IhsAdke.com

कैसे एक हीरो के बारे में एक कहानी लिखने के लिए

क्या आपने कभी नायक के बारे में एक कहानी लिखने की कोशिश की है? यह मुश्किल हो सकता है कभी-कभी आप यह नहीं जानते कि यह कैसे वर्णन करें या आगे नहीं जानते कि क्या करना है। यदि आपको कभी नायक के बारे में कहानी लिखने में परेशानी हो गई है, तो यह लेख बहुत मददगार होगा।

चरणों

एक नायक के बारे में एक कहानी लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
अपनी कहानी के लिए एक विचार के बारे में सोचो एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हीरो या साजिश है। एक बार जब आप इन दो चीज़ों को प्राप्त करते हैं, तो अधिक वर्ण बनाएं। अपने नायक को एक परिवार, दोस्तों और कुछ दुश्मनों को दो। विवरण शामिल करें आपके पात्रों के नाम क्या हैं? वे कितने पुराने हैं? आपके शौक क्या हैं? तुम्हारा अतीत कैसे था?
  • एक नायक के बारे में एक कहानी लिखें शीर्षक टाइप करें चित्र 2
    2
    सेटिंग के बारे में सोचो नायक कहाँ रहते हैं? वह कहाँ यात्रा करता है? यह कब होता है?
  • एक नायक के बारे में एक कहानी लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी कहानी लिखना शुरू करें नायक का परिचय आपका व्यक्तित्व क्या है? आपकी शारीरिक स्थिति क्या है? वह कैसा दिखता है? वह कहां रहता है? वह स्मार्ट, मजबूत, देखभाल ... है? इसके बारे में जितना भी हो उतना बात करें।
  • एक नायक के बारे में एक कहानी लिखें शीर्षक टाइप करें चित्र 4
    4
    परिवार में रहने वाले पाठक को बताएं क्या आपके परिवार में कोई भी मर गया है? यदि हां, तो कैसे? आपकी प्रतिष्ठा क्या है? क्या वे बहुत यात्रा करते हैं? क्या वे अमीर या गरीब हैं? आपके परिवार का नायक क्या सोचता है?
  • एक नायक के बारे में एक कहानी लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    नायक को एक महत्वाकांक्षा, कार्य या लक्ष्य दें नायकों को उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इतिहास का एक अच्छा हिस्सा खर्च करना चाहिए। काम आमतौर पर कई लोगों को लाभ होगा, सिर्फ नायक ही नहीं।
  • एक नायक के बारे में लिखें कहानी लिखें शीर्षक 6
    6
    नायक के साथियों का परिचय उन्हें नायक की मदद करना चाहिए या उनके दोस्त बनना चाहिए। उन्हें नायक की कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।



  • एक नायक के बारे में कहानी लिखें
    7
    दुश्मन का परिचय आमतौर पर, यह दुश्मन कहानी का खलनायक होगा। नायक का लक्ष्य अक्सर इस दुश्मन को हराने या उसे कुछ बुरा करने से रोकना होगा इस दुश्मन को अपने इतिहास में काम करता है सुनिश्चित करें! यदि आपको किसी की जरूरत है जो आपकी कहानी के लिए पूरी तरह से खराब है, तो आगे बढ़ें। लेकिन अगर आपके दुश्मन को शर्मनाक होना चाहिए, तो कुछ भी नहीं बनाइए। इसे ज़्यादा मत करो
  • एक नायक के बारे में कहानी लिखें
    8
    नायक को बाधाएं दीजिए अपने लक्ष्य तक पहुंचने में आसान नहीं होगा उसे क्या करना है? लंबी दूरी की यात्रा? दुश्मन या उनके गुर्गे से लड़ते हैं? जितनी चाहें उतनी चीज़ें जोड़ें जितनी चाहें।
  • एक नायक के बारे में एक कहानी लिखें शीर्षक 9 चित्र
    9
    सुनिश्चित करें कि आपका नायक यथार्थवादी है। अगर कोई उस के साथ मरने परवाह करता है, तो उसकी प्रतिक्रिया के बारे में सोचो। वे कुछ दिनों में मृत्यु को पार नहीं करते हैं इसे ध्यान में रखें जैसा कि आप लिखते हैं
  • एक नायक के बारे में एक कहानी लिखें
    10
    अंत में, नायक और उसके दुश्मन के बीच आमतौर पर एक लड़ाई होगी। यह आम तौर पर खलनायक / दुश्मन को पराजित या बचाया जाता है, लेकिन यह उनकी कहानी है। आप खलनायक के भाग्य का चयन कर सकते हैं, जो अंत में भी जीत सकते हैं!
  • एक नायक के बारे में एक कहानी लिखें शीर्षक 11 चित्र
    11
    अंतिम परिणामों के बारे में सोचें अगर नायक जीतता है, तो वह आम तौर पर सम्मान और प्रशंसा करेगा। यदि दुश्मन जीतते हैं, तो क्या होगा? क्या एक दुखद अंत होगा? नायक के मित्र खलनायक / दुश्मन को मारते हैं? या क्या दुश्मन सभी नायक के दोस्तों को हराने के लिए, अगली कड़ी के लिए जगह बनायेंगे?
  • युक्तियाँ

    • आपको इन सभी चरणों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है और सिर्फ उन्हें। वास्तव में, आपको किसी विशेष क्रम में उनका पालन नहीं करना पड़ता है। रचनात्मक रहें, यह आपकी कहानी है!
    • यदि आप फंस जाते हैं, तो आपको प्रेरित करने के लिए या कहानी के दूसरे भाग पर जाने के लिए एक किताब पढ़ने का प्रयास करें। आपको हर चीज को क्रम में लिखना नहीं है यदि आप अभी भी फंस गए हैं, या बस लिखना नहीं चाहते हैं तो उस भाग को पुनः संपादित करने की कोशिश करें। यह परेशान हो सकता है, और यह इसलिए हो सकता है क्योंकि आपको नहीं पता कि आगे क्या लिखना है।
    • उन चीजों से बचने की कोशिश करें जो आमतौर पर पुस्तकों में दिखाई देते हैं, जैसे कि दो लड़कों के समूह और प्राणियों के खिलाफ लड़ते हुए लड़कों (जैसे दिग्गज)। यदि आपकी कहानी अद्वितीय है, तो जो भी पढ़ता है उसे इसे और अधिक पसंद आएगा। इसके अलावा, यह लिखने के लिए और अधिक मजेदार होगा!

    चेतावनी

    • किताबों से विचारों को चोरी मत करो!

    आवश्यक सामग्री

    • एक शब्द संसाधन प्रोग्राम के साथ पेपर और पेंसिल या एक कंप्यूटर
    • रचनात्मकता और आपकी कल्पना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com