IhsAdke.com

सुपरहीरो कैसे बनाएं

कौन अगले सुपरमैन, स्पाइडर मैन या बैटमैन के निर्माता बनना नहीं चाहता है? एक सुपर हीरो बनाने से आपको रोचक कहानियों और पात्रों को तैयार करने में मदद मिलती है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कुछ सरल विचार हैं, तो कुछ समर्पण के साथ, आप उन्हें अविश्वसनीय चीज़ों में बदल सकते हैं

चरणों

भाग 1
सुपरहीरो की विशेषताओं का चयन

एक सुपर हीरो चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
शक्तियों को परिभाषित करें चूंकि शक्तियां नायक की पहचान को आकार देती हैं, अब उन्हें चुनना और उनके अनुसार चरित्र को कल्पना करना उचित है। कई शक्तियों का उपयोग पहले से ही अन्य लेखकों द्वारा किया गया है, इसलिए कुछ मूल का आविष्कार करने का प्रयास करें।
  • आप एक चरित्र से अधिक एक क्षमता बना सकते हैं, जैसे कि सुपरफोर्स और उड़ने की क्षमता। विभिन्न शक्तियों के संयोजन से मौजूदा वाले से अपने नए सुपरहीरो को अंतर करने में मदद मिलेगी।
  • लेकिन नायकों के पास भी कोई प्राकृतिक क्षमता नहीं है, जो केवल सामानों और प्रशिक्षण (जैसे बैटमैन और ब्लैक विधवा) पर भरोसा करते हैं। अन्य एक हथियार या मार्शल आर्ट में विशेषज्ञ हैं। यह समर्पण सम्मान को लगाता है, लेकिन उन्हें निश्चित प्रकार के हमले के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है, और इसलिए अधिक नाजुक, दिलचस्प संभावनाएं पैदा करती हैं जिन्हें लेखक द्वारा खोजा जा सकता है।
  • एक सुपर हीरो चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    नायक को एक दुखद दोष या कमजोरी दें। घातक दोष यह एक शर्त है कि चरित्र को नियमित रूप से नाकाम करना पड़ता है। सार्वजनिक टायर्स आसानी से नायकों के बिना किसी भेद्यता के हैं, लेकिन जब यह अपूर्ण है, तो उनकी लड़ाई अधिक रोचक हो जाती है और जनता की बढ़ोतरी के कारण भावनात्मक निवेश हो जाता है।
    • उदाहरण के लिए, सुपरमैन की कमजोरी, बैटमैन के क्रिप्टोनिट, अपने हाथों से न्याय करने का जुनून है, जब वह अपने माता-पिता की हत्या का साक्षी करता है। असफलताओं या कमजोरियों में एक भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक, या शारीरिक प्रकृति हो सकती है।
  • एक सुपर हीरो चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    नायक के व्यक्तित्व का विकास करें वह कोई व्यक्ति हो सकता है जो दो पहचान रखता है: रोज़मर्रा की ज़िंदगी और जिसने अपराध का इस्तेमाल करते हुए उपयोग किया। इनमें से प्रत्येक के पास एक अलग व्यक्तित्व और विशेषता हो सकती है। इनमें से प्रत्येक पहचान की विशेषताओं को परिभाषित करें
    • क्लार्क केंट, जिसका नाम सुपरमैन द्वारा दैनिक आधार पर उपयोग किया जाता है, वह एक ऐसा व्यक्ति है जो चश्मा, बुद्धिमान, सावधान, अंतर्मुखी है लेकिन जैसा कि हम सभी जानते हैं, वह सुपरमैन में बदल सकते हैं, जिनकी शक्तियों ने उन्हें सबसे भयानक खलनायक से लड़ने में सक्षम बना दिया। ये दो आंकड़े एक-दूसरे से बहुत अलग हैं जब नायक एक गुप्त पहचान रखता है या समाज से पहले जॉन नोबॉडी के रूप में खुद को दूर करने की कोशिश करता है, तो उसे इन दो संसारों के साथ मिलना पड़ता है, जो चरित्र की गहराई देता है और इसे और अधिक रोचक बनाता है।
  • एक सुपर हीरो चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य नायकों को चोरी करने से बचें यह संभावना नहीं है कि आप कुछ अभूतपूर्व महाशक्ति खोज पाएंगे, लेकिन मामूली समायोजन करें ताकि यह दूसरे चरित्र से कॉपी न हो।
    • यदि आपके चरित्र में सुपरमैन के समान शक्तियां हैं, तो उन्हें अलग-अलग नाम और मूल के इतिहास दें जिससे कि उसे अनोखा बना दें।
  • एक सुपर हीरो चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बेजोड़ सुपर हीरो बनाएं यदि आप अपने हीरो बनाने की इच्छा के विषय में इस विषय में रुचि रखते हैं, तो आपको इस शैली की रूढ़िवादी अच्छी तरह से पता होना चाहिए। जो पहले से मौजूद है, उसके नियमों को तोड़ने और मौलिकता तलाशने वाले सभी लोगों के ढांचे में एक सुपर हीरो बनाने की बजाय। चरित्र को कौशल और विशेषताओं का एक अद्वितीय संयोजन दें
    • एक सुपर हीरो सभी मामलों में मूल हो सकती है। आप एक ऐसे चरित्र भी बना सकते हैं जिसका "महाशक्ति" एक नुकसान है, लाभ नहीं। या हो सकता है कि उसके पास पारंपरिक कौशल हों, लेकिन उन्हें डर या घबराहट से बाहर का उपयोग न करें।
    • एक संदर्भ के रूप में लोकप्रिय सुपरहीरो का उपयोग करें जब आप एक पारंपरिक सुपर हीरो के बारे में सोचने की कोशिश करते हैं, तो मन में क्या आता है? और ये कैसे आपका किरदार इन गूंजशब्दों से खुद को अलग कर सकता है?
  • भाग 2
    सुपर हीरो मूल बनाना

    एक सुपर हीरो चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    नायक की कहानी बनाएं इस शैली में, सुपर हीरो के पूर्ववर्तियों को "मूल" कहा जाता है। वे सुझाव देते हैं कि कैसे उनका जीवन नायक बनने से पहले था और यहां तक ​​कि वह कैसे एक हुआ और दर्शकों के सहानुभूति और पहचान पैदा करने वाले चरित्र का मानव आयाम प्रकट किया।
    • अक्सर, सुपरहीरो के लिए न्याय करने की इच्छा एक दुखद अतीत से आता है। ब्रूस वेन ने अपने माता-पिता की हत्या का साक्षी देखा, पीटर पार्कर ने अपने चाचा को खोया - दुर्भाग्य से उन्हें अपनी क्षमता (अलौकिक या नहीं) को रोजगार और विकसित करने के लिए प्रेरित किया।
    • दुविधा और आंतरिक संघर्ष चरित्र और उनकी कहानी को आकार देने में सहायता करते हैं जब मूल काम करते हैं, तो उसके बारे में सोचें कि वह किस संघर्ष और समस्याओं का सामना करना पड़ा और क्या वह अब नायक बना सकता है।
  • एक सुपर हीरो चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    महाशक्तियों के पथ के बारे में सोचो एक बार जब आप चरित्र के इतिहास को चुनते हैं, तो यह तय करने का समय है कि क्या वह उस कौशल के साथ पैदा हुआ था या अपने पूरे जीवन में अधिग्रहण किया है। जिस तरह से उन्होंने उन्हें खोज या प्राप्त किया, उनकी पहचान में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
    • इन सवालों का उत्तर दें: चरित्र की प्रारंभिक प्रतिक्रिया क्या थी? उन्हें लेने में कितना समय लगेगा? क्या आपका अस्तित्व शक्तियों पर निर्भर है? क्या वह उनसे कम से कम उपयोग करने की कोशिश करता है? चरित्र के लिए गर्व या शर्म की बात पर जोर दिया जा रहा है?
    • सुपरपॉवर आपकी यात्रा का हिस्सा होना चाहिए। दिलचस्प नहीं होगा अगर चरित्र की अपनी क्षमताओं के साथ एक स्थिर संबंध था। उनका उपयोग करने के तरीके के बारे में थोड़ा परीक्षण और त्रुटि और आंतरिक संघर्ष, पीछे की कहानी को छोड़ने के तरीके हैं।



  • एक सुपर हीरो चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    समुदाय के साथ अपने रिश्ते की स्थापना कुछ सुपरहीरो नफरत करते हैं, डरते हैं जब तक लोगों को एहसास नहीं हुआ कि बैटमैन और स्पाइडर मैन उपयोगी थे, उन्हें धमकी के रूप में देखा गया यह महत्वपूर्ण है कि जनता यह समझती है कि नायक और समाज के बीच के रिश्ते को कैसे बचाया जाता है।
    • डेडपूल और आत्मघाती दस्ते जैसे विरोधी नायकों, हालांकि उनके काल्पनिक शहरों में नफरत है, को कॉमिक बुक पाठकों और फिल्म प्रशंसकों ने प्यार किया है। यह दृष्टिकोण कहानी कहने और चरित्र विकास में मजेदार प्रयोगों को प्राप्त कर सकता है।
  • एक सुपर हीरो चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    दुश्मन और शत्रुओं को बनाएं हर सुपर हीरो को एक या दो अच्छे खलनायक से लड़ने की जरूरत है। उन्हें नायक के साथ उसी तरह से बनाएं, लेकिन पहले उनके बारे में बहुत अधिक जानकारी प्रकट न करें। खलनायक के इतिहास, चरित्र और प्रेरणाओं को प्रकट करते हुए धीरे-धीरे उन्हें अधिक आकर्षक और रहस्यमय बना देता है।
    • खलनायक और सुपर हीरो के अतीत में हस्तक्षेप किया जा सकता है, भले ही बाद में पता नहीं चल पाया। कथानक के रूप में इन कनेक्शनों की खोज की जा सकती है, क्योंकि कथानक उड़ाते हैं, और इसलिए कथा और पात्रों को अधिक गहराई प्राप्त होती है। ल्यूक स्काईवॉकर की कहानी, उदाहरण के लिए, अनपेक्षित जटिलताओं के कारण उन्हें पता चला कि खलनायक उसका पिता था।
    • चाहे वे किसी चीज़ के लिए किसी को दोषी ठहराते हैं या बुरा है, क्योंकि उनके पास उन लोगों के इरादों को बेहतर ढंग से समझने का अवसर है जो बुरा व्यवहार करते हैं, पाठकों अक्सर पर्यवेक्षकों द्वारा बहुत ही मोहित हो जाते हैं। एक महान खलनायक बनाना एक सुपर हीरो बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम है
    • उनके प्रतिद्वंद्वी नायक का नकारात्मक संस्करण हो सकता है। पहले की महाशक्ति दूसरे के साथ असंगत हो सकती है, उदाहरण के लिए, जो उनके बीच प्रतिद्वंद्विता के लिए एक अच्छा बहाना देती है।
  • भाग 3
    सुपरहीरो छवि बनाना

    एक सुपर हीरो चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    वर्ण का लिंग और भौतिक संविधान चुनें। सुपरहीरो सभी आकृतियों, आकारों और लिंगों में आते हैं - कुछ भी इंसान हैं अब नायक के रंग के बारे में सोचने का समय भी है। महाशक्तियों ने उनके स्वरूप पर प्रभाव डाला है?
    • कुछ प्रश्नों को ध्यान में रखें: क्या इसमें भारी ताकत है? या एक पतली, लचीली शरीर अधिक उपयुक्त होगा? क्या शैली से संबंधित महाशक्ति है?
  • एक सुपर हीरो चरण 11 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुपरहीरो पोशाक को आकर्षित करें रंग, शैली और उपसाधन व्यक्तित्व और महाशक्तियों के साथ संगत होना चाहिए। तय करें कि आपके चरित्र किस तरह के हथियार पर निर्भर होंगे, और क्या उनके पास एक ऐसी प्रतीक चिन्ह होगा जो उसने स्वयं का आविष्कार किया था।
    • जब कपड़े खींचना, रंगों के बारे में सोचें प्रत्येक रंग कुछ अलग का प्रतीक है उदाहरण के लिए, श्वेत, निर्दोषता या पवित्रता का सुझाव दे सकता है, और काला अक्सर अंधेरे और खलनायक से जुड़ा होता है
  • एक सुपर हीरो चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    चरित्र को एक निशान दें एक प्रतीक के साथ, आपका नायक अधिक यादगार होगा और आपकी पोशाक पूरी तरह से दिखाई देगी। बस देखो कि "एस" सुपरमैन की छाती पर या पन्शर की टी-शर्ट पर खोपड़ी को कितना प्रतिष्ठित है। एक स्टाफ भी उपयोगी हो सकता है, जब तक कि वह मनमोहक नहीं हो, बिना लंबी या चिपचिपा हो।
    • चरित्र के लिए एक प्रतीकात्मक मुद्रा बनाएँ, यदि वह अपनी शक्तियों से मेल खाता है लेकिन यह स्पष्ट है कि हथियारों, कारों और उसके द्वारा इस्तेमाल किए गए उपकरणों के संबंध में मुद्रा द्वितीयक है। इन वस्तुओं में से प्रत्येक को कहानी में एक नाम और महत्वपूर्ण भागीदारी प्राप्त होनी चाहिए।
  • एक सुपर हीरो चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुपरहीरो उपनाम बनाएँ नाम "हुक" है जो लोगों के हित को कैप्चर करता है बेशक चरित्र की साजिश और गुण लोगों के प्यार के लिए बड़े पैमाने पर जिम्मेदार होंगे, लेकिन यह ऐसा नाम है जो इसे यादगार बना देता है और पहले पाठक को उकसाता है।
    • चरित्र का नाम देने के लिए विभिन्न तकनीकों का परीक्षण करें कई लेखकों को दो नामों के समूह को उपनाम के रूप में बनाने के लिए, जैसा कि स्पाइडर मैन के मामले में होता है अन्य उदाहरण के लिए, एक विशेषण और एक संज्ञा - सुपरमैन या ब्लैक विधवा का उपयोग करते हैं।
    • कूट-नाम, पात्रों, व्यक्तित्व या चरित्र की सही पहचान से संबंधित हो सकता है। क्योंकि अब तक आपने पूरी पृष्ठभूमि - मूल से महाशक्तियों से काम किया होगा - यह जानकारी आपको एक अच्छे नाम के साथ आने में मदद करेगी।
  • एक सुपर हीरो चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    निर्णय लें कि क्या उसके पास एक भागीदार होगा एक और संभावित समाधान नायकों की एक टीम बनाने के लिए है। अन्य सफल टीमों, जैसे एक्स-मेन, जस्टिस लीग या एवेन्जर के आधार पर, जिनके सदस्यों में समूह से ट्रांसस्केचर अलग हैं।
    • सुपरहीरो बनाने में नियोजित उसी पद्धति के साथ साझेदार या टीम का विकास करें, फिर प्रत्येक की मूल कहानियां बनाएं और वे एक साथ कैसे आए। इस सब पर विचार करें: क्या पार्टनर या दल सक्षम या अनाड़ी है? क्या वे एक दिन नायक के दुश्मन थे? क्या आप उसी त्रासदी से प्रभावित थे जैसे वह? क्या वे दोस्त या भाई बहन हैं? नायक ने उन्हें (या इसके विपरीत) पुनरुत्थान के बाद क्या वे एकजुट होते हैं?
  • युक्तियाँ

    • कहानियां लिखना और एक सुपर हीरो के साथ सार्वजनिक सहानुभूति पैदा करना आसान है, जो सामान्य लोगों के समान समस्याओं का अनुभव करता है।

    चेतावनी

    • शब्द "सुपरहीरो" एक ट्रेडमार्क है यदि यह आपके कॉमिक्स के शीर्षक में प्रयोग किया जाता है, तो आप उनसे लाभ नहीं कर पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com