IhsAdke.com

एक ढीला दोस्त के साथ लेनदेन

कोई है जो घर पर सुविधा बटुए के लिए "भूल" समय में रात के खाने के लिए बाहर जाना है, कुछ भी आप उधार खो देते हैं और हमेशा एक कार्य के साथ दूर होने में सफल हुआ है - हम सब एक ढीला व्यक्ति को जानते हैं। यदि आप दोस्ती और विवेक बनाए रखना चाहते हैं, तो आपको ऐसे व्यवहार को रोकने के लिए दृढ़ सीमा निर्धारित करनी होगी। मुख्य स्थितियों की भविष्यवाणी करना है, जहां यह व्यवहार उत्पन्न हो सकता है और समस्या का सामना करके इसे सामना कर सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक से डील विद अ म्यूचिंग फ्रैंट चरण 1
1
अपने दोस्त के "भूल दिमाग" के साथ चुटकुले बनाएं। उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र हमेशा बटुए को भूल जाता है, तो उसे अगले रात के खाने के लिए फिर से करना चाहिए। रेस्तरां के लिए जाने से पहले, मुस्कुराओ और कहें, "क्या आप वाकई इस बार वॉलेट लाएंगे?" यदि वह कुछ उधार लेना चाहता है जिसे आप जानते हैं कि वह फिर से नहीं देखेगा, तो कुछ कहें "जल्द ही आपको मेरी पूरी अलमारी होगी!" उत्साहित स्थिति रखें - बाउंसर यह नोट करेगा कि आप पहले से ही जानते हैं कि क्या हो रहा है - लेकिन वह उसे रोकना काफी नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए म्यूइंग फ्रेंड चरण 2
    2
    रेस्तरां में, अलग खातों के लिए पूछें। ढीला कुछ भी कभी नहीं मांगेगा जाता है, लेकिन हमेशा उसकी थाली से दूर बातें हो जाता है, अपने नाश्ते पर खांसी और की तरह "मुझे लगता है कि आप उन nachos खाना चाहता हूँ नहीं होगा ... मुझे लगता है कि वे फ्लू है कुछ कहना। आप क्यों क्या आप एक अलग पकवान का आदेश नहीं देते? " आदेश देते समय, कहें कि आप चाहते हैं कि यह डिश एक अलग खाते में आ जाए। यदि आपके मित्र को यह पसंद नहीं है, तो ऐसा कुछ कहें "मैं इसे व्यवसायिक व्यय के रूप में गिना रहा हूं - मुझे अपने आय कर के लिए अलग-अलग प्राप्ति की आवश्यकता है।"
    • अपने बिल का भुगतान करने के लिए रेस्तरां में जाने के रास्ते पर आकस्मिक रूप से उल्लेख करें या उन्हें बताएं कि आप रेस्तरां में हर किसी को अपने बिलों का भुगतान करने की योजना बना रहे हैं जब आपके पास बिल आएगा, तो आप क्या कहेंगे!
      चित्र शीर्षक से डील विद अ म्यूचिंग फ्रेंड चरण 2 बुलेट 1
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मूइंग फ्रेंड चरण 3
    3
    अपनी वित्तीय समस्या की जड़ों को प्राप्त करें कभी-कभी लोग वास्तविक समस्या में होते हैं। हालांकि, अगर आप यह पढ़ रहे हैं, प्रश्न में ढीला शायद कोई है जो मुक्त करने के लिए काम करने के लिए पसंद करती है और कहा कि बहुत आलसी या कंजूस अपने स्वयं के खाते के लिए भुगतान करना है। जब भी किसी व्यक्ति के पास कोई पैसा नहीं होता है, उसके बारे में कुछ ही समय बाद उसके साथ निजी में बात करें धीरे से बोलें, लेकिन जब आप कहते हैं कि आपने व्यवहार के पैटर्न पर गौर किया है, तो स्पष्ट रहें ताकि व्यक्ति को यह महसूस न हो कि यह सुस्ती किसी का ध्यान नहीं गया है।
    • मैंने हाल ही में देखा है कि जब हम छोड़ते हैं, तब आपको बिलों का भुगतान करने में समस्या हो रही है क्या सब कुछ ठीक है?
      चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मूइंग फ्रेंड स्टेप 3 बुलेट 1
    • मैं तुम्हारे बारे में चिंतित हूं - आप हमेशा नौकरी छोड़ने के बावजूद टूट गए हैं क्या कुछ हुआ?
      चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मूइंग फ्रेंड स्टेप 3 बुलेट 2
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मूचिंग फ्रेंड चरण 4
    4
    कुछ भी करने से पहले ढीले में कुछ राशि निरुपित करें यदि आप एक यात्रा या रात के खाने की योजना बना रहे हैं, तो आगे की योजना बनाएं। एक सूची बनाएं और दोस्त से पूछें कि वह क्या कर सकता है। अपने दोस्त वित्तीय स्थिति के बारे में विलाप करते हैं, तो उसे बताना सूची में सबसे सस्ता आइटम लाने या सुझाव है कि वह कुछ पकाने के लिए (जो हमेशा सस्ता है, लेकिन यह एक छोटे से प्रयास की आवश्यकता है)। अगर बैगी नाम सूची में है तो यह बचाना आसान नहीं होगा। सुनिश्चित करें कि वह वह है जो उसकी ज़िम्मेदारी है। तो हर कोई ध्यान देगा कि यह विफल हो गया है।
    • यह भी है कि किसी सहकर्मी, भाई या दोस्त है जो कभी नहीं (एक रिश्तेदार, मालिक, आदि के लिए) एक समुदाय उपहार के लिए योगदान और हमेशा कार्ड पर उसका नाम हस्ताक्षर करने के लिए चाहता है के लिए काम करता है। एक सूची बनाओ!



      चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मूइंग फ्रेंड स्टेप 4 बुलेट 1
    • यदि आपके पास एक स्पेयर रूममेट है, तो एक ब्लैकबोर्ड पर कार्यों और लागतों की सूची बनाएं। एक आइटम स्क्रैच करें जब कोई व्यक्ति कार्य पूरा करता है या दायित्वों को चुकाता है। इससे यह स्पष्ट होगा कि बैगी कभी भी कुछ भी नहीं खरोंचती है।
      डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड स्टेप 4 बुलेट 2
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मूइंग फ्रेंड चरण 5
    5
    उल्लेख करें कि यह कुछ का भुगतान करने के लिए बैग की बारी है। यह वह जगह है जहां चीजें अधिक प्रत्यक्ष हो जाती हैं यदि वह इसे अनदेखा कर देता है या अस्वीकार करता है, तो आप ईवेंट को रद्द करने का खतरा बना सकते हैं।
    • मैं कल रात चला गया, क्या आप इस बार कर सकते हैं? ओह, आप नहीं कर सकते? यह ठीक है मैं फिर से जाने के बारे में दो बार सोचूंगा।
      चित्र शीर्षक से डील विद ए मूचिंग फ्रेंड चरण 5 बुलेट 1
    • मैंने पिछले हफ्ते रेस्तरां के बिलों का भुगतान किया था, क्या आप इस हफ्ते बर्दाश्त कर सकते हैं? अगर आप नहीं कर सकते, तो ठीक है। शायद हम ऐसा करने के लिए कुछ और पा सकते हैं क्या आप पूल का एक दौर खरीद सकते हैं?
      डील विद ए मूचिंग फ्रेंड स्टेप 5 बुलेट 2
    • पिछली बार हम अपने घर में दोपहर का भोजन करते थे, क्या हम इस समय आप इसे अपना सकते हैं? ठीक है, अगर हम एक मेजबान की गारंटी नहीं दे सकते, तो मुझे लगता है कि हमें बैठक को रद्द करना होगा। मैं समय-समय पर मेजबान हो सकता है, लेकिन हमेशा नहीं।
      डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड स्टेप 5 बुलेट 3
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए म्यूचिंग फ्रेंड चरण 6
    6
    खेल खत्म करो यदि आपने उसे कई अवसरों पर सहायता दी है, तो जांच लें कि क्या वह उस पक्ष को वापस कर देता है। उसके साथ आलसी रहो अपने बटुए को "भूल जाओ", पैसे उधार ले, उसके कपड़े पाएं और देखें कि क्या होता है यह स्वाभाविक नहीं लग सकता है, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि आपका दोस्त वास्तव में कौन है इंतजार न करें जब तक आप यह पता लगाने के लिए पैसा नहीं निकालते कि आपके अधिकांश मित्र आप पर अपनी पीठ बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए मूइंग फ्रेंड चरण 7
    7
    आम में मित्रों से बात करें यदि आप और आलसी के दोस्त समान हैं, तो आप राजनयिक के व्यवहार में कमरे में रहने के व्यवहार के बारे में उनसे बात कर सकते हैं। यह सबसे अच्छा है कि आपके पास एक अनुबंध का समूह है। कहते हैं, उदाहरण के लिए, "जॉन एक अच्छा और अजीब आदमी है, लेकिन मैंने देखा है कि वह कभी नहीं मदद करता है जब हम एक साथ बाहर जाना और मैं अपनी दोस्ती की स्थिति को लेकर चिंतित हूं। यह अच्छा होगा अगर हम कुछ कर सकते हैं इसके बारे में समस्याओं से बचने के। " यदि आप दोस्ती से छुटकारा नहीं चाहते (या नहीं कर सकते), तो आप हस्तक्षेप कर सकते हैं वित्तीय समस्याएं लोगों को बहुत प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए अपने मित्र की ढीली आदतों को अपने रिश्ते पर असर न दें।
  • युक्तियाँ

    • अगर वह पैसे उधार लेता है "अब मेरे पास पैसे नहीं हैं।" या भविष्य में कुछ कहने से बचें "मुझे उधार देने के लिए पर्याप्त धन नहीं है।" यह काम करता है बैगी व्यक्ति हमेशा पैसे उधार लेता है, उसे वापस नहीं भुगतान करने के लिए
    • इस दोस्ती को छोड़ दो यदि आलसी तुम्हारा दोस्त है तो आप का लाभ उठाने के लिए, आप उस दोस्ती को बेहतर छोड़ देंगे। सुनिश्चित करें कि आप वाकई अपनी दोस्ती समाप्त करना चाहते हैं क्योंकि आप वापस नहीं जा सकते
    • स्पष्ट करना कि आप व्यक्ति के व्यक्तित्व और कंपनी को पसंद करते हैं, लेकिन उस विशेष व्यवहार को पसंद नहीं करते हैं
    • लगातार रहें. व्यवहार परिवर्तन समय लेते हैं, इसलिए आप आलसी को जवाब देने में दृढ़ रहना चाहिए।

    चेतावनी

    • ध्यान उन लोगों के साथ जो ढीले व्यवहार के लिए सुविधा प्रदान करते हैं, इन गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए या प्रोत्साहित नहीं करते हैं कूटनीतिक रूप से इस व्यवहार से निपटना सुनिश्चित करें
    • सावधान रहें ये सुझाव आपके मित्र को चोट पहुंचा सकते हैं। यदि आप वास्तव में बैगी एक दोस्त को मानते हैं, तो आप समय-समय पर उसकी मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com