IhsAdke.com

कैसे चश्मा के साथ भी सुंदर रहने के लिए

अतीत में, यह माना जाता था कि मजबूर आंखों को पढ़ना और पढ़ना बहुत समय व्यतीत करता है, और इसलिए जो लोग चश्मा पहने थे उन्हें "सीडीएफ" माना जाता था। 15 साल के लिए, इस मिथक को उलट दिया गया है और आज चश्मा स्टाइलिश और सुरुचिपूर्ण सामान माना जाता है, जो उन्हें पहनते हैं उनके लिए बौद्धिक आकर्षण देते हैं। सही फ्रेम और रवैया के साथ दुनिया को प्रसन्न करें

चरणों

भाग 1
सही फ्रेम का चयन

अगर आप चश्मा पहने हुए हों तो भी गर्म रहें चित्र 1
1
पता लगाएं कि आपके चेहरे का आकार क्या है एक पहलू जो निर्धारित करता है कि आकर्षक क्या है बाएं और दाएं पक्षों के बीच समरूपता, चेहरे के ऊपर और नीचे के बीच के माप के अलावा इस तरह, चश्मे के आकार की पसंद को उनकी विशेषताओं और गुणों के साथ संतुलित किया जाना चाहिए, आनुपातिक रूप बनाना। चेहरे के चार सबसे आम प्रकार हैं:
  • दौर. इस प्रकार के चेहरे में आमतौर पर मजबूत गाल और एक चतुर गोल चिन है। आम तौर पर, चेहरे की ऊंचाई चौड़ाई के समान होती है।
  • वर्ग. जबड़ा अच्छी तरह से चित्रित किया गया है और सुविधाओं गठबंधन कर रहे हैं, कोण बनाने इसके अलावा, माथे चेहरे के नीचे आधे से बड़ा हो सकता है
  • अंडाकार. इस व्यक्ति की अपनी विशेषताओं के बीच एक निश्चित संतुलन है और यह आमतौर पर व्यापक से लंबा है। गालियां अक्सर उच्च होती हैं और माथे की तुलना में चिकन संकरी होती है।
  • दिल का आकार. माथे थोड़ी अधिक लम्बे सेब और एक पतली ठोड़ी के साथ व्यापक है।
  • यदि आप चश्मे पहने हुए चरण 2 में भी गरम हो
    2
    एक फ्रेम चुनें जो आपके चेहरे को फिट बैठता है बहुत बड़े चश्मा चेहरे की प्राकृतिक समरूपता को छिपाते हैं और इसलिए इसके साथ मिलते नहीं हैं। आदर्श फ्रेम सबसे विवेकपूर्ण भागों पर प्रकाश डाला जाता है और मजबूत गुणों से ध्यान खींचता है। उपर्युक्त चेहरे के लिए सुझाव हैं:
    • चेहरे के लिए दौर, आदर्श वे चश्मा हैं जिनके उल्लेखनीय विवरण हैं। लेंसों में उच्च आकार से अधिक व्यापक होना चाहिए और यह सिफारिश की जाती है कि फ़्रेम में प्लेटलेट्स (नाक पैड) होते हैं क्योंकि वे गोल गाल को नरम करने में मदद करते हैं।
    • के लिए वर्ग, फ़्रेम को जबड़े के कोण को नरम करना चाहिए और अपेक्षाकृत कम चेहरे को बढ़ा देना चाहिए। पतली लेंस वाले व्यापक फ्रेम इंगित किए जाते हैं।
    • चेहरे अंडाकार प्रकृति से सामंजस्यपूर्ण माना जाता है और, इस विशेषता को संरक्षित करने के लिए, फ़्रेम को समान रूप से चेहरे के सबसे व्यापक भाग के रूप में होना चाहिए। बादाम आकार का चश्मा ट्रेस बैलेंस बनाए रखने के लिए शानदार विकल्प हैं।
    • चेहरे के साथ के लिए दिल का आकार, सबसे उपयुक्त तख्ते का शीर्ष भाग की तुलना में नीचे का हिस्सा व्यापक होना चाहिए। इसके अलावा, लेंस पर रिमलेस चश्मा चेहरे के ऊपर की चौड़ाई को नरम करके हल्का लगते हैं
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 3 में भी गरम हो
    3
    पतले लेंस के साथ चश्मा चुनें मोटे लेंस भारी होते हैं और "बोतल नीचे" छाप को पास करते हैं यहां तक ​​कि अगर आपकी डिग्री उच्च है, आजकल यह बहुत मोटी लेंस के साथ पीड़ित करने के लिए आवश्यक नहीं है नेत्र उत्पादों में तकनीक ने "उच्च सूचकांक लेंस" नामक एक लेंस का निर्माण किया है, जो साधारण लोगों की तुलना में पतला और चिकना है वे थोड़े अधिक महंगे हैं, लेकिन वे प्रत्येक पैसा के लायक हैं
    • इन लेंसों के निर्माण में प्रयुक्त सामग्री आमतौर पर पॉली कार्बोनेट है, जिनकी विशेषताएं लपट हैं, प्रभाव से होने वाली क्षति और अन्य सामग्रियों की तुलना में कम लागत के प्रतिरोध।
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 4 में भी गरम हो
    4
    रंगीन फ्रेम का उपयोग करें यदि आप एक से अधिक फ्रेम खरीद सकते हैं, तो क्रिएटिव रंग का उपयोग करें। वे कपड़े, मौसम, श्रृंगार और यहां तक ​​कि आपके दिन के मूड के साथ जोड़ा जा सकता है। दैनिक रूप के लिए गर्म या शांत रंगों के बीच का फैसला करें।
    • शांत रंगों में एक नीला आधार होता है और गर्म रंगों में एक पीला आधार होता है। अधिकांश लोग आम तौर पर दूसरे को एक स्वर पसंद करते हैं, लेकिन बाजार में कई रंग उपलब्ध हैं।
    • फ्रेम का रंग चुनने में त्वचा का रंग महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है गुलाबी खाल को गर्म और पीले या जैतून के टन माना जाता है ठंडा है।
    • गर्म रंगों के साथ फ्रेम के कुछ उदाहरण बेजियां, सोना, तांबे, गुलाबी, मूंगा, सफेद, लाल और कारमेल
    • शांत रंगों के उदाहरण काले, चांदी, बरगंडी, भूरा, नीच भूरा, बैंगनी, मैजेंटा, गुलाबी, नीला, एम्बर और काले कारमेल हैं।
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 5 में भी गरम हो
    5
    बालों के साथ त्वचा का रंग मिलाएं सबसे अनदेखी पहलुओं में से एक त्वचा की बनावट है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो यह चमकदार फ्रेम पहने हुए इस सुविधा को उजागर करेंगे। चमकदार त्वचा वाले उन लोगों के लिए अपारदर्शी स्वर सर्वश्रेष्ठ होते हैं त्वचा की चमक के अतिरिक्त, आपके बालों की मात्रा भी देखें।
    • ज्यादातर लोगों के बालों के स्वर के रूप में वे बड़े होते हैं, लेकिन चश्मा उसमें भी मदद कर सकते हैं जबड़ा लाइन पूरक करने के लिए, अपनी आँखों और कोणीय आकृतियों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए मोटी फ्रेम चुनें।
  • भाग 2
    मेकअप के साथ ग्लास के संयोजन

    यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 6 में भी गरम हो
    1
    चश्मे के छाया को छिपाने के लिए छिपाने वाले का उपयोग करें फ्रेम आंखों के क्षेत्र में छिप जाता है, चाहे कितना मोटी हो। यह छाया थकावट का कारण बन सकता है, खासकर यदि आपके पास अपनी आंखों के नीचे काले घेरे हैं। इस समस्या को हल करने के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 7 में भी गरम हो
    2
    जेल आईलाइनर का उपयोग करें इसमें कई प्रकार हैं आंख लाइनर जो लेंस के पीछे आँखें उजागर कर सकते हैं, लेकिन जेल लाइनर निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ में से एक है, खासकर अगर आपके चश्मे के लेंस मेओपिया के लिए हैं - वे आंखें छोटी लगती हैं जितनी वास्तव में वे हैं।
    • फ्रेम के साथ मिलाते हुए अधिक आंख मेकअप करना बहुत ज्यादा हो सकता है उदाहरण के लिए, एक धुएँ के रंग का मेकअप आपकी आँखें बहुत गहरा कर देगा
  • यदि आप चश्मा पहनें तो भी गर्म हो जाने पर चित्र 8
    3
    लेंस पर बाधाओं को रोकने के लिए पलकें आवरण करें. यह चर्बी के लेंस के साथ लेश के तेल के साथ गंदा करने के लिए बहुत परेशान है। यह एक बरौनी कर्ल का उपयोग करके रोका जा सकता है, जो चश्मे से आंखों के झुंड को दूर रखने के अलावा, आंखों को आंखों-जागृति भी देगी।
    • मस्करा का उपयोग करने से बचें, खासकर यदि आपकी आंखों के लंबे समय से स्वभाव से हैं उन युक्तियों का चयन करें जो युक्तियों की तुलना में ज़्यादा ज़्यादा जड़ें और पास करें।
    • वहाँ रेमी है जो जलरोधक हैं - वे लेंस पर दाग को रोकने का एक अच्छा विकल्प हैं। यह ध्यान रखना जरूरी है कि तीन महीने से अधिक समय के लिए रम संग्रहित किया गया है जो लेंस को ठोस कचरे का स्थानांतरित कर सकता है।
    • बरौनी की जड़ों के पास बरौनी का प्रयोग करें और कसने से अधिक मत बनो, ताकि अतिरंजित नहीं हो सके। जब समाप्त हो जाए, तो उन्हें बीच में मोड़ दें और अधिक नाटकीय प्रभाव दें।



  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 9 भी हो
    4
    फ्रेम को अपने भौहों को छलावरण न दें। बहुत मोटी फ्रेम उन्हें छिपा सकते हैं ऐसा होने से रोकने के लिए और उन्हें उजागर करने के लिए, उपयोग करें भौहों के लिए एक पेंसिल उन्हें स्थापित करने और अपने चश्मे के साथ अपनी विशेषताओं को संतुलित करने के लिए
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 10 में भी गरम हो
    5
    अपने होंठ और गालों के लिए रंग का एक स्पर्श जोड़ें थोड़ा खर्च करें शरमाना चेहरे पर एक स्वस्थ टोन देने के लिए गाल पर मोटी या भारी रंग का स्टड मजबूत लिपस्टिक और ब्लश रंगों के साथ संतुलित किया जा सकता है, लेकिन हमेशा की तरह, सावधान रहें कि इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए। पास करें लिपस्टिक कपड़ों और अवसरों के आधार पर फ्रेम की अपनी पसंद के पूरक या कंट्रास्ट बनाने के लिए
  • भाग 3
    गर्व के साथ चश्मा पहने हुए

    अगर आप चश्मा पहने हुए हों तो भी गरम हो
    1
    आश्वस्त रहें. सबसे पहले, चश्मा पहनकर आप उन पर बहुत अधिक ध्यान दे सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वे आज लोगों को और अधिक आकर्षक और आकर्षक बनाते हैं। यह समय था जब लोग दूसरों को "चार आंखों" कहा करते थे। कौन जानता है, आपको लगता है कि आप पहले से कहीं ज़्यादा भव्य हैं, और भी अधिक यदि आप सही फ्रेम चुनते हैं, एक साहसी रंग और विचारशील लेंस
    • आत्मविश्वास सकारात्मक रूप से उपस्थिति को प्रभावित करता है। यद्यपि ऐसा लगता है कि नहीं, जिस तरह से आप अपनी छवि के बारे में सोचते हैं, उसे यह देखने में कैसे फर्क पड़ता है कि यह दूसरों को कैसे दिखता है। आपके चश्मे के साथ एक आश्चर्य महसूस करने के लिए आपको बस थोड़ा सा आत्मविश्वास चाहिए।
  • अगर आप चश्मा पहनें तो भी हॉट हो
    2
    अपने आप को सही फ़ीड करें और व्यायाम करो. शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करना और संतुलित आहार से आपको और अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा, क्योंकि यह मूड, स्व-छवि और सुधार में मदद करता है वजन कम करने के लिए. यह सब आपको अधिक आत्मविश्वास और अधिक आत्मविश्वास महसूस करता है। बेहतर स्वास्थ्य पाने के लिए, आप यह कर सकते हैं:
    • एक स्पोर्टिंग शौक शुरू करें, जैसे पेडल, दैनिक चलना, अभ्यास करने के लिए योग, दूसरों के बीच में आप बेहतर महसूस करेंगे भले ही आप अपने फार्म में कोई भी कठोर परिवर्तन नहीं देख सकें।
  • यदि आप चश्मा पहनें 13 कदम
    3
    अपने बालों का ख्याल रखना. फ्रिज के साथ चित्रित बालों को ढीले दिखने देता है, इसलिए शुष्क बाल पोषण करें और उनकी देखभाल करें, यदि कोई हो बाल का रंग भी त्वचा के स्वर के साथ आँखों के रंग की पसंद में संतुलन को प्रभावित करता है, इसलिए धागे के रूप का ध्यान रखना।
    • एक नया बाल कटवाने का प्रयास करें अगर आपकी आपकी पसंद नहीं है अपने चेहरे के आकार के आधार पर नए कट का चयन करें और फ्रेम की पसंद के साथ उसी तरीके से तालमेल बनाने का प्रयास करें।
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 14 में भी गरम हो
    4
    चश्मे की शैली के पूरक वाले दृश्य चुनें खोजें आदर्श शैली यह कुछ समय ले सकता है और काम कर सकता है, लेकिन आप किसी मित्र की मदद पर भरोसा कर सकते हैं, दूसरी सुंदरता के बारे में दूसरी राय रखने के लिए। एक अन्य विकल्प, जब आप शॉपिंग करते हैं और राय के लिए पूछते हैं, तब बिक्रीकर्ताओं से बात करते हैं। आपको कई अलग-अलग कपड़े और विभिन्न संयोजनों का स्वाद होगा।
    • शैली राय की बात है लोग पढ़ सकते हैं इस अनुच्छेद लड़कियों को पढ़ सकते हैं, जबकि अच्छी तरह से तैयार करने के बारे में विचार करने के लिए इस अनुच्छेद प्रेरणा के लिए
  • यदि आप चश्मा पहने हुए चरण 15 में भी गरम हो
    5
    स्वच्छ आदतों की ज़रूरत है. जब भी आपको आवश्यकता पड़ती है, तब एक शावर लें। अधिकांश वयस्कों को हर दिन बारिश लेनी चाहिए, या हर दो दिन में एक बार, जबकि बच्चों को उसी आवृत्ति के साथ स्नान की आवश्यकता नहीं होती है। डिओडोरेंट पहनें, त्वचा को खूबसूरत दिखने के लिए मॉइस्चराइजर्स का उपयोग करें, हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत सारे पानी पीयें और उज्ज्वल त्वचा और साफ कपड़े रखें।
    • एक अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता नियतकालिक होने के बारे में अधिक जानने के लिए, एक नज़र रखना इस लेख में यदि आप एक लड़के हैं या इस में अगर यह एक लड़की है
  • युक्तियाँ

    • किसी को भी अपने चश्मे के कारण इसे कम मत देना आपकी बाहरी उपस्थिति थोड़ी बदल जाएगी, लेकिन यह आपके सार की गणना करता है। आपका अच्छा मूड और आकर्षण अंतर हैं!
    • नेत्र लेंस के बारे में नेत्र चिकित्सक से बात करें शायद वह उन का उल्लेख नहीं करता है, लेकिन वे सीडीएफ की उपस्थिति और स्टाइलिश होने के बीच काफी अंतर करते हैं।
    • धातु के फ्रेम प्लास्टिक की तुलना में अधिक परिष्कृत होते हैं क्योंकि वे मोटा और भारी होते हैं। हालांकि, यदि सही चेहरे पर पहना जाता है, तो प्लास्टिक वाले बहुत स्टाइलिश भी हो सकते हैं। सामान्य तौर पर, छोटे लोग प्लास्टिक के तख्ते और पुराने फ्रेम वाले धातु के फ्रेम के साथ सुंदर लगते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत ही मजबूत रंगों से बचें अगर आपके पास केवल चश्मे की एक जोड़ी है एक तटस्थ रंग मेकअप और कपड़ों के संयोजन में बहुमुखी प्रतिभा में योगदान देता है। उदाहरण के लिए, पीले अंडा फ़्रेम को खरीदना नहीं है, अगर आपके कपड़े के अधिकांश रंगों के साथ कुछ नहीं करना है

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com