IhsAdke.com

मैत्री को कैसे संजोएगा

एक दोस्त के साथ लड़ाई के बारे में दोषी महसूस कर रहे हैं? इस को हल करना चाहते हैं? स्थिति को हल करने और हमेशा की तरह अपनी दोस्ती रखने के लिए इस लेख में दिए गए चरणों को पढ़ें और अनुसरण करें

चरणों

इमेज शीर्षक से फ्रेंडशिप चरण 1 को रिकन्सेल करें
1
समस्या के बारे में सोचो पूर्व: क्या आपने अपने दोस्त का अपमान किया? क्या उसने आपको अपमान किया? क्या आपको लगता है कि आपका दोस्त आपको पसंद नहीं करता है या आप एक-दूसरे के थक चुके हैं? इस समस्या का समाधान करने से पहले, आपको स्थिति का आकलन करना होगा।
  • छवि को दोहराने के लिए मित्रता चरण 2 को याद करें
    2
    आपको अपने मित्र (या अपने मित्र) को क्या लगता है, पेश करने के तरीकों के बारे में सोचें जाहिर है, सुबह 2 बजे अपने घर में दिखाना एक अच्छा विकल्प नहीं है, इसलिए कॉल, एक पत्र या एक ईमेल जैसी कुछ अधिक सूक्ष्म चुनें। सभी मौजूदा तकनीक के साथ, कम से कम एक लाख विकल्प हैं, जिनसे आप चुन सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से फ्रेंडशिप चरण 3 को रिकन्सेल करें
    3



    सुनिश्चित करें कि आप इस समय एक परिपक्व व्यक्ति हैं किसी भी गलती या गलती के लिए क्षमा करें अपने दृष्टिकोण को अपने अनुकूल तरीके से प्रस्तुत करें, और भले ही वह मैत्रीपूर्ण व्यवहार न करें, अपने आप को नियंत्रित करें और चिल्लाने या शपथ ग्रहण से बचें। यह निश्चित रूप से मदद नहीं करेगा
  • स्कोपिलल द फ्रेंडशिप स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    एक बार जब आप अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत करते हैं, तो उससे पूछें कि आप इसे सभी के बारे में क्या सोचते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपने क्या किया है ताकि आप अपनी गलतियों को ठीक कर सकें और स्वस्थ दोस्ती बनाए रख सकें।
  • रिमांसिल द फ्रेंडशिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    समस्या के हल होने के बाद, अपने मित्र या दोस्त को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय दें तुरंत सामान्य रूप से अभिनय न करें। इस बात को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें और अपने कार्यों पर पुनर्विचार करना शुरू करें, क्योंकि वह वही कर देगा। थोड़ी देर के बाद, सब कुछ सामान्य पर वापस आता है
  • युक्तियाँ

    • समस्या का हल होने के बाद, अपने मित्र (या अपने दोस्त) को कुछ समय पर प्रतिबिंबित करने के लिए, सब के बाद, अगर वह एक सच्चा दोस्त है, तो उसे याद रखो तुरंत खोज करेंगे
    • यदि आपको व्यक्तिगत रूप से बोलने में बहुत अच्छा नहीं है, तो ईमेल के जरिए समस्या को हल करना सबसे अच्छा है।
    • अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तो बस अपने मित्र को उसके लिए कुछ समय दें और देखें कि वह वापस आ गया है या नहीं। अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको बहुत दुखी महसूस हो रहा है और यह आपके लिए अपने कार्यों को ठीक करने और एक नई दोस्ती शुरू करने का समय हो सकता है।

    चेतावनी

    • कसम खाता हूँ, चीखना, शपथ न लेना, या अपने मित्र या मित्र का अपमान न करें। यह हमेशा के लिए उनके दिमाग में रहेगा और दोबारा उसकी दोस्ती को स्वीकार करने से पहले ही सोचेंगे।
    • किसी व्यक्ति का शारीरिक रूप से दुरुपयोग न करें यह न केवल शारीरिक रूप से खतरनाक है, उन्हें चोट लगी है लेकिन मनोवैज्ञानिक रूप से भी, क्योंकि वे इसे कभी भी नहीं भूल सकते हैं और परिणाम के रूप में वे कभी भी आपको एक मित्र के रूप में नहीं देख पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com