IhsAdke.com

कैसे अपने चेहरे का एहसान एक बाल कटवाने कैसे चुनें

एक नया बाल कटवाने का चयन करते समय, चेहरे के आकार को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है। एक अच्छा कटौती आपके सबसे अच्छे एंगल्स और चेहरे की विशेषताओं को उजागर करना चाहिए। हालांकि, कटौती की सिफारिशों के बावजूद, वह एक शैली चुनना ज़रूरी है जो उसे अपने बारे में, सुंदर और आत्मविश्वास के बारे में अच्छा महसूस करती है।

चरणों

विधि 1
अपने चेहरे के आकार का निर्धारण करना

चित्र शीर्षक एक चेहरे का चयन करें जो आपके चेहरे के आकार को चपटा लेता है चरण 1
1
अपने चेहरे की तस्वीर ले लो. कैमरे को अंकित ऊंचाई पर पकड़ो और आपके सामने फोटो ले लो। अपने बालों को दूर ब्रश करने और फोटो पर मुस्कुराहट के प्रलोभन का विरोध करने के लिए याद रखें। आकार का निर्धारण करने के लिए, आपको चेहरे को संभवतः स्वाभाविक रूप से देखना होगा, और बाल और मुस्कान प्रक्रिया को बाधित कर सकते हैं।
  • अगर आपको समस्याएं हैं तो किसी को तस्वीर लेने के लिए कहें
  • चित्र शीर्षक एक चेहरे का चयन करें जो आपकी चेहरे का आकार बदलता है चरण 2
    2
    यदि आपके पास कैमरा नहीं है, तो चेहरा आकार को चिह्नित करने के लिए दर्पण का उपयोग करें दर्पण के सामने खड़े होकर चेहरे क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए एक पुरानी लिपस्टिक या व्हाइटबोर्ड मार्कर का उपयोग करें। चेहरे को सिर से लेकर ठोड़ी तक पूरी तरह से चेहरे पर चिह्नित करना महत्वपूर्ण है। अपने चेहरे के आकार का निर्धारण करने के लिए इस आरेखण को देखें
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे का आकार बदलता है कि एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 3
    3
    चेहरे का सबसे व्यापक हिस्सा पहचानें अंडाकार चेहरे पर, आमतौर पर सबसे व्यापक हिस्सा माथे है यदि गाल अधिक स्पष्ट हैं, तो यह एक गोल चेहरा होने की संभावना है एक बड़े और हड़ताली जबड़ा लाइन होने से एक वर्ग का चेहरा हो सकता है। हालांकि, अभी भी एक दिल के आकार में चेहरा होने की संभावना है, फिर अगले चरण पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक एक चेहरे का चयन करें जो आपकी चेहरे का आकार बदलता है चरण 4
    4
    जबड़ा लाइन नोटिस एक गोल चिन आम तौर पर एक गोल चेहरा आकार का मतलब है। एक चौकोर चेन, एक चौकोर चेहरे का आकार यदि आपके पास कोई इशारा ठोड़ी है, तो इसका मतलब है कि आपके पास दिल के आकार का चेहरा है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 5
    5
    चेहरे की लंबाई और चौड़ाई की समीक्षा करें चेहरे की लंबाई निर्धारित करने से आपको आकृति निर्धारित करने में मदद मिलेगी। विस्तृत से अधिक का एक चेहरा दिल का आकार, वर्ग या अंडाकार हो सकता है अगर इसके समान आकार के चेहरे की लंबाई और चौड़ाई होती है, तो यह गोल होने की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक एक चेहरे का चयन करें जो आपकी चेहरे का आकार बदलता है चरण 6
    6
    चेहरे के आकार को आप वास्तव में चाहते हैं कि बाल कटवाने होने से आपको रोक न दें। अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात व्यक्तिगत इच्छा है मान लें कि आप पिक्सी कटौती चाहते हैं, लेकिन आपके पास स्क्वायर चेहरे हैं ... बस आराम से नहीं रहें! सबसे खराब स्थिति में, बाल फिर से बढ़ेगा और आप एक और कटौती का परीक्षण कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक गोल चेहरे के लिए सही कटौती ढूँढना

    शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 7
    1
    चेहरा बनाने के लिए कोण बनाएं एक गोल चेहरे के पक्ष में, सीमाओं के साथ विपरीत बनाओ। पतले सुझावों के साथ गठबंधन की कटौती और भारी बाल शैली से बचें। एक कंधे की लंबाई में कटौती की कोशिश करो और परतों चेहरे को ढंकने के लिए आदर्श रूप से, सबसे कम परत कानों के पीछे पड़ती है और ठोड़ी के नीचे सबसे लंबी परत इंच होती है।
  • चित्र शीर्षक एक चेहरे का चयन करें जो आपके चेहरे का आकार बदलता है चरण 8
    2
    घुंघराले और घुंघराले बालों के लिए लंबी परतों में कटौती करें गोल चेहरे भी लंबे बालों के साथ मैच के रूप में वे विशेषताएं है कि आमतौर पर कम कर रहे हैं लंबा है। बाल बढ़ने दें, यदि यह कम है, और एक स्तरित कटौती के लिए पूछें लंबा, स्तरित बाल विशेष रूप से कर्ल में सुंदर है
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे का आकार बदलता है एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 9
    3
    अधिक साहसी शैली के लिए, एक विषम कटौती करें। असममित कटौती अक्सर गोल चेहरे वाले लोगों पर बहुत अच्छा लगते हैं। लम्बी, स्तरित फ्रिंज सीमित कोण बनाते हैं जो चेहरे के आकार की विशेषताओं के विपरीत होते हैं। पीछे / सामने की दिशा में फैली हुई पीठ में एक छोटी कटौती उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो छोटे और साहसी बाल पसंद करते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 10
    4
    पिक्सी कटौती का प्रयास करें अपने चेहरे की सर्वोत्तम विशेषताओं को हाइलाइट करें, जैसे चेकबोन और आँखें इसके अलावा, कई अन्य की तुलना में एक पिक्सी कटौती आसान है।
  • विधि 3
    एक वर्ग के चेहरे के लिए एक बाल कटवाने का चयन करना




    शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 11
    1
    गन्दा बॉब के साथ एक चौकोर चेहरे के कोणों को छिपाने। तीव्र कोण चेहरे के किनारों के बजाय आँखें और मुंह पर ध्यान आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन कटौती के साथ प्रच्छन्न हो सकते हैं। एक ठोड़ी छीन वाला बॉब एक ​​चौकोर ठोड़ी के लिए एक आदर्श फ्रेम होगा, इसकी अनूठी सुंदरता को उजागर करना। घुंघराले और घुंघराले बाल वाले लोगों के लिए, लंबे तारों को छोड़ना एक बढ़िया विकल्प है।
  • चित्र शीर्षक एक चेहरे का चयन करें जो आपकी चेहरे का आकार बदलता है चरण 12
    2
    चेहरे की विशेषताओं के विपरीत एक लंबे, चिकनी, स्तरित कटौती करने का प्रयास करें एक वर्ग के चेहरे में आमतौर पर आकर्षक विशेषताएं होती हैं, और कर्ल ऐसे लक्षणों पर और भी अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। यदि आपके पास पहले से ही लंबे, घुंघराले बाल हैं, तो इसे चौरसाई करने पर विचार करें। या, कंधे के बाद तक बाल बढ़ने पर विचार करें।
    • ध्यान रखें कि ड्रायर या फलक से गर्मी तारों को नुकसान पहुंचा सकती है, खासकर अगर बहुत बार उपयोग किया जा सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र आपके चेहरे आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 13
    3
    बहुत कम कटौती से बचें वे चेहरे के निचले हिस्से में बहुत अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं, जिससे यह बहुत बड़ा दिखाई देता है। यदि आप कम कटौती पसंद करते हैं, ठीक है - सुझाव बहुत कम लोगों से बचने के लिए है आम तौर पर, कान के ऊपर से कुछ भी नहीं, जैसे कि पिक्सी, एक अच्छा विकल्प है।
  • विधि 4
    अंडाकार चेहरे के लिए कटौती निर्धारित करना

    शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 14
    1
    परतों के साथ चेहरे का आकार संतुलन। ओवल अक्सर कई शैलियों के साथ संयोजन करते हैं: परतें, फ्रिंज, घुंघराले या लहराती ... सभी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं आदर्श यह है कि कटौती न तो बहुत लंबी है और ना ही बहुत छोटी है, जिससे कि चेहरे को बहुत लंबे समय तक न दिखाई दे।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 15
    2
    बनाना झालरदार सीधे उनकी विशेषताओं को उजागर करने के लिए इस तरह के चेहरे के आकार में सीधी फ्रिंज बहुत सुंदर दिखता है वे परिभाषित ठोड़ी के साथ आँखें और इसके विपरीत बढ़ाते हैं धागा की लंबाई के रूप में, सीधे या किनारों को सीधे या किनारों के साथ जोड़ते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 16
    3
    छोटे लोगों को चुनने पर एक कोण कट चुनें एक पिक्सी की शैली को चुनने के बजाय, अधिक कोणीय वाले को पसंद करते हैं, छोटे बाल के पीछे, लेकिन लंबे समय तक आगे के टुकड़े के साथ - आप एक विषम बॉब के लिए पूछ सकते हैं, उदाहरण के लिए एक और विकल्प एक मध्यम कट, स्तरित और चिकनी तार है, जो हर रोज़ का ख्याल रखना आसान होता है और अधिक युवा दिखने देता है।
  • विधि 5
    एक दिल का आकार चेहरे के लिए एक बाल कटवाने का चयन

    चित्र शीर्षक एक चेहरे का चयन करें जो आपका चेहरे का आकार बदलता है चरण 17
    1
    मध्यम या लंबी परतों के साथ चेहरे की विशेषताओं को हाइलाइट करें मध्यम और लंबे बाल दिल के आकार का चेहरे के लिए अच्छे विकल्प हैं वे ठोड़ी के आसपास के क्षेत्र को भर कर देखो के लिए एक संतुलन प्रदान करते हैं गाल पर अच्छी तरह से समाप्त होने वाले किनारे या परतों के साथ चेकबोन एक्सेंट।
  • चित्र शीर्षक एक चेहरे का चयन करें जो आपके चेहरे का आकार बदलता है चरण 18
    2
    माथे के आकार को कम करने की कोशिश करने के लिए एक पार्श्व किनारा बनाओ। ये फ्रिंज आंखों को उजागर करते हैं और माथे के आकार से दिल के आकार का चेहरे पर ध्यान आकर्षित करते हैं आम तौर पर, वे मध्यम लंबाई यार्न के साथ सबसे अच्छे हैं हालांकि, आप लंबे बालों के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 1 9
    3
    पिक्सी कटौती का प्रयास करें एक फंसे हुए पिक्सी कटौती दिल के आकार का चेहरे के लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है यह ठोड़ी को उजागर करेगा और आंखें बड़ी दिखेंगी। इसके अलावा, दिन-प्रति-दिन देखभाल करने और कंघी करने में मुश्किल नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छा बाल कटवाने वह है जो पहले से ही दिन में देखभाल करने या कंघी करने के लिए बहुत प्रयास किए बिना भव्य दिखता है।
    • आराम क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए डरो मत। कोशिश करो!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com