IhsAdke.com

बच्चों की पुस्तक प्रकाशित करने के तरीके

अगर आपने बच्चों की किताब लिखी है, तो आप इसे प्रकाशित करने के लिए शायद पागल हो रहे हैं। अपने काम के सफल प्रकाशन के लिए आवश्यक चरणों को जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
स्वयं-प्रकाशन

एक बच्चे को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र` class=
1
जोखिम को समझें हालांकि स्वयं-प्रकाशन के कुछ रूप सस्ते होते हैं, लेकिन बच्चों की किताबें नहीं हैं। इसका कारण यह है कि आपको अपने दर्शकों तक पहुंचने के लिए शारीरिक (कागजी) नौकरियों को प्रकाशित करना होगा - ज्यादातर बच्चे ई-रीडर में अपनी पसंदीदा पुस्तकों को नहीं पढ़ते हैं। इसके अलावा, बच्चों की पुस्तक बाजार बेहद प्रतिस्पर्धी है, लाभकारी मार्जिन के साथ-साथ सफल पुस्तकों के लिए न्यूनतम भी हो सकता है।
  • एक बच्चे को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    एक सेवा का चयन करें एक पारंपरिक छोटे प्रिंट आमतौर पर बच्चों की पुस्तक के स्वयं-प्रकाशन के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि किताब को बढ़ावा देने के लिए हाथ में भौतिक प्रतियां महत्वपूर्ण हैं। चार्ट आपको अपनी पुस्तक की एक निश्चित संख्या की प्रतियां मुद्रित करने के लिए चार्ज करते हैं - आम तौर पर कहीं और 50 से कुछ सौ के बीच-उन्हें उत्पादित करके और उन्हें सीधे भेजते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक ऑन-डिमांड प्रिंट सेवा चुन सकते हैं, जो प्रति बार प्रत्येक के लिए एक प्रतिलिपि मुद्रित करेगा और आपको प्रत्येक के लिए शुल्क लेगा। ये सेवाएं आसानी से इंटरनेट पर मिलती हैं वेबसाइटों की जांच करें और कीमतों और विशेष पैकेज की तुलना करें जब तक कि आपको कुछ ऐसा लगता न हो जो आपको पसंद करता है
    • रंग महंगा है बिना किसी के लिए, या काले और सफेद तस्वीरों के साथ चित्रों के साथ एक पुस्तक के लिए बहुत अधिक भुगतान करने की अपेक्षा करें।
  • एक बच्चे को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    धन इकट्ठा अब जब आपको एक प्रिंटिंग सर्विस मिल गई है, तो आपको इसके लिए भुगतान करने और अपने काम की प्रतियां प्रिंट करने की ज़रूरत होगी। (यहां तक ​​कि अगर आपने ऑन-डिमांड प्रिंट सर्विस चुना है, तो आपको किताब की कम से कम 20 प्रतियां दिखाना होगा यह स्टोर और अन्य ग्राहकों के लिए) मित्रों और परिवार से दान के लिए पूछ कर आरंभ करें, और अपनी बचत से थोड़ी सी छूट हासिल करने की योजना बनाएं। अपनी उदारता के लिए धन्यवाद करने के लिए मुद्रित पुस्तक की एक प्रति के साथ दाताओं को प्रदान करें।
    • अन्य लोकप्रिय विकल्प में शामिल हैं: कटारें में पैसे जुटाने या स्पॉट्स को स्वीकार करना।
  • एक बच्चे को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    प्रिंट करें और बढ़ावा दें जैसे ही आप प्रिंटर का भुगतान करते हैं और वह आपको कुछ किताबें भेजते हैं, सड़कों पर उतरने का समय आ गया है स्थानीय स्वतंत्र बुकस्टोर्स से शुरू करें अपनी पुस्तक को स्वामी को बताएं और पूछें कि क्या वह कमीशन के लिए आपकी किताब बेच सकता है बड़े बुकस्टोर्स के साथ ही काम का प्रदर्शन करें, लेकिन सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की अपेक्षा न करें। आपके कार्य को प्राप्त करने वाले स्टोर में पुस्तक की रीडिंग लेने की पेशकश करें यह आपके और मालिक को व्यवसाय को आकर्षित करने का एक अच्छा तरीका है - जो कि आपकी पुस्तक बेचने के लिए सहमत हैं, वे भी इसे पढ़ने के लिए सहमत होंगे।
    • पुस्तकालयों की सलाह लेने के बाद, पुस्तकालयों से परामर्श करें। यदि आप परिसर में काम की पढ़ाई करना संभव हो तो लाइब्रेरियन से मिलने वाली प्रत्येक लाइब्रेरी में आपकी पुस्तक की एक प्रति दान करें और लाइब्रेरियन से पूछें।
    • स्कूलों पर विचार करें प्राथमिक विद्यालय आपकी पुस्तकों को बच्चों के हाथों तक पहुंचने में सक्षम बना सकते हैं, लेकिन आप कक्षा में तोड़ सकते हैं और पढ़ सकते हैं। इसके बजाय, लाइब्रेरियन से बात करें और एक कॉपी दान करें- फिर एक पढ़ने की घटना में भाग लेने में सक्षम होने के बारे में स्कूल प्रशासक से बात करें। यदि वे कहते हैं, "नहीं," आग्रह न करें
    • ऑनलाइन बेचें अपने काम को बढ़ावा देने के लिए कम से कम एक छोटी वेबसाइट या फेसबुक पेज बनाना सुनिश्चित करें इसमें रुचि रखने वाले लोग आसानी से इन साइटों से एक कॉपी का आदेश दे पाएंगे। इसे खरीदने से पहले आपके और आपकी पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए माता-पिता को कानूनी तरीके भी प्रदान करना चाहिए।
  • विधि 2
    पारंपरिक प्रकाशन




    एक बच्चे को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र` class=
    1
    निर्णय लें कि क्या आप किसी एजेंट को किराए पर लेना चाहते हैं आपके पास पहले से ही पांडुलिपि है - इसलिए अगला तार्किक कदम इसे प्रकाशकों को भेजना है। दुर्भाग्य से, कई प्रकाशन घर साहित्यिक एजेंट के अनुरोध के बिना आपकी पुस्तक को नहीं देखेंगे। अपने मुनाफे (आमतौर पर 15%) के बदले में, एजेंट लेखन की आलोचना करेगा, इसे प्रकाशकों को प्रदर्शित करेगा, और भुगतान के लिए अनुबंध के लिए बातचीत करेगा।
    • अगर आपको अभी तक प्रकाशित नहीं किया गया है, तो आपके साथ काम करने वाला एक अच्छा एजेंट ढूंढने में अधिक समय लग सकता है, और इस दुनिया में कई बुरे और सड़ने वाले पेशेवर हैं। सावधान रहें, और केवल उन एजेंटों के साथ काम करें जिन्हें विश्वसनीय स्रोतों द्वारा सुझाई गई है।
  • एक बच्चे को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    संपादक खोजें यदि आप कोई एजेंट नहीं किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं, तो आपको उन प्रकाशकों को देखने की आवश्यकता होगी जो बिना अनुरोध के बच्चों के कामों को स्वीकार करते हैं। ऐसे सभी संपादकों की तलाश करें जो विशेष रूप से इस प्रकार के कार्य के साथ काम करते हैं।
    • शिपिंग आवश्यकताओं और शिपिंग युक्तियों पर विशेष ध्यान दें कई प्रकाशक पांडुलिपि को पढ़ने के लिए परेशान नहीं करेंगे, यदि यह प्रदर्शित किए गए नियमों का पालन नहीं करता है। यदि आपको आवश्यक विवरण नहीं मिल सकता है, तो प्रकाशक को ईमेल या लिफाफा भेजें और शिपिंग नियमों का अनुरोध करें।
    • बच्चों की पुस्तकों को खोजें जो सामग्री और दर्शकों में आपके समान हैं और इन कार्यों को प्रकाशित करने वाली कंपनियों का ध्यान रखें वे शायद आपके काम को और अधिक अनुकूल रूप से देखेंगे।
  • एक बच्चे को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    अपनी पांडुलिपि सबमिट करें पेशेवरों द्वारा निर्दिष्ट ऑर्डर के अनुसार प्रत्येक एजेंट या प्रकाशक को भेजें वर्णन के अनुसार स्वरूपण आवश्यकताओं का पालन करें तीन महीने तक एजेंसियों और प्रकाशकों से जवाब सुनने की अपेक्षा करें। अगर वे इस समय के बाद कोई प्रतिक्रिया नहीं भेजेंगे, तो वे कभी भी नहीं भेज सकते हैं।
    • जब तक आप एक पेशेवर चित्रकार नहीं हैं, चित्र जमा न करें संभावित कॉपीराइट मुद्दों से बचने के लिए प्रकाशक आमतौर पर अपने स्वयं के चित्रकार चुनते हैं यदि आप वास्तव में अपने चित्रों को शामिल करना चाहते हैं, तो एजेंट के लिए बेहतर लगाना बेहतर होगा - वह प्रकाशक के साथ बेहतर तर्क दे पाएगा
  • एक बच्चे को प्रकाशित शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    लगातार रहें अपना काम कॉपी करना जारी रखें और उसे बांटना जारी रखें। दोहराएँ, दोहराना, दोहराना कई लेखकों को अपनी पुस्तकें प्रकाशित होने से पहले 50 गुना तक खारिज कर दिया जाता है अस्वीकृति आपको छोड़ने के लिए कुछ नहीं है: यह शिपिंग प्रक्रिया का एक सामान्य हिस्सा है आखिरकार, कोई आपको एक अनुबंध प्रदान करेगा, या वे आपके विकल्प समाप्त कर देंगे। प्रत्येक संपादक को आपका काम प्राप्त होने से पहले रोक नहींें
    • जब आपको एक अनुबंध की पेशकश की जाती है, तो यह पता लगाना है कि क्या यह निष्पक्ष है। यदि आपके पास कोई एजेंट है, तो वह आपके लिए यह कदम उठाएगा- अन्यथा, एक विशेषज्ञ को भर्ती करने पर विचार करें जो आपको एक या दो घंटे के लिए और आपके अनुबंध से परामर्श कर सकता है और आपको यह बताए कि दस्तावेज़ उपयोगी है या नहीं।
    • यदि आपको हजारों और हजारों बार अस्वीकार कर दिया गया है और एजेंटों ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है, तो यह आपके काम को बेहतर बनाने का समय हो सकता है। एक सामुदायिक साहित्यिक कार्यशाला में शामिल हों या एक महान बच्चों की कहानी लिखने पर एक किताब पढ़ो। आपको मिल सकता है कि एक या दो साधारण स्टाइलिश त्रुटियों ने आपकी पुस्तक को ध्यान से प्राप्त करने से रोका है।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई संपादक आपको काम की समीक्षा करने के लिए कहता है, तो अहंकार को एक तरफ रख दें और उसकी सलाह का पालन करें फिर, इसे वापस भेजो, संपादक को याद दिला रहे हैं कि उन्होंने पहले ही काम पढ़ा है
    • दिल से लिखें सिर्फ पैसे के लिए बच्चों की किताब नहीं लिखो - ज्यादातर काम ज्यादा लाभ नहीं कमाते हैं। प्यार का एक काम लिखो- इसे समीक्षा करने और इसे फिर से लिखना और इसे अंततः प्रकाशित किया जाएगा के लिए उपयुक्त है।

    चेतावनी

    • कोई अच्छा एजेंट आपको "पठन शुल्क" या किसी अन्य शुल्क से शुल्क नहीं लेगा। एजेंट पैसे कमाता है जब वह अपनी पुस्तक बेचता है, इससे पहले नहीं।
    • जब आप स्वयं प्रकाशन पसंद करते हैं, तो अपना गृहकार्य करें अतिरिक्त या छिपी हुई फीस के बारे में बहुत सावधान रहें, खासकर जब वे प्रतिशत के रूप में लिखे जाते हैं ऐसी सेवाओं को स्वीकार न करें, यदि आप उत्पाद की अंतिम लागत को स्पष्ट रूप से नहीं समझ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com