही आप नुकसान के बारे में सुनते हैं, शोक का कार्ड भेजें आपके पास व्यक्ति से आमने-सामने बात करने का मौका हो सकता है, लेकिन एक कार्ड भेजना ताकि वे जान सकें कि वे आपके विचारों में विचारशील और सम्मानजनक हैं

    आवश्यक सामग्री

    • कार्ड
    • लेखनी
    • लिफ़ाफ़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com