IhsAdke.com

मूल चरित्र कैसे बनाएं और विकसित करें

चाहे आप मस्ती के लिए लिखते हैं या किताब लिखना शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, वर्ण किसी भी कहानी का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। और एक अच्छी कहानी या पुस्तक लिखने के लिए, आपको अच्छे पात्रों को विकसित करने की आवश्यकता है और, इससे भी महत्वपूर्ण बात, आपको अपने पात्रों को पता होना चाहिए।

चरणों

एक मूल कैरेक्टर चरण 1 बनाएँ और विकसित करें शीर्षक वाला चित्र
1
आप किस प्रकार की कहानी लिख रहे हैं यह तय करें यह कल्पना है? ऐतिहासिक उपन्यास?
  • एक मूल कैरेक्टर चरण 2 बनाएँ और विकसित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मूल बातें तय करें उनका नाम क्या है? आपके बाल, आपकी आंखों और आपकी त्वचा का रंग क्या है? वह कितना पुराना है? वह किस तरह की शिक्षा करता है? उसका परिवार क्या है? आप कितने लंबा हैं? इसका वजन कितना होता है? आपके चरित्र में कौन से अनूठी विशेषताओं हैं? अपने चरित्र में अपने चरित्र की कल्पना करो
  • एक मूल चरित्र बनाएँ और विकसित करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    एक ऐसी साइट पर जाएं जो व्यक्तित्व परीक्षण प्रदान करती है। कुछ परीक्षण करें, जिस तरह से आपका चरित्र उनसे उत्तर देगा, उस पर प्रतिक्रिया दें। सभी परिणाम Microsoft Word या किसी अन्य समान प्रोग्राम में कॉपी और पेस्ट करें इससे आपको अपने चरित्र के सामान्य व्यक्तित्व को तय करने में मदद मिलेगी।



  • चित्र मूल शीर्षक चरण 4 बनाएँ और विकसित करें
    4
    अपने आप को ऐसे परिस्थितियों के बारे में कुछ गहरे सवालों से पूछें, जो आपको अपने चरित्र को निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं, जैसे "यदि मेरी मां की मृत्यु हो गई तो मेरा चरित्र क्या करे?"" अगर वह एक लंबे समय तक खोने वाले रिश्तेदार को जानता है तो वह क्या करेगा? "" बैंक लुटेरे द्वारा सामना किए जाने पर वह क्या करेंगे? "" ... अगर कोई अपने सिर पर बंदूक की ओर इशारा करता है? " प्रश्नों के प्रकार जिन्हें आप पूछना चाहिए, और परीक्षा परिणामों के साथ उत्तर भी लिखें। इस बिंदु पर, आपको अपने चरित्र के व्यक्तित्व का एक अच्छा विचार होना चाहिए
  • एक मूल चरित्र को बनाने और विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 5
    5
    कुछ नकारात्मक खेलें यदि आप अपने चरित्र को बहुत ही सही बनाते हैं, तो लोग आपकी कहानी उबाऊ पाएंगे। यदि आप चाहते हैं कि वह असली हो, तो आप एक चरित्र को लंबा, पतला, सुंदर, मजबूत, ईमानदार, विचारशील और बुद्धिमान नहीं बना सकते। एक दोष प्रकट करें, जैसे कि नशीली दवाओं की लत या वह बहुत गर्व है। कुछ जटिलताओं को जोड़ें!
  • एक मूल कैरेक्टर चरण 6 को बनाएं और विकसित करें
    6
    यदि आप उसके चारों ओर थे तो आप अपने चरित्र से कैसे बात करेंगे, इसके बारे में सोचें अपने सपनों, भय और यादों के बारे में सोचो।
  • युक्तियाँ

    • अपने चरित्र को बहुत प्रतिभाशाली बनाने की कोशिश न करें, उदाहरण के लिए, वह बाड़ लगाने, तीरंदाजी, पर्वतारोहण, गायन, सामाजिक लोकप्रियता, श्रृंगार और हजारों अन्य चीजों में एक ही समय में अच्छा नहीं हो सकता। यदि इनमें से कुछ प्रतिभाओं की आवश्यकता है, तो एक और मूल चरित्र बनाओ जो पहले से संबद्ध है।
    • मज़ा लो! यह कोई मूल चरित्र बनाने में अच्छा नहीं है जो आपको उकसाता है, क्योंकि यदि वह आपको पेश करता है, तो क्या वह अन्य लोगों को भी नहीं बोरता? और यह अच्छी कहानी नहीं बनायेगा!
    • अपने चरित्र के बारे में दिलचस्प तथ्यों के बारे में सोचने की कोशिश करें, इसे बहुत हल्का न होने दें, अन्यथा यह अन्य लोगों को दिलचस्पी नहीं छोड़ सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com