IhsAdke.com

कैसे अपनी कहानी में मौतें वास्तविक लगें?

मौत की बात करने के लिए नाजुक है यह एक विषय है जो हर किसी को छूता है और इसके बारे में लिखना मुश्किल हो सकता है एक चरित्र की मौत सिर्फ इसकी घटनाओं से अधिक शामिल है - आपको अन्य पात्रों के बारे में सोचना होगा और उनके जीवन और कार्यों में परिवर्तन कैसे होगा। साजिश के इस हिस्से को बताने के लिए एक तकनीक यह है कि उन्हें मृत्यु को तीव्रता से महसूस करना है लेकिन एक अवधि के बाद इसे भूलना है। यह इस आलेख में चर्चा की तकनीक है

चरणों

अपनी कहानी में मौतें करें शीर्षक से चित्र देखें
1
उस चरित्र पर प्रतिबिंबित करें जो मर जाएगा। सबसे आम में नायक, सह-नायक और विरोधी हैं। उदाहरण के लिए, में सिंहासन का खेल, नायक नेड स्टार्क के शुरुआती दौर में (हालांकि सबसे आम है अंत के निकट नायक को मारना है)। एक और सबक श्रृंखला से तैयार हो यहां तक ​​कि जो मरने के लिए की उम्मीद नहीं कर रहे हैं कई अक्षर हैं जो पक्ष और उसकी साजिश का हिस्सा है, को मारने के लिए डर नहीं है। एक अद्भुत मोड़ पैदा करने के अलावा, और अधिक संवेदनशील पाठकों और वर्ण से जुड़ी रोना आते हैं, और है कि बहुत अच्छा है - वे अपने नाम याद है और उसके अन्य कार्यों के लिए दिखेगा! ritmo- अपने नायक के महत्व को भूल जाते हैं साजिश के एक महत्वपूर्ण क्षण में मर जाते हैं और पूरे दिनचर्या या अन्य वर्ण की योजना बदल सकते हैं मत करो।
  • पटकथा शीर्षक बनाएँ अपनी कहानी में मौतें वास्तविक चरण 2
    2
    इस बारे में सोचें कि आप अपने चरित्र को कैसे मरना चाहते हैं जिस तरह से वह मर जाएंगे, वह साजिश पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा, इसलिए सावधानी से सोचें हो सकता है कि वह आत्महत्या कर लेता है, हो सकता है कि एक और नायक अकस्मात उसे मारता है, या पसंद की कमी के कारण। रचनात्मक बनें, कार दुर्घटना जैसे सबसे सामान्य विधियों का उपयोग न करें - ये मौतें उम्मीदवार और उम्मीद से आसान है, जो ऊब को समाप्त कर देगा यदि आप एक हत्या का निर्णय लेते हैं, तो यह चुनें कि कौन कौन मार देगा, क्योंकि यह भी एक साधारण मौत है।
  • अपनी कहानी में मौतें करें शीर्षक से चित्र देखें
    3



    कहानी का पहला स्केच लिखें जल्दी में मत हो, चिंता न करें - पहला स्केच, प्रयास करने, मिटाने और फिर से करने के लिए भी कार्य करता है, जब तक कि आप वांछित परिणाम के करीब न जाएं
  • अपनी कहानी में मौतें करें शीर्षक से चित्र देखें चरण 4
    4
    अपने आप को अन्य पात्रों के जूते में रखो। वे माता-पिता, प्रेमिका, सबसे अच्छे दोस्त या कोई भी व्यक्ति जो उस चरित्र के बारे में परवाह करता है जो मर गया और इसलिए वे कहानी के बाकी हिस्सों के लिए शायद दुखी होंगे। वे कैसा महसूस करते हैं? यदि आप उनके लिए जाने पर रोते हैं, तो बेहतर है इस बारे में सोचें कि क्या उन्हें डर, क्रोध या दुःख महसूस होता है - यहां तक ​​कि सबसे खुशहाल व्यक्ति किसी के गुजर द्वारा गहरा दुखी हो सकता है प्रिय
  • अपनी कहानी में मौतें करें शीर्षक से चित्रित करें चरण 5
    5
    कहानी संपादित और समीक्षा करें। इसे फिर से पढ़ें यह देखने के लिए कि क्या साजिश की घटनाएं प्रश्न में वर्ण की मृत्यु में हुईं (जब तक मृत्यु आकस्मिक और अचानक नहीं होती)। उसके मरने के बाद, हर कोई अलग तरीके से प्रतिक्रिया करेगा - याद रखना कि स्वभावक पात्रों को बहुत उग्र होने की संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • यदि चरित्र बहुत महत्वपूर्ण है, के रूप में हैरी Potter- में सिरियस ब्लैक की मौत हैरी के माता-पिता के पास होने के लिए पूरी साजिश को प्रभावित किया है, साजिश में भारी परिवर्तन करें। इसके अलावा, तथ्य यह है कि उन्हें कभी भी जारी नहीं किया गया है, यह भी चौंकाने वाला है।
    • ध्यान रखें कि यह आपके चरित्र का जीवन है और वह कभी वापस नहीं आएगा।
    • किताबें पढ़ो और बल्कि उदास और नाटकीय फिल्में देखें, प्रस्तुत मौतों से प्रेरित हो।
    • एक ग्रीक त्रासदी बनाने के लिए, जैसे ही वह मौलिन रूज के रूप में अपने जीवन के प्यार के साथ मिलकर कामयाब हो जाता है, एक चरित्र को मार डालो।
    • किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचें, जिसे आपने खो दिया था, जैसे कि पालतू जानवर या प्रियजन याद रखने की कोशिश करें कि आप उस समय कैसा महसूस किया - कुछ लोगों को यह महसूस करना मुश्किल लगता है कि वे जो खो गए हैं वे किससे प्यार करते हैं।
    • रीडर से वास्तविक झटका और अस्वीकार प्राप्त करने के लिए आप जिस हिंसक मृत्यु का उपयोग कर सकते हैं उसका उपयोग करें। इसका कारण यह पता चलता है कि यह कैसे समाप्त होता है।
    • कहानी के मध्य में एक चरित्र को मारना पाठक पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकता है, लेकिन पाठक को पहले पकड़ने के लिए आवश्यक है।
    • पाठक बिना पूरी तरह से जानने वाले चरित्र को मारने से बचें इसे जीवित रहने दें, कम से कम जब तक यह मोहक नहीं हो जाता।

    चेतावनी

    • दुर्लभ अपवादों को छोड़कर, एक ऐसे चरित्र को फिर से जीवित करना जो पहले से ही मर चुका है, या उस स्थिति का निर्माण करना जिसमें वह वास्तव में नहीं मरता है, उसकी कहानी बेकार छोड़ सकता है यह केवल तब होता है जब उनकी वापसी रोमांचक अंत या शैली में से कुछ का हिस्सा होती है।
    • कुछ पात्रों को वास्तव में पाठकों द्वारा पूजा की जाती है और उन्हें मारना (या बहुत बार नहीं) सर्वोत्तम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com