IhsAdke.com

सहेजें और लेगो खिलौने कैसे व्यवस्थित करें

लेगो के खिलौने के साथ खेलना और बनाने के मज़ेदार और शैक्षिक हैं जब तक आप उन्हें ठीक करने की आवश्यकता नहीं करते। ऐसा करना इतना आसान नहीं है। जिस तरह से आप अपने लेगो खिलौने को व्यवस्थित और संग्रहीत करते हैं, वह संग्रह के आकार और खेलने की विधि पर निर्भर करता है। कोई सही या गलत तरीका नहीं है, लेकिन यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं, जिन्हें आपको शुरू करना है।

चरणों

सचित्र और स्टोर लेगो खिलौने चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
उन्हें व्यवस्थित किए बिना सहेजें। यह पद्धति 5000 टुकड़ों के संग्रह के लिए सबसे उपयोगी है। बड़े कपड़े के केंद्र में लेगो के सभी खिलौने रखें, जैसे कि एक छोटे शीट। कोनों को ले लो, शीट को सभी टुकड़ों के अंदर उठाएं और बाल्टी या दराज में सब कुछ छोड़ दें आप शीट को एक परिपत्र आकार में कट कर और युक्तियों में शामिल होने के लिए एक ड्रॉस्ट्रिंग जोड़कर अनुकूलित कर सकते हैं। आप लोगों के लिए उपयुक्त कंटेनरों का उपयोग कर सकते हैं इस पद्धति का यह सुनिश्चित करने का लाभ है कि सब कुछ उसी स्थान पर रखा जाएगा। खेलने के समय में, टुकड़े एक बड़े क्षेत्र में फैले हुए होंगे, जिससे भागों को देखना और चयन करना आसान होगा। सफाई सुपर फास्ट और आसान है यदि आपका संग्रह अव्यवस्थित होने के लिए बहुत बड़ा है, तो निम्न चरणों का उपयोग करें
  • लेगो खिलौने चरण 2 के अनुसार सॉर्ट करें और स्टोर करें
    2
    सेट द्वारा उन्हें व्यवस्थित करें: यह पद्धति उन लोगों के लिए आदर्श है, जो मूल निर्देशों द्वारा निर्देशों का निर्देशन करना चाहते हैं। प्रत्येक सेट को एक अलग बॉक्स में रखें, या एक ही विषय में एक ही विषय में एक बॉक्स में कई सेट जोड़ दें। जिन बक्से में आपके सेट आते हैं वे आम तौर से जरूरी होते हैं, लेकिन वे आपके लेगो खिलौने को स्टोर करने के लिए एक अच्छी जगह हैं। वैकल्पिक रूप से, उन्हें स्टोर करने के लिए बॉक्स खरीदें। प्लास्टिक की थैली कम कीमत पर एक अच्छा समाधान है और खिलौनों की जगह केवल उस जगह लेती हैं। जमा किए जाने वाले सेट को बेहतर पहचानने के लिए बक्से और बैग का उपयोग करें आप बक्से पर लेबल डाल सकते हैं, या जहां आप खिलौने स्टोर करते हैं उसके बाहर मूल बक्से की तस्वीरें पेस्ट कर सकते हैं।
  • सचित्र और स्टोर लेगो खिलौने चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आकार के आधार पर क्रमबद्ध करें: लेगो ईंटों स्वयं या एक उपकरण BOX4BLOX कहा जाता है, जो नीचे से अलग आकार के साथ ट्रे की एक श्रृंखला के माध्यम से लेगो के टुकड़े में वर्गीकृत किया द्वारा आयोजित किया जा सकता है। इस प्रणाली के दिलचस्प बात है क्योंकि भागों को आसानी से अपने व्यक्तिगत ट्रे से पाया जा सकता है, फर्श पर लेगो टुकड़े डाल करने की कोई जरूरत है, जो कम ट्रे में हैं पाए जाने की विशेष रूप से सबसे कठिन भागों है कि वहाँ है। इस प्रणाली के परिवार के लिए आम लेगो संग्रह के भंडारण के लिए आदर्श है और यह भी क्रम में सबसे बड़े संग्रह रखने में मदद कलेक्टरों के लिए बहुत उपयोगी है।
  • सचित्र और स्टोर लेगो खिलौने चरण 4 का शीर्षक चित्र



    4
    श्रेणी के आधार पर छाँटें: यह विधि 10,000 से अधिक टुकड़ों के संग्रह के लिए आदर्श है। इससे पहले अपने संग्रह काफी बड़े हिस्से के अनुसार क्रमित करना, आप अलग से ब्लॉक, प्लेट और टाइल सॉर्ट करने के लिए चुन सकते हैं। आप Bricklink, जो श्रेणियों में सभी लेगो टुकड़े का आयोजन के रूप में एक डेटाबेस से परामर्श कर सकते हैं, या आप श्रेणियों में से अपनी खुद की प्रणाली विकसित कर सकते हैं।
  • सचित्र और स्टोर लेगो खिलौने शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    उन्हें किनारे पर व्यवस्थित करें इस प्रकार के संगठन के लिए आपको कई कंटेनरों की आवश्यकता होगी कई कलेक्टरों वे उपयोग कंटेनर के बारे में बहुत मांग की आदतों का विकास। आवश्यक सामग्री के लिए नीचे कई उदाहरण देखें।
  • लेगो खिलौने चरण 6 के अनुसार सॉर्ट करें और स्टोर करें
    6
    उन्हें रंग से व्यवस्थित करें: भाग पर खिलौनों को व्यवस्थित करने के बाद इस तरह की कोशिश करना सबसे अच्छा है। एक कंटेनर में एक लाल 1x1 प्लेट ढूँढना जिसमें हजारों लाल ब्लॉकों, प्लेट्स और विभिन्न आकारों के टाइल बहुत मुश्किल हैं। टुकड़ों और रंगों द्वारा संगठित संग्रह पेशेवर बिल्डरों के संग्रह के समान होते हैं और इसी तरह आप लेगो के स्टोर में संगठित टुकड़े पाएंगे। इस तरह की छंटनी प्रणालियों को अंतरिक्ष में अच्छा निवेश की आवश्यकता होती है और 50,000 से भी कम टुकड़ों वाले कलेक्टरों द्वारा शायद ही कभी इसका उपयोग किया जाता है। कलेक्टरों के लिए यह सबसे अधिक उपयोगी हो सकता है जो अपने लेगो खिलौनों के नेत्रहीन तेजस्वी निर्माण करना चाहते हैं। इस मोड की कोशिश करने के लिए, एक ही आकार के कई स्पष्ट प्लास्टिक के कंटेनरों का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पहले टुकड़े खरीदते समय एक आदर्श संगठन प्रणाली विकसित करने की कोशिश मत करो। आपका संग्रह बढ़ता है क्योंकि आपका संग्रह बढ़ता है। आप कंटेनरों में निवेश किए गए धन को अन्य कलेक्टरों में बेचकर वापस प्राप्त कर सकते हैं।
    • रचनात्मक रहें: लेगो खिलौने स्टोर करने के लिए प्राचीन लेखन दराज, प्लास्टिक के दराज और यहां तक ​​कि मोज़े अच्छे स्थान हैं। सिर्फ इसलिए कि आप अपने अच्छे और सुंदर ढंग से व्यवस्थित करने का प्रयास कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अलग तरह से सोच नहीं सकते हैं।
    • अपने संग्रह के भागों की पहचान करने के लिए उपयोग करने के लिए मूल बक्से की छोटी तस्वीरें कट करें। छवियों को प्लास्टिक बनाने के लिए ताकि वे लंबे समय तक टिकें।
      • आपको लगता है कि आप संग्रह के बाद बच्चों को बड़े होते हैं बेच सकते हैं, तो बरकरार बॉक्स रखना - जो पुनर्विक्रय मूल्य बढ़ाने के लिए और मदद टुकड़े बेच देंगे। इसके अलावा अनुदेश मैनुअल भी रखें।

    चेतावनी

    • भंडारण बॉक्स निर्माताओं अक्सर उनके molds बदल जाते हैं यदि आप चाहते हैं कि आपके बॉक्स समान प्रकार के हों, तो उन्हें एक ही समय में खरीद लें। यदि आप बाद में बक्से खरीदने जाते हैं, तो वे समान नहीं हो सकते, भले ही आप एक ही निर्माता से खरीद लेंगे।
    • छोटे बच्चे लेगो भागों निगल सकते हैं और चोक कर सकते हैं। अपने लेगो खिलौने को पहुंच से बाहर रखना सुनिश्चित करें

    आवश्यक सामग्री

    • सभी आइटम वैकल्पिक हैं
    • मूल बॉक्स: अपने लीगो खिलौने को कंटेनर में देखिए, जो उन्होंने देखा है। शुरुआत कलेक्टरों के लिए यह एक अच्छा तरीका है मूल बक्से में से अधिकांश कार्डबोर्ड हैं देखभाल करते समय उन्हें खुलते हैं ताकि वे भंडारण कंटेनरों के रूप में सेवा करें। कुछ विधानसभाएं प्लास्टिक ट्यूबों में आती हैं, जो विशेष रूप से भंडारण कंटेनरों के रूप में कार्य करने के लिए उपयुक्त हैं।
    • विभिन्न आकार के ज़ीप्लॉक ™ बैग छोटे संग्रह के आयोजन के लिए महान हैं। EasyLoc ™ लाइन को विशेष रूप से अनुशंसित किया जाता है क्योंकि बार-बार खुले और बंद करना आसान है। दोनों बड़े और छोटे आकार उपयोगी होते हैं।
    • लेगो भंडारण उत्पादों: लेगो स्टोर और अन्य खिलौनों की दुकान लेगो उत्पादों को स्टोर करने के लिए विशिष्ट बॉक्स बेचते हैं।
    • टूलबॉक्स: कई मॉडल विभिन्न निर्माताओं से उपलब्ध हैं
    • मत्स्य पालन टूलबॉक्स: प्लानो ™ एक विशेष रूप से विविध संग्रह है।
    • डिब्बों के साथ प्लास्टिक बाल्टी: लेगो टेक्निक भागों के लिए विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है। डरहम मैन्युफैक्चरिंग और अक्रो-मिल्स ™ महान उत्पाद प्रदान करते हैं।
    • आप अपने संग्रह को स्टोर करने के लिए कस्टम अलमारियों का निर्माण कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com