IhsAdke.com

अपने खुद पर एक कॉमिक बुक कैसे प्रकाशित करें

पीढ़ियों के लिए, कॉमिक पुस्तकों ने युवा वयस्कों की कल्पना पर कब्जा कर लिया, जो सुपरहीरो के रोमांच, मनोरंजक पात्रों या दुर्व्यवहारों के संकट में थे। यदि आपने एक कॉमिक किताब लिखी है या योजना बनाई है और आप जानना चाहते हैं कि इसे कैसे प्रकाशित करें, तो आपको कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए जाने की जरूरत है, जो आपके प्रिंट सृजन को देखने के लिए ज़रूरी है।

चरणों

विधि 1
अपना प्रकाशन मार्ग तय करें

पिक्चर शीर्षक से स्व प्रकाशित एक हास्य पुस्तक चरण 1
1
अपने लक्ष्य निर्धारित करें क्या आप प्रशंसकों के लिए अन्य परियोजनाओं पर आपका अनुसरण करने के लिए एक दर्शक बनाना चाहते हैं, या आप अपनी कॉमिक बुक की ज्यादातर भौतिक प्रतियां चाहते हैं?
  • यदि आप हास्य लिखते समय वापसी करना चाहते हैं, तो आपको इसे ऑनलाइन पोस्ट करना चाहिए।
  • यदि आप दोस्तों और परिवार को उपहार के रूप में प्रतियां देना चाहते हैं या अगर आपका ध्यान बुकस्टोर्स में अपना काम करना है, तो आपको शायद प्रिंट प्रकाशन से शुरुआत करना चाहिए।
  • सामान्य रूप से, कॉमिक बुक ऑनलाइन के साथ शुरू करना कम महंगा है फिर आप एक अनुक्रम बनाने के बाद मुद्रित प्रतियां बेच सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से स्व प्रकाशित एक हास्य पुस्तक चरण 2
    2
    पृष्ठों का आकार तय करें यहां तक ​​कि अगर आप वेब पर कॉमिक बुक प्रकाशित करने की योजना बना रहे हैं, तो आप इंप्रेशन की खोज कर सकते हैं ताकि आपकी कहानी दोनों प्रिंट और ऑनलाइन देखने के लिए उपयुक्त हो।
  • स्व लेखिका को एक कॉमिक बुक स्टेप 3 प्रकाशित करें
    3
    अनुसंधान करें कि आप अपनी कहानी कैसे विज्ञापित करेंगे और बेचेंगे, और आप अपने दर्शकों को कैसे ढूंढेंगे। जब तक आप ऐसा नहीं करते तब तक स्वयं को प्रकाशित न करें।
  • विधि 2
    ऑनलाइन प्रकाशन

    स्व चित्रित शीर्षक वाला चित्र एक कॉमिक बुक चरण 4
    1
    तय करें कि किस प्रकार का साइट आप उपयोग करना चाहते हैं क्या आप अपने अपडेट के लिए ब्लॉग प्रारूप का उपयोग करना चाहते हैं या क्या आप साइट पर अलग-अलग पृष्ठों का उपयोग करना पसंद करते हैं? (ब्लॉग्स पाठकों को अपने अपडेट के साथ रखने के लिए इसे आसान बनाते हैं।)
  • एक कॉमिक बुक स्टाइल को स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    2
    एक होस्टिंग सर्वर खोजें ऐसे कई मुक्त सर्वर हैं, जो कि अभी शुरुआत कर रहे हैं उन लोगों के लिए एक अधिक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है।
  • स्व लेखिका एक कॉमिक बुक चरण 6 प्रकाशित करें
    3
    एक डोमेन नाम खरीदें और अपनी वेबसाइट सेट करें।
  • पिक्चर शीर्षक से स्वयं प्रकाशित एक हास्य पुस्तक चरण 7



    4
    अपडेट शेड्यूल तय करें- एक चुनिए जो आपके लिए सहज है। एक हफ्ते में दो या अधिक बार दर्शकों के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन एक ऐसा शेड्यूल रखना ज़रूरी है जिसे आप रख सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से स्व प्रकाशित एक हास्य पुस्तक चरण 8
    5
    अपनी साइट और कॉमिक्स प्रकाशित करने के बाद सब कुछ तैयार कर लें और अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करें आप सिर्फ एक पृष्ठ के साथ शुरू कर सकते हैं, लेकिन कई सूचियों के लिए सबसे अच्छा है ताकि आप साइट को अपडेट कर सकें, भले ही कोई आपके उत्पादन शेड्यूल को तोड़ दे।
  • विधि 3
    पेपर पब्लिशिंग

    चित्र शीर्षक से स्वयं प्रकाशित एक हास्य पुस्तक चरण 9
    1
    अपने बजट को देखो, फिर अपने आस-पास के विकल्पों को देखें। ऑन-डिमांड और ऑफसेट प्रिंट्स उपलब्ध हैं ऑन-डिमांड प्रिंटर आपको कम से कम मोर्चे की लागत के साथ अपने प्रिंट संस्करण की बिक्री शुरू करने की अनुमति देते हैं, लेकिन ऑफसेट प्रिंटिंग पुस्तक की बिक्री से अधिक लाभ कमा सकती है और अधिक मुद्रण विकल्प प्रदान कर सकती है। ध्यान दें कि कुछ ऑन-डिमांड प्रिंटर प्रिंटिंग कॉमिक्स के विशेषज्ञ होते हैं, जबकि अन्य किसी भी प्रकार की पुस्तक मुद्रित करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्वयं प्रकाशित एक हास्य पुस्तक चरण 10
    2
    तय करें कि आप अपना स्वयं का प्रकाशक सेट करना चाहते हैं या यदि आप अधिक कलात्मक रूप से प्रकाशित करना चाहते हैं कुछ लोग अपने स्वयं के प्रकाशक बनाना पसंद करते हैं-दूसरों को शिल्प प्रकाशन के कलंक की परवाह नहीं है, और वे उन प्रकाशकों का लाभ उठाते हैं जो स्वतंत्र पुस्तकों को प्रकाशित करने के लिए तैयार हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से स्व प्रकाशित एक हास्य पुस्तक चरण 11
    3
    अपनी पुस्तकों के लिए एक आईबीएन प्राप्त करें आपकी कॉमिक बुक प्रकाशित करने के लिए आपके पास प्रत्येक प्रारूप (प्रत्येक फ़ाइल प्रारूप सहित) के लिए एक होना चाहिए। कुछ प्रकाशक सस्ते या मुफ्त ISBN की पेशकश करते हैं, लेकिन अनुबंध के ठीक प्रिंट को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक से स्वयं प्रकाशित एक हास्य पुस्तक चरण 12
    4
    अपनी पुस्तक के लिए एक बार कोड प्राप्त करें इस तरह से अधिक विक्रेताओं को प्राप्त करना संभव होगा आप ऐसी जगहें पा सकते हैं जहां आपको मुफ्त बारकोड मिलेंगे, या आप आसानी से उपयोग की जाने वाली फ़ाइल के लिए एक छोटा सा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।
  • स्व चित्रित एक हास्य पुस्तक चरण 13 प्रकाशित चित्र
    5
    पृष्ठ की तैयारी और अपलोड के लिए प्रकाशक के निर्देशों का पालन करें। प्रकाशक के व्यक्तिगत निर्देशों की आवश्यकता होगी कि कैसे अपनी कॉमिक बुक की भौतिक प्रतियां प्राप्त करें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान दें कि यदि आप उच्चतम रेजोल्यूशन पर आकर्षित होते हैं और फिर एक कम छवि को परिवर्तित करते हैं, तो अच्छी छवि बनाना आसान है।
    • रंगीन कॉमिक्स के साथ काम करते समय मॉनिटर को कैलिब्रेट करें अन्यथा, स्क्रीन पर प्रदर्शित रंग अंतिम भौतिक छवि से मेल नहीं खाएगा। कैलिब्रेशन को बार-बार दोहराया जाना चाहिए।
    • वेब छवियों के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग आरजीबी रंग प्रारूप में और 72x72 पिक्सल प्रति इंच में है
    • प्रिंट छवियों के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग सीएमवाइके रंग प्रारूप और 300x300 पिक्सल प्रति इंच है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com