IhsAdke.com

एक काल्पनिक चरित्र के लिए जुनून के साथ कैसे व्यवहार करें

एक काल्पनिक चरित्र के साथ प्यार में गिरना असामान्य नहीं है और बहुत से लोग खुद को पुस्तक, फिल्म, उपन्यास या वीडियो गेम से एक चरित्र से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं। आपको सावधान रहने की ज़रूरत है जब इस प्रकार की रोमांटिक भावना आपको जीवित जीवन से या एक सच्चे रिश्ते को रोकती है। दूसरी ओर, एक काल्पनिक चरित्र पसंद करना भी रचनात्मकता को व्यक्त करने का एक अच्छा अवसर हो सकता है, अपने बारे में अधिक जानें और आप रोमांटिक रिश्ते से क्या अपेक्षा करते हैं

चरणों

विधि 1
दूसरों के साथ अपने प्यार के बारे में बात कर रहे

एक काल्पनिक कैरेक्टर चरण 6 के साथ प्यार में रहना
1
पता है कि आप अकेले नहीं हैं आप दुनिया में एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं जो एक काल्पनिक चरित्र के प्रति आकर्षित होता है ऐसा होने की संभावना है कि आप केवल एक ही व्यक्ति नहीं हैं जो एक विशिष्ट चरित्र को पसंद करता है
  • प्रेम में गिरने के बावजूद, कई लोगों को उपन्यास में दर्शाए गए चरित्र में भावनात्मक और मौखिक लक्षण दिखाई देते हैं। रोमांटिक भावना केवल उन तरीकों में से एक है जो चरित्र वास्तविक जीवन को प्रभावित कर सकता है।
  • एक काल्पनिक कैरेक्टर चरण 2 के साथ प्यार में रहने के साथ कॉप का शीर्षक चित्र
    2
    इसके बारे में अपने दोस्तों से बात करें हो सकता है कि आप एक निश्चित व्यक्ति के समूह के अकेले व्यक्ति न हो जो एक निश्चित प्रकार के उपन्यास का पालन करें। यहां तक ​​कि अगर उन्हें एक ऐसी किताब नहीं पता है जो आप पढ़ रहे हैं या एक ही कार्यक्रम नहीं देखते हैं, तो वे समझ सकते हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं।
  • एक काल्पनिक कैरेक्टर चरण 9 के साथ प्यार में रहना
    3
    अपने आप को कल्पना करना अनुमति दें कल्पना करने के लिए, यह है कि आपके रोमांस के चारों ओर घूमने वाले झूठ की दुनिया बनाने के लिए, जुनून के लिए एक सामान्य प्रतिक्रिया है जिसमें सीमाएं होनी चाहिए। इस मामले में, सीमा यह है कि आपके स्नेह का उद्देश्य मौजूद नहीं है
    • काल्पनिक कई रूपों में आ सकता है आप कल्पना कर सकते हैं कि आपके चरित्र के साथ एक शारीरिक रिश्ता है या शायद आप उससे शादी कर चुके हैं और आप एक साथ रहते हैं। किसी भी अधिक उपजाऊ कल्पना के साथ कोई भी यह सोच सकता है कि कैसे इस संबंध का अंत होगा, जिसमें तलाक, झगड़े या मृत्यु भी शामिल है। कल्पना में सब कुछ संभव है
  • एक काल्पनिक कैरेक्टर चरण 3 के साथ प्रेम में रहना
    4
    एक प्रशंसक कथा लिखें काल्पनिक चरित्र के लिए प्यार व्यक्त करने का एक तरीका लेखन के माध्यम से भावनाओं का पता लगाना है। अपने स्नेह के उद्देश्य को शामिल करने वाली एक कहानी बनाएं और ऐसी स्थिति बनाएं जहां आप अंत में मिलें।
    • कल्पना के लिए पंखों की अगर आप एक चरित्र से प्यार करते हैं, तो वह सोचें कि वह क्या करती है जो आपको आकर्षित करती है और उसका वर्णन करती है। एक ऐसी दुनिया बनाएं जहां आप एक साथ हो सकते हैं और इसमें शामिल कर सकते हैं।
    • यदि आप उस प्रकार के होते हैं जिसे आपको कल्पना करने की ज़रूरत होती है, तो वर्ण को चित्रित करने या ड्राइंग करने की कोशिश न करें और इसे न सिर्फ कल्पना करें। दृश्य काम लेखन के रूप में रचनात्मक के रूप में हो सकता है।
  • अपने उंगली पर बंद होने वाले दरवाजे के दर्द के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    इस काम को दूसरों के साथ साझा करें प्रशंसक कथा प्रकाशित करने वाली साइटों पर कहानियां पोस्ट करें आप आम जनता के लिए वेबसाइट्स पा सकते हैं या वे कुछ पुस्तकों या कार्यक्रमों के प्रशंसकों के लिए खुद को उधार देते हैं। इस प्रकार, अन्य लोगों की कहानियों का सम्मान करने का मौका भी संभव है।
    • बस सुनिश्चित कर लें कि यदि आप अपनी कहानी में एक पात्र हैं, तो निजी विवरण पोस्ट करने से बचें। यह सबसे अच्छा है कि कोई भी निजी जानकारी के आधार पर स्रोत का पता लगा सकता है जो आपने इंटरनेट पर इतनी आसानी से उपलब्ध करवाया है।
    • कुछ लोग इन कहानियों से बहुत पैसे कमा सकते हैं वे अपवाद हैं, इसलिए भी अगर आप इंटरनेट पर काम करना चाहते हैं, तो आश्चर्यचकित न करें कि केवल कुछ कार्डबोर्ड प्रशंसकों ने पढ़ा।
  • विधि 2
    वर्तनी तोड़कर

    चित्र शीर्षक डील विद स्लीप एपनिया चरण 25
    1
    पता लगाएं कि यह प्यार आपके जीवन को नुकसान पहुंचा रहा है या नहीं। सपने या कल्पनाएं शांत हैं, लेकिन आपकी कल्पना वास्तविक जीवन के साथ ओवरलैप नहीं होनी चाहिए। यदि आप वास्तविक परिस्थितियों से बच रहे हैं या सच्चे रिश्तों से परहेज करते हैं, तो यह संभव है कि यह जुनून अस्वस्थ हो गया है।
    • यदि आप अपने आप को कल्पना करना बंद नहीं कर सकते हैं, तो उपचार से मुक्त होने या समस्या से छुटकारा पाने के लिए एंटी-डिस्टैंटर्स लेने के बारे में सोचें। यदि आप सामना करने और आगे बढ़ने की क्षमता के बारे में चिंतित हैं, तो यह एक चिकित्सक के साथ चर्चा करें।
  • पता है कि एक लड़की छिपा रही है कुछ चीज़ चरण 8
    2
    याद रखें कि चरित्र वास्तविक नहीं है। अंत में, आप किसी के साथ प्यार में हैं जो मौजूद नहीं है इसे ध्यान में रखें, भले ही आपको इसे स्वयं को दोहराएं।
    • चरित्र में खामियां या नकारात्मक देखने की कोशिश करें अगर उसे कोई समस्या नहीं है, तो यह पहले से ही एक दोष है कोई भी एकदम सही नहीं है और आप अपने रिश्ते में मजा नहीं लेंगे, जहां आपके साथी के साथ कुछ भी गलत नहीं था।
    • कभी-कभी यह किसी से पूछने के लिए अच्छा है कि इन चीजों को और अधिक वास्तविक बनाने के लिए कहें। इस दुनिया की कल्पना से बाहर निकलने की इच्छा के बारे में अपने दोस्तों से बात करें वे आपकी मदद कर सकते हैं यह देखने के लिए कि वास्तव में क्या है और क्या नहीं है।



  • एक काल्पनिक चरित्र चरण 13 के साथ प्रेम में रहना
    3
    रूढ़िवादी पहचानें विशेष रूप से दृश्य कथा में, कई पात्रों को स्टैरियोटाइप द्वारा प्रस्तुत किया जाता है। चरित्र पर काबू पाने का एक अच्छा तरीका यह है कि यह केवल वास्तविकता का प्रतिनिधित्व है। वास्तविक लोग जरूरी नहीं कि वे सही, रोमांटिक, विनोदी या सीधी (या आप जो भी विशेषण चुनते हैं) कल्पना के चरित्र के रूप में नहीं हैं
    • यह कदम तब भी महत्वपूर्ण है जब आप उस चरित्र पर प्रतिक्रिया कैसे करते हैं जिसे आप पसंद नहीं करते। रीडर में इस प्रतिक्रिया को भड़काने के लिए निश्चित प्रकार के लोगों को विशिष्ट तरीके से प्रतिनिधित्व किया जाता है। उदाहरण के लिए, एक शिक्षक एक पुराने, घृणित चरित्र के रूप में अभिनय कर सकता है जो छात्रों को गलती करना चाहता है इनमें से कुछ लोग मौजूद हैं, लेकिन चरित्र उन्हें प्रतिनिधित्व नहीं करता है और आपको प्रभावित नहीं करना चाहिए कि आप वास्तविक शिक्षकों के साथ कैसे बातचीत करते हैं, विशेष रूप से युवा और दोस्ताना लोगों के साथ।
  • एक काल्पनिक कैरेक्टर के साथ प्यार में रहने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 11
    4
    अपने जीवन के चरित्र को समाप्त करें वास्तविक संबंधों को समाप्त करने के लिए यह अच्छी सलाह भी है यदि आप किसी के बारे में सोच और देखभाल करना बंद करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को अपने जीवन से बाहर निकालना इस प्रकार, इसके बिना रहने के लिए कमरे में रहने और सीखना संभव है।
    • किसी भी पुस्तकें पढ़ना न करें या मूवी या प्रोग्राम देखें, जिसमें चरित्र शामिल हो। काल्पनिक ब्रह्मांड के बारे में बात करने वाली साइटों से भी बचें आप फेसबुक पर एक पूर्व पर नजर रखना नहीं चाहते, इसलिए चरित्र के साथ कुछ ऐसा न करें।
  • विधि 3
    चरित्र खोने की निराशा से निपटना

    एक काल्पनिक कैरेक्टर चरण 1 के साथ प्यार में रहना
    1
    याद रखें कि पीड़ित होना ठीक है आप इस चरित्र को अपने जीवन का हिस्सा बनाते हैं, जो लंबे समय से पहले हो सकता है। नुकसान की भावना के लिए स्वाभाविक है
    • किशोरावस्था या युवा लोगों के मामले में जिनके पास मृत्यु का कोई अनुभव नहीं है, कल्पना की दुनिया इस समस्या को सोचने और चर्चा करने के लिए एक अच्छी शुरुआत हो सकती है। दूसरों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने पर विचार करें आप पाएंगे कि यह गंभीर वास्तविक जीवन के मुद्दों के बारे में बात करना शुरू करने का भी एक अच्छा तरीका है।
  • चित्र शीर्षक से अपने आप को भावनात्मक रूप से चिह्नित करें चरण 17
    2
    मिस भावनाएं अगर आपका पसंदीदा किरदार प्लॉट से मारे गए या हटा दिया गया है, तो आप शायद गुस्से में होंगे। दूसरों को इस भावना के बारे में बताओ आप चरम भावनाओं के माध्यम से जा रहे हैं और कभी-कभी यह वेंट करना बेहतर है
    • लोकप्रिय किताबें, फिल्मों, या टीवी शो के बारे में बात करते समय खराब होने के बारे में सावधान रहें आज की दुनिया में, लोग हमेशा चीजें एक साथ नहीं रहते हैं, जिसका अर्थ है कि वे एक ही समय में चीजें नहीं देख सकते हैं। ट्विटर की तरह एक सार्वजनिक मंच पर पोस्ट करके, जैसे अस्पष्ट टिप्पणियों पसंद करते हैं: "मेरा मानना ​​है कि नहीं कर सकते हैं कि क्या हुआ," बजाय कह रही है की: "वे मेरे पसंदीदा चरित्र क्यों मारने दिया?"। उन लोगों को विवरण सहेजें, जो आपके समान बिंदु पर हैं।
  • एक काल्पनिक चरित्र चरण 8 के साथ प्यार में रहने के साथ काल्पनिक शीर्षक चित्र
    3
    चरित्र को याद करने के तरीके ढूंढें उस पर प्रतिबिंबित करें जिसने चरित्र को किसी साजिश में महत्व दिया और उसे आप के साथ प्रेम करते हुए क्या किया अपने दोस्तों या दूसरों को उसके बारे में बताएं, उनकी मृत्यु इतनी निराशाजनक क्यों थी, और जिन चीज़ों को आप उसके बारे में अच्छी तरह पसंद करते हैं
    • पुस्तक या कार्यक्रम के कुछ हिस्सों को फिर से पढ़ना या फिर देखना, जिसमें काल्पनिक चरित्र आपको पसंद होता है कल्पना दुनिया में सबसे अच्छी बात यह है कि हम हमेशा अतीत में वापस जा सकते हैं।
    • इसे ढूंढने के अन्य तरीकों की तलाश करें, अपनी काल्पनिक कहानी लिखकर या इसे खींचकर इसे फिर से देखें।
  • अपनी आँखें शीर्षक से चित्र चरण 17 को धीमा करना बंद करो
    4
    पढ़ने या देखिए रखें। एक अच्छी कहानी चरित्र की मृत्यु के बाद साजिश की निरंतरता को दर्शाती है। इस घटना के बाद, पुस्तक को पढ़ना जारी रखें या शो को देखने के लिए ताकि आप अन्य वर्णों की प्रतिक्रिया देख सकें। इस तरह, घटनाओं को बेहतर स्वीकार करना संभव है
    • एक अन्य विकल्प कार्यक्रम या पुस्तक के साथ समय निकालना है यदि आप इस घटना से भावनात्मक रूप से हिल गए हैं, तो कल्पना की दुनिया में समय लेने के लिए अच्छा होगा कि इसे वास्तविक जीवन को बहुत ज्यादा प्रभावित न करें।
  • पल्पोनरी हाइपरटेंशन के लक्षणों को पहचानें चित्र 2 चरण
    5
    याद रखें कि कोई व्यक्ति चरित्र के भाग्य को नियंत्रित करता है। काल्पनिक चरित्र का सबसे खराब पहलू यह है कि उसकी कहानी एक निश्चित बिंदु पर समाप्त होती है। अंत में, सभी क्रियाएं एक व्यक्ति की कल्पना के परिणाम भी हैं। यही है, केवल उस व्यक्ति पर घटनाओं का नियंत्रण है भले ही चरित्र मर न जाए, किताब या कार्यक्रम एक घंटा खत्म हो जाएगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com