IhsAdke.com

कैसे एक मंगा लिखने के लिए

क्या आपने कभी सोचा है कि कैसे मंगा लिखना है? खैर, यहां कुछ शुरुआती सुझाव हैं जो आपको आरंभ करने में मदद करते हैं।

चरणों

कॉमिक मंगा चरण 1 को लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
दिलचस्प है कि एक साजिश बनाएँ यह रोमांस, साहसिक, कार्रवाई, कॉमेडी या सब कुछ का मिश्रण से हो सकता है
  • चित्र एक कॉमिक मंगा चरण 2 लिखो
    2
    वास्तव में चित्रण करने से पहले इसे लिखने की कोशिश करें ताकि आप बाद में अपना मन बदल न दें और सब कुछ पुन: तैयार करें।
  • पिक्चर का शीर्षक कॉमिक मंगा चरण 3 लिखें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपको कहानी का उद्देश्य पता है यह इंगित करने के लिए बहुत ज्यादा कभी नहीं है
  • चित्र एक कॉमिक मंगा चरण 4 लिखें
    4
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कहां कहानी चल रही है और वर्ण के लक्ष्य क्या हैं यदि आपके पास कोई उद्देश्य नहीं है, तो कहानी पूरी तरह से अलग दिशाओं में फैल जाएगी और पाठकों को पूरी तरह से खो दिया जाएगा।
  • कॉमिक मंगा चरण 5 लिखो शीर्षक वाले चित्र
    5



    एक बार जब आप जानते हैं कि कहानी कहां जाती है, तो इसे एक वाक्य में संक्षेप करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप "डेथ नोट" कहानी को संक्षेप में, यह शायद कुछ ऐसा होगा "एक अभिशप्त नोटबुक एक लड़का, जो एक निजी जासूस द्वारा अपनाई जा रही है, दुनिया के अपराधियों मार डालते हैं।" यदि आप ऐसा कर सकते हैं, कहानी लिखना आसान होगा।
  • हास्य मंगा चरण 6 लिखने वाला चित्र शीर्षक
    6
    सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि दृश्यावली कहाँ है और इस जगह के बारे में बुनियादी जानकारी है यदि परिदृश्य एक झूठ है, तो सुनिश्चित करें कि वहां के कुछ इतिहास के बारे में सोचें और आस-पास के कुछ क्षेत्रों। अगर यह एक वास्तविक स्थान है, जैसे जापान, इसके बारे में कुछ शोध करें और परिणाम देखें। मंगा में कुछ जानकारी का उपयोग करें
  • कॉमिक मंगा चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    इस शानदार दुनिया को भरने के लिए कुछ अक्षर बनाएं एक नायक बनाने के लिए और antagonista- रूपरेखा कि वे क्या पसंद है और नापसंद करते हैं, अपने डर और विशेष रूप से अपने इतिहास। याद रखें कि सभी पात्रों को गोल होना चाहिए, फ्लैट नहीं। इसका मतलब यह है कि वे अप्रत्याशित कार्रवाइयां लेते हैं क्या होगा अगर उनके पास एक अनोखी विशेषता है? उदाहरण के लिए, वे अनाड़ी हो सकते हैं, एक भयानक मूड है या अपने स्वयं के बालों से ग्रस्त हो सकते हैं यह आप पर निर्भर है याद रखें कि अक्षर मूल रूप से पूरी कहानी बनाते हैं। प्रत्येक कहानी में कम से कम एक मुख्य चरित्र और एक व्यक्ति या कुछ ऐसा है जो इसका विरोध करता है, साथ ही साथ एक समर्थन कलाकार भी है। हर किसी को एक अलग नज़र दें ताकि आप उन्हें एक आँख की झपकी में भेद कर सकें। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप ड्राइंग में बहुत अच्छा नहीं हैं। पात्रों को वास्तव में आपकी रचनात्मकता को चुनौती देना, लेकिन यह बहुत मज़ा है!
  • कॉमिक मंगा चरण 8 को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    8
    मंगा को शुरू करने से पहले दृश्यावली और अक्षर एक साथ बातचीत करने से अभ्यास करने की कोशिश करें यदि आप ड्राइंग में बहुत अच्छे नहीं हैं, तो जो कोई है उसे ढूंढने का प्रयास करें। आप कहानी लिखेंगे और दूसरे व्यक्ति इसे आकर्षित करेंगे। कई मंगा को इस तरह लिखा गया था, जिसमें मौत नोट शामिल है हालांकि, अगर आपको वाकई अच्छा कलाकार चाहिए तो कहानी को बहुत अच्छा होना चाहिए। इसके अलावा, सुनिश्चित अचानक साजिश में परिवर्तन नहीं करते हैं, लेकिन कलाकार मसलना हो सकता है आप आकर्षित और पुनः बनाने का है जब भी - आप नहीं है कि, है ना?
  • कॉमिक मंगा चरण 9 को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि आपको कोई अच्छा विचार नहीं मिल रहा है, तो एक मंगा बनाने के लिए मंगा का उपयोग करने का प्रयास करें। बहुत से लोग उन्हें आकर्षित करने के लिए एक गाइड के रूप में मंगा का उपयोग करते हैं। काम शुरू करने से पहले, मंगा से परिचित होना, या इसके बारे में अवधारणा को समझना हमेशा अच्छा होता है। सिर्फ कॉपी न करें, क्योंकि यह साहित्यिक चोरी है
  • युक्तियाँ

    • अपने खाली समय में अच्छे भूखंडों के बारे में सोचो
    • पहले एक ड्राफ्ट बनाएं, फिर प्रोजेक्ट और अंतिम सामग्री के लिए छोड़ दें, क्योंकि इससे बड़ा अंतर आता है
    • विभिन्न पात्रों और सहायक वर्णों को बनाने में मज़े करें उन्हें अलग दिखता अलग व्यक्तित्व, आत्मविश्वास के विभिन्न स्तरों, सोच के विभिन्न तरीकों और यदि लागू हो, विभिन्न जादुई शक्तियों दें (ताकि आप उन्हें अलग कर सकते हैं),। उन्हें शक्ति और कमजोरियों दे बहुत ही सही नायकों विश्वसनीय नहीं हैं, और इसी तरह, केवल खामियों वाले खलनायक अविश्वसनीय हैं विश्वसनीयता को बढ़ाने के लिए प्रत्येक चरित्र को समान शक्तियों और कमजोरियों की समान राशि दें
    • मंगा कई शैलियों है, और सभी का सबसे बड़ा Shoujo (आमतौर पर रोमांस पर ध्यान केंद्रित और किशोर लड़कियों के लिए बना दर्शकों का सामना) और शोनेन (आमतौर पर कार्रवाई और संघर्ष पर ध्यान केंद्रित और किशोर लड़कों के लिए बना दर्शकों का सामना कर रहे हैं)। कई अन्य शैलियों हैं: कल्पना, मनोगत / आतंक आदि। आप केवल एक के साथ छड़ी कर सकते हैं या एक पूरी नई अवधारणा बनाने के लिए शैलियों को मिला सकते हैं। आपको लगता है कि आपके लिखने और ड्राइंग शैली के लिए सबसे अच्छा क्या है?
    • प्रत्येक पृष्ठ पर लेआउट को अलग करें, क्योंकि कॉमिक का एक ही कॉन्फ़िगरेशन हर बार पुनरावृत्त हो रहा है।
    • मज़ा लो!
    • पारंपरिक जापानी मंगा में, कॉमिक्स और संवाद गुब्बारे सही से बायीं ओर पढ़ते हैं हालांकि, पश्चिमी मंगा जो कि बाएं से दाएं पढ़ा जाता है, वह अब अधिक बार पॉप अप कर रहा है। अपना पसंदीदा तरीका बनाएं
    • मैंगा को आकर्षित करने के बारे में कुछ पुस्तकों को पढ़ें वे आपके ड्राइंग कौशल को परिष्कृत करने में आपकी मदद करेंगे और कुछ ऐसे विचार भी प्रदान करेंगे, जो आपको भूखंडों और पात्रों के बारे में सोचने में मदद करेंगे। "मंगा उन्माद" श्रृंखला, क्रिस्टोफर हार्ट, और "अंतिम मंगा की शिक्षा" हिकारू हयाशी से, बहुत उपयोगी हैं।

    चेतावनी

    • किसी और के काम की प्रतिलिपि न करें! आप कॉपीराइट संसाधित नहीं करना चाहते हैं!
    • अगर कोई आपके विचारों को पसंद नहीं करता है तो धैर्य रखें। शायद यह ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाने का समय आ गया है, या हो सकता है कि आपके पास कुछ बहुत अच्छा है, लेकिन यह सिर्फ उनके समुद्र तट नहीं है हैरी पॉटर और ट्वाइलाइट श्रृंखला को प्रत्येक के 10 से अधिक प्रकाशकों ने खारिज कर दिया है, लेकिन अब देखें कि वे कितने लोकप्रिय हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com