IhsAdke.com

कैसे एक आलसी किशोरी के साथ सौदा करने के लिए

क्या आपके घर में एक आलसी किशोरी है और आप चाहते हैं कि वह बदल जाए? आप सही जगह पर आए हैं!

चरणों

डील विद अ Lazy teenager चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
उससे बात करो प्रत्यक्ष और दृढ़ रहें, लेकिन गुस्से में प्रतिक्रियाओं से आश्चर्यचकित न हों ये चीजें समय लेती हैं अपने बच्चे के परिप्रेक्ष्य से चीजों को देखने की कोशिश करें, आखिरकार, सभी कहानियों के लिए दो तरफ हैं समझाओ कि वह इतना आलसी नहीं हो सकता है और वह अगर वह प्रयास नहीं करता है तो वह जीवन में क्या चाहता है कभी नहीं प्राप्त कर सकता है धीरज रखो और जब संभव हो तो अपने अनुसूचियों के लिए उपयोग करें आपका बच्चा शायद होमवर्क करेगा, लेकिन जब आप पूछेंगे तो नहीं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लज़ी किशोर चरण 2
    2
    कुछ नियम सेट करें कुछ होमवर्क कार्य करना और प्रत्येक सप्ताह अधिक जोड़ें उसे पैसे या अन्य चीजों के साथ प्रतिफल दें, लेकिन याद रखें कि उसे स्थिति के लिए इस्तेमाल नहीं करने के लिए बहुत अधिक भुगतान नहीं करना चाहिए। वह मुफ्त में काम करने से इंकार कर सकता है एक समय में केवल एक बार नकद भुगतान करके यादृच्छिक पुरस्कार दें।
  • डील विद ए लज़ी किशनर स्टेप 3
    3



    आलस्य का कारण जानने के लिए और इसे हल करें आपके किशोर नींद की कमी, अच्छी तरह से परिभाषित नियमों की कमी, चरम स्कूल कठोरता या होमवर्क से आलसी हो सकता है यदि यह मामला है, तो उसे अधिक सो जाओ, सख्त नियम सेट करें, होमवर्क में सहायता करें, या कार्यों को सरल बनाएं। इससे आपको कम आलसी हो सकता है
  • डैल विद अ Lazy teenager चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    उसे चलते रहें सक्रिय होने के नाते किशोरावस्था में जीवन में अधिक आनंद लेना और ऊर्जा में वृद्धि के कारण आलसी होना बंद हो सकता है। उसे कुछ खेल का अभ्यास करने या घर से अधिक छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें। हालांकि, यदि आलस का कारण थकान है, तो यह आपको और भी अधिक निकाला जा सकता है।
  • डैल विद अ Lazy teenager चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि किशोर सहयोग नहीं कर रहे हैं, तो उसे सज़ा दें। घर छोड़ने के लिए अपने सेल फोन, अपने टीवी या विशेषाधिकार भी लें बहुत कठोर मत बनो, क्योंकि आपके बच्चे को कुछ हो रहा है। इसके बावजूद, दृढ़ रहें और उसे समझें कि आलस्य को रोकना होगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके किशोर स्वस्थ भोजन कर रहे हैं
    • अगर संभव हो, तो बात करने का प्रयास करें किशोर इस से बेहतर जवाब देते हैं
    • पूछें कि क्या आपका बच्चा किसी चीज़ से नाखुश है न्याय के बिना इसे सुनो। वह अवसाद से निपट सकता है और परिवार के परामर्श की आवश्यकता हो सकती है।

    चेतावनी

    • आशा मत खोना ये बातें रात भर नहीं होती हैं
    • इसे ज़्यादा मत करो, किशोर चिल्ला को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com