IhsAdke.com

कॉमिक बुक्स कैसे सहेजें

कभी सोचा था कि कैसे अपने सुपरमैन संग्रह, आर्ची रखने के लिए किताबें

, और भविष्य की पीढ़ियों के लिए महान आकार में अन्य संग्रहणीय कॉमिक्स? चाहे आप भावुक मूल्य या निवेश के लिए कॉमिक्स रख रहे हों, दोनों विभागों में उनका मान प्रभावित होता है कि आप उन्हें कितनी अच्छी तरह से स्टोर करते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि भविष्य की पीढ़ियों के लिए बैटमैन मैगज़ीन, मंगा, या किसी अन्य हास्य पुस्तक की अच्छी स्थिति में आपके संग्रह को कहाँ स्टोर करना है? चाहे वह भावुक मूल्य या निवेश के लिए हो, दोनों मामलों में मान पत्रिकाओं को जमा होने से प्रभावित होता है।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक स्टोर कॉमिक बुक्स चरण 1
1
पत्रिकाओं को उचित तरीके से संभालना पत्रिकाओं को चुनने से पहले साबुन और पानी के साथ अपना हाथ धो लें। यह हाथों से अतिरिक्त वसा को हटा देगा, जो पृष्ठों को बाँध सकते हैं। पुस्तकों के माध्यम से पत्ते के दौरान आदर्श दस्ताने पहनना होगा। क्लिप के साथ कभी भी पत्रिकाओं को संभालना न करें, हमेशा दूसरी तरफ उन्हें पकड़ें। पत्रिका का केंद्र कम बल, बेहतर है
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर कॉमिक बुक्स चरण 2
    2
    दृढ़ता के लिए कार्ड के साथ प्रत्येक पत्रिका को प्लास्टिक बैग में रखें भंडारण के लिए विशिष्ट आपूर्ति का उपयोग करें
    • मैलेर बैग को सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है इस के बावजूद, यदि सामान्य देखभाल की जाती है, जैसे कि समय-समय पर पत्रिकाओं की जांच करना और बैग बदलना जैसे ही कोई सील देखा जाता है, तो यह आवश्यक नहीं हो सकता है।
    • युक्तियों और रीढ़ की हड्डी झुकने से बचने के लिए दृढ़ता के लिए कार्ड महत्वपूर्ण हैं। एक सफेद कार्ड का उपयोग करें जब तक यह सब सफेद है, आप इसे हमेशा के लिए उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह एसिड मुक्त है।
    • हर रोज इस्तेमाल के लिए, सामान्य बैग और कार्ड सस्ता हैं और अच्छी तरह से काम करते हैं। जब तक आप रिक्त क्षारीय कार्ड्स के साथ मैलर का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आपको हर 7 सालों में बैग और कार्ड को बदलने की योजना बनानी चाहिए।
  • स्टोर कॉमिक बुक्स के बारे में तस्वीर चरण 3
    3
    अपने पत्रिकाओं को व्यवस्थित करें एक एसिड-फ्री दफ़्ती में पत्रिकाओं को स्टोर करें एक अच्छा बॉक्स क्षारीय पेपरबोर्ड से बना है। आप विशेषज्ञ ऑनलाइन स्टोर में छोटे संग्रह बॉक्स खरीद सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर कॉमिक बुक्स चरण 4
    4
    वातावरण में उतार-चढ़ाव से सुरक्षित, एक शांत, शुष्क, अंधेरे वातावरण में पत्रिकाओं को स्टोर करें। कैबिनेट एक सामान्य घर में जाने के लिए सबसे अच्छी जगह हैं। तहखाने में न रखें क्योंकि आर्द्रता आमतौर पर अधिक है, और एक फट पाइप आपके पत्रिकाओं को नष्ट कर सकता है। यदि आपको तहखाने या नलसाजी के पास पत्रिकाएं रखनी हों, तो उन तक पहुंचने वाले पानी की संभावना को कम करने के लिए कम से कम 30 सेंटीमीटर जमीन के ऊपर बक्से रखें। आग और आर्द्रता पत्रिका का सबसे खराब दुश्मन हैं।



  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर कॉमिक बुक्स चरण 5
    5
    नियमित रूप से पत्रिकाओं की जांच करें` देखें कि क्या डिब्बों, पीली या मोल्ड में कोई रंग रिसाव है। यदि आप ध्यान दें कोई मोल्ड गंध, दूषित साइट से पत्रिकाओं को हटा दें, उन्हें सूखी हवा में डालें, और तीन दिनों में जांच करें। अगर आप अभी भी पत्रिकाओं में फफूंदी गंध करते हैं, तो उन्हें पैक करें और नए पत्ते तुरंत डाल दें। यदि ढालना गंध जारी रहता है, तो स्वस्थ लोगों से संक्रमित पत्रिकाओं को अलग करना बेहतर होता है कवक के बीजों को बैग के माध्यम से स्थानांतरित कर सकते हैं और अपने पूरे संग्रह को नष्ट कर सकते हैं (इसकी कीमत का उल्लेख नहीं कर सकते हैं। मोल्ड की थोड़ी सी गंध एक संभावित खरीदार भाग जाएगा)।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर हास्य पुस्तकें चरण 6
    6
    अपने पत्रिका संग्रह के लिए बीमा लो। कॉमिक स्ट्रिप पत्रिकाएं आपके घर बीमा द्वारा कवर नहीं की जा रही हैं, यहां तक ​​कि संग्रह का हिस्सा होने के लिए - उन्हें स्वयं की बीमा पॉलिसी की आवश्यकता होती है यदि संग्रह बड़ा या मूल्यवान है, तो आग या चोरी के मामले में उचित कवरेज पाने के लिए अपने एजेंट से बात करें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर हास्य पुस्तकें चरण 7
    7
    एक पेशेवर मूल्यांकनकर्ता को अच्छी गुणवत्ता के अपने पुराने पत्रिकाएं ले लें एक अच्छा और सम्मानित कंपनी की अधिमानतः यह पत्रिकाओं के लिए सबसे अच्छी सुरक्षा है क्योंकि विशेषज्ञों द्वारा मूल्यांकन किए जाने के बाद उन्हें क्षारीय ढाल के साथ सुरक्षित ऐक्रेलिक में बंद कर दिया जाता है। अगर आपको किसी कारण (जैसे खरीदार को दिखाने के लिए) पत्रिका खोलने की आवश्यकता है, तो उन्हें फिर से संगठित और एक छोटा सा शुल्क के लिए प्रमाणित किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • मैलेर खरोंच और आसानी से चिपक जाता है यदि आप अक्सर अपने संग्रह को संभालते हैं, तो आप देखेंगे कि मैलर बैग अलग-अलग होंगे। यह आपकी पत्रिकाओं को सुरक्षित रखने में आपकी दक्षता को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन अगर आप एक को बेचने का फैसला करते हैं, तो इसे एक नए बैग में डाल दें।
    • स्वर्ण और चांदी की उम्र के पत्रिकाएं पीली के लिए अधिक संवेदनात्मक होती हैं और उन कागज़ों की वजह से भंडारण सामग्री के साथ कोई अन्य समस्या होती है जिसमें वे मुद्रित होते थे। नए पत्रिकाएं एसिड मुक्त कागज़ पर छपी जाती हैं, और जब तक आप उन्हें प्रकाश, पानी या आग से नियमित रूप से उजागर नहीं करते हैं, तो थोड़ी सावधानी पर्याप्त है।
    • पत्रिकाओं के लिए आकार की एक बॉक्स खरीदें, और बॉक्स के लिए सही आकार कार्ड। पुराने पत्रिकाओं (स्वर्ण और चांदी की पीढ़ियों से) वर्तमान वाले से अधिक व्यापक हैं, और उन्हें एक विशेष बॉक्स की आवश्यकता होगी - वे किसी सामान्य बॉक्स में फिट नहीं होंगे।
    • यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ बक्से और बैग अच्छे हैंडलिंग देखभाल के लिए कोई विकल्प नहीं हैं।
    • याद रखें कि पत्रिका संग्रह या निवेश के लिए नहीं हैं वे कला के काम भी कर रहे हैं, और लोगों द्वारा पढ़ा और मनोरंजन करने के लिए मुख्य रूप से बनाया गया था।

    चेतावनी

    • Safes में पत्रिकाओं को संग्रहीत न करें आग सुरक्षित के अंदर की रक्षा करने वाले रसायन मैलाल को पार कर सकते हैं और पत्रिकाओं को तेजी से खराब कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पत्रिकाओं
    • मैलेर या अन्य पॉलिमर के बैग
    • सुरक्षा के लिए क्षारीय कार्ड
    • क्षारीय पेपर बक्से
    • आपके संग्रह को व्यवस्थित करने के लिए एक कंप्यूटर प्रोग्राम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com