IhsAdke.com

कैसे एक खोया प्यार को भूल जाओ

पिछले रिश्तों पर काबू पा जाना मुश्किल है, और जो आपको प्यार करता है उसे खोने से दिल का दर्द हो सकता है। आपको लगता है कि आप सब कुछ खो चुके हैं और इस स्तर पर आप इस तथ्य को संसाधित नहीं कर पाएंगे कि आपका संबंध खत्म हो गया है। लेकिन समय के साथ, भावनात्मक स्वीकृति और आपकी ओर से कुछ सक्रिय उपाय शीघ्र ही आपके जीवन में पूरी तरह से वापस लौट पाएंगे।

चरणों

भाग 1
भावनाओं से निपटना

भावनात्मक चरण 1 होने से रोकने वाला चित्र
1
अपने आप को महसूस करने की अनुमति दें अपने आप को भावनाओं को ध्यान में रखते हुए जीवन के अन्य क्षेत्रों को काफी प्रभावित कर सकता है। इससे आप लोगों की तरह आक्रामकता हो सकती है, काम या विद्यालय में खराब प्रदर्शन हो सकता है या आप शारीरिक रूप से प्रभावित भी हो सकते हैं, अन्य बातों के अलावा, आपकी प्रतिरक्षा को कम कर सकते हैं।
  • अगर आपको दूसरों के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में परेशानी हो रही है, तो आप चुप, निजी स्थान को ढूंढकर लाभान्वित कर सकते हैं जहां आप अपने गार्ड को भावनात्मक रूप से कम कर सकते हैं
  • ध्यान रखें कि खुद को अपनी भावनाओं को "महसूस" करने और अपने आप को "नियंत्रित" करने की अनुमति देने के बीच एक अंतर है। नकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको और भी खराब महसूस हो सकती है और यहां तक ​​कि आपकी ज़रूरत की मदद को भी बंद कर सकते हैं। इसके बजाय, अपनी भावनाओं को स्वीकार करें, अपने आप को एक निश्चित अवधि के लिए महसूस करने की अनुमति दें, और फिर आगे बढ़ने की कोशिश करें
  • स्टेप लिविंग अोनो 7 के चित्र का शीर्षक
    2
    नकारात्मक अंक की एक सूची नीचे लिखें जब आप अपने दुख की गहराई में हैं, तो अपने पिछले प्रेम को याद रखना वास्तव में वास्तव में से बेहतर लग सकता है। परिप्रेक्ष्य रखने के लिए और याद रखें कि आपका पूर्व एक अन्य व्यक्ति की तरह असफल इंसान था, व्यक्ति की नकारात्मक विशेषताओं की एक सूची लिखें
  • पिक्चर शीर्षक से अलविदा कहो तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त वह चलती है चरण 4
    3
    व्यक्तिगत विदाई पत्र लिखें आप जिस तरह का निष्कर्ष प्राप्त करना चाहते हैं, उसे प्राप्त करना संभव नहीं हो सकता है इस विशेष मामले में, आपके खोए हुए प्रेम को एक विदाई पत्र लिखना, उपचार को प्रोत्साहित कर सकता है और रिश्ते के बारे में भूल सकता है।
    • यदि आपके पास अभी भी चीजें हैं जो आप अपने साथी को कभी नहीं बता सकते हैं, या यदि दुखी या दर्दनाक तरीके से संबंध समाप्त हो जाए, तो फौजदारी पत्र उन भावनाओं को समाप्त करने में मदद कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक सकारात्मक होना चरण 7
    4
    एक सकारात्मक प्रकाश में अपनी भावनाओं की समीक्षा करें आप क्रोध, ईर्ष्या, विश्वासघात, उदासी या अनगिनत अन्य भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। हालांकि, सभी नकारात्मक भावनाओं के पीछे एक सकारात्मक इरादा है यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपनी भावनाओं का पता लगा सकते हैं, और जब आप उस सकारात्मक इरादे पाते हैं, तो नकारात्मक पक्ष के बजाय इसके बारे में ध्यान केंद्रित करें
    • अगर आपके क्रोध का स्रोत यह है कि किसी को आपको इतनी गहराई से चोट पहुंचाई देने के लिए शर्म महसूस हो रहा है, तो इस तरह की भावना की समीक्षा करें: "मुझे डर के बिना प्यार करने के लिए बहुत बहादुर था। यह एक अच्छी बात है, लेकिन मुझे यह भी पता चला है कि मुझे बचाने की ज़रूरत है मेरा दिल। "
    • अगर आपकी उदासी का स्रोत यह है कि आपको लगता है कि आप कभी भी किसी साथी को कभी नहीं पायेंगे, तो आप इस तरह से उस भावना की समीक्षा कर सकते हैं: "मैं बहुत अच्छा था, बहुत मजबूत और सफल रहा, इससे पहले कि मेरी जिंदगी जी इस संबंध में, और इसमें से कोई भी बदल नहीं गया है। "
  • किसी के चरण 14 में रिनेव ट्रस्ट शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    किसी पर भरोसा रखने वाले किसी के साथ अपनी भावनाओं को साझा करेंयह कबूल करना कभी आसान नहीं है कि आपको कितना दुख हुआ है, या आप अपने प्यार के नुकसान को दूर नहीं कर सकते। लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति के करीब आने के लिए महत्वपूर्ण है जिस पर आप भरोसा करते हैं। यह व्यक्ति परिप्रेक्ष्य और समर्थन की पेशकश कर सकता है। अध्ययन बताते हैं कि यद्यपि आप किसी अन्य व्यक्ति के सामने कमजोर होने के बारे में असहज महसूस कर सकते हैं, यह आपके संबंधों को मजबूत भी कर सकता है और आपको अधिक जुड़ा हुआ महसूस कर सकता है।



  • चित्रा का शीर्षक पेपर के साथ अतीतबद्ध बाध्यकारी विकार चरण 1
    6
    जानें कि सहायता कब प्राप्त करें अगर नुकसान की भावना कमजोर होती है और समय के साथ सुधार नहीं होती है, तो आप "जटिल पीड़ा" नामक बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। नुकसान को भुगतना एक अत्यंत व्यक्तिगत अनुभव है, और प्रत्येक व्यक्ति को अलग तरह से ग्रस्त है लेकिन अगर आपको अपने दैनिक जीवन के माध्यम से परेशानी हो रही है, तो ऐसा महसूस करें कि आपने अपना उद्देश्य खो दिया है, या आपको लगता है कि जीवन जीने योग्य नहीं है, आपको पेशेवर मदद लेनी चाहिए। जटिल दुखों के कुछ लक्षण हैं:
    • खो गए प्रेम के विचार में गहन उदासी और दर्द
    • खोए प्यार के अलावा अन्य पर ध्यान केंद्रित करने में असमर्थता
    • यह तीव्रता से और लगातार रोता है और रोता है
    • टॉरपोर या अलगाव
    • अपने खोए हुए प्रेम के साथ यादृच्छिक
    • महसूस हो रहा है कि जीवन का अर्थ या उद्देश्य नहीं है
    • चिड़चिड़ापन या आंदोलन
    • दूसरों में विश्वास की कमी
  • भाग 2
    दर्दनाक यादों से छुटकारा पाएं

    ट्विटर पर ऑटो अनफ़ॉलो करें शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    1
    सोशल मीडिया में अपने पूर्व का पालन करना बंद करें यह ले जाने के लिए एक दयनीय कदम की तरह लग सकता है, लेकिन आपके खोए हुए प्रेम के अपडेट और फ़ोटो केवल दर्द को बदतर बना देगा। झूठी आशा को दूध पिलाने के लिए कि आप एक साथ वापस मिलेंगे, पूरी तरह से आगे बढ़ना मुश्किल बना सकते हैं।
  • एक एंड्रॉइड संपर्क चरण 6 को हटा दें
    2
    अपने पूर्व के फोन नंबर को मिटा दें यद्यपि आप सोच सकते हैं कि यह डेटा आपके सेल फ़ोन पर छोड़ना हानिरहित है, अपने खोए प्यार को बुलाए जाने से आपको नकार देने के लिए एक मुश्किल प्रलोभन होगा जब आप नशे में महसूस करेंगे या जब कुछ गंभीर हो जाएगा। आप उस सम्बन्ध से पहले अपने जीवन को नियंत्रित करने में सक्षम थे, और अब आप इसे पूरा कर सकेंगे, लेकिन केवल अगर आप खुद को अनुमति देते हैं
  • बीवर ल्वबल चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने आप को एक स्थान दें यदि आप और आपका खोया प्रेम एक सामाजिक मंडल, कार्यस्थल या कुछ अन्य जगह साझा करते हैं, तो आपको अपने "पूर्व" उपस्थित होने वाले स्थानों से बचने के लिए समय व्यतीत करना पड़ सकता है यह महत्वपूर्ण है कि आप एक चुनौती के रूप में रिश्ते के अंत के बारे में नहीं सोचते - किसी रिश्ते में कोई जीत या हार नहीं है अपने लिए जगह बनाने के द्वारा, आप अपने आप को सुधारने के लिए समय और जगह भी दे देंगे। तोड़-भाड़ करना मुश्किल है - प्रक्रियाओं में आपकी आवश्यकताओं का सम्मान करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से एक सप्ताह में कम से कम एक रिश्ते में जाओ
    4
    अपने खोए हुए प्रेम से उपहार, ट्रिंकेट्स और निजी आइटम फेंक दें वे एक दर्दनाक याददाश्त हो सकते हैं, और जब आप कर सकते थे, तब नकारात्मक भावनाओं को ट्रिगर कर सकते हैं, इसके बिना, अच्छा लग रहा है आपकी भावनाओं को महसूस करना महत्वपूर्ण है, लेकिन अपने आप को उनके द्वारा नियंत्रित करने की अनुमति स्वस्थ नहीं हो सकती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com