IhsAdke.com

कैसे पढ़ें Mangas

मंगा जापानी कॉमिक्स का प्रतिनिधित्व करता है मंगा पढ़ना कॉमिक पुस्तकों, पश्चिमी किताबों या पत्रिकाओं में पारंपरिक रीति से अलग है। यह जानने के लिए जरूरी है कि मंगा पढ़ना दाएं से बाएं और ऊपर से नीचे तक किया जाता है। ऐसी एक विधि को समझना, कॉमिक तत्वों को सही ढंग से व्याख्या करना, वर्णों की भावनाओं की खोज करना, और कुछ सामान्य भावनाओं के साथ अपने आप को परिचित करना आपको एक मंगा से अधिक का लाभ उठाने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
मंगा को चुनना

छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 1
1
विभिन्न प्रकार के मंगा के बारे में जानें पांच मुख्य ऑडियंस हैं: सिनेन (青年), जो वयस्क पुरुषों के लिए मंगा हैं- josei (女性), जो वयस्क महिलाओं के लिए मंगा हैं- शोजो (少女), जो महिला किशोरों के लिए मंगा हैं- शोनेन (少年), जो किशोरों के लिए मंगा हैं - और आखिर में, कोदोमो (子 供), जो आम तौर पर बच्चों के लिए मंगा हैं।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 2
    2
    विभिन्न शैलियों का अन्वेषण करें कई मंगा शैलियों हैं, जो कई मुद्दों और विषयों को संबोधित करते हैं। कुछ अधिक सामान्य शैलियों में कार्रवाई, रहस्य, साहसिक, रोमांस, कॉमेडी, जीवन का टुकड़ा, कल्पना, कल्पना, ट्रांसजेन्डर, इतिहास, हेम और बाती.
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 3
    3
    कुछ प्रसिद्ध मंगा श्रृंखला देखें इससे पहले कि आप मंगा को पढ़ना शुरू करें, कुछ सीरीज जानने के लिए कुछ समय लेंगे जो पाठकों के लिए सबसे अच्छी तरह जानते हैं। यहां विज्ञान कथा मंगा के कुछ उदाहरण दिए गए हैं: शैल में भूत और अकीरा. फंतासी मंगा के उदाहरण भी हैं, जैसे कि ड्रैगन बॉल और Pokemon एडवेंचर्स- की जीवन का टुकड़ा हमारे पास है लव हिना- और मोबाइल सूट गुंडम 0079, क्या मिश्रण बाती और विज्ञान कथा
  • विधि 2
    पढ़ने शुरू

    छवि शीर्षक शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 4
    1
    एक मंगा चुनें जो आपकी रूचियों और आपके व्यक्तित्व से मेल खाता है। एक बार जब आप मंगा के विभिन्न प्रकार और शैलियों को जानते हैं, और कुछ सबसे प्रसिद्ध श्रृंखला से परिचित हो जाते हैं, तो उस प्रकार का चयन करें जिसे आप पढ़ना चाहते हैं। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और जो आपको उत्साहित करता है उसे चुनें!
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 5
    2
    पहली श्रृंखला मंगा से शुरू करें कई बार मंगा धारावाहिक है और कई कहानियाँ हैं। हमेशा पहली कहानी के साथ शुरू करें और श्रृंखला को कालानुक्रमिक रूप से पढ़ें यदि श्रृंखला बहुत लोकप्रिय है, तो यह एक मात्रा में प्रकाशित होने की संभावना है। श्रृंखला का विषय और नाम आमतौर पर मंगा के कवर पर दिखाई देते हैं।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 6
    3
    दाहिनी ओर रीढ़ की हड्डी के साथ स्थित आस्तीन छोड़ दें मंगा को सही से बायीं ओर पढ़ा जाना चाहिए जब टेबल पर रखकर, उदाहरण के लिए, देखें कि क्या पृष्ठ बाईं तरफ समाप्त होता है और यदि रीढ़ की हड्डी सही है
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 7
    4
    शीर्षक, लेखक का नाम और संस्करण के साथ शुरू करें यह महत्वपूर्ण है कि आप सही पक्ष से मंगा पढ़ना शुरू करें मुख्य कवर पर लेखक या लेखकों के नाम के साथ संयोजन के रूप में मंगा का शीर्षक होगा। अगर आप चेतावनी देखते हैं जो "आप गलत साइड पढ़ रहे हैं!" कहती हैं तो मंगा को मुड़ें।
  • विधि 3
    कॉमिक्स पढ़ना

    छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 8
    1



    कॉमिक्स को सही से बाएं और ऊपर से नीचे तक पढ़ें एक मंगा के कॉमिक्स पृष्ठों को पढ़ने का एक ही तर्क है: दाएं से बाएं ओर जाएं पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर कॉमिक से पृष्ठों को पढ़ना प्रारंभ करें दाएं से बाएं जाएं और जब आप पृष्ठ के अंत तक पहुँचते हैं, तो अपने पढ़ने को कॉमिक्स की अगली पंक्ति पर निर्देशित करें जो पृष्ठ के दाहिने अंत से शुरू होता है।
    • यदि सभी कॉमिक्स ऊर्ध्वाधर हैं, तो हास्य के साथ शुरू करें जो अधिक है
    • यहां तक ​​कि अगर कॉमिक्स पूरी तरह से गठबंधन नहीं हैं, तो दाएं से बाएं विधि में जारी रखें। दाईं ओर सर्वोच्च अनुक्रम या स्तंभ के साथ शुरू करें और जब तक आप पृष्ठ के अनुक्रम या निम्नतम स्तंभ तक नहीं पहुंच जाते, तब तक स्क्रॉल छोड़ें।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 9
    2
    गुब्बारे के संवादों को पढ़ें, दाएं बाएं और ऊपर-नीचे की दिशाओं का भी पालन करें। इस पद्धति में पाठ्य गुब्बों को भी पढ़ा जाना चाहिए। इस तरह, आपको हास्य के ऊपरी दाएं कोने पर शुरू करना चाहिए और गुब्बारे को सही से बाएं और ऊपर से नीचे तक पढ़ना चाहिए।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 10
    3
    जानें कि एक कॉमिक में काले रंग की पृष्ठभूमि क्या है जब एक मंगा कॉमिक की काली पृष्ठभूमि होती है, तो यह आमतौर पर इंगित करता है कि उस कॉमिक में निहित घटनाएं मंगा में हो रही कहानी से कुछ समय पहले हुई थी। संक्षेप में, काले पृष्ठभूमि से पता चलता है कि कॉमिक कुछ अतीत की घटना का एक फ्लैशबैक है।
  • चित्र शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 11
    4
    जानें कि संक्रमण कॉमिक्स क्या हैं। एक पृष्ठ जो अतीत से एक संक्रमण का प्रतिनिधित्व करना चाहता है, वह क्रमशः शीर्ष (पिछला), कमजोर भूरे रंग (संक्रमण) कॉमिक्स, और एक सफेद (वर्तमान) हास्य पर काली पृष्ठभूमि के साथ एक कॉमिक लाएगा।
  • विधि 4
    वर्णों की भावनाओं को समझना

    छवि शीर्षक शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 12
    1
    एक गुब्बारा का अर्थ जानें। आप अक्सर अक्षरों के मुंह के करीब या नीचे एक खाली गुब्बारे में आते हैं। यह इंगित करता है कि चरित्र आहत है और वह उच्छ्वास राहत या असंतोष के रूप में व्याख्या की जा सकती है।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 13
    2
    समझें कि एक चरित्र के चेहरे पर क्या लक्षण हैं। ये निशान नाक और गाल के आसपास दिखाई दे सकते हैं वे दिखाते हैं कि चरित्र को प्लावित किया जाता है और इसका अर्थ यह हो सकता है कि वह शर्मिंदा, खुश या दूसरे चरित्र के साथ प्यार में है।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 14
    3
    नाक से रक्तस्राव को समझें कई पाठकों नाक में कुछ खरोंच के साथ खून बह रहा सहयोगी। हालांकि, अधिकांश समय, जब एक चरित्र एक मंगा में नाक से खून बह रहा है, इसका मतलब है कि वह किसी के बारे में कुछ सेक्सी विचार कर रहा है या किसी अन्य चरित्र को देखकर और यौन संबंध में उसे लुभाने, आमतौर पर एक खूबसूरत महिला
  • चित्र शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 15
    4
    पसीने के बूंद का अर्थ जानें चरित्र के सिर के पास पसीने की एक बूंद को देखने के लिए यह सामान्य है। यह बूंद आम तौर पर इंगित करता है कि चरित्र एक शर्मिंदगी या एक विशिष्ट स्थिति में बेहद असहज महसूस कर रहा है। कभी-कभी ड्रॉप की शर्म की बात तब कम होती है जब चरित्र चमक रहा है।
  • छवि शीर्षक पढ़ें मंगा चरण 16
    5
    समझे कि चेहरे पर क्या छाया हैं और काले अरास जब एक किरदार कॉमिक के नीचे तैरते बैंगनी, ग्रे या काली गुब्बारे (या छाया) के साथ दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि अधिकांश समय, नकारात्मक ऊर्जा चरित्र के आसपास घूम रहा है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com