IhsAdke.com

अपने पात्रों के लिए अच्छे व्यक्तियों को कैसे बनाएं

आप किसी अजीब पुराने रिश्तेदारों की यात्रा के लिए एक दूर देश में जा रहे हैं, जिनके साथ आप किसी तरह से संबंधित हैं। आपके हाथ में आप एक किताब पकड़ते हैं जो आपके किसी मित्र ने सिफारिश की है। लेकिन रुको ... जैसा आप पढ़ना शुरू करते हैं, आपको पता है कि पात्र वास्तव में परेशान हैं! यह एक विशिष्ट परिदृश्य है, शायद वहाँ कई पाठकों से परिचित हैं। आप एक लेखक, इन पाठकों को आराध्य और यथार्थवादी पात्रों के साथ एक कहानी बनाकर मदद कर सकते हैं! यह चरण-दर-चरण गाइड आपको अपने पात्रों के लिए महान व्यक्तित्वों को विकसित करने के बारे में सुराग देगा।

चरणों

अपने वर्णों के लिए अच्छे व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
इन श्रेणियों सहित सरल प्रोफ़ाइल से प्रारंभ करें: नाम, आयु, लिंग और व्यवसाय। ये सभी विशेषताओं आपके चरित्र के विकल्पों को प्रभावित करेगी। इन्हें भरें, अपनी कहानी के नायक के साथ शुरू करो एक उदाहरण के रूप में, हम इसका उपयोग करेंगे: जॉन, 15, नर, एक गिरोह का सदस्य जॉन की उम्र, लिंग, और व्यवसाय उनके व्यक्तित्व को प्रभावित करेगा ध्यान दें कि आपने कितनी जल्दी सोच लिया है कि वह परेशानी, पीने, दवाओं और अन्य चीजों से निपटना है
  • अपने पात्रों के लिए अच्छे पर्सनेट्स बनाएँ शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    एक अच्छा नाम चुनें नाम एक चरित्र के व्यक्तित्व को प्रभावित कर सकते हैं, और जॉन में शायद एक उपनाम होगा चलो "पित्ती" का प्रयास करें आप कैसे सोचते हैं कि गिरोह का सदस्य, अलाइक, एक गिरोह के सदस्य जॉन की तुलना करता है? उदाहरण के लिए, एक काल्पनिक कहानी कभी-कभी यूनानी पौराणिक कथाओं के नामों के साथ वर्णों को प्रस्तुत करेंगे, जैसे कि Demetrios, उदाहरण के लिए विज्ञान कथा की कहानियों में तकनीकी नाम वाले अक्षर होंगे, जैसे "टेक्नो" शब्द। हालांकि, रचनात्मक रहें और उस शैली की नकल न करें जो आप लिख रहे हैं।
  • अपने पात्रों के लिए अच्छा व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    एक अतिरिक्त प्रोफ़ाइल बनाएं "पिलियर" के लिए एक पृष्ठभूमि बनाएं, यह एक गिरोह में कितना समय रहा है? वह गिरोह में क्यों शामिल हो गया? उसकी इच्छा क्या है? आपका डर क्या है? आपके लक्ष्य क्या हैं? पर्यावरण और घटनाओं ने हमारे व्यक्तित्वों को आकार दिया है, इन उपकरणों का उपयोग एक व्यक्तित्व को आकार देने में मदद करेगा।
  • अपने वर्णों के लिए अच्छा व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    अधिक विकसित व्यक्तित्व बनाएं घटनाओं ने उनके व्यक्तित्व को कैसे प्रभावित किया? क्या उसने किसी को खो दिया है जिसे वह प्यार करता था, इस प्रकार जिसके परिणामस्वरूप गिरोह प्रविष्टि हुई? संभवतया, वह उसमें प्रवेश किया ताकि वह अधिक लचीला हो सके और उन लोगों की रक्षा कर सके, जिन्हें वे प्यार करते हैं। कुछ महत्वपूर्ण खामियों के बारे में सोचें जो संभवत: उनके जीवन की कहानी के कारण सामने आये थे। जैसा आप लिखते हैं, इन दोषों का उपयोग करें यादगार, अनूठी और रिपोर्टेबल। ये एक अच्छे चरित्र की मुख्य विशेषताएं हैं। इसे साइड-बाय-साइड, कहानी / पृष्ठभूमि विकसित किया जा सकता है।
  • अपने पात्रों के लिए अच्छा व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एक साजिश के लिए चिमटा जोड़ें। एक शुरुआत और अंत के बारे में सोचो पेइयर के लिए एक प्रतिद्वंद्वी के बारे में सोचें और महत्वपूर्ण मतभेदों के साथ इसे जितना करीब हो सके। वे समान रूप से भी हो सकते हैं कि वे एक ही गिरोह में पहले से ही दोस्त हैं। जैसे ही आप जाते हैं उतने अधिक वर्ण विकसित करें संभव के रूप में उन्हें मानव के रूप में बनाओ यहां खेल का नाम संघ है।
  • अपने पात्रों के लिए अच्छे व्यक्तित्व बनाएं शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    जब तक आपकी कहानी समाप्त नहीं हो जाती तब तक विकासशील अक्षरों को रखें। इस प्रक्रिया के दौरान जारी रखें जब तक कि आपने बनाया न हो, उदाहरण के लिए, सबसे अच्छा दोस्त, नेता, संभव प्रेम ब्याज और प्लयर गैंग के अन्य महत्वपूर्ण सदस्य। किसी भी प्रतिद्वंद्वी गिरोह और अन्य महान पात्रों के लिए समान करें, जैसे कि पेइर्स के माता-पिता (कम विशिष्ट के रूप में चरित्र कम महत्वपूर्ण है।)
    • याद रखें कि चरित्र संतुलन महत्वपूर्ण है विशिष्ट चरित्र प्रकारों का निर्माण करना दिखाएगा कि प्लाईर उनके साथ कैसे बातचीत करेंगे, और इस तरह कहानी की समग्र स्वर को बदल देगा। वर्ण शेष का मतलब है कि आपके पास विशिष्ट स्थान या स्थितियों में विशिष्ट वर्ण नहीं हैं और यह भी एक चरित्र उठा और इसे कई परिदृश्यों में डाल करने का मतलब है उदाहरण के लिए, एक गरीब परिवार से एक ही व्यक्तित्व के साथ एक लड़की के विरोध में एक अमीर परिवार से एक साहसी और खुश लड़की इस तरह की चीजें चरित्र में योगदान करने में मदद करती हैं, और इस प्रकार, कहानी के लिए। अक्षरों के बीच संतुलन के साथ प्रयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें और देखें कि आप क्या प्रस्ताव कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उदाहरण के लिए, प्लाइयर ने किसी एक को मार डाला और एक निर्दोष व्यक्ति को जेल भेजकर मुफ्त में छोड़ा हो सकता है। कोई भी पूरी तरह से अच्छा नहीं है और पूरी तरह से बुरा नहीं है, यहां तक ​​कि विरोधी भी।
    • अक्षरों को स्वयं को सही रखें सुनिश्चित करें कि जो कुछ वे प्लॉट और उनकी अपनी पृष्ठभूमि की कहानियों दोनों में प्रगति करते हैं कहानी चरित्र के परिणाम होने की बजाय कहानी के परिणाम होने की कहानी होना चाहिए। उन्हें हाथ में आगे बढ़ने की जरूरत है
    • नाम हैं अत्यंत महत्वपूर्ण है, फिर कोशिश करें और चरित्र को चरित्र के बारे में कुछ दर्शाएं। दर्जनों नाम लिखें, उन्हें जोर से कहते हैं, अपने दोस्तों से पूछें कि उनके पसंदीदा नाम क्या सोचते हैं, पूछें कि उनकी सूची में उनके पसंदीदा नाम क्या हैं।
    • बहाना है कि आप अपनी कहानी के संघर्ष का सामना कर रहे चरित्र हैं। आप कैसा प्रतिक्रिया देंगे? उदाहरण के लिए, यदि एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह का सदस्य नाकामी का अपमान करता है, तो वह तथाकथित मित्रों के सामने अच्छा दिखना चाहता है और प्रतिद्वंद्वी पर हमला करना चाहता है।
    • यदि आपको व्यक्तियों को बनाने में परेशानी होती है, तो ज्योतिषीय संकेत बहुत उपयोगी होते हैं I ज्योतिष पर कई पुस्तकें और वेबसाइटें हैं इसके अलावा, जंगली व्यक्तित्व परीक्षण विचारों का एक स्रोत हो सकता है। सरल वर्णों के लिए, प्रत्येक चरित्र के बाहर खड़े होने का रास्ता ढूंढें। हो सकता है कि वह हमेशा "आप जानते" के साथ एक वाक्य समाप्त हो जाएंगे? या हो सकता है कि आप बोलने से पहले आपके गले को खांसी या साफ़ करने की प्रवृत्ति हो।

    चेतावनी

    • विभिन्न, प्रसिद्ध पुस्तकों जैसे कि हैरी पॉटर से वर्णों को कॉपी न करें अन्यथा आप बहुत परेशानी में आ सकते हैं।
    • नाम चोरी न करें, भले ही आपने बनाया चरित्र उस चरित्र से पूरी तरह अलग है जिसे आपने नाम से चुरा लिया है। अगर लोगों को नाम पता है, तो वे आपको कॉपी करने का आरोप लगाएंगे और आप अभी भी पाठकों के साथ, बल्कि कानूनों के साथ भी परेशान हो सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • पेंसिल
    • कागज़
    • कल्पना
    • इंटरनेट (यदि आवश्यक हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com