IhsAdke.com

अपने फर्जी चरित्र को कैसे नाम दें

क्या आपके पास एक आदर्श चरित्र है, क्या यह किताब, फिल्म या नाटक के लिए हो, लेकिन सही नाम नहीं मिल सकता है? आगे नहीं देखो

चरणों

आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 1 को नामांकित छवि
1
अपने चरित्र के जातीय समूह और उपस्थिति पर निर्णय लें उदाहरण के लिए: अगर वह ब्रिटिश है, तो पाठकों को आम तौर पर अंग्रेजी नाम की अपेक्षा होगी, इसलिए एक अलग नाम, जैसे "चो-लिन" केवल एक सम्मोहक कहानी के साथ काम करेगा। याद रखें कि अधिकांश पाठक तुरंत एक नाम के आधार पर एक चरित्र को कल्पना करते हैं (विशेष रूप से यदि यह किसी विशेष संस्कृति से आता है)
  • इस तर्क के बाद, ध्यान रखें कि आज के पाठकों द्वारा कुछ नामों को पुराने या वर्तमान माना जाता है। क्या नाम उस अवधि से मेल खाता है जिसमें आपकी कहानी होती है?
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 2 को नामांकित छवि
    2
    चरित्र के हितों और विशेषताओं को निर्धारित करें और तय करें कि उसके साथ सबसे अच्छा कौन सा ध्वनि मेल खाता है। अगर चरित्र में बहुत सारी शक्तियां होंगी और जिद्दी हैं, "कश्मीर" और "पी" जैसे मजबूत ध्वनि अच्छी तरह से काम करेंगे। दूसरी तरफ, अगर चरित्र प्यारा है और थोड़ा शर्मीला है, तो नरम आवाज़ "एफ" और "एस" बेहतर होगा
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 3 नामांकित छवि
    3
    नामों के अर्थों के बारे में सोचो बच्चे के नाम साइटों पर खोज करें, उन लोगों की तलाश करें जिनके पास अर्थ है जो आपके चरित्र के साथ अच्छी तरह मेल खाता है। आप शारीरिक उपस्थिति का उपयोग कर सकते हैं ("सुनहरे बालों के लिए एक गोरा", किसी व्यक्ति के लिए "इसाबेला") या व्यक्तित्व ("लियोनार्डो" का अर्थ है शेर)।
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 4 को नामांकित छवि
    4
    प्रसिद्ध नामों के बारे में सोचो याद रखें कि "एडॉल्फ" या "एल्विस" जैसे कुछ नामों के पास निश्चित अर्थ हैं और एक विशिष्ट नाम के साथ एक चरित्र अपने तरीके से विकसित होने की संभावना नहीं है, जैसा कि आप चाहते हैं कि वे करना चाहते हैं हालांकि, यह प्लॉट के हिस्से के रूप में या निरंतर मजाक के रूप में काम कर सकता है यदि आप करेंगे बस इस बात से अवगत रहें कि नाम के होने से पहले लोग आपको अपने चरित्र के बारे में जानते हैं, और यह इस तकनीक का इस्तेमाल अक्सर करने के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 5 नामांकित छवि
    5
    क्या आप चाहते हैं कि आपके चरित्र को उपनाम दिया जाए? यदि हां, तो आपको अपने दर्शकों के लिए तीन चीजों को निर्धारित करने की आवश्यकता है: (ए) जो अपने उपनाम से चरित्र को कॉल करता है- (बी) क्यों उसका यह उपनाम है (कुछ, जैसे इसाबेला / ईसा, किसी स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है, दूसरों की आवश्यकता हो सकती है) सी) क्या वर्ण उपनाम पसंद / स्वीकार करते हैं? या ऐसा कुछ है जो वे उसे तंग करने के लिए उपयोग करते हैं?



  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 6 को नामांकित छवि
    6
    संभावित नामों की सूची बनाते समय, उस व्यक्ति से बात करें, जो आपके द्वारा निर्मित चरित्र को नहीं जानता। प्रत्येक नाम पढ़ें और पूछें कि किस तरह का व्यक्ति उस नाम का हो सकता है यदि उत्तर आपके चरित्र से पूरी तरह से अलग है, तो शायद यह मैच नहीं होगा।
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 7 को नामांकित छवि
    7
    किसी को अपना चरित्र नाम करने का प्रयास करें ऐसा कोई हो सकता है जिसे आप प्यार करते हैं, कोई व्यक्ति जो आपको प्रभावित करता है या आपका समर्थन करता है, या जिस व्यक्ति पर चरित्र आधारित था।
    • हालांकि, सावधान रहें - अगर आप किसी को चरित्र का नाम दें, तो कहानी प्रकाशित होने से पहले व्यक्ति से बात करें। वह चरित्र के साथ जुड़ा होना पसंद नहीं कर सकती है, खासकर अगर उसे एक प्रतिकूल तरीके से चित्रित किया गया हो, और आप पर मुकदमा समाप्त हो सकता है। यदि व्यक्ति कहता है कि वे इसे नहीं चाहते हैं, तो इसे स्वीकार करें और नाम बदलें।
    • यह आपके अपने परिवार, अपने परिवार, आपके व्यवसाय (हालांकि आपको अभी भी सामान्य ज्ञान का उपयोग करना है, खासकर यदि लोग अभी भी जीवित हैं) का उपयोग करने से अलग है। उदाहरण के लिए, गारफील्ड का नाम जिम डेविस के दादा के नाम पर रखा गया था।
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 8 को नामांकित छवि
    8
    उच्चारण करने के लिए किसी असंभव नाम का चयन न करें आपको लगता है कि Xzighlab आपके चरित्र के लिए सही नाम है, लेकिन यदि पाठक को प्रत्येक पृष्ठ पर नाम कई बार पढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, तो यह कहानी का टायर होगा।
  • आपकी काल्पनिक कैरेक्टर चरण 9 नामित छवि का शीर्षक
    9
    यदि आपके चरित्र का सबसे अच्छा दोस्त, दुश्मन, साथी या भाई है, जिसके साथ आप बहुत समय बिताते हैं, तो यह बहुत ही समान नामों का उपयोग नहीं करना है, या आपके पाठकों को भ्रमित हो सकता है। उदाहरणों में राकेल / रॉबर्टो, मारिया / मायरियो आदि शामिल हैं। यहां तक ​​कि अगर वे एक ही पत्र से शुरू नहीं करते हैं, अगर उनके पास एक समान आवाज़ है, तो भ्रम हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने दो नामों को भी मिश्रण कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अगर आप एवलिन और क्रिस्टीना पसंद करते हैं, तो आप उन्हें मिश्रण कर सकते हैं और एवलिन बना सकते हैं
    • यदि आपको सही नाम जल्दी से नहीं मिल रहा है, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें यह पैदा होगा यदि आप किसी नाम का निर्णय नहीं ले सकते, लेकिन वास्तव में लिखना शुरू करना चाहते हैं, तो XXX या सामान्य नाम, जैसे जॉन या सारा दर्ज करें आप बाद में हमेशा बदल सकते हैं
    • यदि आपको लगता है कि कुछ भी मेल नहीं खाता है, तो एक नया नाम बनाने के लिए डरो मत। लेकिन इस से सावधान रहें, क्योंकि कभी-कभी अद्वितीय नाम उबाऊ वर्णों से जुड़े होते हैं।
    • जुड़वा बच्चों के समान या छद्म नामों का उपयोग करते हुए उबाऊ वर्णों की बात करना, थकाऊ, सामान्य और अनौपचारिक है। कुछ नया विचार करें

    चेतावनी

    • यदि आपने पर्याप्त अपनी कहानी लिखी है और चरित्र के नाम को बदलने का निर्णय लिया है, तो ध्यान से सोचें कभी-कभी यह लेखन के प्रवाह को बर्बाद कर सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक काल्पनिक चरित्र
    • चरित्र के बारे में एक कहानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com