IhsAdke.com

एक चश्मा फ़्रेम कैसे चुनें

भले ही आप चश्मा पहनने के विचार से नफरत करते हैं, तो याद रखें कि सही फ्रेम का चयन करने से आपके सबसे अच्छे गुणों को बढ़ाया जा सकता है और छोटे दोषों को छिपाने के लिए। एक प्रकाशिकी पर जाएं और अपने चेहरे के आकार और त्वचा के टोन के लिए सर्वश्रेष्ठ फ्रेम चुनने के लिए सहायता मांगें। तो आप एक मॉडल ढूंढ सकेंगे जो न केवल आपको बेहतर दिखता है बल्कि आपको बेहतर देखने में भी मदद करता है।

चरणों

अपने चश्में फ्रेम्स चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने चेहरे के आकार का विश्लेषण करें मनुष्य के चेहरे के 7 प्रकार के प्रारूप हो सकते हैं: अंडाकार, आयताकार, त्रिभुज, वर्ग, हीरा, गोल या पिरामिड।
  • एक अंडाकार का चेहरा चौड़ा से अधिक लंबा है, और माथे और ठोड़ी गोल हैं, मस्तिष्क ठोड़ी की तुलना में व्यापक है अंडाकार चेहरे वाले लोग लगभग किसी भी फ्रेम शैली का उपयोग कर सकते हैं
  • आयताकार का चेहरा एक चौकोर ठोड़ी और एक आयताकार आकृति है, जो चौड़ी से अधिक है। ओब्लाँग चेहरे वर्ग और बड़े फ़्रेमों के साथ सर्वश्रेष्ठ दिखते हैं, किनारों के विवरण के साथ जो एक व्यापक चेहरे की छाप देते हैं
  • एक त्रिकोणीय चेहरा एक उल्टे पिरामिड जैसा दिखता है, एक पतली चिन और एक व्यापक माथे है। हल्के या पारदर्शी रंगों में ऊपरी हिस्से के साथ छोटे गोल या चौकोर फ़्रेम इस प्रकार के चेहरे के साथ अधिक गठबंधन करता है।
  • स्क्वायर चेहरे एक मजबूत जबड़े की रेखा और एक व्यापक माथे हैं, दोनों समान अनुपात में हैं। एक आइवरी फ्रेम फ्रेम के चेहरे को संतुलित कर सकता है अगर यह अंडाकार या गोल आकार का होता है
  • हीरा के आकार का चेहरा ऊपर और नीचे पतला है इस आकार वाले लोगों में तेज गालियां, पतली चिन, आंख और जबड़े होते हैं इस प्रकार के चेहरे के लिए सबसे अच्छा प्रकार का फ्रेम, विवरण वाला एक है, जो कि ऊपर की तरफ ध्यान खींचता है, जैसे कि बिल्ली के आकार में या पत्थरों के साथ।
  • गोल चेहरे में एक गोल, थोड़ा कोणीय ठोड़ी और माथे हैं। गोल चेहरे वाले लोग छोटे, पतले आकार वाले फ़्रेमों को चुनकर एक कोणीय स्पर्श कर सकते हैं जो लंबा से अधिक व्यापक हैं।
  • एक पिरामिड के आकार के चेहरे में एक सेक्सी और जबड़े होते हैं, जिसमें पतले माथे होते हैं। इन चेहरे की विशेषताओं को संतुलित करने के लिए और एक व्यापक माथे के प्रभाव को बनाने के लिए, लेंस के ऊपर के हिस्से पर अधिक आकर्षक विवरण के साथ, शीर्ष पर भारी फ़्रेम चुनें।
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपका चश्मा फ्रेम्स चरण 2
    2
    फ्रेम का रंग चुनते समय अपनी त्वचा की टोन को ध्यान में रखें आम तौर पर, त्वचा में एक शांत या गर्म स्वर हो सकता है कोल्ड टोन नीले या गुलाबी होते हैं, जबकि गर्म टोन उन पीले रंग की पृष्ठभूमि के साथ होते हैं। कभी-कभी त्वचा की टोन जैतून के रंग के रूप में, दोनों के मिश्रण हो सकते हैं। फ़्रेम चुनें जो आपकी त्वचा टोन से मेल खाते हैं
  • अपने चश्में फ्रेम्स चरण 3 चुनें
    3
    इस फ्रेम के बारे में सोचें कि क्या आप एक ही बाल रंग रखना चाहते हैं या नहीं। बालों के रंग त्वचा के टोन का एक ही तर्क का पालन करते हैं: गर्म और ठंडे टोन अपने बालों के रंग के साथ अच्छी तरह से काम करने वाले फ़्रेम चुनें



  • शीर्षक वाला चित्र चुनें आपका चश्मा फ्रेम्स चरण 4
    4
    अपने ऑप्टमेट्रिस्ट या नेत्र रोग विशेषज्ञ से पूछें कि आपको इन चश्मे पहनने की कितनी देर होगी अगर आप उन्हें पढ़ने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप थोड़ा बचा सकते हैं और सस्ता फ्रेम चुन सकते हैं। पहले से ही एक व्यक्ति जो पूरे दिन चश्मा पहनना पड़ेगा वह अधिक टिकाऊ और मजबूत मॉडल में थोड़ा और अधिक निवेश कर सकता है।
  • अपनी चश्में फ्रेम्स चुनें
    5
    अन्य प्रकाशिकी में फ़्रेम की कीमत देखें कई दुकानों को तख्ते पर छूट प्रदान की जाती है जो बिना किसी पर्चे के खरीदे जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक आपका चश्मा फ्रेम्स चरण 6 चुनें
    6
    कई प्रकाशिकी पर जाएं और उन मॉडलों की तलाश करें जो आपकी त्वचा की टोन और चेहरे के आकार से मेल खाते हैं, साथ ही आपके दिन-प्रतिदिन जीवन के लिए कार्यात्मक भी हैं
    • प्लास्टिक फ्रेम हल्का हैं, एक बेहतर लागत लाभ है और विभिन्न रंगों और डिजाइनों में आते हैं। प्लास्टिक का उत्पादन आज की तुलना में मजबूत है, लेकिन अभी भी एक धातु फ्रेम की तुलना में अधिक आसानी से टूट जाता है
    • धातु फ्रेम हाइपोलेर्लैजेनिक संस्करण में आते हैं, टिकाऊ मॉडलों के साथ जो हल्के चश्मे की तलाश में लोगों के लिए आदर्श होते हैं हालांकि, यदि आपकी डिग्री बहुत अधिक है, तो धातु की बेहतर प्रकृति लेंस को बड़ा दिखाई दे सकती है।
    • आप बांस, चमड़े और यहां तक ​​कि सोने से बने अधिक असाधारण फ्रेम पा सकते हैं। यदि आप एक चश्मा चाहते हैं कि अपनी शैली को दृष्टि सुधारने के बजाय अधिक दिखाएं, तो लक्जरी प्रकाशिकी देखें, जो इस तरह के अलग-अलग डिज़ाइन की पेशकश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • गर्म त्वचा की टोन वाले लोग एम्बर, तांबा, आड़ू, नारंगी, लाल, गहरे नीले और फ़िरोज़ा फ़्रेम के साथ बेहतर दिखते हैं। कूल टोन वाले लोगों को काले रंग के मेजेन्टा, गुलाबी, नीले, लाल, भूरा, एम्बर या काले रंग के फ्रेम के लिए दिखना चाहिए।
    • यदि आपको खेल के चश्मे की जरूरत है, तो एक अधिक टिकाऊ मॉडल चुनें जो स्प्रिंग्स के साथ टिका है और यह टिकाऊ सामग्री जैसे ऐक्रेलिक से बना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com