IhsAdke.com

कैसे होना चाहिए Photogenic

एक तस्वीर लेना बहुत डरावना हो सकता है, खासकर जब आपको लगता है कि फ़ोटो में आपकी "I" आपकी वास्तविक "I" के रूप में सुंदर नहीं है यह कई लोगों के सामने एक समस्या है, लेकिन यह उपाय करने के लिए काफी सरल है। प्रजननशील होने के नाते एक जन्मजात प्रतिभा नहीं है, लेकिन अभ्यास के द्वारा सीखा जा सकता है एक अधिग्रहण कौशल। इन तरीकों और युक्तियों को बिना किसी समय फोटोजेनिक बनने का प्रयास करें। मॉडल दोस्त बनो कि आपके सभी परिचितों ईर्ष्या

चरणों

विधि 1
आपके चेहरे पर ध्यान केंद्रित करना

एक होममेड स्वस्थ फेस वॉश चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
1
आपकी त्वचा हल्का करें अधिकांश फ़ोटो का फोकस चेहरे पर केंद्रित है - इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा शीर्ष स्थिति में है आधुनिक कैमरे त्वचा के सबसे छोटे परिवर्तन और बनावट भी हासिल कर सकते हैं, जो कि आशीर्वाद और शाप है। तस्वीर लेने से पहले आपकी त्वचा को साफ, चिकनाई, टोनिंग और मॉइस्चराइज कर रखें। चेहरे की सफाई एक सुबह / रात अनुष्ठान होनी चाहिए, लेकिन फोटो शूट से पहले यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप श्रृंगार पहनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका छिपाना और नींव धीरे-धीरे लागू हो। सुनिश्चित करें कि वे आपकी त्वचा टोन से ठीक से मिलान करते हैं उन्हें गर्दन के नीचे और लोब के पास एक अधिक प्राकृतिक देखो बनाने के लिए पास करें
  • ऑइली त्वचा बहुत ज्यादा प्रकाश को दर्शाती तस्वीर को बर्बाद कर सकती है। अपने चेहरे के टी-ज़ोन में मौजूद अत्यधिक तेल को निकालने के लिए तेल-शोषक पोंछे या कुछ कपड़े का उपयोग करें
  • किसी भी मृत कोशिकाओं को निकालने के लिए अपने चेहरे पर एक साफ़ करें का प्रयोग करें जिससे कि त्वचा को फोटो में सुस्त और बेहोश हो। अपनी फोटो शूट की सुबह एक चीनी ब्रश या चेहरे का साबुन का प्रयोग करें।
  • छिपे हुए चित्र में देखें चित्र शीर्षक चित्र 4
    2
    क्या आपको अद्वितीय बनाता है पर फोकस Photogenic लोगों की मुख्य विशेषताओं में से एक आत्मविश्वास है जो वे स्वयं की उपस्थिति में हैं। अक्सर हम अपने चेहरे पर संभावित गलतियों के बारे में चिंतित हैं - हमारे मुंह, हमारे दांतों के बीच का स्थान, जब हम मुस्कान करते हैं इन चीजों को छिपाने की कोशिश करने के बजाय, उन्हें प्यार करो! आप इस तरह से बहुत अधिक फोटोजेनिक देखेंगे
  • इमेज का शीर्षक पी फोटोजेनिक चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करें किसी व्यक्ति को तस्वीर देने के लिए किसी व्यक्ति से अलग करना आसान है - पहले भावनाओं का ढोंग नहीं करता है। हालांकि तस्वीर लेना तंत्रिकाओं के लिए एक अस्थिरता का अनुभव है, घबराहट आपकी भावनाओं के रास्ते में नहीं पहुंचें। मुस्कान जो आपको लगता है कि आप की जरूरत नहीं बनाते हैं: अपने सामान्य मुस्कान का उपयोग करें यह आपकी आंखों के आकार और आपके गालों की वक्र के लिए जाता है जितना अधिक आप अपने प्राकृतिक भावनाओं को अपने चेहरे पर दिखाने के लिए अनुमति देते हैं, आपकी तस्वीरों को बेहतर होगा।
    • वह हमेशा अपने दांतों से मुस्कुराते हुए, क्योंकि आप कभी भी बंद होठों के साथ मजाकिया मजाक में नहीं हंसते। सही मुस्कुराते हुए दांत दिखाते हैं, मजबूती से दबाए हुए होंठ नहीं। अपने चेहरे को अपने असली मुस्कान चमक देकर प्राकृतिक रखें!
    • जब आपकी असली भावनाएं दिखाती हैं, तो आपका पूरा चेहरा प्रभावित होता है हालांकि कई लोग मुस्कुराहट के साथ खुशियों को जोड़ते हैं, भौहें, आंखें, गाल और माथे भावनाओं से प्रभावित होते हैं। अपने चेहरे को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देना सुनिश्चित करें
  • बीट फोटोजेनिक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सीधे कैमरे में मत देखो जैसा पुरानी कहावत है, "कैमरा आपको पांच पाउंड देता है।" इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कैमरे को नहीं देखना चाहिए! चूंकि कैमरा 2 डी छवि में 3 डी ऑब्जेक्ट को परिवर्तित करने के लिए प्रतिबिंबित प्रकाश का उपयोग करता है, इसलिए चीजों के आकार को चपटी और संपीड़ित किया जाता है। कैमरे में सीधे देखकर पूरी तरह से अपना चेहरा उजागर करें और किसी भी प्राकृतिक छाया को हटा दें। फिर, प्राकृतिक चेहरा और छाया बनाने के लिए अपना चेहरा थोड़ा एक तरफ बारी करें, और अपने सिर के आकार को ट्यून करें
  • बीट फोटोजनिक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने चेहरे के कोण को समायोजित करें आपके चेहरे का कोण उस दिशा से जुड़ा है जिसे आप कैमरे पर देख रहे हैं। जैसे ही आपको सीधे कैमरे में नहीं दिखना चाहिए, जैसे ही फोटो खींचने पर आपको अपना सिर ऊपर झुका जाना भी मुमकिन है। इससे आपके चेहरे को बड़ा दिखना होगा। इसके अलावा, आपके नाक के अंदर का एक अच्छा हिस्सा दिखाई देगा दृश्यों के सबसे फोटोजेनिक पाने के लिए अपने सिर को थोड़ा नीचे और तरफ झुकाएं।
  • विधि 2
    आपके शरीर की स्थिति

    बीट फोटोजनिक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने गुणों को व्यायाम करें Photogenic लोगों को पता करने की शानदार क्षमता है कि उनके मुख्य गुण क्या हैं और उन्हें व्यायाम करने के सर्वोत्तम तरीके क्या हैं। यह आपकी भौतिक कमजोरियों को जानने के समान है। आपके शरीर के कौन से हिस्से सबसे आकर्षक हैं, और जो लोग एक शानदार तस्वीर को बर्बाद कर सकते हैं? अपने शरीर के सबसे अधिक नकारात्मक पहलुओं को छिपाने के दौरान अपने सबसे अच्छे हिस्से को दिखाने के लिए आपको क्या करें।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शरीर को कैमरे का सामना करना पड़ता है कैमरे का सामना करने से आपके शरीर को तस्वीर के समय के रूप में आपके चेहरे का सामना करना पड़ता है। आपका शरीर चित्र में समतल होगा - इसलिए एक सामने की छवि आपको सबसे बड़ा संभावित कोण से दिखाएगी और इसे बहुत राउंडर दिखाई देगा। अपने शरीर को कोणीय रूप से उजागर करने के लिए थोड़े बग़ल में मुड़ें और अपनी मुद्रा में छाया और गहराई बनाएं।
    • अपनी बाहों को ट्यून करने के लिए, एक को अपने कूल्हे पर रखें और कोहनी को वापस खींचकर अपने शरीर के पीछे रखें। यद्यपि आप मूर्खतापूर्ण तरीके से ऐसा कर सकते हैं, एक कारण यह है कि कई हस्तियों ने इस मुद्रा को अपनाया - यह अत्यधिक वजन कम है!
    • यदि आप तस्वीर के लिए बैठे हैं, तो चारों ओर मोड़ो ताकि कैमरा आपके पक्ष में हो, सीधे आपके सामने नहीं। अपने घुटनों को झुकाएं और अपने पैरों को थोड़ी सी फैलाने दें। यदि आप अपने पैरों को पार करना पसंद करते हैं, तो कैमरे को दूसरे के करीब ले जाएँ
  • इमेज का शीर्षक पी फोटोजेनिक चरण 8



    3
    अपने जोड़ों को झुकाएं कितनी बार आप बैठे या सही आसन में खड़े हैं, सभी जोड़ों के साथ गठबंधन? संभावना है कि आप शायद ही कभी ऐसा करते हैं (शायद, कभी नहीं)। गति जोड़ो और अपनी तस्वीरों को स्वाभाविक महसूस करके अपने जोड़ों को थोड़ा मोड़ दें। इसका मतलब यह है कि आपके कोहनी, कलाई, घुटनों और ऊँची एड़ी के जूते आराम से आना चाहिए। यदि आप गुना कर सकते हैं, गुना!
  • बीट फोटोजेनिक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    कैमरा की ओर झुकना हमारी आंखें इसे इस तरह से देखती हैं: करीब चीजें बड़ी लगती हैं, जबकि दूर की बातों को छोटे लगते हैं। एक पतली, छोटे शरीर का भ्रम बनाने के लिए, कैमरे की तरफ झुकना, सिर को आगे बढ़ाने की स्थिति
  • बीट फोटोजेनिक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    क्या आराम से है यदि आप परिवर्तनों के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं तो दुनिया की सभी सलाह आपको अधिक फोटोजेनिक नहीं बनाती। अंत में, सभी युक्तियों को ध्यान में रखने में मददगार होते हैं, लेकिन आपके शरीर के स्वाभाविक रूप से पालन करने के लिए यह केवल बेहतर है। फोटोजनिक होने का अर्थ है अविश्वसनीय रूप से स्वाभाविक रूप से अभिनय के बीच ठीक रेखा पर चलना (जैसे कि कैमरा नहीं था) और बेहतर चित्र प्राप्त करने के लिए आपके प्रत्येक टुकड़े को स्थान दिया जा रहा है। इस खुश संतुलन को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आपके शरीर को स्वाभाविक रूप से अपने सबसे आरामदायक स्थिति में गिरने दें।
  • विधि 3
    फोटो को ध्यान में रखते हुए

    बीट फोटोजनिक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रभावित करने के लिए पोशाक यदि आप गंदे स्वेटर पहनते हैं और स्नीकर्स तोड़ते हैं तो निश्चित रूप से फोटोजेनिक होना कठिन होता है अगर आप जानते हैं कि कोई आपकी तस्वीर लेगा, तो उस कपड़े का चुनाव करें जो फोटो में अच्छी तरह से फिट हो। तटस्थ स्वर और बेहोश रंग उन्हें बिना विचलित किए अपनी प्राकृतिक विशेषताओं में सुधार करके सर्वोत्तम कार्य करते हैं।
    • जो कुछ भी आपके शरीर पर ढीली हो, उससे बचें, क्योंकि ऐसे कपड़े फोटोग्राफ में बहुत व्यापक दिखेंगे। दूसरी ओर, कुछ भी तंग नहीं पहनें, क्योंकि कैमरा फ्लैश कपड़ों के नीचे छिपे हुए हर दोष को उजागर करेगा।
    • वास्तविक जीवन में जो कुछ आप कभी नहीं पहनेंगे उसके लिए तस्वीरें न देखें। आपका लक्ष्य आपके असली पहलू के सर्वोत्तम पहलुओं को प्रदर्शित करना है - यदि आप अपनी सुविधा क्षेत्र या अपनी शैली से बाहर पूरी तरह से कुछ पहनते हैं तो आप अपने असली नज़र नहीं बता सकते हैं।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रकाश स्रोत खोजें आपकी तस्वीर का प्रकाश स्रोत अंतिम छवि में आपके उपस्थिति की गुणवत्ता को काफी हद तक निर्देशित करेगा। सीधे आपके ऊपर एक हल्का स्रोत आपकी आँखों में अंधेरा छाया दिखाई देगा, जबकि एक तरफ मजबूत पृष्ठभूमि रेखाएं बनेंगी काम करें ताकि प्रकाश स्रोत आपके सामने हो और आपसे थोड़ा ऊपर। जब भी संभव हो, अपनी तस्वीरें खिड़की के पास या घर के बाहर प्राकृतिक रोशनी में ले जाएं
    • फोटो के लिए सबसे अच्छा प्रकाश सूर्योदय के बाद के घंटे में और सूर्यास्त के ठीक पहले होता है जब आप कर सकते हैं, तो इन चित्रों के दौरान अपने चित्रों को लेने का प्रयास करें।
    • हालांकि कुछ फोटोग्राफर एक अंधेरे वातावरण को रोशन करने के लिए मशीन की रोशनी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सीधे प्रकाश स्रोत के साथ तस्वीरें लेने से बचें। पीछे से प्रकाश का एक स्रोत आपके पूरे शरीर को अंधेरा कर देगा और एक महान तस्वीर को बर्बाद कर देगा।
  • बीट फोटोजेनिक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक महान स्थान चुनें यद्यपि आपकी कार का हुड और दर्पण के सामने क्षेत्र आपके लिए अपने आसन को सही करने और अच्छी रोशनी प्राप्त करने के लिए सही स्थान हैं, ये बिल्कुल सही वातावरण नहीं हैं। फोटोजनिक होने के कारण पर्यावरण के साथ बहुत कुछ होता है, न केवल चेहरे और शरीर की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने वाला एक फीचर। एक आरामदायक वातावरण में तस्वीरें लें जहां आप ध्यान केंद्रित करते हैं
    • पूर्ण सलाखों और रेस्तरां फोटो के निचले भाग में बहुत अधिक आंदोलन जोड़ते हैं, जिससे आपको छवि का ध्यान केन्द्रित नहीं किया जा रहा है। यदि आपको भीड़भाड़ वाले इलाके में घुसने की ज़रूरत हो, तो पारिवारिक की आंख को आकर्षित करने के लिए पर्यावरण को मिटा दें।
    • यदि आप एक समूह की तस्वीर ले रहे हैं, तो लोगों के बीच में और किनारों से दूर खुद को सम्मिलित करने का प्रयास करें। एक समूह तस्वीर के छोर पर मौजूद दो लोग हमेशा सबसे व्यापक दिखेंगे, और आमतौर पर तस्वीर का फ़ोकस नहीं होता है।
  • 4
    सामानों से डरो मत। यहां तक ​​कि अगर आप एक गेंद या रसोई के बर्तन को पकड़ना नहीं चाहते हैं, तो छवि को मज़ेदार और रोचक सहायक उपकरण जोड़ने से ब्याज उत्पन्न हो सकती है और उनके अद्वितीय गुणों को उजागर किया जा सकता है। कुछ पकड़ो, किसी वस्तु की ओर झुकें या किसी शौक या गतिविधि से संबंधित कुछ को शामिल करें जो आपको प्रसन्न करता है
    • यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो पुस्तक को लापरवाही से पकड़कर देखें यह आपके शरीर को अधिक प्राकृतिक स्थिति में मजबूर करेगी, जो आपके चित्रों के लिए एक महत्वपूर्ण विवरण है।
    • बड़े उपसाधन या चीजें जो भी ध्यान भंग कर रहे हैं का उपयोग न करें। आपका लक्ष्य कुछ छोटे और दिलचस्प की मदद से फोटोोजेनिक देखना है बड़े या रंगीन सामान जोड़ने से आपको चोट लगी होगी
  • बीट फोटोजेनिक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    विश्वास के साथ कार्य करें ट्रस्ट आपकी तस्वीर में दिखाई देगा, और यह फोटोजेनिक लोगों का रहस्य है। यहां तक ​​कि अगर आपको आत्मविश्वास महसूस नहीं होता है, तो कैमरे के इस तरह के दृष्टिकोण को दिखाएं। जब आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो फ़ोटो में आपके दिखने की गुणवत्ता में बहुत सुधार होगा आपकी तस्वीरों की वजह से महान होगा
  • युक्तियाँ

    • बहाना तुम हँस रहे हो आमतौर पर यह एक प्राकृतिक मुस्कान बनाता है इससे पहले कि कैमरा तस्वीर लेता है, दिखाओ तो आपको बस कुछ अजीब बात है या मज़ा आया!
    • एक दर्पण के सामने मुस्कुराहट का अभ्यास करें। बहुत ही कम समय में, आप मुस्कुराहट से मुस्कुराहट अलग करने में सक्षम होंगे। यह सीखना कि आपका चेहरा कैसे चलता है, उपयोगी होगा, खासकर जब कोई आप की तस्वीर लेना चाहता है। दाँत की ऊपरी पंक्ति का उपयोग करके मुस्कुराएं: यह अप्राकृतिक लगता है, लेकिन दोनों पंक्तियों के साथ एक मुस्कान आसानी से झूठी दिखाई दे सकते हैं।
    • कैमरे को देखते हुए "xis" कहने से बचें इससे मुस्कुराहट मजबूर हो सकती है
    • सूर्योदय के समय और सूर्यास्त से पहले सूरज का सामना करना अपने चेहरे की महान तस्वीरें लेने के दौरान अपने चेहरे की मांसपेशियों को आराम करने की कोशिश करें सूरज आपकी आंखों को रंग देगा
    • मॉडलों और अन्य फोटोजनिक लोगों के अध्ययन फोटो यदि आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है, तो ऐसे लोगों के पदों और कोणों की नकल करने का प्रयास करें।
    • कैमरे को संचय करने से पहले एक से अधिक फोटो लें। यहां तक ​​कि अगर आप पहली तस्वीर के साथ आराम कर रहे हैं, कुछ और ले लो प्रत्येक तस्वीरों के बीच आपके मुद्रा में छोटे बदलाव करें कभी-कभी परिवर्तनों में से कम से बड़ा अंतर हो सकता है
    • यदि आप खुद की तस्वीरें ले लें - एक वेब कैमरा, सेल फोन कैमरा, डिजिटल कैमरा या कुछ और के साथ - अभ्यास करने के लिए तैयार हो जाओ। आपको यह जानने की आवश्यकता होगी कि आप अपने हाथ को सही ढंग से किस स्थिति में रखना चाहते हैं।
    • आपके नज़दीकी मित्रों से पूछें कि आपने जो फोटो ली थीं वे इंगित कर सकते हैं कि आपके सबसे अच्छे क्षण कौन-से हैं कभी-कभी एक दूसरी महत्वपूर्ण आँख जोड़ी एक बड़ी मदद हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com