IhsAdke.com

कैसे अपने बेटे की मौत से बचने के लिए

एक बच्चे की मृत्यु सभी के सबसे विनाशकारी नुकसान है। आप हमेशा उसके जीवन के नुकसान की शोक करेंगे। आपका जीवन फिर से कभी नहीं होगा लेकिन यह अंत नहीं है - आप अभी भी सभी उदासी के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं और अपने जीवन को फिर से शुरू कर सकते हैं। अपने दर्द से कुछ राहत पाने के लिए निम्नलिखित टिप्स पढ़ें

चरणों

भाग 1
दर्द का सामना करना

अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 1
1
अपनी सभी भावनाओं और भावनाओं को गले लगाओ आपको क्रोध, अपराध, अस्वीकार, उदासी और डर का अनुभव हो सकता है, दुःखी माता-पिता के लिए सभी सामान्य। कुछ भी सवाल से बाहर नहीं है, कुछ भी गलत नहीं है। यदि आपको रोना पसंद है, रोना अपने आप को महसूस करने की अनुमति दें यदि आप अपने आप को बंद कर देते हैं और आपकी भावनाओं को व्यक्त नहीं करते हैं, तो यह बहुत कठिन होगा यह पूरी तरह से स्वाभाविक है और यहां तक ​​कि स्वस्थ भी है, जिससे आपको नुकसान के बारे में सब कुछ महसूस करने की अनुमति मिल सकती है क्योंकि इससे आपको स्वीकृति के रास्ते पर रखा जाएगा। आप इस घटना को दूर करने में कभी भी सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप इससे निपटने के लिए ताकत बनाने में समर्थ होंगे। यदि आप अपनी भावनाओं को गले नहीं करते हैं, तो आप कभी भी आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • आपका बच्चा चरण 2 के मौत का बचपन शीर्षक वाला चित्र
    2
    समय सीमा को फेंक दें शोक अवधि के लिए कोई समय सीमा नहीं है प्रत्येक व्यक्ति अलग है शोक माता पिता एक ही भावनाओं और कठिनाइयों के कई साझा करते हैं, लेकिन प्रत्येक माता पिता की यात्रा व्यक्तित्व और जीवन की परिस्थितियों के आधार पर अलग है।
    • कई सालों से, हमने लोकप्रिय धारणा पर भरोसा किया है कि लोगों को शोक के पांच चरणों के माध्यम से जाना जाता है, इनकार से शुरुआत और स्वीकृति के साथ समाप्त होता है। नई सोच यह है कि शोक अवधि में पालन करने के लिए चरणों का कोई सेट नहीं है। इसके विपरीत, लोगों को भावनाओं और लक्षणों के एक विशाल "सामान" का अनुभव होता है जो आते हैं और जाते हैं और अंततः गायब हो जाते हैं।
    • क्योंकि शोक व्यक्तिगत है, जोड़ों को कभी-कभी यह अजीब लगता है कि वे यह नहीं समझ सकते हैं कि दूसरी ओर नुकसान के साथ कैसे निपटता है। समझें कि आपके साथी के पास आपके अलावा अन्य हानियों से निपटने के लिए तंत्र हो सकते हैं और उसे किसी भी तरह से आपको बेहतर तरीके से सामना करने की अनुमति मिल सकती है।
  • अपने बच्चे की मृत्यु के जीवित रहने का शीर्षक चरण 3
    3
    सुन्न होने के बारे में चिंता मत करो शोक अवधि के दौरान, बहुत से लोग स्तब्ध हो जाना या सदमे की स्थिति का अनुभव करेंगे इस स्थिति में, दुनिया एक सपने की तरह लग सकती है या आपसे कुछ विदेशी हो सकती है। लोगों या चीजें जो एक बार आपको खुशी लाती हैं, उनका कोई असर नहीं होगा। यह राज्य तेजी से या थोड़ी देर के लिए जा सकता है - यह तंत्र है जो आपको बहुत ही मजबूत भावनाओं से बचाने के लिए पेश करता है। समय के साथ, भावनाओं और समझदारी वापस आ जाएगी
    • कई लोगों के लिए, उनके बेटे की मौत की पहली वर्षगांठ के बाद सुन्नपन की स्थिति गायब हो जाती है। उस पल में, कठोर वास्तविकता सब कुछ के साथ आप पर गिर जाएगी कई माता-पिता कहते हैं कि दूसरे वर्ष सबसे कठिन है
  • अपने बच्चे की मौत की जीविका जीवित रहने वाला चित्र, चरण 4
    4
    काम से कुछ समय निकालें अगर आपको लगता है कि यह आपको कुछ अच्छा कर देगा। कुछ माता-पिता को असहनीय काम पर वापस जाने का विचार मिलता है, जबकि अन्य दैनिक गतिविधियों में भाग लेना पसंद करते हैं और नौकरी की पेशकश की चुनौतियों का सामना करना पसंद करते हैं। पता लगाएं कि आपकी कंपनी के प्रियजनों की हार की नीति आपके निर्णय लेने से पहले क्या है कुछ कंपनियां कर्मचारियों को एक राशि या काम नहीं करने का अवसर प्रदान कर सकती हैं।
    • निराशाजनक होने के डर से मत बनो, आपको तैयार होने से पहले काम पर वापस लौटना पड़ता है। निदेशक के मुताबिक, शोक से जुड़ी उत्पादकता की वजह से कंपनियां औसतन 225 अरब डॉलर गंवाती हैं। "जब कोई आपको प्यार करता है, तब आप ध्यान केंद्रित करने की क्षमता खो देते हैं। आपका दिमाग ठीक नहीं है जब आपका हृदय टूट जाता है।"
  • आपका बच्चा कदम 5 में जीवित रहने का शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    यदि आप कर सकते हैं तो विश्वास की ओर मुड़ें यदि आप अपने विश्वासों या शिक्षाओं और अपने विश्वास के अनुष्ठानों में आराम प्राप्त करने में सक्षम हैं, तो उन्हें फिर से चालू करें ताकि आप नुकसान से उबर सकें। यह भी जानिए, कि आपके बच्चे की हानि आपके धार्मिक विश्वासों को नुकसान पहुंचा सकती है, और यह बिल्कुल भी समस्या नहीं है। समय के साथ, आप देखेंगे कि आप इसे वापस ले सकते हैं - वैसे भी, अगर आप विश्वास के व्यक्ति हैं, तो विश्वास करें कि भगवान आपके क्रोध, नफरत और दुःख से निपटने के लिए काफी बड़ा है। यदि आप अपने विश्वास पर वापस नहीं लौटाना चाहते हैं या यदि यह समय आपके लिए संभव नहीं है, तो पता है कि यह आपका निर्णय है और इसे लेने के लिए आपके ऊपर निर्भर है।
  • आपका बच्चा चरण 6 के मौत की जान बचाना शीर्षक वाला चित्र
    6
    निर्णय लेने के लिए कुछ समय निकालें किसी भी बड़े निर्णय के लिए कम से कम एक वर्ष रुको। अपने घर को बेचना, कोई बदलाव न करें, अपने साथी को तलाक न दें, या अपना जीवन महत्वपूर्ण रूप से परिवर्तित करें धूल गिर जाने तक प्रतीक्षा करें और आप सभी उपलब्ध विकल्पों को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं।
    • आपके दिन-प्रतिदिन जीवन में आवेगी फैसले से सावधान रहें कुछ लोग "जीवन कम है" के दर्शन को अपनाने वाले हैं, जिससे उन्हें अपने जीवन को पूरी तरह से जीवित रहने के लिए अनावश्यक जोखिम का सामना करना पड़ता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी खतरनाक गतिविधि में शामिल नहीं हैं, अपने व्यवहार की निगरानी करें
  • अपने बच्चे की मौत की रक्षा के नाम पर छवि चरण 7
    7
    ट्रस्ट टाइम वाक्यांश "सभी घावों को ठीक करने का समय" बिना किसी अर्थ के एक क्लिच की तरह लग सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि आप समय के साथ नुकसान से ठीक हो जाएंगे। प्रारंभ में, यादों को अच्छे लोगों सहित आपके दिल को नुकसान पहुंचाएगा, लेकिन कुछ बिंदु पर चीजें बदलना शुरू हो जाएंगी। वे आपके चेहरे पर मुस्कुराहट और अपने दिल को खुशी लाएंगे।
    • पता है कि शोक से मुस्कान, हंसी, और जीवन का आनंद लेने के लिए ब्रेक लेना ठीक है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने बच्चे को भूल रहे हैं-भले ही वह असंभव होगा
  • भाग 2
    अपने लिए देखभाल

    अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से जीवित रहने वाले चित्र चरण 8
    1
    आप के साथ कोमल रहो हालांकि, जो कुछ हुआ उसके लिए आपका आवेग खुद को दोषी ठहरा सकता है, लेकिन वह होगा विरोध करें। जीवन और प्रकृति में शक्तियां हैं जिन्हें नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। अपने आप को दोषी मानते हुए कि क्या हो सकता है या हो सकता है आपके वसूली में देरी होगी
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचें चित्र 9
    2
    पर्याप्त नींद जाओ जो कुछ माता-पिता करना चाहते हैं वह सब सो है दूसरों को लक्ष्यहीन या टीवी पर घूर रहे हैं। एक बच्चे की मौत एक व्यक्ति के शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाता है विज्ञान से पता चलता है कि इस परिमाण का नुकसान एक प्रमुख शारीरिक दुर्घटना के समान है, इसलिए, एक संदेह की छाया के बिना, आपको आराम करने की आवश्यकता है अगर आपके पास सोने की इच्छा का विरोध न करें - या फिर एक रात का दिन - एक गर्म स्नान, हर्बल चाय, विश्राम अभ्यास - स्थापित करने की कोशिश करें - यह आपको अच्छी रात की नींद में गोता लगाने में मदद कर सकता है।
  • अपने बच्चे की मृत्यु के जीवित रहने वाले शीर्षक से चित्र 10
    3
    खाने के लिए याद रखें कभी-कभी आपके बच्चे की मौत, रिश्तेदारों और दोस्तों के दिनों में आपको खाना ला सकते हैं ताकि आपको खाना बनाना पड़े। ताकत बनाए रखने के लिए प्रत्येक दिन थोड़ा खाना खाएं। जब आप शारीरिक रूप से कमजोर होते हैं तो नकारात्मक भावनाओं और दैनिक कार्यों से निपटना मुश्किल होता है। समय के साथ, आप अपने खुद के भोजन पर लौट आएंगे। चीजें सरल रखें भुना हुआ चिकन बनाओ या कुछ समय तक सूप का एक बड़ा डिश बनाएं। रेस्तरां विकल्प ढूंढें जो होम डिलीवरी देते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके बच्चे की मृत्यु के जीवित रहने का चरण 11
    4
    हाइड्रेटेड रहें चाहे आपको खाने में समस्या हो या न हो, एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पीने की कोशिश करें। कुछ सुखदायक चाय लें या अपने साथ पानी की एक बोतल रखो। निर्जलीकरण एक शरीर के लिए शारीरिक चोट है जो पहले से ही बुरी तरह से व्यवहार किया जाता है।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचें चित्र 12
    5
    मदिरा में शराब का इस्तेमाल करें और अवैध ड्रग्स से दूर रहें। हालांकि यह समझ में आता है कि आप अपने बच्चे के नुकसान की याददाश्त को दूर करना चाहते हैं, बहुत अधिक शराब और नशीली दवाओं का उपयोग अवसाद को बढ़ा सकते हैं और आपके लिए हल करने के लिए एक नई समस्या पैदा कर सकते हैं।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु 13 से बचें
    6
    केवल डॉक्टर के पर्चे के साथ दवाएं का उपयोग करें कुछ माता-पिता पाते हैं कि नींद सहायता आवश्यक है और यह चिंता या एंटीडिपेटेंट उपचार नुकसान से निपटने में मदद करते हैं। चूंकि इन दवाइयों की कई किस्में हैं, इसलिए आपके लिए सही एक खोजने के लिए एक भयभीत कार्य हो सकता है, जो पेशेवर की सहायता से सबसे अच्छा किया जा सकता है। अपने चिकित्सक से बात करें ताकि आप के लिए सही दवा मिल सके और योजना बना सकें कि आप कितनी देर तक दवा लेंगे।



  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने के लिए चित्र 14
    7
    अपने रिश्तों का पुनर्मिलन करें यदि वे हानिकारक होते हैं यह असामान्य नहीं है कि दोस्तों के इस शोक की अवधि से वापस लेने के लिए कुछ लोगों को पता नहीं है कि उस समय क्या कहना है, और उनके दोस्त भी हैं जो माता-पिता भी सोचने में बुरा लग सकते हैं कि वे भी अपने बच्चों को खो सकते हैं। यदि आपके मित्र अपने दुःख "जल्दी" की कोशिश करते हैं और पूरी वसूली प्रक्रिया को गति देने की कोशिश करते हैं, तो उनके लिए सीमा निर्धारित करें यदि आवश्यक हो, तो उन लोगों से दूर रहें, जो डिक्टेट पर जोर देते हैं कि आपके शोक की अवधि किस तरह की होनी चाहिए।
  • भाग 3
    अपने बच्चे की स्मृति का सम्मान करना

    अपने बच्चे की मौत का बचाना शीर्षक चित्र
    1
    एक बैठक पकड़ो अंतिम संस्कार के कुछ हफ्ते बाद या जब आपको लगता है कि यह सही समय है, दोस्तों और रिश्तेदारों को अपने बच्चे के सम्मान में बैठक या रात के खाने के लिए आमंत्रित करें। सभी को अच्छी यादें साझा करने के लिए इस मीटिंग को बनाएं अपने बेटे या बेटी की कहानियों या तस्वीरें साझा करने के लिए लोगों को आमंत्रित करें बैठक आपके घर या आपके बच्चे को ऐसे स्थान पर हो सकती है, जैसे खेल का मैदान, खेल का मैदान या सामुदायिक केंद्र
  • पिक्चर शीर्षक से आपके बच्चे की मौत का बचाना चरण 16
    2
    एक वेब पेज बनाएं ऐसी कंपनियां हैं जो वेब पर एक स्थान प्रदान करती हैं ताकि आप अपने बच्चे के फोटो और वीडियो साझा कर सकें या अपने जीवन की कहानी भी रिकॉर्ड कर सकें। आप अपने सम्मान में एक फेसबुक पेज भी बना सकते हैं, जिसने एक्सेस प्रतिबंधित कर दिया है, ताकि केवल परिवार और दोस्तों ही इसे देख सकें।
  • अपने बच्चे की मौत का खिताब शीर्षक से चित्र चरण 17
    3
    एक फोटो एल्बम बनाएं एक फोटो एलबम में अपने बच्चे की फ़ोटो, आरेखण, कार्ड और डायरेक्ट इकट्ठा और व्यवस्थित करें फ़ोटो के साथ कैप्शन या कहानियां लिखें यह फोटो एलबम आपके लिए कुछ भी होगा जब आप इसे याद करेंगे। यह भी अपने छोटे बच्चों को अपने भाई या बहन के बारे में और जानने में मदद करने का एक तरीका है
  • अपने बच्चे के मौत की मृत्यु के जीवित रहने वाले पिक्चर 18
    4
    उसे याद में एक दान करें आप अपने बच्चे की ओर से एक परियोजना के लिए धनराशि प्रदान कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप अपने स्थानीय किताबों की दुकान में दान कर सकते हैं, उन्हें अपने बच्चे के सम्मान में पुस्तकें खरीदने के लिए कह सकते हैं। उन गतिविधियों और संगठनों के बारे में सोचो जो आपके बच्चे की पसंद के प्रकारों को दर्शाते हैं।
  • आपका बच्चा कदम 1 9
    5
    एक छात्रवृत्ति बनाएँ आप विश्वविद्यालय के छात्रवृत्ति विभाग से संपर्क कर सकते हैं और एक छात्रवृत्ति निधि बनाने के लिए एक सामुदायिक आधार के साथ काम कर सकते हैं। आप प्रति वर्ष 2000 रियाल भुगतान करने के लिए एक छात्रवृत्ति बनाने के लिए आर $ 40,000 और आर $ 50,000 के बीच कुछ चाहिए, लेकिन हर संस्था अपने नियम है। एक छात्रवृत्ति अपने दोस्तों और परिवार को एक योगदान करके अपने बच्चे का सम्मान करने का एक तरीका देती है।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने के लिए चित्र 20
    6
    एक कार्यकर्ता बनें अपने बच्चे की मृत्यु की परिस्थितियों पर निर्भर करते हुए, आप उस संगठन के साथ शामिल हो सकते हैं जो किसी विशेष कारण या हमारे सिस्टम में चीजों को बदलने के प्रयासों पर ध्यान खींचती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा नशे में चालक द्वारा मारा गया था, तो आप ऐसे किसी संगठन में शामिल हो सकते हैं जो इस तरह के अपराध को हल करता है।
    • जॉन वॉल्श से प्रेरित। उनके बेटे, एडम, 6, के बाद हत्या कर दी गई, वह अदालत के पास गया कानूनों जो लोग बच्चों के खिलाफ हिंसा का अभ्यास और कहा कि हिंसक अपराधियों पर कब्जा करने पर ध्यान केंद्रित एक टेलीविजन कार्यक्रम पेश करने के लिए आ गया है के खिलाफ मुश्किल होने के लिए लड़ने के लिए ।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु 21 जीवित रहें
    7
    लाइट को मोमबत्ती 15 अक्टूबर गर्भावस्था और बच्चों के मेमोरी डे, एक दिन जो गर्भावस्था के दौरान या नवजात शिशु के दौरान मर चुके बच्चों का सम्मान और याद रखना है। उस दिन 7 बजे, दुनिया भर के लोग मोमबत्ती को रोशनी करते हैं और कम से कम एक घंटे तक जलते रहते हैं। समय के अंतर के कारण, रोशनी वाले मोमबत्तियों का परिणाम "दुनिया भर में फैलता प्रकाश की लहर" के रूप में वर्णित किया जा सकता है।
  • अपने बच्चे की मौत के चरण 22 के मुताबिक बचें
    8
    जन्मदिन मनाएं यदि आपको लगता है कि यह सही है। जन्मदिन शुरू में बेहद दर्दनाक हो सकते हैं और आप उस तिथि से किसी का ध्यान नहीं लेना चाहते हैं। दूसरी तरफ, कुछ लोग उस विशेष दिन पर अपने बेटे के जीवन का जश्न मनाने में सांत्वना पाते हैं। ऐसा करने के लिए कोई सही या गलत तरीके नहीं हैं
  • भाग 4
    बाहर से सहायता प्राप्त करना

    अपने बच्चे की मौत की मृत्यु 23 जीवित रहें चित्र 23
    1
    एक चिकित्सक से बात करें एक अच्छा चिकित्सक काफी सुविधा हो सकता है, खासकर अगर यह कोई है जो एक प्यार करता था की मौत के क्षेत्र में माहिर है। इस विशेषज्ञता के साथ किसी को खोजने के लिए ऑनलाइन देखो। फोन पर चिकित्सक को साक्षात्कार के लिए इससे पहले कि आप एक सत्र के लिए प्रतिबद्ध की कोशिश करो। माता पिता जो शोक में हैं के साथ काम कर अपने अनुभव के बारे में पूछें, के रूप में एक मरीज के साथ काम करने की प्रक्रिया है अगर वह धार्मिक मुद्दों या नहीं (कुछ आप या न करना चाहें कर सकते हैं), कीमत और उपलब्धता को शामिल किया गया।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने वाली छवि चरण 24
    2
    शोक समूह में शामिल हों यह जानकर कि आप अकेले अपने दुःख में नहीं हैं और दूसरों को आपके जैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, आराम से हो सकता है। कई समुदायों में माता-पिता को सहायता प्रदान करने वाले शोक समूह उपलब्ध हैं उन समूहों के लिए इंटरनेट खोजें, जो आपके निकटतम हैं। ये समूह सहायक और गैर-अनुमानित वातावरण में आपकी कहानी को बताने का मौका सहित कई लाभ प्रदान करते हैं, जिससे आपको अपने अलगाव की भावना कम करने का मौका मिल जाता है।
    • समूह दो प्रकार के हो सकते हैं: समयबद्ध और ओपन एंडेड एक समय सीमा वाले समूह आम तौर पर एक हफ्ते में एक बार पूर्व निर्धारित अवधि (छह से दस सप्ताह) के लिए पूरा करते हैं, जबकि खुले समूह पहले से निर्धारित कार्यक्रम का पालन नहीं करते हैं।
  • अपने बच्चे की मौत की मृत्यु से बचने के लिए चित्र 25
    3
    एक ऑनलाइन मंच खोजें ऐसे कई ऑनलाइन मंच हैं जो बच्चे के नुकसान से निपटने के लिए समर्पित हैं - हालांकि, इन मंचों में सभी प्रकार के नुकसान (माता-पिता, पत्नियों, भाई-बहन, यहां तक ​​कि पालतू जानवर) शामिल हो सकते हैं। एक के लिए देखो जो माता-पिता के लिए विशिष्ट है, जो किसी बच्चे के दुःख को शोक रहे हैं, ताकि आप अपनी स्थिति की बेहतर समझ प्राप्त कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • रो जब आप इसकी आवश्यकता होती है और जब आप कर सकते हैं तो मुस्कुराओ।
    • जब आप समझते हैं कि आप पागल हो रहे हैं, तो बस बंद करो, आराम करो, कुछ भी न करें, फिल्म देखना, पढ़ना, सो जाओ और शांत हो जाओ
    • आप अपने बच्चे के बारे में सोचने के बिना किसी भी दिन को पारित होने की उम्मीद न करें - आप संभवत: इसे भी नहीं चाहेंगे आप अपने बेटे को बहुत प्यार करते थे और उसे अपने पूरे जीवन के लिए याद आएगा उसमें कोई समस्या नहीं है
    • जब आप शोक में होते हैं, तब भी जो कुछ भी आप सही पाते हैं उसे करो। आपको अपने दर्द को व्यक्त करने के लिए किसी को भी समझा नहीं देना चाहिए।
    • अपनी वसूली के लिए समय सीमा लागू नहीं करें यह आपको सामान्य महसूस करने में वर्षों लग सकता है, और यह स्थिति एक की तरह होगी नई सामान्य। हालात पहले जैसा नहीं रहेगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अपने जीवन के लायक अधिक रहते थे जा करने के लिए सार्थक नहीं है - यह पहले जैसा नहीं रहेगा, विभिन्न हमेशा के लिए अपने बेटे के लिए और आप के लिए अपने प्यार के लिए अपने प्यार के द्वारा बदला हो जाएगा ।
    • जितना भी आप कर सकते हैं उतना प्रार्थना करें कि आप विश्वास के व्यक्ति हैं
    • याद रखने की कोशिश करें कि कोई भी आपके दर्द को समझ न सकें, जब तक कि आपके जैसी स्थिति का अनुभव न हो। अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को मदद करने और उन्हें अपनी भावनाओं का सम्मान करने के लिए कहने की कोशिश करें।
    • अप्रासंगिक बातों के साथ आशा खोने की कोशिश न करें आप अपने जीवन की सबसे बुरी स्थिति का सामना कर रहे हैं। इससे कुछ भी बुरा नहीं हो सकता यदि आप कर सकते हैं, तो याद रखें कि आपके बच्चे की मृत्यु के साथ जीने की ताकत का मतलब है कि आप अब कुछ भी जीवित रह सकते हैं।
    • पता है कि आप अकेले नहीं हैं बस कुछ मदद करें, वह वहाँ बाहर है
    • रात में, जब आप अकेले होते हैं और सोते नहीं होते, तो अपने मृतक बच्चे को एक पत्र लिखकर उसे बताइए कि आप उससे कितना प्यार करते हैं और उसे याद नहीं करते
    • लगभग हर चीज में द्विपक्षीयता है, यहां तक ​​कि "आगे बढ़ने" में।
    • स्थिति पर काबू पाने की कोशिश करो घर छोड़ो मज़ा लो अपना मन साफ़ करें

    चेतावनी

    • कुछ लोग आत्महत्या करने का प्रयास करते हैं क्योंकि दर्द बहुत तीव्र है और क्योंकि उनका मानना ​​है कि वे इसे अब तक सहन नहीं कर पाएंगे - अगर आप इसके बारे में सोचते हैं, तो तुरंत मदद करें

    सूत्रों और कोटेशन




    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com