IhsAdke.com

कैसे एक मंगा के फ्रेम्स को विभाजित करें

एक मंगा या इसी तरह के कॉमिक्स को बांटना आसान नहीं है लेकिन कुछ समय ले लो और आप इसे जल्दी से करने में सक्षम हो जाएगा! गुड लक!

चरणों

चित्र शीर्षक पैनल मंगा चरण 1
1
चरित्र के कदम से कदम क्या कदम होगा के बारे में सोचो पहले चरण में, पेपर के टुकड़े पर चार से पांच बक्से बनाते हैं और प्रत्येक फ़्रेम में पहले कार्यों को लिखते हैं, नीचे कैप्शन के साथ।
  • चित्र शीर्षक पैनल मंगा चरण 2
    2
    प्रत्येक फ्रेम के कोण को निर्धारित करें एक क्लोज-अप या पृष्ठभूमि दृश्य? क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर? शायद झुका? यह इस दृश्य को कैसे प्रभावित करता है?



  • चित्र शीर्षक पैनल मंगा चरण 3
    3
    पैनलों को एक और शीट पर फिर से लिखना और उनका मिलान करना (याद रखें कि यदि आप अधिक परंपरागत होना चाहते हैं तो मंगा को दाईं ओर से पढ़ा जाता है) इस स्तर पर निर्धारित करें कि किन फ्रेम में कोई सामग्री है जो अपने मार्जिन से परे हो जाती है, लेकिन एक सुरक्षित क्षेत्र के भीतर महत्वपूर्ण कैप्शन और चित्र को रखने के लिए सावधान रहें।
    • मंगा में, अमेरिकी कॉमिक्स के रूप में तख्ते के बीच अंतरिक्ष की कोई ज़रूरत नहीं है। आम तौर पर, फ़्रेम को अलग करने वाले किनार पतले होते हैं, लेकिन आकर्षक और काले होते हैं। कुछ मामलों में, किसी दिए गए पैनल के किनारे को छोड़ दिया जाता है। इस तकनीक को फ्रेम के "आक्रमण" कहा जाता है।
  • चित्र शीर्षक पैनल मंगा चरण 4
    4
    इस प्रक्रिया को कई बार किया जा सकता है, जब तक कलाकार न्यायाधीश न हो कि पृष्ठ अच्छा है। आपके द्वारा परिपूर्ण पृष्ठ बना लेने के बाद, उचित कलम के साथ अंतिम रूप से, जिसे आप पसंद करते हैं
  • युक्तियाँ

    • का-ब्लैम! डाउनलोड करने योग्य टेम्पलेट हैं जिसमें आप मंगा पृष्ठों के आकार को माप सकते हैं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो वे स्वतंत्र कॉमिक्स भी प्रकाशित करते हैं
    • एक 14-by-23-cm शीट के किनारे के किनारे 11.5 बाय बाय 18 सेमी मार्जिन को चिह्नित करने के लिए एक पेंसिल और शासक का उपयोग करें। ये पंक्तियाँ पृष्ठ के सुरक्षित क्षेत्र को चिह्नित करती हैं, जहां अंतिम उत्पाद प्रिंट या डिजिटल संस्करण पर कट जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास चित्र और पैनल्स के आसपास पाने में मदद करने के लिए कोई प्रकाश बॉक्स नहीं है, स्केच में उपयोग की गई पेंसिल पर अधिक से अधिक न दबाएं या यह मिट जाएगा नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com