IhsAdke.com

बैटमैन को कैसे ड्राय करें

मई 1939 में अपनी पहली उपस्थिति के बाद से, बैटमैन दूसरा केवल सुपरमैन को दीर्घायु में एक प्रतिष्ठित सुपर हीरो बन गया है। मूल रूप से इसके निर्माता द्वारा बनाया गया है, बॉब केन, ब्लैक नाइट डीसी कॉमिक्स से कलाकारों के काम, जैरी रॉबिन्सन, डिक sprang, शेल्डन मोल्डोफ, इर्व नोविक के रूप में के माध्यम से, युग जिसमें यह प्रकाशित किया गया था में से प्रत्येक के अनुरूप करने के लिए अपनी उपस्थिति विकसित, डिक गियोर्डानो, नील एडम्स और फ्रैंक मिलर यह जानते हुए कि कैसे अच्छी तरह से आकर्षित बैटमैन, नीचे दिए गए चरणों में वर्णित है, विस्तार और चरित्र के इतिहास के ज्ञान के लिए शरीर रचना विज्ञान, परिप्रेक्ष्य, ध्यान की एक ज्ञान की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1
बैटमैन के शरीर को आकर्षित करना

  1. 1
    तय करें कि कौन सा बैटमैन शैली आप आकर्षित करना चाहते हैं सुपरमैन, जिसका रंग-रूप में जल्दी विकसित और कॉमिक्स में उनकी उपस्थिति के दौरान काफी हद तक स्थिर बनी हुई है के विपरीत, बैटमैन की नज़र अपराध से लड़ने के अपने वर्षों के दौरान कई बार संशोधित किया गया है। उसकी शारीरिक उपस्थिति और उसके कपड़े दोनों सबसे उल्लेखनीय परिवर्तन 1964 में अपने बल्ले प्रतीक चारों ओर एक पीले रंग की अंडाकार के अलावा जा रहा है, सबसे हाल ही में सामने आए गोथम गार्जियन के साथ-साथ चड्डी को हटाने में हटाया जा रहा से बदल जो अपने हुड और हुड से मेल खाती थी, साथ ही उनकी उपयोगिता बेल्ट के विभिन्न डिजाइनों के साथ।
    • आप इंटरनेट पर बैटमैन के लिए अपने पसंदीदा रंग-रूप के उदाहरण मिल सकते हैं, के रूप में "सर्वश्रेष्ठ बैटमैन कहानियां" (अंग्रेजी, महानतम बैटमैन कहानियां कभी कहा था), या चित्र बैटमैन है कि हास्य संग्रह।
  2. ड्रॉबटमैन 001 शीर्षक वाला चित्र
    2
    डोज़ चुनें, जिसमें आप डार्क नाइट को आकर्षित करना चाहते हैं। जब वह बैटमोबाइल में या अपने जहाज में नहीं है, तो अक्सर बैटमैन गोथ सिटी के केंद्र के माध्यम से अपने चमड़े के हुक के साथ घूमते देखा जा सकता है, छतों पर झुकना, आसमान से छिन्न होकर या खतरे की स्थितियों में प्रवेश कर या बाहर निकल सकता है इन कार्यों के लिए बैटमैन को सही ढंग से आकर्षित करने के लिए परिप्रेक्ष्य और अनुपात के ज्ञान की आवश्यकता होती है यदि आप इन तकनीकों पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आप उस भव्य आकृति को आकर्षित कर सकते हैं जो बैटमैन प्रोजेक्ट खड़े होने पर
  3. ड्रॉबटमैन 002 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अनुपात सही ढंग से करें सामान्य तौर पर, बैटमैन का शरीर उसके सिर की चौड़ाई 3 गुना और उसके सिर की ऊंचाई 7 1/2 से 8 गुना होगी। डार्क नाइट को 1.85 मीटर लंबा और 84 किलोग्राम वजनी के रूप में वर्णित किया गया है। यदि आप बैटमैन को मास्केड मैन शिकार को देखकर एक डरावनी आपराधिक देखरेख से दिखा रहे हैं, तो आप दर्शकों के करीब के शरीर के अंगों को बढ़ाना चाहते हैं और उनसे कम कर सकते हैं जो आगे दूर हैं।
  4. ड्रॉबटन 003 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक मुद्रा ढक्कन बनाएं बैटमैन के सिर का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक प्रारंभिक सर्कल बनाएं, उसके जबड़े के लिए एक वर्ग और उसके ट्रंक के लिए एक गोल आयत। कम ट्रंक, हथियार और पैरों का प्रतिनिधित्व करने के लिए स्टिक्स का उपयोग करें जब तक कि आपको पता न हो कि कौन सी मुद्रा और परिप्रेक्ष्य इसे आकर्षित करेगा।
    • चूंकि बैटमैन का कवर बहुत भारी है, आपको यह योजना करने की आवश्यकता है कि जब आप ड्राइंग शुरू करते हैं तब उसके शरीर के कुछ हिस्सों को कवर किया जाएगा। बैटमैन की पीठ के अनुसार, आप हुड के ऊपर फिट होने के लिए वक्रित लाइनों के सेट से शुरू कर सकते हैं।
  5. ड्रॉबटमैन 004 शीर्षक वाला चित्र
    5
    विवरण भरें छाती, हथियार और पैदल चलने वालों की पैरों के स्केचिंग से शुरू करें उसे एक अच्छी तरह से परिभाषित छाती और पेट होना चाहिए, और उसके सिर, हुड और केप के वजन को संभालने के लिए काफी मोटी गर्दन होनी चाहिए। अपने चेहरे के आकार में कार्य करें, प्रारंभिक सर्कल को और अधिक स्क्वायर छोड़कर - यदि आप 1 9 50 में शेल्डन मोल्डऑफ द्वारा बनाई गई लुक-अप करते हैं, तो आप एक स्क्वॉयर-जेव्ड बैटमैन बनायेंगे।
    • हालांकि सुपरमैन और अधिक शारीरिक रूप से शक्तिशाली है, शारीरिक बैटमैन मूल रूप से, सुपरमैन के रूप में एक ही होना चाहिए के रूप में दो नायकों कपड़े बदल लिए 1950 और 1960 के संस्करण "विश्व के सर्वश्रेष्ठ हास्य" में अपने दुश्मनों को भ्रमित करने के लिए प्रयोग किया जाता है ( अंग्रेजी, विश्व के सबसे सफल कॉमिक्स)। "डार्क नाइट रिटर्न" में फ्रैंक मिलर द्वारा प्रयोग किया जाता उपस्थिति के बाहर (अंग्रेजी, डार्क नाइट रिटर्न), बैटमैन न केवल ध्यान देना चाहिए músculos- उसकी काया एक decathlete तरह दिखना चाहिए।

विधि 2
बैटमैन कपड़े आकर्षित करना

ड्रॉबटमैन 5 नामक चित्र
1
कपड़े अपने शरीर में फिट करें बैटमैन के सूट शरीर के लिए उचित है, हालांकि, हाल ही में, बुलेट और चाकू से ब्लैक नाइट की रक्षा के लिए हल्के, उचित भी शामिल किया गया है। इस प्रकार, प्रत्येक मांसपेशी के हर विवरण को दिखाने के लिए आवश्यक नहीं है, हालांकि सबसे महत्वपूर्ण भाग दिखना चाहिए।
  • 2
    अपनी चड्डी को सही जगह पर रखो यदि आप उन्हें आकर्षित करने जा रहे हैं। हालांकि हाल के वर्षों में विपरीत तैराकी चड्डी को छोड़ दिया गया है, हालांकि बैटमैन अभी भी कई छवियों में इसके साथ खींचा गया है। यदि आप इसे शामिल कर रहे हैं, तो नीचे रहने चाहिए जहां पैरों की कमर के साथ जुड़ना चाहिए, और ऊपर, जो उसकी कमर तक पहुंचता है, उपयोगिता बेल्ट द्वारा छिपाया जाना चाहिए।
  • ड्रॉबटमैन 6 नामक चित्र
    3
    सही लंबाई पर दस्ताने और जूते खींचें। बैटमैन बूट का आकार, बछड़ों के सबसे मोटे हिस्से की ऊंचाई के बारे में होना चाहिए, साथ में घुटनों के नीचे थोड़ा नीचे तक पहुंचने वाला टिप। आपके दस्ताने को प्रकोष्ठ के सबसे मोटे हिस्से में लम्बा होना चाहिए, जिसमें 3 दांतेदार अनुमान हैं जो आपके सामने के बाहरी पक्षों से वापस घुमाए गए हैं, जिसमें बल्ला के पंख का सुझाव दिया गया है।
    • दस्ताने पर दांत मुख्यतः सजावटी होते हैं, लेकिन उन्होंने फिल्म "बैटमैन बिगिंस" में स्लाइड के रूप में काम किया।
  • ड्रॉबटमैन 7 नामक चित्र
    4
    एक लंबा केप बनाएं बैटमैन का आवरण इतना अधिक है, सुपरमैन की तुलना में अधिक व्यापक है इसे टखने तक बढ़ाया जाना चाहिए, एक बॉल की पंखों के सुझाव के लिए शेल जैसी टिप में समाप्त होना चाहिए, और इसकी पीठ को कवर करने के लिए व्यापक होना चाहिए। कार्यवाही में, कवर को बैटमैन के चारों ओर बढ़ना चाहिए, क्योंकि यह एक आपात स्थिति में पैराशूट या पैरा-कंघी के रूप में उपयोग करने के लिए पर्याप्त है।
    • बैटमैन कवर के लिए बॉब केन का मूल दर्शन एक लटका ग्लाइडर की तरह था जिसे पहना जा सकता था, लेकिन यह कवर आकर्षित करना बहुत कठिन था।
  • ड्रॉबटमैन 8 शीर्षक वाला चित्र
    5
    उपयोगिता बेल्ट जोड़ें यूटिलिटी बेल्ट के किनारों का प्रतिनिधित्व करने के लिए, कमर के नीचे की रेखा और पहले के शीर्ष पर बैटमैन के हाथ की दूसरी रेखा को खींचें। केंद्र में एक आयताकार बनाने के लिए बकसुआ, फिर आकर्षित या दूरी सिलेंडर का एक सेट, या आयताकार पर्स, उस आधार पर उपयोगिता के बेल्ट के किस संस्करण को आप चित्रित कर रहे हैं
  • विधि 3
    बैटमैन हुड डिजाइनिंग




    ड्रॉबटन 9 नाम की चित्र
    1
    भौहें और नाक की संदर्भ पंक्तियां बनाएं बैटमैन की नाक और भौहें हुड द्वारा कवर की जाती हैं, लेकिन उनके माथे के आसपास हुड का ढाला होता है, इसलिए उसकी आइब्रो द्वारा बनाई गई रेखाएँ दिखाई देते हैं। पट के शीर्ष पर, नाक को आम पक्ष के साथ दो त्रिभुज की तरह बनाया जाना चाहिए।
  • ड्रॉबटमैन 10 नामक चित्र
    2
    हुड के निचले किनारे को आरेखित करें नाक के दोनों तरफ से सिर की तरफ एक विकर्ण लाइन बनाओ। इनमें से प्रत्येक पंक्ति से एक दूसरी रेखा खींचना है जहां से गाल जबड़ा तक हो, और गालों के माध्यम से कानों में से गुजरने वाली किसी भी रेखा को मिटा दें।
  • ड्रॉबटमैन 11 शीर्षक वाले चित्र
    3
    हुड में आँख के उद्घाटन की स्थिति वे मूल रूप से बादाम का आकार होना चाहिए और जहां आंखें होंगी उन्हें रखा जाना चाहिए। सम्मेलन में, चेहरे के नज़दीक बंद होने के बावजूद, बैटमैन की आंखें नहीं खींची गईं, लेकिन उद्घाटन खाली रह गए हैं, हालांकि 1 9 70 में कुछ कलाकार इस सम्मेलन के खिलाफ चले गए हैं (वर्तमान वर्षों में इसे आंखों के कंबल से समझाया गया था, स्पाइडर मैन द्वारा उपयोग किए जाने वाले समान)।
  • ड्रॉबटमैन 12 नाम की छवि
    4
    हुड कानों को जोड़ें पतला कानों का प्रतिनिधित्व करने के लिए संकीर्ण त्रिकोण का उपयोग करें बॉब केन ने मूल रूप से लंबे कानों को डिज़ाइन किया, जिसे चरित्र के अस्तित्व के कुछ सालों बाद कम किया गया और नील एडम्स ने 1 9 70 के दशक के उत्तरार्ध में उन्हें फिर से बढ़ा दिया।
  • ड्रॉबटमैन 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    हुड का चेहरा छाया बैटमैन को डिजाइन करते समय एक आम सम्मेलन है जो उस चरित्र के चेहरे को कवर करने वाला है जो उस चरित्र के चेहरे को कवर करता है। यह हुड का रंग नहीं है, बल्कि इसके द्वारा चेहरे की विशेषताओं का सुझाव देने का एक तरीका है। छायांकन आमतौर पर माथे और ऊपरी गाल को कवर करता है, लेकिन नाक नहीं है या जहां मुखौटा ब्रूस वेन की भौहें पर है
  • विधि 4
    बैटमैन बैज को डिजाइन करना

    ड्रॉबटमैन 14 नामक छवि
    1
    बैटमैन की छाती पर एक अंडाकार बनाओ यदि आप इसे अंडाकार के साथ बनाने के लिए चुनते हैं, या बॅट के लिए एक गाइड के रूप में यह लोगो के बाहरी किनारे के रूप में काम करेगा, यदि आप इसका उपयोग नहीं करना चाहते हैं। अंडाकार के पास ब्लैक नाइट की आंख की रूपरेखा के छोर के बीच की दूरी के बारे में होना चाहिए।
  • 2
    पहले एक के अंदर एक दूसरे अंडाकार को खींचें अंतरिक्ष चिन्ह की सीमा के रूप में होगा यदि आप लोगो में अंडाकार को शामिल करने की योजना नहीं है, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • ड्रॉबटमैन 15 शीर्षक वाला चित्र
    3
    क्षैतिज और लंबवत दोनों को अंडाकार को पार करने वाले संदर्भ लाइनों का एक सेट बनाएं
  • ड्रॉबटमैन 16 नामक चित्र
    4
    पक्षों से शुरू होने वाले बल्ले का प्रतीक बनाएं 1969 तक, बल्ला थोड़ा वक्रित लाइनों बल्लेबाजी के सिर से आ रही विंग टिप्स, जो तब युक्तियां करने के लिए झुक जाना चाहिए बनाने के लिए साथ डिजाइन किया गया था। इस भाग के बाद, पंखों के बाहर की तरफ एक कर्ल की कुर्सी को याद रखना चाहिए। संदर्भ पंक्तियों का उपयोग करना, आधा बल्ले का प्रतीक बनाते हैं, फिर पहले भाग के एक मिरर संस्करण के रूप में दूसरे भाग को खीचें।
  • ड्रॉबटमैन 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके द्वारा खींची गई कोई भी संदर्भ पंक्तियां निकालें
  • युक्तियाँ

    • बैटमैन चित्रकला सम्मेलन, कई वर्षों के लिए, अपने सीने पर केवल बल्ले के साथ अपने ग्रे सूट, उसकी उपयोगिता बेल्ट और पीले रंग की अंडाकार बिल्ला, और हुड, हुड, जूते और काले या मध्यम नीले दस्ताने, बनाने के लिए था काला हो (हुड, हुड, जूते और दस्ताने अक्सर काले के रूप में वर्णित थे, हालांकि) अभी हाल ही में दोनों पक्षों ने उस नीले रंगा गया था काला रंगा जाना, जैसे कपड़े से प्रेरित "बैटमैन" फिल्मों में और दिखाई दिया शुरू कर दिया "बैटमैन रिटर्न्स।"
    • जब कागज पर बैटमैन आरेखित करते हैं, संदर्भ रेखाएं हल्के ढंग से खींचें तो आप उन्हें और आसानी से मिटा सकते हैं। आकृति के रंगों से पहले जब आप चारों ओर घूमते हैं, तो एक गाइड के रूप में सेवा करने के लिए, आंकड़े की रेखाएं अलग बनाएं।
    • यदि आप अपने कंप्यूटर पर बैटमैन को एक ड्राइंग प्रोग्राम जैसे फ़ोटोशॉप या पेंट शॉप प्रो के साथ चित्रित कर रहे हैं, संदर्भ लाइनों और अंतिम ड्राइंग के लिए अलग-अलग परतों का उपयोग करें। एक बार जब ड्राइंग आप चाहते हैं, संदर्भ पंक्तियों की परतें हटा दें। ब्लैक नाइट पेंट करें, फिर परतें मर्ज करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com