IhsAdke.com

कैसे एक सफल कवि बनने के लिए

कविताएं छोटी मशीनें हैं जो शब्दों से मिलती हैं। यदि आप उन्हें अच्छी तरह से काम करना चाहते हैं, तो यह कुछ काम करेगा, लेकिन आप अपनी कविताओं को बनाने में एक मास्टर बनना सीख सकते हैं। जितना ज्यादा आप समकालीन लेखन कविता के बारे में सीख सकते हैं और लगातार एक आक्रामक और भावुक तरीके से लिख रहे हैं, आप एक सफल कवि बन सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

चित्र शीर्षक एक सफल कवि बनें चरण 1
1
सभी उम्र के कविता का अध्ययन करें यदि आप केट या कैरौक नहीं जानते हैं, तो आप एक सफल कवि नहीं होंगे। रोमांटिक युग से बीट्स की कविताओं के साथ-साथ कविताओं की विभिन्न अवधियों और आंदोलनों के बारे में जानने का प्रयास करें, साथ ही उन लोगों द्वारा लिखी गई समकालीन कविता जो अभी भी जीवित हैं यदि आप 21 वीं सदी में कविता लिखना चाहते हैं, तो आपको इस कविता में अन्य कवियों को पढ़ना होगा जो इस युग में रहते हैं।
  • कविता का संकलन अलग-अलग कवियों के बारे में सीखने के अच्छे तरीके हैं जिनकी कविता आपको गहरा गड्ढा लगाने में रुचि दे सकती है। नॉर्टन का कथानक ऐतिहासिक कविता से भरे हुए हैं, जबकि "बेस्ट अमेरिकन" श्रृंखला पिछले एक साल से प्रकाशित महान कविताओं का चयन प्रकाशित करती है। Norton संकलन और "बेस्ट आमेरियन" के हाल के एक अंक के साथ, आपके सैकड़ों महान कवियों को आपकी उंगलियों पर होगा
  • प्राचीन और आधुनिक कविता के लिए डेटा का उत्कृष्ट स्रोत कविता फाउंडेशन की साइट है, जहां आप मासिक पत्रिका "काव्य" का पूर्ण संस्करण पा सकते हैं। क्या आप नये और मुफ्त कविता चाहते हैं? इस स्थान पर आपको मिलेगा
  • एक सफल कवि बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    लगातार लिखें एक सफल कवि वह है जो लगातार कविता, पढ़ने, लिखने और उसके काम की समीक्षा करने में शामिल है। सफल कवियों जब तक "प्रेरणा" या अचानक आकार poema- अपने डेस्क, कंप्यूटर पर वे काम शुरू आता है, एक दैनिक पर, कविता काम है कि यह हकदार की गुणवत्ता देने के इंतजार नहीं है। जैसे ही एक सफल व्यवसायी हर दिन काम करता है या जब डॉक्टर हर रोज कार्यालय में जाते हैं, सफल कवियां अपनी कविताओं पर काम करके दिन शुरू होती हैं।
    • कई सफल कवियों सुबह सुबह जल्दी लिखते हैं जबकि अन्य रात के पक्षी हैं जो देर से रहना पसंद करते हैं और अपने काम में कड़ी मेहनत करते हैं। जो भी आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है, महत्वपूर्ण बात यह है कि वह लिखने का नियमित विकास करें और इसके लिए वफादार हो। आपको हर दिन लिखना नहीं पड़ता है, लेकिन याद रखना चाहिए कि एक नियमित आप बेहतर गुणवत्ता कविता बनाने की अनुमति देगा।
  • एक सफल कविता बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    कविता विचारों की एक डायरी रखें इसे ले जाने आप जहां भी जाएं, इसलिए यदि आप एक कविता या एक विचार के बारे में सोच, आप उसे लिख सकते हैं। आप उनकी पत्रिकाओं में लाइनों, छवियों और शब्दों के छोटे टुकड़ों में शामिल होने के बाद से कई सफल कवियों मूर्तियां के रूप में उनकी कविताओं का निर्माण, एक पूरी कविता हर बार जब आप बैठ जाओ लिखने के लिए लिखने के लिए की जरूरत नहीं है,। नए वाक्यांशों और दिलचस्प शब्दों के लिए सतर्क रहें, जिन्हें आप अपनी कविताओं में शामिल कर सकते हैं।
    • कुछ कवियों ने उन सभी कविताओं का एक पोर्टफोलियो या जर्नल ले रखा है जो वर्तमान में वे काम कर रहे हैं ताकि उन्हें एक जगह पर सब कुछ मिल सके और धीरे-धीरे काम को संपादित कर सकें।
  • एक सफल कविता बनें चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    कुछ कविताओं को खत्म करने का साहस है एक सफल कवि आक्रामक रूप से अपने खुद के काम की समीक्षा करने में सक्षम है। एक कविता सिर्फ इसलिए समाप्त नहीं हुई है क्योंकि आपने इसे टाइप किया और प्रिंट किया है, क्योंकि यह गाया जाता है या आप इसे पसंद करते हैं। एक प्रभावी कविता पाठक को स्थानांतरित करने और संवाद करने में सक्षम है। एक प्रभावी कविता लिखना मुश्किल है, और यह केवल एक महान प्रयास और पूरी तरह से समीक्षा के माध्यम से संभव है। कविता की एक अच्छी किताब में निवेश करें और बहुत कुछ पढ़िए, पता करें कि आप क्या पसंद करते हैं और स्वामी की चाल से सीखते हैं। अपनी कविताओं को कुछ हफ्तों या महीनों तक आराम करने के लिए उन्हें आंखों के साथ लौटने और उन्हें फिर से मूल्यांकन करने से पहले। इस बीच, नई कविताएं लिखना और कविताएं जो आपको पसंद हैं, पढ़ना जारी रखें।
    • किम एडोनिज़ियो द्वारा कविता की एक उत्कृष्ट पुस्तक "हर दिन जीनियस" है यह किताब एक अद्भुत और व्यावहारिक मार्गदर्शिका है जो कविता को एक दैनिक व्यायाम करने के लिए है, और युक्तियों और युक्तियों से भरा है जो आपको कविता लिखने में मदद करेंगे।
  • एक सफल कविता बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    अच्छे कवियों के साथ अपना काम साझा करें और कृपापूर्वक आलोचना स्वीकार करें। कुछ लोग आपकी कविता पसंद करेंगे, दूसरों को नहीं होगा बुरे आलोचकों के मुताबिक निराश मत हो, सिर्फ सलाह को अवशोषित करें और लगातार अपने काम का लेखन और समीक्षा करें। आप लोगों से अधिक जानें जो आप से ज्यादा जानते हैं।
  • विधि 2
    व्यापार सीखना




    एक सफल कविता बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    1
    रूपों का अध्ययन करें एक सफल कवि को पारंपरिक कविताओं को सीखना और सख्त दिशा निर्देशों के साथ ही मुक्त कविता में आराम से लिखना चाहिए। क्या आप यूंबिक टेट्रामेटर में कुछ पंक्तियां लिख सकते हैं यदि कविता पूछती है? कैसे एक villanella के बारे में? यदि आप पारंपरिक रूपों का अध्ययन करते हैं, तो आप एक बेहतर पाठक और लेखक होंगे।
  • एक सफल कविता बनें चित्र 7
    2
    औपचारिक रूप से कविता का अध्ययन करने पर विचार करें कई स्कूल, सामुदायिक केंद्र और पुस्तकालय कविता कार्यशालाओं को एक उचित मूल्य वाली अतिरिक्त गतिविधियों के रूप में पेश करते हैं जहां आप अन्य लोगों के काम, अध्ययन कविता, और एक कार्यशाला में भाग ले सकते हैं। इस स्थान पर, आप अपने नवीनतम काम को साझा करेंगे और स्वागत के माहौल में दूसरों के काम की आलोचना करेंगे। नाटकीय ढंग से सुधार करने का यह एक शानदार तरीका हो सकता है क्योंकि आपको अनुभवी शिक्षक और अन्य कवियों से प्रतिक्रिया मिल रही है।
    • विश्वविद्यालय के स्तर पर, कविता का अध्ययन किसी भी रचनात्मक लेखन कार्यक्रम का एक मूलभूत हिस्सा है, और अधिकांश भाषा विभाग कविता पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं जो एक सफल कवि बेवकूफी होगी, न कि इसका लाभ उठाना।
  • एक सफल कविता बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    3
    स्थानों को अपने काम को प्रकाशित करने के लिए देखें यह एक दुखद सच्चाई है, लेकिन कविता शायद ही प्रकाशित हुई है और औसत पाठक की सबसे कम पसंद है। साहित्यिक पत्रिकाओं में प्रकाशित होने वाले सैकड़ों उच्च गुणवत्ता वाले कवि हैं, जो लोग कविता से रहते हैं, पढ़ने के लिए प्रेम करते हैं और चाहते हैं कि उनकी आवाज सुनी जाए।
    • साहित्यिक प्रतियोगिताएं भी आम हैं और पंजीकरण की लागत छोटी है यदि आपके पास एक किताब को इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त कविताएं हैं, तो अपनी पांडुलिपि भेजने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है। आप कुछ पैसे भी कमा सकते हैं
  • एक सफल कविता बनें चित्र 9
    4
    पैसा बनाने का तरीका जानें वॉल्ट व्हिटमैन ने अपने क्लासिक अमेरिकी कविताएं लिखते समय एक एम्बुलेंस चालक और एक नर्स के रूप में काम किया, जबकि फ्रैंक ओ`हारा एक कला संग्रहालय में काम किया और दोपहर के भोजन के ब्रेक पर कविता लिखी। कई कवि शैक्षणिक क्षेत्रों में करियर की तलाश करते हैं, जबकि अन्य संगीतकार, ट्रक ड्राइवर या माता-पिता बन जाते हैं। आप जो भी करते हैं, अपनी कविताएं लिखते रहें और अपनी कला को गंभीरता से ले जाएं
  • एक सफल कविता बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    5
    "अपने कंचन को अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान एक निर्माण कार्यकर्ता को पढ़ें।"अमीरी बराका, एक अमेरिकी कवि और सदी के मध्य के कलाकार, कवि, जो खाने के वक़्त एक इमारत के कर्मियों से उनकी कविताओं को पढ़ने की सलाह दे के लिए प्रसिद्ध था। कवि एक मुक्का नहीं ले रही समाप्त करते हैं, तो काम वास्तव में हो सकता है इसके लायक। यह अच्छी सलाह है। दुनिया में शोर का एक बहुत कुछ है, और अपने विंडो में एक पक्षी के बारे में तुकबंदी कविता शोर पर काबू पाने के लिए पर्याप्त नहीं है। एक सफल कवि सिर्फ इतना है कि ऐसा करने के लिए एक तरह से पाता है।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न शैलियों और वातावरणों के साथ लिखने का प्रयास करें ताकि आप को यह पता कर सकें कि कौन सा आपको सबसे अच्छा फिट बैठता है। अपने आप से पूछो, "मैं सबसे अच्छा कैसे मेरी आवाज / संदेश चित्रित कर सकते हैं।" कविता अन्य लोगों के लिए उतनी ही है जितनी कि यह आपके लिए है
    • हमेशा एक खुले दिमाग के साथ लिखें कविता खत्म करने के लिए जल्दी मत करो - आप पूरी तरह से कविता में तल्लीन करने के लिए कुछ समय लगता है यह महसूस करने की आवश्यकता है!
    • अपने आप को रहो इसलिए उन भावनाओं को बाहर करना और उन्हें छद्म शब्दों में बदलना संभव होगा - यही कविता है!
    • एक पाठक द्वारा अनुरोधित कविताओं को लिखने का प्रयास करें यह अपने स्वयं के हितों के आधार पर लिखित कविताओं की तुलना में अधिक अनुभव प्रदान करता है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक पेंसिल और इरेज़र मेरा विश्वास करो, आप बहुत रबर का उपयोग करेंगे।
    • किसी नोटपैड को उन विचारों या शब्दों को संक्षेप में लिखना जो आपको पसंद हैं
    • एक कैमरा कुछ कवियों तस्वीरों से विचारों को आकर्षित करना चाहते हैं।
    • एक फोन जहां आप / आपके पास वाक्यों / विचारों को दर्ज / सहेज सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com