IhsAdke.com

आपके चेहरे का स्वरूप कैसे खोजता है

क्या आप कभी भी अपने चेहरे के आकार को खोजना चाहते हैं? सिर्फ थोड़ी सी तैयारी और अध्ययन के साथ, आप यह पता कर सकते हैं कि आपके पास किस चेहरे का आकार है। इससे आपको यह पता चलने में मदद मिलेगी कि किस प्रकार के बाल कटवाने को चुनना है, किस प्रकार के श्रृंगार सबसे अच्छा लगेगा, जो आपके लिए सबसे अधिक नीलाकार होगा, और किस प्रकार के चश्मा आपके चेहरे पर सर्वश्रेष्ठ लगेगा

चरणों

भाग 1
अपने चेहरे के आयाम निर्धारित करना

चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकार चरण 1 चित्रा
1
अपने बालों को अपने चेहरे से दूर खींचो वास्तव में आपके चेहरे के आकार को देखने के लिए, आपको अपने बाल वापस खींचने और एक चोटी या कोक करने की ज़रूरत है आपको अपने चेहरे के आसपास अपना बैंग्स या किसी अन्य ढीले बाल पकड़ने की भी आवश्यकता है अपने चेहरे को साफ और खुला से आप अपने चेहरे के आकार का निर्धारण करने वाले सभी कारकों को देख सकेंगे।
  • आप भी एक ऊपरी भाग पहनना चाह सकते हैं जो आपकी गर्दन और ठुड्डी को कवर नहीं करता है, इसलिए डोंगी-कट या वी-गर्दन टी की कोशिश करें। आप शीर्ष पर कुछ भी न उपयोग किए बिना यह भी कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकार चरण 2 चित्रा
    2
    अपनी सामग्री इकट्ठा आपको एक दर्पण और कुछ लिखने की ज़रूरत है, जैसे कि भौं पेंसिल, लिपस्टिक या आईलिनर या सूखी स्याही मार्कर। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि दर्पण आपके पूरे चेहरे को देखने के लिए काफी बड़ा है। उसे दीवार पर लटका या अकेले खड़े होने की आवश्यकता है ताकि आप दोनों हाथों का उपयोग कर सकें। सुनिश्चित करें कि कमरे या कमरा जहां आप अच्छी तरह से जलाया जाता है, और यह कि आपका चेहरा पूर्ण प्रकाश में है। आपको अपने चेहरे के हर किनारे को देखने में सक्षम होना होगा, और आप कुछ छाया की वजह से अपने चेहरे के आकार को याद नहीं करना चाहते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकार चरण 3 चित्रा
    3
    अपना चेहरा खींचना अपने चेहरे के साथ दर्पण के सामने खड़े रहें, जिसकी सतह पर केंद्रित है। अपने चेहरे के किनारों को चिह्नित करें आप अपने चेहरे के संपूर्ण क्षेत्र आकर्षित या इसके आसपास अंक डाल दिया, ऊपर और उसके माथे के किनारों, अपने cheekbones के किनारों पर प्रकाश डाला, अपनी ठोड़ी के किनारों और अपनी ठोड़ी के तल पर अंक बना सकते हैं। एक बार जब आप इन सभी बिंदुओं रखा है, ओर करने के लिए दूर ले जाते हैं और बिंदुओं को जोड़ना, अपने चेहरे के आकार के एक ड्राइंग कर डैश।
    • आप शॉवर से बाहर निकलने के बाद भी बाथरूम दर्पण में ऐसा कर सकते हैं। बस बाथरूम स्टीम में अपने चेहरे की रूपरेखा खींचें भाप गायब होने से पहले आकृति का पालन और विश्लेषण सुनिश्चित करें।
    • यदि आपके पास कोई दर्पण नहीं है, तो अपने आप को एक मुस्कान के साथ अपने चेहरे की एक तस्वीर ले लो और चारों ओर खींचना। आपको एक ही परिणाम मिलेगा
  • चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकृति चरण 4 चित्रा
    4
    अपने चेहरे के आयाम निर्धारित करें जब आप अपना चेहरा खींचा, तो उसके आयामों को देखने का समय है अपने माथे, चीकबोन्स और ठोड़ी की चौड़ाई को देखो, साथ ही अपने माथे की लंबाई अपनी ठोड़ी तक। प्रत्येक पक्ष की तुलना करें जो क्षेत्र सबसे प्रमुख है, जो कि क्षेत्र सबसे छोटा है, और वे एक दूसरे से कैसे संबंधित हैं। कुछ प्रश्नों को ध्यान में रखें मेरी ठोड़ी की तुलना में मेरे माथे कितने विस्तृत हैं? मेरी ठोड़ी और माथे के संबंध में मेरे गालियां कितनी विस्तृत हैं? मेरा चेहरा कितना चौड़ा है? ये स्थानिक संबंध हैं जो आपके चेहरे का आकार निर्धारित करते हैं अपने चेहरे का आकार जानने के लिए अगले अनुभाग को देखें और समझें कि प्रत्येक चेहरे का आकार क्या है।
    • यदि आपका चेहरा दो प्रारूपों के बीच प्रतीत होता है, तो आप यह निर्धारित करने के लिए अधिक सटीक विधि का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं कि यह किन क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में बड़ा है। दर्पण में, अपने माथे के किनारों के बीच की लंबाई को मापें, अपने चेहरे या मंदिरों के सेब के बीच, अपने जबड़े के किनारों के बीच और अपनी ठोड़ी से अपने बालों की रेखा तक। निर्धारित करने के लिए ये सटीक माप का उपयोग करें कि आपके चेहरे का सबसे बड़ा और सबसे छोटा क्षेत्र कौन-से हैं।
    • यदि आप अपने चेहरे के आकार के बारे में बिल्कुल निश्चित नहीं हैं, तो आपको निर्णय लेने में मदद करने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार को फोन करें। कभी-कभी दूसरों के लिए निर्णय करना आसान होता है, क्योंकि वे अपने चेहरे को अधिक बार देख पाते हैं।
  • भाग 2
    अपने चेहरे के आकार को समझना

    चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकार चरण 5 चित्रा
    1



    गोल चेहरा पता यदि आपके पास लगभग एक चौड़े चेहरे हैं, जैसे कि यह लंबे समय से अधिक है, अगर यह कठिन लाइनों के बजाय किनारों को गोल किया है, और यदि आपकी ठोड़ी गोल है और पूर्ण है इस चेहरे के आकार वाले लोग अक्सर अपने गाल को गलफुल्ला पाते हैं, लेकिन ये गाल अक्सर उन्हें एक युवा दिखती हैं
    • गोल चेहरे के लिए, हेयर स्टाइल जो सीधे चिन लाइन पर आते हैं, क्योंकि वे आपके चेहरे पर दौर और छोटे गुणों को जोड़ते हैं। इसके बजाय, अपनी चिन के नीचे गिरने वाली शैलियों का उपयोग करें, जिससे आपके चेहरे की उपस्थिति के लिए एक अतिरिक्त लंबाई दे।
  • चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकार कदम 6 चित्रा
    2
    दिल के आकार में चेहरे को समझे अगर आपके माथे और चेकबोन आपके चेहरे के निचले हिस्से से अधिक व्यापक होते हैं तो आपके दिल का आकार का चेहरा होता है, जब आपके चेहरे को कोणीय होता है, और आपकी ठोड़ी प्रमुख और इंगित होती है। इन लोगों के पास आमतौर पर एक बड़े माथे होते हैं और दिल के शीर्ष की तरह आकार की बालियां भी हो सकती हैं, जो तत्व है जो प्रारूप का नाम प्रेरित करता है। इस आकृति को उलटा त्रिकोण आकार के रूप में भी वर्णित किया गया है, जिससे ठोड़ी की प्रमुखता और माथे की चौड़ाई और चेकबोन को ध्यान में रखा गया है।
    • एक दिल के आकार में चेहरे के लिए, एक अच्छी तरह से परिभाषित हाशिये के साथ अपने सबसे लंबे समय तक और लहराते बालों का उपयोग करें कि इसकी सबसे बड़ी परीक्षा छुपाता है और कहा कि अपने चेहरे को संतुलित, या ठोड़ी स्तर है, जो की प्रमुखता को संतुलित करने में मदद करता है पर इसका इस्तेमाल होगा इसकी जबड़े। केशविन्यास कि ठोड़ी के ऊपर से बचें, के रूप में वे अपने चेहरे असंतुलित देख सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकार चरण 7 चित्रा
    3
    अंडाकार चेहरे की व्याख्या करें अगर आपके चेहरे और ठोड़ी पर गाल लगभग चौड़ाई है, तो आपके पास एक अंडाकार का चेहरा है, और आपके माथे थोड़ा अधिक व्यापक हैं। उनका चेहरा केवल थोड़ी अधिक लंबी है, और उसकी ठोड़ी थोड़ी गिरी है और उसके माथे की चौड़ाई से छोटी है।
    • चूंकि अंडाकार चेहरा बहुत आनुपातिक है, इसलिए बहुत कुछ केशविन्यास हैं जो अच्छे नहीं दिखते हैं। फ्रिंज के साथ, कोई फ्रिंज, लंबे या छोटे, इस चेहरे का आकार किसी भी शैली का उपयोग कर सकते हैं और इस पर बहुत अच्छा लग सकता है। इसे अक्सर उसके अनुपात और किसी भी शैली के अनुरूप होने की क्षमता के कारण आदर्श चेहरा आकार माना जाता है।
  • चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकार चित्रा 8 चित्रा
    4
    वर्ग के आकार वाले चेहरे को पहचानें अगर आपके चेहरे के बारे में के रूप में व्यापक रूप में लंबे समय, अपने cheekbones और जबड़ा लगभग एक ही आकार के होते हैं है आप आकार में एक चेहरा वर्ग है, अपने बालों की लाइन सपाट है और अपने जबड़े में अच्छी तरह से ठोड़ी पर छोटे घटता के साथ, परिभाषित किया गया है । माथे बड़े हो सकते हैं और आम तौर पर एक समान चौड़ाई के रूप में शीशेबोन्स हो सकते हैं।
    • स्क्वायर के आकार वाले चेहरे के लिए, लम्बी हेयर स्टाइल का उपयोग करें जो लम्बाई जोड़ते हैं और जो आपके व्यापक, प्रमुख जबड़े से इकट्ठा होते हैं आप अपने जबड़े के सही कोणों को नरम करने के लिए चेहरे के चारों ओर नरम कर्ल कर सकते हैं, या लंबाई जोड़कर आपके चेहरे पर ध्यान आकर्षित करने के लिए एक हिस्सा खींच लिया गया है। सीधी रेखा में तीखे किनारों और बीओबी से बचें, क्योंकि वे आपके चेहरे के दाहिने कोणों पर दबाव डालते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक आपका चेहरा आकार चरण 9 है
    5
    अंडाकार चेहरे से मिलो आप एक अंडाकार चेहरा उसके माथे, cheekbones और जबड़ा लगभग एक ही चौड़ाई है, अपना चेहरा लंबा है, उसके माथे लंबा है, और अपनी ठोड़ी से थोड़ा बताया है उसका चेहरा काफ़ी लंबे समय तक की तुलना में यह व्यापक है हो जाएगा - कम से कम 60% लंबे समय तक - जो इस प्रारूप को अंडाकार के रूप में परिभाषित करता है इस प्रकार के चेहरे को अक्सर आयताकार आकार भी कहा जाता है।
    • अंडाकार चेहरे के लिए, हेयर स्टाइल का उपयोग करें जो आपके चेहरे पर चौड़ाई जोड़ते हैं, जैसे लंबा, लंबे कर्ल अपने गाल के चारों ओर बड़े अपने बालों, आपका चेहरा बड़ा दिखता है आप अपना चेहरा बहुत मोटी फ्रिंज या साइड कट के साथ छोटा कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से आपका चेहरा आकार चित्रा चरण 10
    6
    हीरे के आकार का चेहरा समझें। अगर आपकी ठोड़ी संकीर्ण और इंगित होती है तो आपके पास एक हीरा का आकार का चेहरा होता है, आपके चेहरे पर चेकबोन लंबा और प्रमुख होते हैं, और आपके माथे आपके चेहरे पर चेकबोन से छोटा होते हैं। इन लोगों के चेहरे चौड़े से थोड़े लंबे होते हैं, और उनके पास एक व्यापक जबड़ा हो सकता है, जो मुंह से जबड़े में छिप जाता है।
    • एक हीरे के आकार के चेहरे के लिए, ठोड़ी की लम्बाई वाले बाल का उपयोग करें, अपनी ठोड़ी को बढ़ाना और किनारे पर फेंक दिया जाता है ताकि आपके छोटे माथे को छुपाने में मदद मिल सके और अपने प्रमुख चेकों को दिखाया जा सके। आप एक पिक्सी कट (जो बहुत कम) पर भी शर्त लगा सकते हैं, क्योंकि यह कटौती आपके गालियां और चेकों पर पूर्ण ध्यान खींचती है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com