IhsAdke.com

कविताएं कैसे प्रकाशित करें

आपने अपनी आत्मा को कविता में डाल दिया, और अब आपको लगता है कि आपके पास कुछ ऐसा है जो दुनिया के साथ साझा किया जाना चाहिए। दुर्भाग्य से, आप नहीं जानते कि कैसे आगे बढ़ना है कौन कविता प्रकाशित करता है, और आप उन्हें यह कैसे जानते हैं कि यह तुम्हारा है? हम आपको इसे हल करने के कुछ तरीके दिखाएंगे।

चरणों

विधि 1
पारंपरिक प्रकाशन

एक कविता पोस्ट शीर्षक शीर्षक चित्र
1
साहित्यिक पत्रिकाओं के लिए अपना काम सबमिट करें पत्रिकाओं और साहित्यिक पत्रिकाओं तक पहुंचने में, उनका काम संपादकों, एजेंटों और अन्य कवियों द्वारा देखा जाएगा। शुरुआत में कुछ अस्वीकार हो सकते हैं - यह रचनात्मक प्रकारों के लिए मार्ग का एक संस्कार है - लेकिन अगर यह अच्छा है तो आपका काम निश्चित रूप से प्रकाशित किया जाएगा।
  • सही संयोजन ढूंढना आपको प्रकाशित होने में सहायता करेगा। याद रखें, अधिकांश प्रकाशकों के पास मूल्यांकन करने के लिए बहुत सी नौकरियां हैं: वे जो वे ढूंढ रहे हैं उसे सबमिट करें और आपके पास किनारे हो जाएंगे
  • कविता प्रकाशकों की सूची देखने के लिए
  • एक कविता 2 पोस्ट प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कामों को इकट्ठा करो अपनी सर्वश्रेष्ठ कविता चुनें और एक बार में भेजने के लिए उन्हें एक साथ रखें। उनके प्रकाशन के बाद छोटे प्रकाशकों (या विश्वविद्यालय के प्रकाशकों) से आसानी से दृष्टिकोण पत्रिकाओं और साहित्यिक पत्रिकाओं में प्रकाशित हो जाते हैं।
  • एक कविता का प्रकाशन शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने काम के लिए प्रायोजक पाने के लिए रोनाट कानून को अनुसंधान करें समय-समय पर, कुछ कार्य इस कानून के माध्यम से सबसे विविध कंपनियों का प्रायोजन प्राप्त करते हैं।
    • समाचार पत्रों, पत्रिकाओं, नागरिक संगठनों और अन्य राष्ट्रीय संगठनों द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लें। ब्राजील में फैले हुए कई प्रतियोगिताओं, प्रत्येक कागजात प्रस्तुत करने के विभिन्न तरीकों और प्रकाशनों से पैसे तक के पुरस्कारों के साथ हैं।
    • यदि आपका काम ऐसे स्रोतों के साथ होता है, तो आप मूल्यवान मान्यता हासिल करेंगे
  • विधि 2
    स्वयं प्रकाशित




    एक कविता का प्रकाशन शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    1
    एक प्रतिष्ठित कंपनी खोजें जो स्व-प्रकाशन करता है सबमिशन और अस्वीकृति के सभी नौकरशाही से बचने का एक तरीका अपने आप से कविता प्रकाशित करना है। मांग पर प्रकाशन कंपनियों, छोटे और बड़ी मात्रा के लिए, उपलब्ध हैं और इंटरनेट पर पाए जा सकते हैं। आमतौर पर कीमतें बड़े हैं, बड़े प्रिंट बनाने के लिए आदर्श नहीं हैं या इस तरह के प्रकाशकों के माध्यम से लंबे समय तक काम करने की मांग करते हैं। कई ऑनलाइन हैं कुछ अतिरिक्त कीमत के लिए कुछ आईएसबीएन पंजीकरण प्रस्तुत करते हैं, जबकि अन्य अमेज़ॅन जैसी साइटों से जुड़े होते हैं।

    विधि 3
    ऑनलाइन प्रकाशन

    एक कविता का प्रकाशन शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    Google खोज करें खोज क्षेत्र में "कविता प्रकाशन" दर्ज करें और 70 लाख परिणामों के माध्यम से नेविगेट करने के लिए तैयार हो जाओ! कुछ ऐसी साइटें हैं जो केवल कविताएं प्रकाशित करती हैं, अन्य संगठन हैं कुछ तो बस अपने पैसे चाहते हैं अधिक से अधिक सुरक्षा के लिए, अपना काम सबमिट करने से पहले हमेशा कंपनी की खोज करें।
    • Google आमतौर पर पहले आपके क्षेत्र के परिणामों को प्रदर्शित करता है।
  • एक कविता पोस्ट 6 शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    सम्मानित साइटें देखें जैसे साइटें ओ बुकसेस सबसे विविध प्रकाशकों के साथ अच्छे प्रकाशन अवसर और संपर्क प्रदान करें
  • युक्तियाँ

    • अपने कंप्यूटर पर एक्सेल या किसी अन्य डेटा प्रबंधन प्रोग्राम में संभावित बाजारों की सूची रखें।
    • आप ब्लॉग में अपनी कविताओं को प्रकाशित करना चुन सकते हैं। ब्लॉग आपको तुरंत अपनी सामग्री पोस्ट करने की अनुमति देता है आपका पाठक काम पर टिप्पणी करने में सक्षम होंगे और आप अभी भी खोज उपकरण के माध्यम से मिल सकते हैं।
    • भाड़ा दरों और मुद्रण दर जैसे लागत का विश्लेषण करें यदि आप अपने प्रकाशनों से पैसा कमाते हैं तो ऐसे खर्चों को "वापस" किया जा सकता है

    चेतावनी

    • कुछ प्रकाशक अपने काम की रचनात्मक आलोचना की पेशकश कर सकते हैं, भले ही वे अपनी कविताओं को खरीद या संपादित न करें। उनकी सलाह पर विचार करते समय सावधानी बरतें और हमेशा शिष्टाचार के साथ जवाब दें
    • जागरूक रहें और धोखाधड़ी वाले प्रकाशकों से बचें जो एक अच्छी प्रतिष्ठा का दावा करते हैं और जो केवल अपने खुद के चेस्ट (और आपके लिए लगभग कुछ नहीं) के लिए पैसा पाने के लिए आपके काम का उपयोग करेंगे।
    • "पढ़ने की फीस" का भुगतान करते समय सावधानी बरतें (एक शुल्क जो आपके काम को पढ़ने के लिए कुछ चार्ज है): यहां तक ​​कि फीस के भुगतान के साथ, प्रकाशक अपने काम को प्रकाशित न करने का चयन कर सकते हैं। "पढ़ने की फीस" ज्यादातर मामलों में एक धोखाधड़ी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com