IhsAdke.com

अपनी खुद की पुस्तक कैसे प्रकाशित करें

एक प्रमुख प्रकाशक के साथ एक अनुबंध के बिना एक पुस्तक प्रकाशित करना कई फायदे लाती है एक प्रकाशक के साथ एक अनुबंध प्राप्त करना बेहद मुश्किल है, और आपको अंत में अनुबंध प्राप्त होने पर आपको बहुत अधिक अधिकार देना होगा। लेकिन अगर आप अपनी पुस्तक प्रकाशित करते हैं, तो कमाई के अधिक अधिकार हासिल करने के अलावा, पाठक को अंतिम मूल्य कम हो सकता है और भी है: आप एक हैं जो तय करता है कि मार्केटिंग और विज्ञापन कैसा होगा। अपनी खुद की किताब को प्रकाशित करने के लिए जो कुछ भी कारण है, इसे हासिल करने का मतलब किसी को भी, जो रुचि रखते हैं, उपलब्ध हैं। किसी भी व्यक्ति को पुस्तक प्रकाशित करना चाहते हैं, उसके लिए विकल्प नीचे देखें।

चरणों

विधि 1
पाठ, समीक्षा, डिजाइन और कॉपीराइट

  1. 1
    पहले से न सोचा के लिए: पुस्तक प्रकाशित करना कार्य देती है, और कैसे। एक पुस्तक लिखने के लिए जो प्रकाशन बाजार में शुरू की जा सकती है, लिहाज से दिन में 4 से 12 घंटे के लिए समर्पित होना जरूरी है। दूसरे शब्दों में, काम की सृजन, विकास, पूरा और संशोधन के लिए पर्याप्त समय की अनुमति देना आवश्यक है।
    • कई लेखकों को सुबह में और अधिक रचनात्मक महसूस होता है। उस दिन का पता लगाएं जब आपको सबसे अधिक प्रेरित और उबलते कल्पना मिलती है
    • तुम्हारा पर काम करते हुए अन्य पुस्तकों को पढ़ने के लिए मत भूलना विचारों को जारी रखने के लिए, आपको अन्य लेखकों को पढ़ना जारी रखना होगा। अपने साहित्यिक प्रेरणा को "फ़ीड" करने के लिए दिन के एक घंटे को अलग रखें
  2. 2
    लड़ाई के लिए तैयार हो जाओ एक पुस्तक को स्वयं प्रकाशित करने के लिए कई पहल और इच्छाशक्ति की आवश्यकता है यह आप के लिए जुनून है जो आपको बाधाओं के बावजूद जारी रखने की शक्ति देगा।
    • प्रकाशक द्वारा प्रकाशित करने के लिए पुस्तक के लिए यह अनुमानित लागत है:
      • स्वरूपण: आर $ 1.50 प्रति पेज इसलिए यदि आपकी पुस्तक में 100 पृष्ठ हैं, तो 150 रीएस हैं
      • आवरण डिजाइन: औसत पर $ 100।
      • पाठ संपादन: $ 3 और 15 के बीच एक पृष्ठ
  3. 3
    अपनी पुस्तक की समीक्षा करें सुनिश्चित करें कि कुछ भी गायब नहीं है और पाठ को संपादित और पूरी तरह से वर्तनी या व्याकरण की त्रुटियों से मुक्त है कुछ विश्वसनीय मित्रों से अपनी पुस्तक से एक पांडुलिपि पढ़ने और इसके बारे में एक हार्दिक आलोचना करें। वे कहानी की घटनाओं में जानकारी दे सकते हैं, प्रत्येक चरित्र की प्रेरणा और अन्य विवरण जो कि एक लेखक के रूप में आपने पहले नहीं देखा था।
    • पाठकों और लेखकों के एक समुदाय का हिस्सा बनें। स्कोब वेबसाइट पर, उदाहरण के लिए, आप एक लेखक के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं और "प्रकाशक" पर क्लिक कर उनमें से एक के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं।
    • किसी पाठ की समीक्षा करने के लिए आवश्यक है कि आप एक ही पुस्तक को कई बार पढ़ लें जब तक सभी वर्तनी, व्याकरण, स्वरूपण और शैली त्रुटियां ठीक नहीं हो जातीं। एक टिप पीछे की ओर पढ़ना शुरू करना है यह थका है, लेकिन अगर आप किसी के लिए यह करने के लिए खर्च नहीं कर सकते हैं, तो इसे स्वयं करें
  4. 4
    यदि आपका बजट अनुमति देता है, तो एक संपादक के लिए भुगतान करें। वह साजिश और पात्रों के साथ-साथ पाठ में त्रुटियों को खोजने के लिए भी सुझाव दे सकता है।
  5. 5
    किताब की ऊंचाई पर एक शीर्षक बनाओ इसे संभावित पाठकों को यह जानने के लिए छोड़ देना चाहिए कि इसके बारे में क्या है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी पुस्तक एक वर्जित रोमाना के बारे में है, तो शीर्षक "द फॉरबाइड फर्ट" के रूप में पीटा और पीटा जा सकता है या "वे कभी ने अलविदा नहीं कहा" के रूप में सोचा था।
  6. 6
    यह आपकी पुस्तक के कवर पर पेशेवर डिजाइनर का काम करने के लिए 100 रीएस का भुगतान करने का भुगतान करता है। दृश्य अपील, बाज़ार में कई बिंदुओं की गणना करता है।
  7. 7
    राष्ट्रीय पुस्तकालय फाउंडेशन में अपना काम रजिस्टर करें आपको बैंको डू ब्रासील में शुल्क का भुगतान करना होगा और पंजीकरण करना होगा - इस शुल्क पर आपको 235 रुपये खर्च होंगे, लेकिन आप केवल एक बार भुगतान करते हैं। अधिक जानकारी के लिए, बीएन - नेशनल लाइब्रेरी फाउंडेशन वेबसाइट देखें।
  8. 8
    वे पुस्तक से डेटा का अनुरोध करेंगे और आईएसबीएन के लिए एक और 16 रिएस लेंगे - इंटरनेशनल स्टैंडर्ड बुक नंबर (पंजीकृत पुस्तकों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त कोड)।
  9. 9
    अपने काम के लिए बार कोड के लिए पूछें - यह 27 रिएस की लागत यहां बताया गया सभी प्रक्रियाएं मेल और ई-मेल द्वारा की जा सकती हैं।
  10. 10
    केवल आईएसबीएन प्राप्त करने के बाद ही आप ब्राज़ीलियाई चैंबर ऑफ बुक्स की वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं और कैटलॉग के लिए पूछ सकते हैं, जिसमें 115 रीएस की लागत है।
  11. 11



    ओह! नौकरशाही में अंतिम कदम आपकी किताब की एक कॉपी कॉपीराइट कार्यालय को भेजना है - और $ 20 शुल्क का भुगतान करना है
  12. 12
    सभी फीस जोड़ना, आपको लगभग 401 रीएस के बारे में बता देना होगा
  13. 13
    Google पर "मूल के लिए प्रकाशक संबंध" दर्ज करें, और आपके पास समीक्षा के लिए अपना काम भेजने के लिए उनमें से कई की सूची होगी। लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि वापसी करने के लिए समय लगता है। इस बीच, चलना और खुद को प्रकाशित करना
  14. 14
    "ग्राफिक बुक मैटर्स" दर्ज करें और आपके पास उनमें से कई की सूची होगी ताकि आप मूल्य अनुसंधान कर सकें आरंभ करने के लिए एक अच्छी संख्या 100 प्रतियां होगी - अधिक प्रतियां, कम प्रति मुद्रित पुस्तक, लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि आप घरों के भीतर फंसे 500 पुस्तकों के साथ समाप्त हो जाएंगे? यदि आपकी पहली 100 प्रतियां बेची जाती हैं, तो आप एक और 500 प्रिंट करने का जोखिम उठा सकते हैं (जो लगभग 3,000 रीएस की लागत आएगी)।

विधि 2
खुद को ई-बुक प्रकाशित करना

  1. 1
    एक ई-पुस्तक एक फाइल के रूप में एक पुस्तक है (आमतौर पर पीडीएफ) जिसे कंप्यूटर, आईपैड या जलाने पर पढ़ा जा सकता है इंटरनेट पर प्रकाशन के लाभों को जानना महत्वपूर्ण है:
    • कम निश्चित लागत यह अधिक किफायती है
    • यदि आपकी पुस्तक जनता के स्वाद में आती है, नकदी में पैसा ई-बुक प्रकाशकों जैसे किंडल ने लेखक को पुस्तक द्वारा उत्पन्न कुल राजस्व का 70% तक रहने दिया। यदि आप सामग्री के साथ प्रतिस्पर्धी कीमतों को जोड़ते हैं जो सामान्य रूप से आपके पाठकों को प्रसन्न करता है, तो सफलता आपके दरवाजे पर दस्तक देगी।
    • ऑनलाइन पोस्ट करने का एक और बड़ा लाभ यह है कि आप सभी कॉपीराइटों के मालिक हैं आपको एक प्रमुख प्रकाशक के लिए अपने अधिकारों को छोड़ देना नहीं है जो आपके लेखन कैरियर के लिए सबसे अच्छा काम करने के बारे में चिंतित नहीं हो सकते।
  2. 2
    ठीक है, ऑनलाइन पोस्ट करने में कमियां हैं देखते हैं कि वे क्या हैं:
    • सबसे बड़ा नुकसान तथ्य यह है कि उदाहरण के लिए ब्राजील के ई-बुक मार्केट अमेरिकी या कनाडाई की तुलना में कमजोर है। लेकिन यह प्रवृत्ति तेजी से सुधारना है।
    • आप सभी मार्केटिंग और विज्ञापन के लिए ज़िम्मेदार हैं
    • मूल्य प्रति पुस्तक बेची गई ब्राजील में ई-किताबें एक साधारण पुस्तक के मूल्य का एक तिहाई खर्च करती हैं यही है, अगर शेल्फ़ पर आपकी पुस्तक को 60 रीएस की लागत आएगी, तो ई-बुक संस्करण की कीमत 20 होगी
  3. 3
    "क्लोब डी ऑटोर्स" नामक एक शानदार वेबसाइट है, जिसमें कोई भी अपना काम प्रकाशित कर सकता है आप सभी कॉपीराइट रखना वे मुद्रण लागत को कवर करने के लिए बिक्री राजस्व का एक हिस्सा प्राप्त करते हैं - अगर पाठक एक मुद्रित संस्करण के लिए पूछता है - या उनके काम के लिए ई-बुक संस्करण का समर्थन करने के लिए लागतें वहां आप अन्य नए और अज्ञात लेखकों के काम को भी जांच सकते हैं।
  4. 4
    इसी तरह की साइट "ब्लबर" है फायदे:
    • आप 3 प्रारूपों में से चुन सकते हैं: वर्ड, बुकसमॉट (छवियों के साथ) या एडोब इन डिज़ाइन में, जो लेखक को पूर्ण रचनात्मक नियंत्रण देता है।
    • किताब के 3 संस्करण हैं: जेब, वाणिज्यिक और ई-बुक
    • यदि आप चाहें तो आप किताब की केवल एक प्रति मुद्रित कर सकते हैं, कीमतों के साथ $ 3.95 से शुरू कर सकते हैं
  5. 5
    आप अपने काम को अमेज़ॅन के जलाने स्टोर में जलाने वाले डायरेक्ट पब्लिशिंग (केडीपी) में भी उपलब्ध करा सकते हैं। यदि आप 35% रॉयल्टी प्राप्त करना चुनते हैं, तो आपका काम अमेमंड और अन्य साइटों द्वारा बेचा जा सकता है, जिसमें आपका ब्लॉग शामिल है (यह एक अच्छा विचार है)। लेकिन अगर आप 70% रॉयल्टी चाहते हैं, तो आप केवल अमेज़ॅन द्वारा ही बेच सकते हैं। फायदे:
    • लेखक जब भी चाहें किताब बदल सकता है
    • उनकी पुस्तक 24 घंटों में अमेज़ॅन पर प्रकाशित की गई है।
    • आपकी पुस्तक जलाने के अनुप्रयोगों में पढ़ी जा सकती है।

युक्तियाँ

  • सुनिश्चित करें कि प्रिंट करने से पहले पुस्तक में कोई त्रुटि नहीं है। कभी सोचा था कि आप 500 प्रतियों के लिए भुगतान करेंगे और केवल gaffes नोटिस?
  • अधिक समीक्षा, संशोधन और संशोधित करें यदि आपके पास धैर्य नहीं है, तो ऐसा करने के लिए किसी को COMPETENT का भुगतान करें। बहुत सारे प्रयासों के बाद आप सभी को अपनी किताब के बारे में नकारात्मक समीक्षाओं को देखने के लिए नहीं चाहते हैं क्योंकि मूर्ख गलतियों या स्वरूपण के कारण। इसके अलावा, किसी को भी यह जानना नहीं चाहिए कि आपके पास एक प्रकाशक के साथ अनुबंध नहीं है इस बात का सामना न करें कि पेशेवरों द्वारा पाठ की समीक्षा नहीं की गई है
  • विज्ञापन एक असाधारण अच्छी किताब के बीच का अंतर हो सकता है जो केवल 350 प्रतियां बिकती थी और दूसरी जो बेकार थी लेकिन विज्ञापन के लिए 43,000 प्रतियों को बेचने में सफल रहे।
  • जितने भी आप कर सकते हैं उतने लेखकों के लिए साइन अप करें। वे विज्ञापन और विपणन सहित एक पुस्तक बनाने के सभी चरणों पर युक्तियां ले आते हैं।
  • इंटरनेट पर पोस्टिंग की प्रवृत्ति मजबूत और मजबूत हो रही है सोशल नेटवर्किंग के साथ मिलकर नेटवर्क विपणन मदद कर सकता है और बहुत कुछ एक किताब को बढ़ावा दे सकता है। इस तरह, सफलता या असफलता आपके ऊपर निर्भर है।
  • उन सभी को मुफ्त प्रतियां भेजें जो दिलचस्पी रखते हैं और उन्हें रीडर समुदायों के लिए अमेज़ॅन डॉट कॉम और अन्य साइटों पर पोस्ट करने की समीक्षा लिखनी है। एक अच्छी समीक्षा एक बहुत बड़ा फर्क पड़ता है, क्योंकि कोई भी ऐसी पुस्तक को पढ़ने का जोखिम नहीं लेना चाहता जो कि हानिकारक हो। यह फिल्मों की तरह थोड़ा सा है पाठकों को कम से कम यह जानना चाहिए कि काम क्या है
  • अपनी पुस्तक के वर्णन में कैपिरी उनका लक्ष्य पाठकों को आकर्षित करना, अपनी जिज्ञासा को उकसाए, उन्हें वर्णों या कहानी के साथ किसी तरह पहचानने के लिए मिलना चाहिए।
  • अनुसंधान से पता चलता है कि पाठकों ने 3 चीजों पर नजर डालने के बाद पुस्तकों को खरीद लिया है: कवर, बैक कवर, और सूचकांक। यह एक डिजाइनर का भुगतान करने के लिए भुगतान करता है ताकि उसके काम की प्रस्तुति सामग्री से मेल खा सके।
  • आप एक वेबसाइट सेट अप कर सकते हैं, अमेज़ॅन की वेबसाइट पर लिंक कर सकते हैं और अपनी साइट के माध्यम से अपनी पुस्तक बेचते रह सकते हैं।
  • अपनी वेबसाइट को अन्य वेबसाइटों, ब्लॉगों, सोशल नेटवर्कों और अन्य कामों के माध्यम से प्रचारित करें ताकि दुनिया को दिखा सकें कि आपका काम उपलब्ध है। अगर उन्हें नहीं पता कि आपकी किताब बिक्री के लिए है, तो कोई इसे खरीद नहीं पाएगा।

चेतावनी

  • पाठकों और खोज इंजनों को इंटरनेट पर आपकी पुस्तक ढूंढने में मदद करने के लिए, शीर्षक के अंतर्गत पुस्तक के विषय का एक हिस्सा उपयोग करें। इसलिए इस विषय में दिलचस्पी रखने वाला कोई भी व्यक्ति अपने काम में भाग ले सकता है।
  • एक प्रमुख प्रकाशक द्वारा पुस्तक को प्रकाशित करना कई फायदे हैं - सबसे महत्वपूर्ण एक प्रतिष्ठा है, क्योंकि हर कोई जानता है कि वे बेहद चुनिंदा हैं। इस विचार को न छोड़ें, लेकिन अपनी किताब को उकसाने पर चलें, जबकि बड़ा अनुबंध नहीं आया।
  • Google के द्वारा इसे देखें, अगर आपके साथ समान शीर्षक वाले अन्य कोई पुस्तकें नहीं हैं। अगर उनमें से बहुत से हैं, तो शायद यह बदलने का मामला है जिससे कि उनका काम अन्य पुस्तकों के समुद्र में उठे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com