IhsAdke.com

कैसे लिखें धन्यवाद कार्ड

सिर्फ एक नौकरी के साक्षात्कार की वजह से एक अद्भुत व्यक्ति या एक संभावित नियोक्ता होने के लिए आप एक दोस्त का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, एक धन्यवाद कार्ड हमेशा कृतज्ञता दिखाने के लिए एक प्रभावी तरीका है। ई-मेल और लिंक्स कृतज्ञता दिखाने के लिए भी उपयुक्त तरीके हैं, लेकिन धन्यवाद कार्ड थोड़ा उपहार की तरह हैं - कुछ भौतिक जो प्राप्तकर्ता अपने डेस्क पर जा सकते हैं या स्मारिका के रूप में सहेजा जा सकता है, उदाहरण के लिए यदि आप अपने धन्यवाद पर अधिक जोर देना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा तरीका है एक कार्ड लिखना

चरणों

पिक्चर शीर्षक लिखेन आपको धन्यवाद कार्ड कदम 1
1
खरीदें या कार्ड बनाएं अगर आपके पास समय और सामग्रियों की ज़रूरत होती है तो कार्ड बनाना एक बढ़िया विकल्प है यदि कोई कार्ड खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अंदर क्या लिखा गया है उचित है (गलती से जन्मदिन कार्ड खरीदने के लिए मत जाओ!)। अगर आपको अपनी पसंद के लिए एक तैयार कार्ड नहीं मिल सकता है, तो मोर्चे पर एक सुंदर तस्वीर के साथ एक रिक्त कार्ड खरीदें।
  • कार्ड बनाने की सामग्री शिल्प और स्टेशनरी दुकानों में उपलब्ध है, साथ ही साथ कुछ डिपार्टमेंट स्टोर में भी उपलब्ध हैं।
  • मूल सामग्री के अलावा कार्ड एक अच्छा कागज, कैंची या तेज कटर (burrs जाने के लिए नहीं), एक गोंद छड़ी, दो तरफा टेप या अन्य चिपकने वाला (या उसके एक संयोजन), रिबन और अन्य सजावट, कलम कर रहे हैं बनाने के लिए सुंदर और लिफाफे
  • कई डिपार्टमेंट स्टोर, शिल्प और स्टेशनरी में कार्ड बनाने के लिए किट हैं, जो एक बेहतर विकल्प हैं यदि आपने कभी कार्ड नहीं बनाया है और आप सामग्री पर ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिखेन आपको धन्यवाद कार्ड्स चरण 2
    2
    कार्ड की प्रकृति पर विचार करें आपको धन्यवाद देता है कि आपको कार्ड के स्वर को समायोजित करना चाहिए।
    • यदि आप एक पेशेवर कनेक्शन का शुक्रगुण है, जैसे चयन प्रक्रिया के बाद एक साक्षात्कारकर्ता, "मिस्टर" या "मिसेज" का प्रयोग करें और स्थिति को समझने के साथ आपको धन्यवाद संदेश लिखें और आप उम्मीदवारों के बीच में सबसे अच्छा विकल्प क्यों होंगे।
    • यदि आप किसी सहकर्मी को किसी उपहार या पक्षपाती के लिए शुक्रिया अदा कर रहे हैं, तो आप उसे पहले नाम से सीधे कॉल कर सकते हैं और लिख सकते हैं कि आपको उपहार पसंद है या मदद से खुश था।
    • अगर आप किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार को धन्यवाद दे रहे हैं, तो कार्ड शायद औपचारिक रूप से कम होगा, शायद मजेदार भी होगा।
      • उदाहरण के तौर पर हम इस लेख में उपयोग करेंगे, आप अपने नए घर में जाने के लिए मदद करने के लिए अपने मित्र मारिया को धन्यवाद देंगे। चूंकि वह एक करीबी दोस्त है, कार्ड के लिए उसके विकल्प असीमित हैं। एक कार्ड चुनें जिसे उसके स्वाद के साथ करना है यदि आप हमेशा एक साथ हंसते हुए हैं, तो एक अजीब कार्ड खरीदने या खरीदने से हमेशा एक अच्छा विकल्प होता है
  • पिक्चर शीर्षक लिखेन आपको धन्यवाद कार्ड्स चरण 3
    3
    कागज़ की शीट पर एक स्केच लिखें। कार्ड पर लिखने से पहले, आप जो कहना चाहते हैं, उसका एक अच्छा मसौदा तैयार करें कार्ड पर लिखने से पहले सुनिश्चित करें कि आप सभी तरह से चाहते हैं मसौदा तैयार करते समय, जिस व्यक्ति को आप धन्यवाद कर रहे हैं, उस पर विचार करें जो आप के लिए आभारी हैं और कृतज्ञता का कारण।
    • उपरोक्त उदाहरण को जारी रखते हुए, आप अपने दोस्त मारिया को आपकी मदद करने के लिए धन्यवाद करना चाहते हैं। आप बहुत आभारी महसूस करते हैं क्योंकि पूरे दिन तनावपूर्ण था और आपको कोई नहीं कहना है उसकी मदद अमूल्य थी और आप उसे जानना चाहते हैं कि
  • पिक्चर शीर्षक लिखित धन्यवाद कार्ड आप चरण 4
    4
    विशिष्ट रहें कार्ड में शामिल किसी भी विवरण से यह अधिक अर्थ देगा। उस व्यक्ति की दी गई विशिष्ट सहायता को स्वीकार करें और बताएं कि आप आभारी क्यों महसूस करते हैं
    • जैसा कि आप बदलाव के लिए मैरी का धन्यवाद करते हैं, "मुझे बदलने में मदद करने के लिए धन्यवाद" लिखने के बजाय, विशेष रूप से एक या दो चीजों के बारे में बात करें जो वह अद्भुत थे मान लीजिए कि उसने रसोई के बर्तनों को ध्यानपूर्वक पैक करके बहुत मदद की है। समझाओ कि आप बेहद खुश थे कि उसने सावधानी से व्यंजन पैक किया और अंतरिक्ष का अधिकतम हिस्सा बनाया।
    • विशिष्ट विवरण की मात्रा यह निर्भर करती है कि आपके कार्ड पर कितना स्थान उपलब्ध है। यदि आपके पास बहुत अधिक स्थान नहीं है, तो कम कुछ लिखें
  • पिक्चर शीर्षक लिखेन आपको धन्यवाद कार्ड्स चरण 5
    5



    संक्षिप्त रहें जब तक आप एक विशाल कार्ड नहीं खरीदा है, तो संभावना है कि आपके पास लिखने के लिए बहुत जगह नहीं है। अपने मसौदे को लिखते समय अंतरिक्ष पर विचार करें। यह कागज़ के टुकड़े को कार्ड के आकार में कटौती करने और उस पर अपना संदेश लिखने में मददगार हो सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जो भी कहना चाहते हैं वह सब ठीक कर सकते हैं
    • अंतिम संदेश का एक उदाहरण हो सकता है "प्रिय मरियम, मुझे सब्त के दिन मेरी मदद करने के लिए बाध्य है! मेरी पूरी रसोईघर किसी नए खरोंच के बिना नए घर पहुंचे और मुझे पता है कि इसके अविश्वसनीय संगठनात्मक कौशल की वजह से है। मुझे नहीं पता कि मैं तुम्हारे बिना क्या कर सकता था और मुझे नहीं पता कि आपको धन्यवाद कैसे करना है! चुम्बन और हग्स, सेरगियो। "
      • अगर आपके पास पर्याप्त जगह है, तो कहें कि जब आप अपने नए घर को व्यवस्थित कर लेंगे तो आप मारिया के लिए एक रात का खाना चाहेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित धन्यवाद कार्ड आप चरण 6
    6
    कार्ड के अंदर अपना संदेश लिखें एक बार जब आप तय कर लें कि क्या कहना है, तो कार्ड के अंदर संदेश लिखें। यदि आपकी लिखावट गन्दा है, तो धीरे-धीरे लिखें और संदेश को यथासंभव पठनीय बनाने की कोशिश करें।
    • यदि आपको लगता है कि आपकी लिखावट बहुत पठनीय नहीं है, तो कार्ड के अंदर पेस्ट करने के लिए शुक्रिया नोट लिखने और मुद्रित करने पर विचार करें। एक लिखित संदेश अधिक ईमानदार है, लेकिन यह अधिक महत्वपूर्ण है कि प्राप्तकर्ता संदेश को पढ़ने में सक्षम है।
    • यहां तक ​​कि अगर कार्ड के पास एक प्री-प्रिंट किया गया संदेश है, तो आपका धन्यवाद आपको अधिक ईमानदार रहेगा यदि आप अपना खुद का संदेश मुद्रित होने के नीचे जोड़ते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिखेन आपको धन्यवाद कार्ड 7
    7
    निर्णय लें कि आप कार्ड पर कैसे हस्ताक्षर करेंगे। फिर, यह उस पर निर्भर करेगा कि संदेश कौन लाएगा।
    • यदि आप किसी संभावित नियोक्ता या पेशेवर सहयोगी को लिख रहे हैं, तो सबसे अधिक संकेत दिए गए अभिव्यक्तियों में से "सर्वश्रेष्ठ संबंध," "धन्यवाद" या "सर्वश्रेष्ठ संबंध।"
    • कुछ पेशेवर, "सौहार्द" जैसी चीजों को लिखने की अनुशंसा नहीं करते क्योंकि वे पुराने लगते हैं। इसके अलावा "आप पर विचार करने के लिए धन्यवाद" लिखने से बचें क्योंकि ऐसा लगता है कि आप पहले ही अस्वीकार कर चुके हैं।
    • यदि आप किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार को लिख रहे हैं, तो आप जितना चाहें उतना पत्र बंद करें। उदाहरणों में "प्यार से," "शीघ्र ही आपको देखें," "मुझे आपकी याद आती है," "हमें एक-दूसरे को जल्द ही देखना होगा।"
      • इस आलेख में उद्धृत उदाहरण में, प्रेषक (सर्जियो) "चुंबन और हग्स" के साथ समाप्त होता है, जो अपने मित्र मारिया के साथ होने वाली दोस्ती के बारे में उचित है। इस प्रकार का क्लोजर हमेशा सभी दोस्तों के लिए उपयुक्त नहीं है, यह प्रत्येक एक के साथ मौजूद रिश्ते पर बहुत निर्भर करता है
      • आप और आपके मित्र को गले नहीं करता है या कहते हैं कि वे "प्यार के साथ" के साथ एक दूसरे, अंत प्यार करता हूँ, उदाहरण के लिए, बहुत ही अजीब होगा। एक और अधिक उचित हस्ताक्षर हो सकता है या "मिस" या कुछ और सबसे अच्छा आपके रिश्ते की प्रकृति का प्रतिनिधित्व करता है कि "चलो जल्दी ही बाहर निकलना करने दें" होगा।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित धन्यवाद कार्ड आपको चरण 8
    8
    अपने नाम के साथ साइन इन करें फिर, लिखना स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण है। जब तक कि आपके हस्ताक्षर को पढ़ने में आसान हो, अपना नाम स्पष्ट रूप से लिखें
  • पिक्चर शीर्षक लिखित धन्यवाद कार्ड आप चरण 9
    9
    कार्ड भेजें या उसे व्यक्ति में भेजें विचार करें कि आपके पास कितना समय है यदि आप किसी को नौकरी के लिए साक्षात्कार का शुक्रिया अदा कर रहे हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए शायद एक तेजी से वितरण पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं कि कार्ड जितनी जल्दी हो सके, उस व्यक्ति के हाथों में हो।
    • यदि आप कार्ड पोस्ट करना चुनते हैं, तो भेजने से पहले पते की जांच करें
    • अधिकांश कंपनियां वेबसाइट पर पता प्रदान करती हैं, लेकिन कॉल करने और पुष्टि करने के लिए इसके लिए कुछ भी लागत नहीं है, विशेषकर इसलिए कि साइट पर एक से अलग मेलिंग पता हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जितना अधिक आप कार्ड बनाने के लिए प्रयास करते हैं, जितना अधिक व्यक्ति आपका कृतज्ञता महसूस करेगा।
    • एक अच्छी गुणवत्ता वाली पेन के साथ लिखें काले और नीले हैं मानक रंग और पेशेवर या औपचारिक कार्ड के लिए सबसे अधिक अनुशंसित। यदि आप किसी मित्र या परिवार के सदस्य के लिए लिख रहे हैं, तो आप चाहते हैं कि कलम का उपयोग कर सकते हैं और यहां तक ​​कि कई अलग-अलग रंगों में लिख सकते हैं।

    चेतावनी

    • साक्षात्कारकर्ता और संभावित नियोक्ताओं के लिए, कार्ड भेजने से पहले स्थिति का मूल्यांकन करना सबसे अच्छा है यदि व्यक्ति जितनी जल्दी हो सके रिक्ति को भरना चाहता है, एक ईमेल अधिक प्रभावी हो सकता है। यदि, साक्षात्कार के दौरान, व्यक्ति ने अवैयक्तिक रूप से और जल्दबाजी में काम किया, तो एक कार्ड भेजना वह एक असाधारण और बदसूरत कार्य के रूप में दिखाई दे सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com