IhsAdke.com

अपने चेहरे के लिए सर्वश्रेष्ठ चश्मा फ़्रेम कैसे चुनें

इन दिनों, आकर्षक और स्टाइलिश चश्मे के कई विकल्प हैं एक फ्रेम का चयन करने के लिए पहला नियम है जिसे आप पसंद करते हैं और आपको आत्मविश्वास देता है। सही फ्रेम ढूंढने के लिए जो आपकी सर्वोत्तम विशेषताओं को उजागर करती है, एक का चयन करें जो आपके चेहरे की आकृति और स्वर को फिट बैठता है और एक बनाएं दृश्य

आकर्षक और व्यक्तिगत यह आलेख आपको आपके लिए सही चश्मा फ्रेम खोजने में मदद करता है ताकि आपके नए चश्मे आपके पहले ही खूबसूरत चेहरे को उजागर करें!

चरणों

विधि 1
आपके चेहरे का आकार खोजना

शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 1
1
बुनियादी चेहरे के आकृतियों को जानिए। प्रत्येक व्यक्ति को एक अलग चेहरा है, लेकिन वहाँ सात सामान्य प्रकार हैं: गोल, दिल के आकार का (उल्टे त्रिकोण), त्रिकोणीय (सामान्य त्रिकोण),, वर्ग आयताकार, अंडाकार और लम्बी।
  • गोल चेहरे के दौर, गोल गाल और एक बड़े माथे और ठोड़ी होती है। मशहूर हस्तियों में जिनके इस प्रकार के चेहरे हैं, हम कर्स्टन Dunst, क्रिसी टिजेन और लियोनार्डो डिकैप्रियो का उल्लेख करते हैं।
  • अभिव्यक्ति "दिल का आकार का चेहरे" कुछ हद तक भ्रामक हो सकता है, क्योंकि दिल के आकार का चेहरा अक्सर उल्टे त्रिकोण की तरह होता है, जिसमें व्यापक माथे और एक संकीर्ण, इंगित ठोड़ी होती है। इस आकार के साथ एक चेहरा लंबे और सुंदर या अधिक गोल हो सकता है, लेकिन दोनों में कोणीय और लंबा चेकबोन होते हैं। इस प्रकार के चेहरे से हस्तियाँ हैं रीज़ विदरस्पून, क्रिस्टिना रिका, जेनिफर एनिस्टन, रयान गोसलिंग और ब्रैडली कूपर।
  • त्रिकोणीय चेहरे आमतौर पर एक संकीर्ण माथे और एक व्यापक, मजबूत जबड़ा (जबड़ा आम तौर पर कोणीय होता है) है। त्रिकोणीय चेहरे वाले मशहूर हस्तियों के उदाहरणों में महारानी लतीफाह, मिन्नी ड्राइवर, केली ऑस्बोर्न और क्रिस पाइन शामिल हैं।
  • स्क्वायर का चेहरे एक मजबूत और व्यापक माथे और एक समान रूप से मजबूत और विस्तृत ठोड़ी की विशेषता है। इस प्रकार का चेहरा लंबाई और चौड़ाई में भी आनुपातिक है। स्क्वायर चेहरे के साथ प्रसिद्ध ओलिविया वाइल्ड, रोजारियो डावसन, जोश हुचरर्सन और निक लची हैं। आयताकार चेहरे का वर्ग के समान है, लेकिन लंबाई डेमी मूर, ब्रैड पिट और एंजेलिना जोली की तरह चौड़ाई से अधिक है
  • लम्बी और अंडाकार चेहरे के प्रकार भी बहुत समान हैं: दोनों गोल और आनुपातिक हैं, लेकिन अंडाकार प्रकार एक और अधिक उठाई ठोड़ी है। लम्बी चेहरे के साथ मशहूर हस्तियों के उदाहरण किम रावेर, सारा जेसिका पार्कर और जूड लॉ रहे हैं, और प्रसिद्ध अंडाकार चेहरा का उदाहरण लिव टायलर, किम कार्दशियन और एडम लेविन हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 2
    2
    आईने में देखो और अपना चेहरे का आकार ढूंढें अपने बालों को वापस पकड़ लें या इसे स्टेपल के साथ दूर रखें ताकि आप सही चेहरे को देख सकें।
    • कई चेहरे एक विशिष्ट प्रकार के प्रारूप में फिट नहीं होते हैं क्योंकि उनके पास दो या दो से अधिक प्रारूपों के समान स्ट्रोक हैं यदि यह आपका मामला है, तो आप एक भाग्यशाली हैं! चश्मा फ्रेम के लिए आपके पास और विकल्प हैं
  • शीर्षक वाला चित्र आपके चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 3
    3
    अपने चेहरे के आकार को समोच्च बनाने के लिए धोने योग्य परमाणु ब्रश का उपयोग करें आराम से अभिव्यक्ति के साथ मिरर में अपने चेहरे की रूपरेखा का ध्यान रखें, माथे को चित्रित करना, सेब से गुजरना और ठोड़ी के अंत में जाना कानों में शामिल न करें
    • अब, आईने की रूपरेखा से अपना चेहरा हटाने के बिना, अपने सबसे अच्छे मुस्कान के साथ प्रक्रिया को दोहराएं, अपने दांत दिखाएं इन रेखाओं को ठीक से दूसरों पर ट्रेस करें जिन्हें आपने खींचा है।
    • लाइनों के दो सेट बताते हैं कि जब आप मुस्कुराते हैं तो चेहरे का आकार बदल जाता है उदाहरण के लिए, कुछ लोग हैं जो एक अंडाकार आकृति है, जब वे आराम से अभिव्यक्ति एक चेहरा अधिक हो सकता है दिल के आकार का है, जब वे एक व्यापक मुस्कान (किम कार्दशियन की तरह) दे। अन्य, जेनिफर लॉरेंस की तरह, एक मजबूत आयताकार आकार में ढील जब कि एक दिल के आकार का चेहरा में बदल जाता है जब वे मुस्कान है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 4
    4
    पता लगाएं कि आपका चेहरा कोणीय है या नरम आकार है कई मायनों में, सटीक चेहरे के आकार की तुलना में चश्मा चुनना अधिक महत्वपूर्ण है। जिन लाइनों से आप आईने में आकर्षित हुए, आपको यह पता चल पाएगा कि आपका चेहरे का कोण है या यदि यह अधिक घुमावदार स्ट्रोक है
    • बहुत से लोग मंदिरों और जबड़े में सबसे अधिक ध्यान देने योग्य कोण दर्शाते हैं, लेकिन एक चुम्बन को एक कोणीय चेहरे का सूचक भी माना जाता है। आयताकार, वर्ग और कुछ अंडाकार चेहरे भी कोणीय चेहरे की श्रेणी में फिट होते हैं।
    • गोल, त्रिकोणीय, लम्बी, और कुछ अंडाकार चेहरे को सबसे चिकनी और शिरेदार श्रेणी में वर्गीकृत किया गया है।
  • विधि 2
    एक फ्रेम चुनना जो आपके प्रारूप से मेल खाता है

    शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 5
    1
    फ्रेम चुनें, जो आपके चेहरे के आकार के साथ करना है आम तौर पर, फ़्रेम एक अधिक रोचक लगती है और जब वे प्राकृतिक चेहरे के आकार के विपरीत पेश करते हैं, तो कम दिखने वाला दिखता है, जिसका मतलब है कि राउंडर का चेहरा एंग्लिड फ्रेम के साथ बेहतर दिखता है, जबकि कोणीय चेहरा अच्छा दिखता है अधिक गोल फ्रेम में
    • चौरस और चिकनी दिखने वाले चेहरे, चौकोर या आयताकार फ्रेम के साथ, कोण से चश्मे पर बेहतर लगते हैं। ये चेहरे को लंबे समय तक देखने के साथ छोड़ देते हैं और अपने आकार की चिकनाई को तोड़ देते हैं। अगर आपके पास बहुत पूर्ण और गोल चेहरा है, तो आपको एक क्षैतिज आयताकार फ्रेम पर विचार करना चाहिए, जिससे चेहरे को छोटे लगते हैं।
    • स्क्वायर या आयताकार चेहरे फ़्रेमों के साथ अच्छे दिखते हैं जो चेहरे की मजबूत सुविधाओं को संतुलित करते हैं, इसलिए गोल या अंडाकार फ़्रेम वाले चश्मे की तलाश करें। एक angled जबड़े की उपस्थिति को कम करने के लिए, पतली, नाजुक फ्रेम (तार से बना, अपनी त्वचा के समान एक स्वर में) के साथ चश्मा देखने के लिए, ताकि वे चेहरे पर और अधिक मात्रा नहीं जोड़ते चश्मे सेब के मुकाबले थोड़ा अधिक व्यापक होना चाहिए ताकि चेहरे को ठीक से कवर किया जा सके।
    • दिल की आकृति अक्सर नीचे के बड़े फ्रेम के साथ या चश्मे के नीचे पर कुछ विस्तार के साथ गठबंधन करती है। वे सीधा होने के लिए माथे से थोड़ा अधिक व्यापक होना चाहिए।
    • एक त्रिकोणीय चेहरे चश्मे के साथ सबसे अच्छा लगते हैं जो फ्रेम के शीर्ष पर जोर देते हैं, जैसे आधा-रिम, या बिल्ली का चश्मा, या दो रंगों वाला एक फ्रेम, जहां ऊपर गहरा होता है और नीचे हल्का है। जैसे त्रिकोणीय चेहरे को जबड़े को हड़ता हुआ दिखता है, तो ये रूपरेखा को संतुलित करने के लिए फ्रेम जांड़े की तुलना में थोड़ा बड़ा होना चाहिए।
    • एक चौड़ा या घुमावदार फ्रेम के साथ एक लम्बी चेहरे का सबसे अच्छा लग रहा है जो चेहरे की लंबाई कम करता है और चौड़ाई पर ज़ोर देता है। संरचना और आकार में समान ऊपरी और निचले हुप्स के साथ फ़्रेम चुनें। यह लंबे चेहरे के आकार में एक ब्रेक देता है। इसके अलावा, एक फ्रेम चुनें जिसमें कम पुल होता है जो नाक को छोटा कर देगा।
    • अंडाकार चेहरा किसी भी प्रकार के फ्रेम पर अच्छा लग रहा है, इसलिए आपके व्यक्तित्व को फिट करने वाला एक चुनें। आप रंग और शैलियों कि आपके मूड से मेल खाते हैं और नवीनतम प्रवृत्ति का एक गिलास का उपयोग कर, या एक अधिक पारंपरिक मॉडल है, जो सुनिश्चित करता है कि आप फैशन में हमेशा रहने अपनाने है आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं के साथ खेल सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र आपके चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 6



    2
    एक फ्रेम आकार चुनें जो आपके चेहरे के आकार से मेल खाता हो। वहाँ सभी आकार और चश्मे के चेहरे की स्थिति में और सामना करने के लिए सही अनुपात में रखा जाना चाहिए पूरे में अधिक ध्यान फोन नहीं करने के लिए और छिपा नहीं कर रहे हैं।
    • गोल्डिलॉक्स की तरह, आपका चश्मा न तो बहुत बड़ा और न ही छोटा होना चाहिए - लेकिन सही है! चेहरे के समग्र आकार के लिए बहुत बड़ा चश्मा बाहर खड़ा होगा, एक व्यंग्य की तरह लग रही यहां तक ​​कि बहुत छोटे चश्मे फैशन से बाहर लग सकते हैं या अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
    • फ्रेम के ऊपर भौं डिज़ाइन के नीचे होना चाहिए। कुल मिलाकर, ज्यादातर लोग बेहतर दिखते हैं जब आप फ्रेम के ठीक भौहें देख सकते हैं अन्यथा, चेहरे का भाव अस्पष्ट हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र आपके चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 7
    3
    एक रंग चुनें यह आपको फिट बैठता है आपकी त्वचा, आंखों और बालों के रंग के आधार पर, अलग-अलग फ़्रेम रंग आपके ऊपर बेहतर दिख सकते हैं और आपकी सुविधाओं को बढ़ा सकते हैं।
    • पता लगाएँ कि आपकी त्वचा का टोन गर्म या ठंडा है. आप एक शांत त्वचा टोन है, तो एक ठंडा रंग पर एक फ्रेम स्वर के साथ बेहतर के अनुरूप होगा (सबसे अच्छा नीली आंखों, नीले नसों के साथ गोरी त्वचा द्वारा प्रतिनिधित्व),। शांत रंग में चांदी और इस तरह के बिल्लौर, माणिक, पन्ना या नीलमणि के रूप में कीमती पत्थरों के रंगों कर रहे हैं। आप एक गर्म त्वचा टोन (भूरी आँखें के प्रतिनिधित्व वाले, हरे नसों के साथ tanned त्वचा) है, तो गर्म टोन के साथ फ्रेम आप में सबसे अच्छा गिर जाएगी। गर्म रंगों में स्वर्ण और मिट्टी के रंग जैसे बेज, नारंगी, पीले और सरसों शामिल हैं। तटस्थ रंग की खाल किसी भी रंग के फ्रेम का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3
    नियमों को तोड़ने के बारे में जानने के लिए

    शीर्षक वाला चित्र आपके चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 8
    1
    चश्मा चुनें, जो आपके लिए आवश्यक हैं। याद रखें कि वे फैशन के लिए एक महान सहायक साबित हो सकते हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए वे उन्हें देखने में मदद करने के अविश्वसनीय और महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करते हैं। यदि आपकी चश्मा ऐसी ज़रूरतों के लिए खुद को उधार नहीं देते हैं, तो वे आपके लिए नहीं हैं।
    • विक्रेता से पूछना शुरू करें कि आपके पर्चे के लिए काम करने वाले फ्रेम (उदाहरण के लिए, बहुत उच्च ग्रेड के ग्लास के लिए डॉक्टर के पर्चे वाले लोगों को लेंस रखने के लिए चौड़े फ्रेम का चयन करना चाहिए, इसलिए पतली फ्रेम एक अच्छा विकल्प नहीं है)।
    • विक्रेता को अपने सिर को मापने के लिए कहें और यह दिखाएं कि आप में कौन सा फिट है चश्मा जो आराम से फिट होते हैं, आपको अधिक आत्मविश्वास से चुनने में मदद मिलती है।
  • शीर्षक वाला चित्र आपके चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 9
    2
    अद्वितीय बनें, भले ही आप नियम तोड़ दें। आपकी शैली और व्यक्तित्व की धारणा सही ढंग से चश्मे से साबित हो सकती है, इसलिए आपको कुछ चीजों और रंगों तक सीमित नहीं लगना चाहिए, अगर अन्य चीजें आपको अधिक या यदि आपके व्यक्तित्व को अन्य आकृतियों और रंगों द्वारा सबसे अच्छा दर्शाया गया हो ।
    • अगर इसका अर्थ है कि एक समान वर्ग के बड़े वर्ग के चेहरे और चश्मे की एक जोड़ी का चयन करना, आगे बढ़ो! ओलिविया वाइल्ड ने एक समान रूप से ध्यान आकर्षित किया है और आत्मविश्वास के साथ, उसने इन चश्मे को ऑर्डर करने के लिए बनाया है।
    • इसी तरह, Ginnifer गुडविन एक बहुत ही दौर चेहरा है, लेकिन धूप का चश्मा भी कई मौकों पर गोल पहने हुए देखा गया है और यह किसी भी समस्या के बिना उन्हें प्रदर्शित करता है।
    • डैनियल रैडक्लिफ चरित्र की त्वचा हैरी पॉटर, पुस्तकों और फिल्मों की लोकप्रिय श्रृंखला पर दौर चश्मे पहने जब, चरित्र एक गोल चेहरा है कि एक वर्ग जबड़े के साथ एक युवक बन गया के साथ एक लड़के के रूप में शुरू किया। उन्होंने दोनों बार उसी राउंड फ्रेम पर पहना था
  • शीर्षक वाला चित्र अपने चेहरे के लिए सही चश्मा फ्रेम्स चुनें चरण 10
    3
    हाथ खोलें तथाकथित "नियम" चेहरे स्वरूपों के बारे में निम्नलिखित के बजाय, फैसला जो इस विनियमन के तत्वों आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और क्या यह के कुछ हिस्सों आप अनुकूलन या पूरी तरह तोड़ सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक दौर चेहरे और नरम आकार है, बल्कि सभी दौर फ्रेम से बचने की तुलना में, ध्यान चश्मे के आकार के, भुगतान छोटे और नाजुक दौर फ्रेम से परहेज। सभी बड़े फ्रेम, यहां तक ​​कि गोल वाले, आम तौर पर चेहरे पर बेहतर फिट होते हैं, जब तक कि वे चेहरे पर नहीं खो जाते हैं। इसे और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए एक मोटा और साहसी फ्रेम चुनें।
    • आप एक अधिक कोणीय चेहरा है, तो इसके बजाय समान रूप से कोणीय चश्मे से बचने का, एक अच्छा और नाजुक बजाय फ्रेम मोटी प्लास्टिक फ्रेम का एक बड़ा वर्ग के साथ एक जोड़ी का चयन करने का प्रयास करें। कोई भी पीतल या तांबे की तरह रंग चुन सकता है, जो आपकी त्वचा के टोन से मेल खाएगा।
  • युक्तियाँ

    • ऐसी साइट ढूंढें जो आपको फ़ोटो भेजने और गोपनीयता के साथ अपने चेहरे के लिए सबसे उचित फ्रेम चुनने की अनुमति देती है।
    • चुनने में आपकी मदद करने के लिए किसी के साथ अपने साथ ले लो

    चेतावनी

    • यदि आप लंबे समय तक अपने चश्मे से खुश रहना चाहते हैं, तो बहुत रंगीन या फैशनेबल तख्ते न चुनें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com