IhsAdke.com

किशोरावस्था में अवसाद और निरंतरता के साथ काम करना

आप अविश्वसनीय किशोर वर्षों तक पहुंच चुके हैं, और आपके माता-पिता ने आपको "बोरिंग" भी कहा। लेकिन अचानक आपका जीवन दवा की तरह महसूस करता है, और आपको लगता है कि जब आप बच्चा थे तो उस मज़ा और खाली समय पर वापस जाने की तरह लगता है। आप जो कुछ कर सकते हैं वह यह निराशाजनक पुरानी यादों से निपटना सीखना है और अपने वर्तमान जीवन में अच्छी चीजों का आनंद लेना शुरू करना है। याद रखें कि आपके किशोरावस्था में आपके जीवन में सर्वश्रेष्ठ में से एक होने की क्षमता होती है, इसलिए इन क्षणों को दूर नहीं होने दें- उन्हें आनंद लें!

चरणों

चित्र के साथ डील विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि आप अब क्यों उदास महसूस कर रहे हैं, और क्या आप अतीत में वापस जाना चाहते हैं। आप इस तरह से महसूस क्यों कर सकते हैं कई ठेठ (या यादृच्छिक) कारण हो सकता है क्या कोई आपको धमकाता है? हो सकता है कि स्कूल का बड़ा बोझ यह है कि स्कूल मांग कर रहा है, या यह तथ्य कि आप अपने पुराने दोस्तों को याद करते हैं। या हो सकता है कि यह सिर्फ एक बड़ा बदलाव है जिसे आप एक किशोर के रूप में देख रहे हैं। आपको अपने दुख के कारणों को जानने की आवश्यकता है कारणों के साथ एक सूची लिखें
  • चित्र के साथ डील विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 2
    2
    यदि आप वास्तव में पता नहीं है कि आपको क्या डाल रहा है, एक डायरी भरें, सप्ताह में एक बार, अपने विचारों और भावनाओं के साथ। जब आप अपनी जर्नल प्रविष्टियों को फिर से पढ़ते हैं, तो लोग आम तौर पर उन चीजों से हैरान होते हैं जिन्हें उन्होंने सोचा था कि फिर!
  • चित्र के साथ किशोर डिप्रेशन के साथ किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 3
    3
    अपनी वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें यह समझ में नहीं आता है कि आप अपने छोटे दोस्तों के साथ एक बच्चे के रूप में अभी भी थे, क्योंकि आप जानते हैं कि यह असंभव है जीवन में हमेशा से किसी तरह का काम शामिल होगा क्योंकि आप वयस्क बनने के रास्ते पर हैं
  • चित्र के साथ डील विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 4
    4
    आपके द्वारा बनाई गई सूची को देखो। तय करें कि आपके कौन से दावे यथार्थवादी हैं और जो अप्राप्य हैं इस पर मिलता है - उदाहरण के लिए, यदि आप ने लिखा है Wiggles "सारा दिन" मैं दुखी हूँ क्योंकि मैं फिर से, स्कूल जाने और देखने में सक्षम हो के लिए नहीं तीन साल करना चाहते हूँ "! इनमें से एक दावा पूरी तरह से अप्राप्य है और यह फिर से नहीं होगा हालांकि, अगर आप लिखा है "मैं उदास हूँ क्योंकि मैं सात साल फिर से करना होगा, क्योंकि उस समय मैं दोस्त थे, अब नहीं।", यह कुछ उचित है, वहाँ चीजें हैं जो इसके बारे में किया जा सकता है।
  • चित्र के साथ डील विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 5
    5
    अपनी सूची में से इन सभी असंभव दावों को छोड़ दें, यह इस पर विलाप रखने के लिए समय की बर्बादी है। वास्तविकता में बदलने की कोशिश करें, जो संभव हो सके। तो नए दोस्त बनाने की कोशिश करें, अधिक मजेदार हो, समय-समय पर पीछा करें, बहुत हंसी करें, अजीब फिल्में देखें, आदि।



  • चित्र के साथ डील विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 6
    6
    कैर्री ऑन करें संभव के रूप में अपने किशोरों के वर्षों को खुश करने की कोशिश करें - वे हो सकते हैं, क्योंकि आप केवल 7 वर्ष का हो सकते हैं। मज़ा लो!
  • चित्र शीर्षक डेल विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 7
    7
    अगर आप दुखी हैं क्योंकि आप घर से दूर हैं (विदेशों में पढ़ रहे बच्चों के लिए), पता है कि यह स्थिति बहुत मुश्किल हो सकती है पढ़ें, अध्ययन करें, या सामूहीकरण करें और किसी भी तरह से आप जिस स्थिति के माध्यम से जा रहे हैं, उसे भूलने का प्रयास करें।
  • चित्र के साथ डील विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 8
    8
    पता लगाएँ कि क्या कुछ भी आप कर सकते हैं आप उदासीन क्यों महसूस कर रहे हैं? यदि आप अपने पुराने दोस्तों को याद कर रहे हैं, तो उन्हें फोन या ईमेल द्वारा संपर्क करें और एक मीटिंग सेट करें। अगर आप एक पुराने स्कूल / बचपन की याद आती है, तो अगर आप एक बार स्कूल में जाते हैं और कुछ परिचित चेहरों को नमस्कार कहते हैं तो यह मदद कर सकता है।
  • चित्र के साथ डील विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 9
    9
    उन लोगों के करीब रहें जो मैत्रीपूर्ण हैं और आपकी मदद करना चाहते हैं। यदि आप उन लोगों के आसपास हैं जो आप उस पुरानी समय के दौरान रहे हैं, तो उनके बारे में उनसे बात करें। शायद वे उसी तरह महसूस करते हैं इसके बारे में बात करने में मदद मिलती है
  • चित्र के साथ डील विद किशोर अवसाद और नोस्टलागिया चरण 10
    10
    अपने पुरानी यादों को एक मौका दो। नोस्टलागिया एक बुरी चीज नहीं है - यह केवल एक विशिष्ट समय याद करने के लिए आपके दिमाग का है। जब आपके पास समय होता है, तो उस गीत को सुनो जो आपको घर का बना देता है ताकि आप शांत हो जाएं और दबाव को दूर कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ईमानदार होने के लिए, दोस्ती और संबंधों के कारण पुरानी यादों के अधिकांश मामलों में गड़बड़ी हुई है। रोमांटिक संबंध जो काम नहीं करते हैं, जाहिर है, पर काबू पाने का सबसे कठिन कारण है। यदि यह आपका मामला है, तो जाहिर है आप चाहते हैं कि आप अतीत में अभी भी थे जब आपके प्रेमी के साथ सब कुछ ठीक हो गया। क्षमा करें, एकमात्र समाधान आगे बढ़ना है
    • यदि आप अपना पिछला जीवित जीवित रखना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पुराने दोस्तों और सहपाठियों के साथ संपर्क नहीं खोना चाहते हैं। कुछ डायल करने के लिए कॉल करें, या उनके साथ हर 4 सप्ताह या उससे मुलाकात करें।
    • बस आराम करो आप यह जानने के लिए राहत महसूस कर सकते हैं कि जब वे अपने होमवर्क कर रहे हैं तो ज्यादातर किशोर उदास महसूस करते हैं हालांकि, आपके नोट्स में बाधा आने के लिए यह कोई बहाना नहीं है। शिक्षक शायद उनके स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं होंगे। "जब भी मैं अपना होमवर्क करता हूं, मुझे हर बार उदास होता है, इसलिए मैं कल रात ऐसा नहीं कर सका।"
    • कई किशोरों, गहरे नीचे, पुरानी याद आती है बहुत कुछ बस अपने कुछ दोस्तों से पूछें (यदि वे काफी करीब हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com