IhsAdke.com

एक मणिपुर मित्र के साथ कैसे डील करें

क्या आपके पास एक दोस्त है जो आपको सिखाता है कि कैसे अपनी ज़िंदगी जीने के लिए और आपको दोषी महसूस करता है अगर आप अपने रास्ते में नहीं रहते? खैर, आप जिस तरीके से इसे चाहते हैं, उसके लिए आप पैदा हुए थे, इसलिए यह आपके जीवन का पुनर्निर्माण और जिस तरीके से आप चाहते हैं, जीने का समय है।

चरणों

एक शीर्षक या चित्रण रिश्ते को पहचानें
1
निर्धारित करें कि आपका मित्र छेड़छाड़ कर रहा है या नहीं। संकेतों का पता लगाने के लिए बहुत आसान है, लेकिन अधिकांश पीड़ितों का विश्वास नहीं होता है कि उन्हें छेड़छाड़ किया जा रहा है और इसके बजाय उन्हें समस्या का पता लगाना है। जोड़तोड़ के उद्देश्य काफी सरल हैं: उन्हें शक्ति, नियंत्रण, ध्यान और सहानुभूति पसंद है। कई बार उन्हें जीवन में (और अक्सर नहीं) कुछ बुरे अनुभव पड़ते हैं, लेकिन आम तौर पर, मणिपुर स्थिर और सुरक्षित नहीं होते हैं। याद रखने की कोशिश करो कि वे कैसे मिले। अधिकांश संयोजक अकेले या असुविधाजनक स्थिति में अपने शिकार करते हैं, उन्हें सहज महसूस करते हैं और सराहना करते हैं। इससे पीड़ित को कर्ज़दार पर निर्भर या यहां तक ​​कि कर्ज़दार को महसूस होता है।
  • 2
    चेतावनी के संकेतों के लिए देखो ये व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं, लेकिन आम तौर पर कुछ अच्छे संकेतक होते हैं:
    • अपनी ज़िंदगी जितना संभव हो, खासकर अपने दोस्तों को नियंत्रित करें। वे अपने दोस्तों को पसंद नहीं करने के लिए कुछ कारण मिलेगा "यह अजीब है," "वह उसे अलग कार्य करता है," "वह असभ्य है," और अगर इनमें से किसी एक नहीं है, तो आप यकीन है कि वे एक और कारण मिल जाएगा कर सकते हैं। यदि यह अपने दोस्तों से उसे दूर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, सीमा पर निर्भर करता है, समस्या बदतर हो सकती है। वे झूठ बोल सकते हैं या गलत कारणों का सामना कर सकते हैं कि आपको किसी को पसंद क्यों न करना चाहिए "वह आप के बारे में बुरा बात कर रहा था, मैंने सुना," "वह मुझे पसंद नहीं है और मेरा मजाक बना रहा था।" यदि ऐसा है तो अस्पष्ट बहाने आ रहा शुरू करते हैं, तो संभाल शायद तुम किसी से दूर होने के लिए काम कर रहा है। कारण यह है कि वे ईर्ष्या कर रहे हैं और किसी के साथ समय बिताने के लिए नहीं करना चाहते हैं, लेकिन खुद को और जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना है, ताकि वे आप बुरा लग रहा है बनाने के लिए तरीके खोजने होंगे।
    • वे आपको पैसा या सलाह देने जैसी बातें करते हैं, कुछ समय बाद भी, लेकिन वे हमेशा आपके लिए इसका उपयोग करेंगे। "ओह, आपने मुझ से एक टन का पैसा उधार लिया है, इसलिए कम से कम आप यह मुझे खरीद सकते हैं!"
    • वे लगातार आपके साथ छोटे विचार-विमर्श शुरू करते हैं और फिर आप पर आरोप लगाते हैं कि उनके साथ अप्रिय है। उन्हें आप का अपमान करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आप खुद को बचाने के बारे में सोचते हैं, तो आप एक भयानक व्यक्ति हैं और वे आँसू में समाप्त होते हैं।
    • वे आपको आसानी से अपमानित करते हैं, या अपमान करते हैं, और कहते हैं कि आप बहुत संवेदनशील हैं और इसे दूर करना चाहिए।
    • वे छोटे लेकिन लगातार झूठ बोलते हैं, लेकिन वे सही होने का दावा करेंगे और कहते हैं कि वे कभी झूठ नहीं बोलते हैं
    • वे कभी-कभी बहुत चिपचिपा होते हैं और उम्मीद करते हैं कि आप उनके लिए सब कुछ छोड़ दें- अगर आप नहीं करते हैं, तो वे आपको बुरा महसूस करने के लिए हर चीज करेंगे। लेकिन ध्यान दें कि वे आपके लिए ऐसा नहीं करेंगे कैसे?
    • वे व्यक्ति में संतोषजनक हैं लेकिन अक्सर ईमेल और फेसबुक के माध्यम से क्रूर और अपमानजनक होते हैं
    • वे आप पर अपमान करने और उन्हें अपमान करने का आरोप लगाते हैं, और वे कहेंगे कि आप उनसे थोड़ी `स्वभावपूर्ण` लग रहे हैं।
    • वे कहते हैं कि आपको एक समस्या है और अक्सर कि आप एक बुरा व्यक्ति हैं जो लोगों की नसों पर देता है
    • जैसे कि `तुम्हें पता है, क्योंकि मैं तुम्हारे साथ प्रस्तुत करने के लिए है मेरे लिए अच्छा किया जा रहा शुरू करने की जरूरत है` सूक्ष्म खतरों बनाने या `मैं हमेशा हर किसी को है कि आप वास्तव में एक अच्छा व्यक्ति हैं समझाने के लिए, हो सकता है कम से कम कुछ मेहनत कोशिश कर रहा हूँ आप`।
    • वे उसे समझाने की कोशिश करते हैं कि उनके आस-पास के सभी लोग उससे नफरत करते हैं, उनके अलावा।
  • एक शीर्षक या चित्रण रिश्ते को शीर्षक पहचानें चरण 4
    3
    इस बारे में सोचें कि क्या आप वास्तव में उन्हें पसंद करते हैं, या उनके साथ समय बिताने के बारे में दोषी महसूस नहीं करते हैं। यदि वे लगातार कहते हैं कि वे आपको पसंद नहीं करते हैं, लेकिन अभी भी दोस्त हैं, तो आपको उनके इरादों के बारे में सोचना होगा।
  • 4
    अन्य मित्रों पर भरोसा करें जिन लोगों को जोड़ तोड़ने वाला नहीं जानता सर्वोत्तम है, क्योंकि वे कहानी के मणिपुर संस्करण को नहीं सुनेंगे। इन लोगों को अपने दोस्त से कुछ संदेश दिखाएं और उनकी राय पूछें, चाहे वे इसे बर्दाश्त करेंगे या नहीं



  • 5
    अपने मित्र मणिपुर का सामना यह अक्सर सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि वे दांत और नाखून लड़ना आप को अपमानित करने करेंगे, तो आप उदास अकेला, दोषी महसूस करते हैं और आप को समझाने कि आप एक समस्या ये मौजूद हैं, नहीं है। कुंजी को याद रखना है कि आप शिकार हैं और यह दोस्ती नहीं है, यह दुरुपयोग है।
  • 6
    यदि वे आपके लिए अपमानजनक हैं या यदि वे स्वीकार नहीं करते हैं तो उन्हें एक समस्या है, दोस्ती को काट लें वे अक्सर बचकाना या दर्दनाक रणनीति का सहारा लेते हैं जैसे कि आपके सभी दोस्तों को आपके विरुद्ध या आपके बारे में अफवाहों को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ध्यान न दें और उनसे बात करने, नए दोस्त बनाने और उनके साथ सभी संपर्कों से बचने की कोशिश करें, ताकि आप कभी भी अपने मानसिक खेलों के सामने न जाए।
  • शीर्षक शीर्षक से एक मनपसंदगी या नियंत्रित रिलेशनशिप को पहचानें चरण 5
    7
    पीड़ितों को अतीत से देखें अक्सर ऐसे अन्य लोग होंगे जिनके साथ उन्होंने चक्र को दोहराया है, और इससे आप अकेले ही कम महसूस कर सकेंगे।
  • 8
    इसे भूल जाओ यह अंतिम कदम आपके आत्मविश्वास को पुनः हासिल करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए आवश्यक है। शायद आपके पूर्व मित्र आपको अपने जीवन में वापस लाने के तरीकों को ढूंढने का प्रयास करेंगे। बस उनसे दूर रहें और सोचें कि आप उनके बिना कितना बेहतर हैं।
  • युक्तियाँ

    • manipulators के सबसे आम लक्षण की है कि वे कोई विवेक है लगता है और किसी भी स्पष्ट ट्रिगर के बिना सुखद एक दिन भयानक अगली बहुत जल्दी मूड बदल सकते हैं,, है।
    • किसी भी रिश्ते से निपटने के लिए आवश्यक है जिसके साथ आप सुरक्षित और खुश महसूस नहीं करते, अन्यथा समस्या केवल बदतर हो जाएगी
    • ध्यान रखें कि व्यक्ति को खराब दिन हो सकता है, इसलिए बहुत जल्द ही एक जोड़तोड़ पर संदेह मत करना।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने दोस्त के संदेशों को बचाने के लिए, यदि आपको उन्हें बाद में प्रमाण की आवश्यकता हो, या दूसरों के लिए अपना व्यवहार साबित करने के लिए
    • आपको लगता है अपने दोस्त उसे चोट, या कुछ और है जो हानिकारक या गैर कानूनी है करने के लिए कोशिश कर सकते हैं, तो पुलिस और कुछ धमकी से बचाव संगठन शामिल कहते हैं, और खतरे में अपने आप को या किसी और को कभी नहीं डाल दिया।
    • यदि संभव हो, तो एक परिपक्व वयस्क का समर्थन प्राप्त करें जिसे आप पूरी तरह भरोसा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com