IhsAdke.com

एक किशोर रोमांस कैसे लिखें

किशोर उपन्यास बहुत लोकप्रिय हैं। देखना सांझ

, उदाहरण के लिए किशोर रोमांस कहानियां अविश्वसनीय रूप से प्रासंगिक हैं क्योंकि हमारे पास सभी जुनून हैं, और हम सभी को विशेष किसी से मिलने का सपना देखा था। कैसे एक महान किशोरों रोमांस लिखने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं!

चरणों

चित्र टाइप करें एक किशोर रोमांस कहानी चरण 1
1
अपने अक्षर बनाएं. जब आप ऐसा करते हैं, तो आप उनके दिखावे, व्यक्तित्व, कार्यों, संस्कृतियों और उनके जीवन के सभी छोटे विवरण के बारे में सोचने की जरूरत है (हालांकि आप उन सब को इतिहास में डाल नहीं है, यह उनके पात्रों के बारे में जानने के लिए अच्छा है।) अपने पात्रों विश्वसनीय और दिलचस्प बनाने । आप अपने पास के लोगों, शायद परिवार या दोस्तों से प्रेरित हो सकते हैं पाठक पात्रों के साथ पहचानना चाहते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे आपके कार्यों को समझ सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप ए टीन रोमांस स्टोरी चरण 2
    2
    सोचें कि दो प्रेमी कैसे मिले. आप इसे किशोर को पढ़ना चाहते हैं जो पुस्तक पढ़ रहे हैं, इसलिए इसे यथार्थवादी बनाएं आदर्श सेटिंग एक स्कूल, एक पार्टी, समुद्र तट, ग्रीष्मकालीन शिविर, अंशकालिक काम आदि हो सकती है।
  • चित्र टाइप करें एक किशोर रोमांस कहानी चरण 3
    3
    क्या यह पहली नजर में प्यार है? कुछ किशोर उपन्यासों में दो लोग प्यार में गिर जाते हैं अन्य उपन्यासों में एक या दोनों लोगों को कुछ अनुनय की आवश्यकता होती है। किसी भी तरह से, सभी संभावनाएं अच्छी कहानियां हैं, यह केवल आप पर निर्भर करता है कि आप क्या पसंद करते हैं। क्या पहली नजर में प्यार आपको अधिक रोमांटिक लगता है? या प्यार और नफरत के बीच संबंध क्या है अपने रोमांस की तरह?



  • चित्र टाइप करें एक किशोर रोमांस कहानी चरण 4
    4
    एक समस्या के बारे में सोचो. यहां तक ​​कि अगर हम एक आदर्श दुनिया में रहना चाहते हैं, तो वास्तविकता यह है कि हमारी दुनिया सही नहीं है, इसलिए स्वाभाविक रूप से समस्याएं हो सकती हैं समस्याओं के बिना एक कहानी बल्कि नरम और उबाऊ है। एक ऐसी समस्या के बारे में सोचें जो आपके मुख्य चरित्र का सामना करना पड़ेगा। उनमें से एक दूर जा रहा है? क्या दूसरे को धोखा दिया? क्या माता-पिता नहीं स्वीकार करते हैं? प्रेमियों में से एक बीमार है? एक महान किशोर रोमांस का हिस्सा दो लोगों को एक साथ होने के लिए बड़ा जोखिम ले रहा है!
  • चित्र टाइप करें एक किशोर रोमांस कहानी चरण 5
    5
    एक भूखंड के बारे में सोचो. अब जब कि तुम पात्रों के बारे में फैसला किया है, वे कैसे मिले, पहली नजर में यह या नहीं, और मुख्य समस्या का प्यार था, एक साजिश के बारे में सोच को थोड़ा आसान होना चाहिए। हालांकि, एक भूखंड बनाना एक मुश्किल काम हो सकता है क्योंकि आप अपनी पसंदीदा पुस्तक का एक ही साजिश लिख सकते हैं। तो चीजों को थोड़ी मात्रा में मिलाएं। आपकी साजिश का पालन करने के लिए यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं:
    • परिचय - पाठकों को अपने मुख्य चरित्र को जानने दें और इसके बारे में अधिक जानें। वह कहाँ रहते हैं? वह कैसा दिखता है?
    • जटिलता - यही आपकी कहानी को प्रकट करता है चूंकि आप एक किशोर रोमांस लिख रहे हैं, शायद यह तब होता है जब लड़की उस लड़के से मिलती है जिसके बारे में वह प्यार करती है।
    • एक्शन एलिवेशन - जहां इतिहास में चीजें जटिल हो जाती हैं शायद उसने उसे धोखा दिया? या क्या उनके माता-पिता उन्हें एक साथ नहीं चाहते हैं?
    • चरमोत्कर्ष - अपने इतिहास के निर्णायक क्षण आपको अपने पाठकों को यह बताने की ज़रूरत है कि यदि समस्याएं हल हो गई हैं या नहीं
    • कार्रवाई की अस्वीकृति - मुख्य संघर्ष का समाधान (या नहीं) किया गया था और कुछ चीजें कहानी को पूरा करने के लिए हुई थी। उदाहरण के लिए, लड़की लड़के से फिर से प्यार करना सीख रही है, या उसके दोस्त समर्थन दे रहे हैं, आदि।
    • डेन्यूमेंट - कहानी का समापन लापता विवरण हल कर रहे हैं।
    • निष्कर्ष - आप कहानी को समाप्त
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप ए टीन रोमांस स्टोरी चरण 6
    6
    रिक्त स्थान भरें अपने मुख्य चरित्र को प्रस्तुत करना परिचय का हिस्सा है। दोनों एक-दूसरे को जानना जटिल है। पहली नजर में प्यार (या नहीं) कार्रवाई की ऊंचाई का हिस्सा है, बस के रूप में यह मुख्य समस्या की शुरुआत है अब, बाकी को भरें क्या आप मुख्य समस्या को हल करना चाहते हैं? आप किताब को कैसे खत्म करेंगे? बाहर खोजें
  • युक्तियाँ

    • आपको अपनी कहानी को निष्कर्ष से परिचय से लिखने की आवश्यकता नहीं है आप निष्कर्ष पर लौट सकते हैं और वापसी कर सकते हैं, या चरम पर शुरू कर सकते हैं और वहां से लिख सकते हैं! आप तय करते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com