IhsAdke.com

कैसे एक महाकाव्य कविता लिखने के लिए

क्या आप कविता लिखने में रुचि रखते हैं लेकिन आपकी रचनात्मकता के लिए आउटलेट कभी नहीं मिला? क्या आप होमर और हेसियोड के स्तर तक पहुंचना चाहते हैं? शायद आप एक महाकाव्य कविता लिखना चाहते हैं।

चरणों

एक एपिक कविता लिखें पहला शीर्षक चित्र
1
महाकाव्य कविता पढ़ें सब के बाद, आप इस परंपरा का हिस्सा बनने के लिए कर रहे हैं! एक महाकाव्य कवि को कम से कम होममर पढ़ना चाहिए महाकाव्यों को पढ़ने से आप समझ सकते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। यह आपको अपनी महाकाव्य कविता लिखने, प्रकार के ग्रंथों को पढ़ने और समुद्र के अग्रणी नायक बनने के लिए प्रेरित करेगा।
  • एक एपिक कविता लिखें टाइप करें शीर्षक चित्र 2
    2
    हीरो के साथ शुरू करो महाकाव्य कविता हमेशा हीरो के साहस से संबंधित है उदाहरण के लिए, ओडीसियस ऑफ होमर, एफ़िसियान ऑफ़ वर्गील, गिलगामेश, ​​या बियोवुल्फ़ आप पहले से ही बहादुरी, न्याय, और गुण जैसे वीर लक्षण से परिचित होना चाहिए। क्लासिक महाकाव्यों में, नायकों पर गर्व और असंवेदनशील भी होते हैं। ये दोष आपके नायक को रोचक बनाते हैं।
  • एक एपिक कविता का शीर्षक लिखें चित्र 3
    3
    अपनी महाकाव्य यात्रा की योजना बनाएं आपके नायक कौन से चुनौतियों का सामना करेंगे और क्यों? आपका नायक किसी युद्ध की तलाश में किसी चीज़ की तलाश में या किसी को बचाने के लिए, या यहां तक ​​कि एक लंबी यात्रा भी वापस कर सकता है। शायद आपका नायक अभी भी युद्ध की गर्मी में है। Twists और जटिलताओं के बारे में सोचो जो इस यात्रा को "मोटा" कर सकती हैं आप क्लासिक्स में पाएंगे कि ईर्ष्याल, विस्फोटक स्वभाव वाले देवताओं को उनके नायक के दोषों की तरह भूखंड जटिलताओं में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
  • एक एपिक कविता लिखें शीर्षक टाइप करें चित्र 4
    4



    कला की देवी को बुलाओ! अब आप अपने महाकाव्य लिखना शुरू करने के लिए तैयार हैं यह वैकल्पिक है (क्योंकि यह ग्रीको-रोमन महाकाव्य कविता की एक विशेषता है) लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका महाकाव्य उस शास्त्रीय रूप में है, तो आपको एक देवी को शुरू करना चाहिए। "मेरे लिए गाओ, हे देवी ..." एक प्रकार का अभिवादन है। शास्त्रीय पौराणिक कथाओं की ये देवी, जिसे बुलाया जाता है, प्रेरित लेखकों। प्रत्येक काव्य शैली के लिए एक संरक्षक देवी थी महाकाव्यों को प्रेरित करने वाली देवी को कालियोप था। जॉन मिल्टन ने भी इस उपकरण का इस्तेमाल किया जब उन्होंने अपने महाकाव्य ईसाई Paradise Lost लिखा था। दिलचस्प तथ्य, वह "स्वर्ग की देवी" को आमंत्रित करता है एक ताना जिसके साथ वह जूदेव-ईसाई भगवान की जगह लेता है, जो प्रेरणा के ग्रीक देवी हैं।
  • एक एपिक कविता लिखें शीर्षक टाइप करें चित्र 5
    5
    लिखें! यह मजेदार भाग है आप अपनी कविता किसी भी तरह, मेट्रिक्स के साथ या बिना लिख ​​सकते हैं कोई भी आपको यह नहीं बताएगा कि आपका लेखन किस प्रकार होना चाहिए। यदि आप होमर, वर्जिन, हेसियॉड और अन्य शास्त्रीय कवियों की शैली में लिखना चाहते हैं, तो मीट्रिक का उपयोग करें वे जिस का इस्तेमाल करते थे वह दैटिलिको हेक्सामीटर था, या छंद दत्तो द्वारा रचने वाली छंदें थीं प्राचीन लैटिन और ग्रीक कविता कविता नहीं थी, इसलिए तुम्हारा नहीं है
  • एक एपिक कविता लिखें 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने काम को नाम दें लगभग हमेशा, महाकाव्यों उनके नायक का नाम लेते हैं ओडीसियस के कारण "ओडिसी" का यह नाम है ऐनीस की वजह से "एनीद" गिलगाम्स के कारण "गिलगाम्स के महाकाव्य," कभी-कभी काम के कारण Argos के नाविकों के कारण लोगों के एक समूह के नाम पर "द आर्गनॉट्स" का नाम मिलता है। हालांकि, सबसे वीर महाकाव्य उनके नायक का नाम लेते हैं। शीर्षक को आपकी कविता की भव्यता का आह्वान करना है।
  • एक एपिक कविता का शीर्षक लिखें चित्र 7
    7
    अपना काम प्रकाशित करें यदि आप अपना नाम जानना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है अगर आपको ओविड की आधा सफलता मिलती है, तो आप कम से कम कुछ शताब्दियों के लिए कई लेखकों को प्रेरित करने की संभावना रखते हैं। एक ज्ञात प्रकाशक के माध्यम से आपको अपने काम को प्रकाशित करने में कठिनाई हो सकती है वे आमतौर पर रोमांस उपन्यासों के पीछे हैं हालांकि, आपके लिए कई संसाधन ऑनलाइन हैं छोटे प्रकाशकों के संपर्क में जाओ, कीमतें आम तौर पर काफी सस्ती होती हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि महाकाव्यों की लंबी अवधि है आप किसी के बारे में दस छंद नहीं लिख सकते हैं और उन्हें महाकाव्य कहते हैं। ये इतने लंबे होते हैं कि आप कई खंडों में तुम्हारा विभाजन करना चाहें। अपने महाकाव्य का काम करने में बहुत समय बिताने के लिए तैयार हो जाओ (या मज़े करना)
    • भावनात्मक होने से बचें महाकाव्य कविताओं नायकों, बहादुर और चालाक लोग हैं जो अपनी भावनाओं को नहीं देते प्रतिनिधित्व करते हैं। प्यार और इच्छा क्या नायिकाओं के परीक्षण का हिस्सा हैं। हालांकि, एक नायक हमेशा भावनाओं से ऊपर कर्तव्य रखता है। वास्तव में, महाकाव्य लोगों के बारे में महत्वपूर्ण संदेश बताते हैं कि लोग कैसे नायकों के रूप में कार्य कर सकते हैं। यह कोई संयोग नहीं है कि एच्लीस का क्रोध का आह्वान पर इस तरह के नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
    • यथार्थवादी होने से बचें चलें! यह वीर कर्मों, मस्तिष्क देवताओं, शानदार राक्षसों और शत्रुतापूर्ण परिदृश्य के बारे में एक महान कहानी है। आपकी कहानी वास्तविक नहीं है, इसलिए आपको लोगों को यह समझने की कोशिश नहीं करनी चाहिए कि ऐसा हो सकता है।

    चेतावनी

    • लोग आप पर हंस सकते हैं अगर ऐसा होता है, तो याद रखें कि तीन सौ साल बाद यह आपकी प्रतिमा होगी कि कारीगरों ने संगमरमर में पेश किया होगा, न कि उनकी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com