IhsAdke.com

पिता या मां की मृत्यु से निपटना

पिता या मां की मृत्यु से निपटना ज्यादातर लोगों के जीवन में सबसे दर्दनाक अनुभव हो सकता है। यह पूरी तरह से नुकसान से उबरने के लिए लगभग असंभव है, लेकिन वहाँ लोग अपने प्रियजन की स्मृति सम्मान करने के लिए और एक ही समय में, उनके जीवन को दिशा देने के लिए वापस जाने के जारी रखने के लिए तरीके हैं। उस अवस्था इतनी नाजुक समय में, यह, खुद के साथ धैर्य है जैसे सामान्य "मैं भी दु: ख के साथ सौदा है और एक पर लौटने के लिए समय ले रहा हूँ" आरोपों को बनाने हर कीमत पर से बचने के लिए आवश्यक है "फिर से जीवन।" आप, हर इंसान की तरह, नुकसान की प्रक्रिया के लिए समय की आवश्यकता होती है। वास्तव में, शोक की अवधि के लिए समय का कोई निर्धारित अवधि नहीं है। यह हर एक पर निर्भर करता है यह लेख इस जटिल स्थिति को प्रबंधित करने के तरीकों को दिखाना चाहता है।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं को स्वीकार करना

चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
1
समय दें जितनी जल्दी हो सके ठीक करने के लिए बाध्य होना महसूस करने का कोई मतलब नहीं है। जिन लोगों ने इस के माध्यम से चले गए हैं उनमें से कुछ का कहना है कि नुकसान से उबरने में दो साल लग गए। दूसरों, 4. लेकिन एक दशक के बाद भी शोक जारी रखने वाले लोग भी हैं। सामान्य तौर पर, यह उम्मीद है कि आप कुछ हफ्तों या महीनों में दिन-प्रति-दिन के लिए वापस जाने में सक्षम होने के लिए उत्सुक हैं। समय अपनी गति के संबंध में काम करते हैं। आपके लिए अपने लिए अवास्तविक उम्मीदों से छुटकारा पाएं
  • एक प्रक्रिया, एक चक्र के रूप में दु: ख का सामना करने की कोशिश करें यह एक लंबे समय तक रह सकता है, लेकिन हमेशा दर्द इतनी तीव्र नहीं होगा। कुछ दिन दूसरों की तुलना में बेहतर होगा अपनी लय का सम्मान करते रहें
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    2
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि यदि आपके पिता या मां आज भी आपसे बात कर सकते हैं, तो वह आपको अपनी ज़िंदगी को बेहतर तरीके से आगे बढ़ने के लिए कहेंगे। हालांकि यह उदास होना सामान्य है, याद रखें कि वह आपको प्यार करता है इसलिए, यह प्रिय व्यक्ति कभी यह नहीं देखना चाहता कि यह नुकसान स्थायी रूप से और स्थायी रूप से अपने जीवन को क्षतिग्रस्त कर दिया है। दर्द से निपटने के दौरान आपको कुछ बेहतरीन चीजें करने की कोशिश करने का प्रयास करना उचित है। भूल न करें कि माता-पिता के लिए सबसे बड़ी खुशी बच्चों में से एक खुशहाली देखने के लिए है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कालीन के नीचे सभी नकारात्मक भावनाओं को झुका जाना चाहिए, लेकिन आपको फिर से जीवन में अच्छी चीजों को देखना चाहिए, चाहे कितना छोटा हो।
    • लेकिन अगर आप दैनिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने में सक्षम न होने की स्थिति में नीचे या नीचे हैं, तो अपने माता-पिता की यादें आपको दोषी मानने से इनकार न करें कि आप इतनी जल्दी ठीक नहीं हो पाएंगे।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    3
    अच्छी यादें पैदा करें वह हमेशा आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा अच्छी यादें रिहित करें और यह देखने की कोशिश करें कि इस विशेष व्यक्ति की भावनाओं में एक कैदी है। छोटे विवरण में सब कुछ पुन: उत्पन्न करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें। विचार वह यादों में कुछ शांतता प्राप्त करना है जो वह आपके लिए छोड़ी है।
    • आप उन लोगों से बात कर सकते हैं जो अपने पिता या मां को भी अपनी स्मृति को जीवित रखने के लिए जानते थे। जिन लोगों को अपने गुरु या संरक्षक से मिलने का मौका नहीं मिला है, उनके लिए आप समय-समय पर उनके बारे में मजेदार और दिलचस्प कहानियां बता सकते हैं।
    • जीवित अपने प्रियजनों की याद रखने का एक और तरीका रिश्तेदारों के प्रश्न पूछने के लिए अपने जीवन के अनुभवों को बेहतर ढंग से समझने के लिए है। यह ज्ञान आपके पिता या मां के साथ आपके संबंधों को और अधिक समृद्ध कर सकता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    4
    ध्यान रखना मत भूलना इसे आसान ले लो और खुद के साथ सामान्य से ज्यादा धैर्य रखें। आराम और आराम और रचनात्मक गतिविधियों के लिए और अधिक समय सेट करें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अब समय के लिए आत्म-आलोचना का समय लेना है। दर्द बहुत गहरा है जब किसी के स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में सोचना रोकना आसान है। इस के बावजूद, रात में कम से कम 7 घंटे सोना और 3 स्वस्थ भोजन करें और हर दिन आधे घंटे तक व्यायाम करें। अपने शरीर और दिमाग को क्रम में रखते हुए, नुकसान के साथ रहना आसान है और इतना थकावट और निराशा महसूस नहीं करना
    • बेशक, सो रही है और अच्छी तरह से खाने से आपको नुकसान को भूलने में मदद नहीं मिलती है, लेकिन दिन के कार्यों को प्रबंधित करना आसान होता है अगर आप अधिक इच्छुक हैं जैसे आपको एक ही समय में दुख से निपटना है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    5
    उन स्थितियों की पहचान करना जानें जो सबसे अधिक भावनात्मक बोझ लाती हैं। जब आप अधिक संवेदनशील और नाजुक महसूस करेंगे, तब से अवगत होना महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप जानते हैं कि मजबूत प्रतिक्रियाओं का कारण बनता है, तो उस समय समर्थन प्राप्त करें। उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने पिता को खो दिया है, तो पिता के दिन पर अपने प्रियजनों से मिलने की कोशिश करें। या, अगर आप अपनी मां को बहुत याद करते हैं और दुख केवल खरीदारी करने के लिए कठिन होता है (एक गतिविधि जिसे आप एक साथ करते थे), अकेले रहने से बचें मॉल में या किराने की दुकान में शामिल होने के लिए किसी मित्र या करीबी रिश्तेदार को आमंत्रित करें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    6
    शोक की प्रक्रिया प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है यह अक्सर पांच चरणों में इस चरण को वर्गीकृत किया जाता है: इनकार ( "यह नहीं हो रहा है!"), क्रोध ( "क्यों बस मुझे"), गिरा दूध ( "अगर हम उसके लिए पैर से अधिक हो गया था से अधिक रो / उसके लेने के लिए गंभीरता से आहार, "" यदि दुर्घटना नहीं हुआ था ... ", आदि), अवसाद और अंत में स्वीकृति" अगर वह / वह सिगरेट, छोड़ दिया था "। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इन सभी चरणों के माध्यम से जाना होगा या उस क्रम का पालन करना होगा जिसमें वे यहां दिखाई देते हैं। हर कोई ग्रस्त होता है और इस चरण को अपने तरीके से और अपनी गति से सामना करता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    7
    शोक के दौरान महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें किसी को इतना महत्वपूर्ण की मौत आपको लगता है कि अपनी शादी के एक झूठ है, कि अपने कैरियर मतलब नहीं है या यह कि यह सब दूर फेंक देते हैं और बाहिया में अनानास संयंत्र जाने का समय है कि कर सकते हैं। ये निष्कर्ष भी सत्य हो सकते हैं, लेकिन आवेग पर अभिनय से बचें, जब तक कि आप अधिक तर्कसंगत सोचने के लिए तैयार न हों। बहुत से लोगों को लगता है कि इसके विपरीत, आपके जीवन में बड़े बदलाव संभवत: नुकसान को दूर करने में आपकी मदद नहीं करेंगे। साथ ही, कुछ ऐसा करने का जोखिम जो आपको बाद में अफसोस करता है महान है।
  • भाग 2
    मदद के लिए पूछने से डरो मत

    चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    1
    एक करीबी दोस्त से बात करें इस मुश्किल समय के दौरान कोई भी अकेला नहीं होना चाहिए। कभी-कभी आप अकेले पीड़ित बिस्तर में रहने की तरह महसूस कर सकते हैं और फिर से कभी नहीं उठ सकते हैं। अस्थायी इन्सुलेशन भी अच्छा हो सकता है हालांकि, कम से कम अपने प्रिय मित्रों को देखने के लिए प्रयास करना आवश्यक है यह आपके दिमाग को अपने दम से विचलित करने में मदद करेगा, अपने आप को नकारात्मक विचार से विचलित कर देगा और दुःख से निपटने के लिए सहानुभूति देगा। उन लोगों से दूर जाने की गलती न करें जो आपके बारे में ध्यान रखते हैं और मदद करना चाहते हैं।
    • याद रखें कि आपके मित्र भी हानि से पीड़ित हैं और खो गए हैं, यह नहीं जानते कि क्या करना है या कहें। इस तथ्य की सराहना करने के लिए जानें कि वे कम से कम मदद करने के लिए प्रयास कर रहे हैं
    • यह कहना नहीं है कि आपको गलियारे में आने या कक्षा में स्नातक पार्टी के बैचलर पार्टी में शामिल होने के निमंत्रण के साथ आना चाहिए। एक समूह में केवल तब जाएं जब आप दोनों के लिए तैयार हों।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    2
    रिश्तेदार से बात करें किसी प्रियजन के गुजर जाने के बाद परिवार का सबसे अच्छा स्थान हो सकता है और अपनी मां का दर्द (यदि आपके पिता की मृत्यु हो गई है) या अपने पिता को भूल नहींें (यदि आपने अपनी मां खो दी है)। वह या वह भी एक दुख से गुजर रहा है जो कि अंत नहीं है। इस व्यक्ति के साथ जितना संभव हो उतना समय बिताने की कोशिश करें, जो क्षण के लिए, आप जितना कमजोर हो सकता है। आने वाली यादों के कारण परिवार के सदस्यों के बीच रहना दर्दनाक हो सकता है, लेकिन यह आपके दर्द के साथ अकेले रहने से बेहतर है।
    • मृतक के बारे में बात करने से दर्द में मदद मिल सकती है यद्यपि आज भी आप उसके बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, जैसे-जैसे समय लगता है, उस व्यक्ति के बारे में बात करने से आपको बेहतर महसूस हो सकता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=



    3
    अपने मामले में एक चिकित्सक के पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें एक अनुभवी पेशेवर आपको अपनी रूटीन पर आगे बढ़ने और फिर से शुरू करने में मदद कर सकता है। जबकि आपके मित्रों और परिवार के समर्थन का एक बड़ा स्रोत है, कभी-कभी किसी व्यक्ति की परिस्थिति जो आपके परिस्थिति से बाहर है, आपको अपने जीवन के प्रति एक नया दृष्टिकोण अपनाने में सहायता कर सकती है। थेरेपी हर किसी के लिए आदर्श आउटलेट नहीं है, लेकिन यह अविश्वास को छोड़कर और प्रयोग करने योग्य है।
    • मनोवैज्ञानिक से संपर्क करने का एक अन्य संभावित लाभ यह है कि वह शोक के नए तरीकों को ला सकता है। हालांकि कोई भी जादू समाधान नहीं है, जो आपके सभी विकल्पों के विस्तार के द्वारा, सभी के लिए काम करेगा, आप सही रास्ते खोजना समाप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    4
    सहायता समूह में शामिल हों रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद के लिए जितना प्रयास करते हैं, उतनी ही ऐसा लगता है कि वे वास्तव में आपको क्या महसूस कर रहे हैं। बाहर से मदद लेने के लिए शर्म न हो। आप उन लोगों से मिल सकते हैं जो आगे बढ़ने में आपकी मदद करने के लिए आवश्यक होंगे।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    5
    सांत्वना आपके विश्वास से आ सकती है यदि आप धार्मिक हैं, तो चुनाव के अपने संगठन में अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश करें, चाहे वह एक चर्च, मंदिर, मस्जिद या आराधनालय है। धर्म आपको अधिक सार्वभौमिक परिप्रेक्ष्य से सब कुछ देखने में मदद कर सकता है और उसके पारित होने के साथ बेहतर व्यवहार कर सकता है स्वयंसेवक काम करने के लिए बारबेक्यू, मेल और उत्सव जैसे ईवेंट का आनंद लें एक समूह में अधिक सक्रिय बनकर जो दूसरों की भलाई के लिए काम करता है, आपका मन उदासी से थोड़ा विचलित हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    6
    किसी जानवर को अपनाने के विचार को त्याग नहींें। कोई भी यह नहीं कह रहा है कि एक पालतू जानवर चले गए किसी प्रिय व्यक्ति को बदलने में सक्षम है। हालांकि, एक जा रहा है जो आप की जरूरत का ख्याल रखना और आपका ध्यान मदद कर सकते हैं अकेलापन दूर वार्ड, सभी खुशी है कि पशु अपने दैनिक जीवन के लिए ला सकता है उल्लेख करने के लिए नहीं चाहते हैं। तुम बहुत अकेला महसूस कर रहे हैं और पहले से ही से पहले संभावना का मूल्यांकन किया गया था, तो यह हो सकता है एक अच्छा विचार है एक स्थानीय पशु आश्रय के लिए जाना और घर एक पिल्ला या बिल्ली का बच्चा लाने की देखभाल करने के लिए।
  • भाग 3
    अपने जीवन को फिर से शुरू करना

    चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    1
    अपने दिनचर्या में परिवर्तन जोड़ें एक बार जब आप दिन-प्रतिदिन वापस आ जाते हैं, तो एक नवीनता या किसी अन्य को शामिल करें इसका कारण यह है कि यदि आप हमेशा ऐसा करते रहते हैं जो आपने हमेशा किया है, तो दिन के कुछ समय के दौरान शोक की संभावना अधिक होती है। छोटे विवरण एक अंतर कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एक अलग बेकरी या रेस्तरां में जाकर अपने पिता के पास जाने की कोशिश करें, या जब भी आप अपनी माँ के साथ फोन पर बात करते थे तब भी कोर्स शुरू करें यह विचार किसी भी चीज से बचने के लिए नहीं है जो यादें ला सकता है, लेकिन छोटे बदलावों में इस चरण को अधिक तेज़ी से दूर करने में आपकी मदद करने की शक्ति है।
    • कुछ पूरी तरह से अलग कोशिश करो यदि आप लीक से बाहर निकलना चाहते हैं, तो उस पाठ्यक्रम में नामांकन करें जो आप महीनों के लिए करना चाहते हैं। उस कॉफी के लिए आमंत्रण को स्वीकार करें, जो आपके पड़ोसी या पड़ोसी महीने के लिए बना रहे हैं। यह भी अपने पसंदीदा श्रृंखला के सभी एपिसोड देखने के लिए एक पूरे सप्ताहांत देने के लायक है, जो पहले से ही चौथे सीज़न में है और आप पहले (समय की कमी के कारण) के बीच में बंद कर दिया है। अपने आप को एक इलाज या अन्य आराम करने की अनुमति दें आपके द्वारा किए जाने वाली सभी चीजों को उच्चतर बुद्धि या अधिक फिट शरीर न हो।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    2
    आपको प्रसन्न करने वाली गतिविधियों को फिर से शुरू करने का प्रयास करें यह चरण अपने आप को एक पूर्ण इंसान फिर से महसूस करने के लिए महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि आप पेंट करना, कविता लिखना या स्वयंसेवक काम करना पसंद करते हैं, तो इन चीजों को पूरा करना सुनिश्चित करें क्योंकि आपको लगता है कि आप उत्पादक होने के लिए बहुत उदास हैं। आरंभ करने की कोशिश करें और पहला कदम उठाएं। आपको एहसास होगा कि यह अभी भी थोड़ा खुशी महसूस करना संभव है - भले ही बहुत बुद्धिमान हो - आप हमेशा क्या पसंद करते हैं।
    • आप अभी भी एक ऐसी गतिविधि जिसमें अपने प्रियजन (जैसे चलने, लंबी पैदल यात्रा, संग्रहालय का दौरा, आदि) की उपस्थिति के लिए इस्तेमाल किया अभ्यास करने के लिए वापस जाने के लिए तैयार नहीं हैं, तो एक विकल्प उसके पास एक दोस्त पूछने के लिए उसे कंपनी क्या करना है ।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    3
    थोड़ी देर के लिए शराब से दूर रहें दोस्तों के साथ डांस फ्लोर पर अपना चेहरा और चट्टान भरने का समय नहीं है। हालांकि यह आपको कुछ घंटों के लिए अपनी परेशानियों को भूल सकता है, शराब एक अवसाद है, जिसका मतलब है कि यह आपको खराब महसूस करता है (बताएं जो हैंगओवर से उठने का तरीका पता है) बेशक, एक या दो पेय किसी को भी चोट नहीं पहुंचेगा, लेकिन सावधान रहें कि वह आपकी मानसिक स्थिति को बदलने न दें। और अगर आप नुकसान के दर्द से निपटने के लिए दवाएं लेने पर विचार कर रहे हैं, तो मनोचिकित्सक को यह तय करना आवश्यक है कि यह आपके लिए सबसे अच्छा समाधान है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    4
    अपने आप को व्यस्त रखने की कोशिश करें (लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें) गतिविधियों के साथ एक एजेंडा जो जीवन को एक निश्चित अर्थ देते हैं, मन को शोक से विचलित करने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, एक हफ्ते में एक प्रिय मित्र का दौरा-दूसरे में, किसी को आप किसी समय में नहीं देखा है-अगले में, किसी रिश्तेदार की समीक्षा करना वैसे भी, अपने सामाजिक जीवन को खेती करने का प्रयास करें और दिन में कम से कम दो बार घर छोड़ दें, भले ही वह एक बार ब्रेड खरीदने और दूसरे के भवन के पोर्टर से बात करे। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप काम करते रहें या पढ़ रहे हों, शरीर का प्रयोग कर रहे हों और जो प्राथमिकताएं हैं, कर रहे हैं। याद रखें कि एक विशेष तारीख आने की उम्मीद करना कितना अच्छा है (शुक्रवार की रात को एक फिल्म देखने के लिए जो आप लंबे समय तक एक अच्छे दोस्त के साथ इंतजार कर रहे थे, उदाहरण के लिए) और यह महसूस करने के लिए कि भविष्य में अभी भी अच्छा रहता है वे जितनी सरल हैं इसके अलावा, एक व्यस्त और सक्रिय जीवन आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कर देगा कठिन भाग को आरंभ करने के लिए प्रेरणा हो रही है लेकिन किकऑफ़ के बाद, आप उस प्रयास को करने के लिए अपने आप को धन्यवाद देंगे।
    • इसका यह अर्थ नहीं है कि आप को 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन और खुद को रखने का दायित्व है। दरअसल, प्रतिबिंबित करने के लिए अकेले रहने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करना महत्वपूर्ण है, भले ही विचारों में दर्द आ जाए। आदर्श मध्य जमीन को खोजने के लिए है जो आपके लिए काम करता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    5
    आराम करने के लिए समय निकालने का प्रयास करें इस तरह से इस जटिल चरण के माध्यम से जाना आसान है। अपने आप को ऐसी चीजें करने की लक्जरी दीजिए जिससे आपको बेहतर महसूस हो, चाहे कितना भी सुधार हो। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • अपने विचारों को एक पत्रिका में रखें इससे जीवन के इस अशांत चरण में आपके सिर के सभी चीजों को समझने और व्यवस्थित करने में आसान हो जाता है।
    • योग या ध्यान करने की कोशिश करो ये प्रथाएं आपके मन और शरीर पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
    • एक खुली जगह में अधिक समय व्यतीत करें। कुछ धूप और ताजी हवा ले लो दिन के आधार पर, यह सभी अंतर कर सकता है।
    • अपनी पसंदीदा पुस्तकें फिर से पढ़ें उनमें आराम और प्रेरणा प्राप्त करें
    • संगीत के प्रकारों को सुनें जो आपको बेहतर महसूस कर रहे हैं यही है, कम से कम अब, उदास गीतों से बचें या जो बुरी भावनाओं को उत्तेजित करते हैं
    • पैदल चलें वे व्यायाम करने और एक ही समय पर प्रतिबिंबित करने का एक शानदार तरीका हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए पेरेंट` class=
    6
    अपने आप के साथ धैर्य रखें आप अपने जीवन को फिर से शुरू करने के लिए अपने आप से अधिक प्रभार से बचें ऐसे लोग हैं जो फिर से "सामान्य" महसूस करने के लिए महीने या साल भी लेते हैं नहीं जल्दी करो महत्वपूर्ण बात यह है कि भविष्य के लिए लक्ष्यों को और आगे बढ़ना है। और एक छोटे से कदम (कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे डरपोक) लेने में बिल्कुल कुछ भी गलत नहीं है अपने नए जीवन के लिए एक समय में अपने प्रियजन के बिना यद्यपि नुकसान को पूरी तरह से दूर करने के लिए यह सामान्य नहीं है, लेकिन आपके द्वारा खोए हुए व्यक्ति के साथ नए रिश्ते को विकसित करना संभव नहीं है। इसमें समय लग सकता है, लेकिन यह समय आ जाएगा।
    • अच्छी तरह से जल्दी पाने के लिए बाध्य महसूस न करें अपने अंतर्ज्ञान को सुनो और अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें यदि आप बड़े कदम उठाने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपनी सीमाओं को शांत और सम्मान दें। तो आप बार को धकेलने से बचते हैं और अपने आप को एक समय में नुकसान पहुंचते हैं जब आप पहले से ही नाजुक हो। हमेशा याद रखना कि भले ही उसे समय लगता है, समय-समय पर चीजें सुधारेंगी।
  • युक्तियाँ

    • दूसरों के बारे में पढ़ना उदासी के साथ कैसे किया जाता है, आप अपना खुद का रास्ता तलाश सकते हैं परिचितों से पूछें कि आप एक किताब को बताने के लिए या अपने प्रियजन की मौत के बारे में अपने अनुभव बताएं यह भी एक पुजारी, पादरी, सलाहकार, रब्बी, भिक्षु, आध्यात्मिक नेता आदि से मदद मांगने योग्य है।
    • तस्वीरें और सामान देखें जो उसके लिए भावुक मूल्य थे अपने पिता या मां के पसंदीदा बैंड को सुनो और उन स्वादों के बारे में बात करने का प्रयास करें इसके बारे में अपनी भावनाओं को छिपाने के लिए प्रयास न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com